Pakistani  

(Search results - 135)
  • News18, Nov 2019, 8:29 AM IST

    कभी इस पाकिस्तानी नेता ने गाया था सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा, अब मांग रहे हैं शरण

    भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुसैन ने शरण और आर्थिक मदद देने की गुहार लगाई है। हुसैन का कहना है कि उन पर और उनसे साथियों पर पाकिस्तान सरकार ने आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया गया है। जिसके कारण वह अपने मुल्क पाकिस्तान नहीं जा सकते हैं। पाकिस्तान सरकार ने उन और उनके समर्थकों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। जबकि वह अपने मुल्क और अपने लोगों के बीच जाना चाहते हैं। लेकिन पाकिस्तान की सेना और इमरान खान सरकार ने उन्हें प्रतिबंधित किया है। 

  • News13, Nov 2019, 10:23 AM IST

    इमरान नहीं बल्कि टमाटर की कीमत देखकर पाकिस्तानी हो रहे हैं लाल

    पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक वहां पर ईद मिलाद उन नबी से पहले टमाटर की कीमत महज 160 रुपये प्रति किलोग्राम थी। लेकिन इसके बाद से देश में टमाटर की कीमत दोगुनी हो गई हैं। अब वहां पर टमाटर की कीमत 320 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा हो गई है। जिसके कारण पाकिस्तानी जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर है। 

  • News10, Nov 2019, 11:08 AM IST

    पाकिस्तान जाकर फिर फिसली सिद्धू की जुबान, पाकिस्तानी सेना की कठपुतली नियाजी को बताया सिकंदर

    हालांकि ये पहले ही माना जा रहा था कि सिद्धू इस बार जाकर वहां पर कुछ न कुछ ऐसा करेंगे। जिससे वह मीडिया की सुर्खियां बनेंगे। पिछली बार पाकिस्तान जाने के बाद कुछ ही समय में उनकी कैबिनेट मंत्री की कुर्सी चली गई थी। सिद्धू पाकिस्तान जाने को इतने बेताब थे कि उन्होंने भारत सरकार को तीन बार पत्र लिखा। 

  • Army

    News20, Oct 2019, 1:54 PM IST

    भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब, पीओके में लांच पैड तबाह कर मार गिराए पाक के छह सैनिक

    आज सुबह सीजफायर का उल्लंघन कर पाकिस्तानी सेना की सीमा पर फायरिंग शुरू कर दी। इसमें दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए और एक नागरिक भी मारा गया। इसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। जिसमें पाकिस्तान की कई पोस्ट और पीओके में मौजूद पाकिस्तान द्वारा आतंकियों को भारतीय सीमा में आतंकियों को बनाए गए लॉच पैड को सेना ने तबाह कर दिया है।

  • warning to imran khan

    News20, Oct 2019, 8:47 AM IST

    बच्ची के इलाज के लिए भारत ने दिखाई दरियादिली, लेकिन आतंकी पाकिस्तान कहां समझे इंसानियत

     इमरान खान सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान में दवाओं का अकाल पड़ गया है और इलाज के लिए पाकिस्तानियों को अन्य देशों की तरफ रूख करना पड़ रहा है। जहां पर इलाज काफी महंगा है। पाकिस्तान में अभी भी रेबिन की वैक्सीन मौजूद नहीं है और भारत ये वैक्सीन एक हजार में मिल जाती थी वहीं अब इसे यूरोप से मंगाने में 70 हजार रुपये का खर्च आ रहा है।

  • javed bajwa

    News4, Oct 2019, 9:40 AM IST

    पाकिस्तानी सेना को मिल गई नई “कठपुतली”, ताख्तापलट की आशंका!

    पाकिस्तान में जोरों पर चर्चा है कि वहां पर सेना इमरान खान सरकार का तख्तापलट कर सकती है। पाकिस्तानी सेना के प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने तख्ता पलट में बड़ी भूमिका निभाने वाली111 ब्रिगेड की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। पाकिस्तान में माना जाता है कि 111 बिग्रेड का ही इस्तेमाल तख्तापटल के लिए ही किया जाता है। लिहाजा अब आशंका जताई जा रही है कि पाकिस्तानी सेना इसके लिए तैयार हो रही है।

  • imran khan

    News29, Sep 2019, 1:59 PM IST

    दुनिया के सामने बेइज्जत होकर पाकिस्तान लौट रहे इमरान खान पीएम मोदी की नकल कर बनेंगे नकली ‘हीरो’

    इमरान खान दुनिया के सामने अपनी बेइज्जती कराकर आज शाम पांच बजे पाकिस्तान लौटेंगे। जहां पर पीटीआई के कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे और उन्हें एक हीरो के तौर पर पेश करेगी। इमरान खान भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी की नकल करेंगे। क्योंकि शनिवार शाम को भारत पहुंचे पीएम मोदी का दिल्ली एयरपोर्ट पर जबरदस्त स्वागत किया गया था।

  • News27, Sep 2019, 10:28 AM IST

    यूएन में इमरान खान के भाषण से पहले खौफ में हैं पाकिस्तानी और सेना

    इमरान खान अपने बड़बोले बयानों के जाने जाते हैं। वह कब क्या बोल दें उन्हें इसकी समझ नहीं हैं। पिछली बार जब वह अमेरिका गए थे तो उन्होंने साफ तौर पर स्वीकार किया था कि पाकिस्तान में कई आतंकी गुट हैं। दो दिन पहले ही उन्होंने स्वीकार की किया कि अलकायदा को ट्रेनिंग पाकिस्तान ने ही दी थी। इसके लिए उन्होंने अमेरिका नाम भी लिया था। हालांकि अमेरिका ने इमरान खान के बयान को कोई तवज्जो नहीं दी। लेकिन पाकिस्तान में इमरान के भाषण को लेकर काफी चर्चा हुई। बताया जाता है कि इमरान के भाषण को लेकर पाकिस्तानी सेना भी उनसे नाराज है।

  • World24, Sep 2019, 10:24 AM IST

    आखिर इमरान खान ने कबूली पाकिस्तान की सबसे खौफनाक हकीकत

    अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का सबसे बड़ा कबूलनामा सामने आया है। उन्होंने स्वीकार किया कि पाकिस्तान की बदनाम खुफिया एजेन्सी आईएसआई ने ही अल कायदा के खूंखार आतंकवादियों को ट्रेनिंग दी थी। उन्होंने एक अमेरिकी थिंक टैंक द्वारा आयोजित बैठक में यह बयान दिया। 
     

  • Gulalai Ismail, who has exposed the world of atrocities on women of Pakistani army

    News20, Sep 2019, 7:26 PM IST

    गुलालाई जिसने पाकिस्तानी सेना के महिलाओं पर यौन अत्याचार की दुनिया के सामने खोल दी है पोल

    पाकिस्तान में सेना और सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वाली गुलालाई इस्माइल अब पाकिस्तान में देशद्रोह का आरोप झेल रही है। हालांकि इस्माइल पाकिस्तान छोड़कर अमेरिका चली गई है और वहां उसने शरण मांगी है। क्योंकि पाकिस्तान में उसकी जान को खतरा है। इस्माइल को अमेरिका में वहां के सांसद भी समर्थन दे रहे हैं। इस्माइल खुशकिस्मत है कि वह पाकिस्तान से भागकर अमेरिका पहुंच गई।

  • Trump will participate in Modi's Howdy Modi program

    World20, Sep 2019, 9:54 AM IST

    'हाउडी मोदी' के विरोध में मस्जिदों में जमा हो रहे हैं पाकिस्तानी

    पीएम मोदी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ती लोकप्रियता और विश्व गुरु के रुप में भारत के बढ़ते कदम पाकिस्तानियों को बेचैन कर रहे हैं। भारत से ईर्ष्या की वजह से पाकिस्तान खुद को ऊंचा उठाने की बजाए  और नीचा गिराए जा रहा है। अमेरिका के ह्यूस्टन में पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के कार्यक्रम का विरोध करने के लिए पाकिस्तानियों वहां की मस्जिदों में इकट्ठा हो रहे हैं। अमेरिकी भारतीयों ने राजनीतिक इस्तेमाल के लिए मस्जिदों के इस्तेमाल पर गहरी आपत्ति जताई है। 
     

  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    News18, Sep 2019, 10:21 AM IST

    फिर नाकाम हुई पाकिस्तान की घुसपैठ, बैट कमांडो और आतंकी कर रहे थे साजिश

    आतंकी की फैक्ट्री कहे जाना वाला पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में आतंकी साजिशों से बाज नहीं आ रहा है। सीमा पर पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर सीमा पर रहने वाले स्थानीय नागरिकों को भी निशाना बना रहा है। एक बार फिर गुलाम कश्मीर में मौजूद लांचिंग पैड से आतंकियों के घुसपैठ का नया वीडियो सेना ने जारी किया है। ये वीडियो 12 और 13 सितंबर का है। जिसमें पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम के कमांडो भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे हैं। 

  • Hamza bin Laden

    News16, Sep 2019, 9:55 AM IST

    पाकिस्तानी सेना के संरक्षण में था ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा, रक्षा विशेषज्ञ का दावा

    रक्षा विशेषज्ञ का दावा है कि हमजा बिन लादेन पाकिस्तान में पाक सेना के संरक्षण में रह रहा था।  हालांकि अमेरिकी प्रशासन ने अभी तक इसका खुलासा नहीं किया है कि अमेरिकी सैनिकों को कैसे मारा। 

  • Nation14, Sep 2019, 5:31 PM IST

    कुछ इस तरह भारतीय सेना के आगे घुटने टेक गए पाकिस्तानी

    सीमा पर भारत पाकिस्तान के बीच एक बार फिर झड़प होने की खबर है। जिसमें एक बार फिर दुश्मन को मुंह की खानी पड़ी। हालांकि शुरुआत पाकिस्तान ने ही की थी। 
     

  • pakistani minister fawad chaudhary controversial statements

    World12, Sep 2019, 4:16 PM IST

    बार बार फजीहत को न्यौता दे रहे हैं पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी

    पाकिस्तान के विज्ञान और प्राद्यौगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन इन दिनों चर्चा में रहने के लिए लगातार बयानबाजी करते हुए दिख रहे हैं। चाहे मसला चंद्रयान का हो या फिर आत्मघाटी हमलावरों का। या फिर श्रीलंकाई खिलाड़ियों के पाकिस्तान जाने से इनकार करने का।  फवाद चौधरी लगातार अपने बयानों से विवादों को हवा देते हुए दिख रहे हैं। आईए एक नजर डालते हैं फवाद के विवाद बयानों पर और इसकी वजह हुई उनकी फजीहत पर।