Pakistan Occupied Kashmir  

(Search results - 6)
  • Nation12, Sep 2019, 4:46 PM IST

    सेनाध्यक्ष बिपिन रावत की इस बात से थर्रा जाएगा पाकिस्तान

    भारतीय सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने आज यह बोलकर सनसनी फैला दी है कि उनकी फौज कभी  भी पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर कार्रवाई करने के लिए तैयार है। हालाकि उन्होंने कहा कि इस बारे में आखिरी फैसला सरकार को ही लेना है। लेकिन यदि हमें आदेश मिले तो कभी भी हम पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं। 
     

  • कराकोरम पहाड़ियों से घिरे इस इलाके से सिंधु नदी बहती है।

    Nation8, Aug 2019, 4:56 PM IST

    अब पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर को मुक्त कराने का समय आ गया है

    जम्मू कश्मीर पुनर्गठन विधेयक ने पूरे इलाके के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चर्चा में ला दिया है। पूरी दुनिया में जम्मू कश्मीर पर चर्चा हो रही है। लेकिन कोई भी पाकिस्तान और चीन द्वारा जबरन कब्जाए गए कश्मीर के हिस्से पर चर्चा करने के लिए तैयार नहीं है। जबकि बहस का वास्तविक मुद्दा गिलगित, बाल्टिस्तान, नीलम घाटी और अक्साई चिन है। 
     

  • News29, May 2019, 6:56 PM IST

    पाकिस्तान में आतंकियों के 16 ठिकाने, बड़े पैमाने पर दी जा रही ट्रेनिंग

    इन कैंपों को न सिर्फ शारीरिक प्रशिक्षण के लिए इस्तेमाल किया जाता है बल्कि आतंकियों को हाईटेक गैजेट्स चलाने की ट्रेनिंग भी दी जा रही है। 

  • News15, Dec 2018, 5:27 PM IST

    Exclusive: देखिए कैसे धड़ल्ले से चल रहे पीओके में आतंकी ट्रेनिंग कैंप

    यह पाकिस्तान की साजिश बेनकाब करने वाला सबूत है। पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले इलाके में आतंकी ट्रेनिंग कैंप धड़ल्ले से चल रहे हैं। 'माय नेशन' के हाथ लगे आतंकियों की ट्रेनिंग के एक्सक्लूसिव वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि किस तरह हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इन सभी को ट्रेनिंग के बाद आतंकी लांच पैड्स पर भेजने की तैयारी  है। पाकिस्तान रेंजर्स की मदद से करते ये घुसपैठ एलओसी से भारत में घुसपैठ करते हैं। 
     

  • Bipin Rawat

    News29, Nov 2018, 8:55 AM IST

    पाकिस्तान ने पीओके की डेमोग्राफी बदली: सेना प्रमुख

    जनरल रावत ने कहा, गिलगिट-बाल्टिस्तान के लोग भी अब वहां आकर बसने लगे हैं। यह ऐसा मुद्दा है जिस पर हमें गौर करना चाहिए।

  • News22, Oct 2018, 2:31 PM IST

    पीओके में हिजबुल सरगना की रैली, आतंकियों की तस्वीरों के साथ भारत विरोधी नारे

    पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के मुजफ्फराबाद में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के सरगना सैयद सलाउद्दीन ने भारत विरोधी रैली की है। इसमें रैली में शामिल लोगों को आतंकियों की तस्वीरें पकड़े और कश्मीर की तथाकथित 'आजादी' के नारे लगाते हुए साफ सुना जा सकता है।