Pakistan Government  

(Search results - 10)
  • Railways Minister Sheikh Rashid predicted war between Pakistan and India

    News28, Aug 2019, 5:31 PM IST

    ..तो क्या अब भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला है युद्ध, इमरान के मंत्री बताई तारीख

    अपने विवादित बयानों के लिए पाकिस्तान में मशहूर रशीद का दावा है कि जल्द ही पाकिस्तान और भारत के बीच एक पूर्ण युद्ध होगा। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच अक्टूबर या उसके बाद युद्ध होगा। ये युद्ध पूर्व युद्ध होगा। यानी ये युद्ध 1971 की तरह होगा।

  • terrorism

    News12, May 2019, 1:37 PM IST

    मसूद अजहर और हाफिज सईद के नेटवर्क में 12 आतंकी संगठनों पर लगा प्रतिबंध

    पाकिस्तान में स्थित जैश-ए-मोहम्मद सरगना अजहर को 1 मई को संयुक्त राष्ट्र ने ग्लोबल आतंकी घोषित किया था। जैश ने हाल में पुलवामा में आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी. इस हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों की मौत हुई थी और दोनों पाकिस्तान और भारत के बीच रिश्तों में तनाव बढ़ गया था।

  • before financial package to the pakistan thousands of crores of rupees were sunk in a single day

    News11, May 2019, 4:00 PM IST

    जानें क्यों एक ही दिन में पाकिस्तान के डूब गए हजारों करोड़ रुपये

    असल में आईएमएफ की एक टीम पाकिस्तान के दौरे पर है। वह पाकिस्तान को आर्थिक कर्ज देने के लिए पाकिस्तान सरकार से बातचीत कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि कर्ज मिलने के बाद पाकिस्तान सरकार को आर्थिक सुधारों के लिए सख्त कदम उठाने होंगे। जिसमें टैक्स वापसी का भी मुद्दा है। जिसके बाद पाकिस्तान में रोजमर्रा की वस्तुओं की कीमतों में उछाल आएगा।

  • baloch and Pashtun protest

    News4, Apr 2019, 11:18 AM IST

    पाकिस्तान से चाहिए आजादी: पश्तून, बलूच के बाद मुहाजिर करेंगे ट्रंप के सामने प्रदर्शन,

    पाकिस्तान के सामने खड़ी आर्थिक और राजनीतिक चुनौतियां अब उसके अस्तित्व पर सवाल खड़ा कर रही हैं। इसी हफ्ते पेशावर में पश्तूनी नागरिकों ने आजादी के नारे के साथ पश्तूनी आजादी की मांग कर रहे लोगों के अपहरण और हत्या के खिलाफ प्रदर्शन किया और पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसिया मूक दर्शक बनी रहीं।

  • India was ready to missile attack Pakistan after Vardhaman custody in pakistan

    News23, Mar 2019, 11:58 AM IST

    भारत ने कर ली थी पाकिस्तान पर मिसाइल हमले की तैयारी

    पुलवामा हमले और उसके बाद पाकिस्तान पर हुई एयरस्ट्राइक के बाद भारत ने पाकिस्तान पर मिसाइल दागने की तैयारी कर ली थी। इसकी जानकारी भारत ने अपनी करीबी मुल्कों को भी दी थी। 

  • Indian government walkout Pakistan national day program in Delhi

    News22, Mar 2019, 1:08 PM IST

    जानें क्यों भारत करेगा पाकिस्तान के राष्ट्रीय कार्यक्रम का बहिष्कार

    पाकिस्तान में चल रहे आंतकी कैंप और भारत खिलाफ परोक्ष तौर पर चल रहे हमले से नाराज भारत अब 23 मार्च को होने वाले पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस कार्यक्रम का बहिष्कार करेगा। इस कार्यक्रम में भारत का कोई भी अफसर या नेता हिस्सा नहीं लेगा।

  • World13, Mar 2019, 4:43 PM IST

    ...बालाकोट का सच इसीलिए दुनिया से छिपा रहा पाकिस्तान

    पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर भारतीय वायुसेना के हमले में 200 से ज्यादा आतंकी मारे गए। खुद को गिलगिट एक्टिविस्ट बताने वाले सेंगे हसनान सेरिंग नाम के व्यक्ति ने पाकिस्तान के बालाकोट में वायुसेना के हवाई हमले को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है। अमेरिका में रह रहे सेरिंग ने एक वीडियो शेयर करते हुए दावा किया है कि इस हमले के बाद 200 आतंकियों के शवों को पाकिस्तानी सेना ने बालाकोट से खैबर पख्तूनख्वा पहुंचाया था। सेरिंग ने स्थानीय उर्दू अखबारों में छपी खबरों के हवाले से यह दावा किया है। सेरिंग के अनुसार, पाकिस्तानी सेना के अधिकारियों ने खुद जाकर आतंकियों के परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने इन परिवारों से कहा कि वे पाकिस्तान सरकार के लिए दुश्मन के खिलाफ काम कर रहे थे। पाकिस्तानी सेना ने आतंकियों के परिवारों को पूरा सहयोग देने का भी भरोसा दिया। 

  • imran khan talk about war

    News4, Mar 2019, 11:39 PM IST

    पाकिस्तान का एक और झूठ बेनकाब, ऐलान के बाद भी जमात-उद-दावा, एफआईएफ को नहीं किया बैन

    14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर फिदायीन हमले के बाद आतंकी समूहों पर लगाम लगाने का वैश्विक दबाव बढ़ने के बीच पाकिस्तान सरकार ने 21 फरवरी को जेयूडी और एफआईएफ को प्रतिबंधित करने का ऐलान किया था।

  • Modi government call all party meeting in evening, PM Modi informed president and vice president after air strike in Pakistan

    News26, Feb 2019, 1:25 PM IST

    जानें सरकार ने क्यों बुलाई सर्वदलीय बैठक, पीएम मोदी नहीं सुषमा करेंगी अध्यक्षता

    आज पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को भारतीय वायुसेना के हमले के बारे में जानकारी दी है। इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के कैंपों पर हमला किया गया है और इसमें उसके कई बड़े वरिष्ठ कमांडर्स और आतंकी मारे गए हैं। आज विदेश सचिव ने अपनी पत्रकारवार्ता में बताया कि बालाकोट में जैश का सबसे बड़ा आतंकी कैंप उड़ा दिया है। 

  • World5, Dec 2018, 4:49 PM IST

    पाकिस्तान में सिगरेट और शरबत पर लगेगा ‘पाप कर’

    इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार देश के सकल घरेलू उत्पाद के पांच प्रतिशत वाला स्वास्थ्य बजट बनाना चाहती है।