North East  

(Search results - 17)
  • News10, Sep 2019, 11:47 AM IST

    जाते जाते फिर कहर बन रहा है मानसून, दस राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

    फिलहाल बारिश मध्य प्रदेश में कहर बन बरस रही है। राज्य के कई जिले बारिश के कारण जलमग्न हैं। राज्य सरकार ने स्कूलों में छूट्टी कर दी है। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के लिए आज फिर रेड अलर्ट जारी किया है। विभाग के मुताबिक मध्य प्रदेश और मध्य महाराष्ट्र के कई हिस्सों में आज बारिश हो सकती है और यही नहीं इन दो राज्ये के साथ ही दस अन्य राज्यों में भी भारी बारिश हो सकती है।

  • Executioner become policeman, stripped and beaten with belt and button at the police station of Gurugram

    News5, Sep 2019, 10:17 AM IST

    जल्लाद बने पुलिसकर्मी, गुरुग्राम के थाने में महिला को निर्वस्त्र कर बेल्ट और डंडों से पीटा

    जानकारी के मुताबिक गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-1 एच ब्लॉक स्थित कोठी में काम करने वाली एक असम मूल की महिला को चोरी के आरोप में पकड़ा गया और उसे थाने में लाया गया। जहां पूछताछ करते हुए पुलिसकर्मियों ने महिला की थाने में जमकर पिटाई की। महिला को पुलिसकर्मियों ने निर्वस्त्र कर बेल्ट और डंटों से पीछा।

  • Akshay Kumar to play Ajit Doval in new film

    Bollywood6, Aug 2019, 6:10 PM IST

    अजित डोभाल की बनेगी बायोपिक, जानिए उनके किन कारनामों को पर्दे पर अंजाम देते नजर आएंगे अक्षय कुमार

    राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एक ऐसा नाम है जिसे आज देश में कोई नजरअंदाज नहीं कर सकता। कश्मीर मामले में तो वह अपनी कुशल रणनीति के पूरी घाटी को शांत रखने में अभी तक कामयाब हुए हैं। उनकी जिंदगी पर फिल्म बन रही है, जिसे रुपहले पर्दे पर लेकर आएंगे अक्षय कुमार। आईए आपको बताते हैं अजित डोभाल के उन खास कारनामों के बारे में जिन्हें अक्षय कुमार पर्दे पर निभाते नजर आएंगे- 
     

  • News15, Jul 2019, 9:55 AM IST

    यूपी, बिहार और असम में बाढ़ से भारी तबाही, लेकिन बारिश के लिए अब तक तरस रही दिल्ली

    जहां राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली बारिश की बूंदों के लिए तरस रही है वहीं देश के कई हिस्सों में ज्यादा बारिश की वजह से प्रलय की स्थिति पैदा हो गई है। यूपी बिहार औऱ असम के कई इलाकों में इतना ज्यादा पानी बरसा है कि वहां बाढ़ आ गई है। 
     

  • heavy rain in south dist

    News7, Jun 2019, 6:06 PM IST

    अगर आप हैं आग उगलते सूरज से परेशान, तो यह खबर आप पर बरसाएगी राहत की फुहार

    पूरे देश में भीषण गर्मी पड़ रही है। लेकिन अब सूरज का कहर अपनी समाप्ति की तरफ है। देश के दक्षिणी तट पर कल मॉनसून पहुंच जाएगा। इसके बाद धीरे धीरे गर्मी के मौसम की विदाई हो जाएगी और पूरे देश में मौसम खुशनुमा हो जाएगा। 

  • MLA

    News21, May 2019, 4:13 PM IST

    अरुणाचल प्रदेश में विधायक समेत 10 समर्थकों की आतंकियों ने की हत्या

     ये घटना तिरअप जिले के खोनसा इलाकें में हुई है। जिसमें आतंकियों ने विधायक की हत्या की है। तिरोंग आबो खोनसा से एनपीपी के विधायक हैं। आरोप है कि नागा आतंकियों के गुट माने जाने वाले एनएससीएन ने विधायक और उनके समर्थकों की हत्या की है। इस आतंकी हमले में विधायक का पीएसओ भी गंभीर तौर पर घायल हुआ है और उसकी स्थिति अभी नाजुक बनी हुई है। इस हत्याकांड में विधायक के बेटे की भी मौत हुई है।

  • News3, May 2019, 6:59 PM IST

    पूर्वी मोर्चे पर जंग के लिए वायुसेना की बड़ी तैयारी

    पूर्वी मोर्चे पर लड़ाई होने की स्थिति के लिए भारतीय वायुसेना खुद को तैयार कर रही है। वायुसेना ने पहली बार पूर्वोत्तर में सिविल एयरपोर्ट पर फाइटर जेट्स की ड्रिल की है। यानी पूर्वी मोर्चे पर युद्ध होने पर सिविल एयरपोर्ट से भी वायुसेना के लड़ाकू जेट उड़ान भर सकेंगे। वायुसेना ने पश्चिम बंगाल, असम और मिजोरम में सिविल एयरपोर्ट से उड़ान भरने का अभ्यास किया है। वायुसेना की पूर्वी कमान ने सिविल एजेंसियों के साथ मिलकर अपने इस अभ्यास को चलाया। पूर्वोत्तर में सिविल एयरपोर्ट्स से वायुसेना के सुखोई-30 विमानों ने अपनी ताकत दिखाई है। 

    शंशाक शेखर/हेमंत कुमार नाथ की रिपोर्ट

  • Himanta Biswa

    News25, Mar 2019, 1:12 AM IST

    पूर्वोतर में हिमंता बिस्व सरमा की अहमियत अमित शाह से ज्यादा : राम माधव

    राम माधव ने यह बात हिमंता के चुनाव न लड़ने के सवाल पर कही। उन्होंने कहा, हिमंता बिस्व सरमा पर अमित से ज्यादा बोझ है, क्योंकि उन्हें यहां 5-6 सरकारें संभालनी हैं। उन्हें पूर्वोत्तर में पूरे चुनाव का अभियान संभालना है।

  • News12, Mar 2019, 6:04 PM IST

    लोकसभा चुनाव 2019 में कैसे युवा वोटर निभाएंगे अहम भूमिका, पढ़िए सात बिंदुओं में बारीक विश्लेषण

    इस बार की सरकार के असली किंगमेकर न कोई पार्टी और न कोई नेता होने वाला है. युवा मतदाता ही लिखेंगे 282 सीटों पर हार-जीत की कहानी. क्योंकि इस बार सत्ता की चाबी युवाओं के ही हाथ में रहने वाली है। पढ़िए आंकड़ों से परिपूर्ण एक बारीक विश्लेषण-

  • PM in Itanagar

    News9, Feb 2019, 12:47 PM IST

    #NorthEastForModi दो दिनों के उत्तर पूर्व दौरे पर पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तर पूर्वी राज्यों पर अपना ध्यान केन्द्रित किया है। उन्होंने आज अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर में रैली की। जिसके बाद वह त्रिपुरा और असम जा रहे हैं। प्रधानमंत्री कल उत्तर पूर्व से सटे पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में रैली कर चुके हैं। 
     

  • News26, Jan 2019, 7:17 PM IST

    पूर्वोत्तर के लिए संघ ने शुरू किया बड़ा अभियान, कुंभ से शुरुआत

    - संघ से जुड़े संगठन संस्कार भारती के साथ कुंभ पहुंच रहे पूर्वोत्तर के सभी राज्यों के कलाकार। नगालैंड, मिजोरम, मेघालय और सिक्किम से रोजाना 500 कलाकार यहां पहुंच रहे हैं।

  • News25, Dec 2018, 5:14 PM IST

    मोदी सरकार का क्रिसमस उपहार, सबसे लंबा रेल-सड़क पुल देश को समर्पित

    असम समझौते का हिस्सा रहे बोगीबील पुल को 1997-98 में मंजूरी दी गई थी। यह पुल अरूणाचल प्रदेश में भारत-चीन सीमा के पास रक्षा गतिविधियों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

  • Bogibeel

    News24, Dec 2018, 9:54 AM IST

    पूर्वोत्तर की लाइफ लाइन तो भारतीय सेना को और ताकतवर बनाएगा बोगीबील ब्रिज, जानें कैसे

    प्रधानमंत्री 25 दिसंबर को देश के सबसे बड़े रेल ब्रिज बोगीबील को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इस ब्रिज के बन जाने से यहां पूर्वोत्तर के लोगों को फायदा मिलेगा, वहीं भारतीय सेना को भी ताकत मिलेगी। इस ब्रिज के शुरू होने से भारतीय सेना को अरूणाचल में अपना साजो समान को पहुंचाने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही पूर्वोत्तर में पर्यटन की भी संभावना भी तेजी से बढ़ेगी। 

  • Mizoram congress failure

    Mizoram11, Dec 2018, 5:34 PM IST

    मिजोरम में कांग्रेस को बड़ा झटका

    लंबे समय से मुख्यमंत्री रहे लल थनहवला ने अपने गढ़ सेरछिप एवं चम्फाई दक्षिण की दोनों सीटें गंवा दी हैं। सेरछिप में लल थनहवला को जोराम पीपल्स मूवमेंट के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार लालदुहोमा ने 410 मतों के अंतर से हराया। लल थनहवला को चम्फाई दक्षिण सीट पर मिजो नेशनल फ्रंट के उम्मीदवार एवं राजनीति के नए खिलाड़ी टी जे लालनंतलुआंग ने 1,049 मतों के अंतर से पराजित किया। 
     

  • Mizoram23, Nov 2018, 4:56 PM IST

    मिजोरम में बोले पीएम मोदी, बम, बंद और बाधाओं से आगे निकला पूर्वोत्तर

    कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, वह लटकाने,अटकाने और भटकाने की संस्कृति वाली पार्टी जबकि भाजपा का मकसद विकास है।