Parliament  

(Search results - 85)
  • Nation14, Sep 2019, 6:35 PM IST

    लगातार नेताओं के पार्टी छोड़ने से परेशान कांग्रेस ने उठाया ये कदम

    कांग्रेस नेतृत्व लगातार नेताओं के पार्टी छोड़ने की वजह से परेशान है। उसे पता ही नहीं कि अब तक कितने नेता कांग्रेस पार्टी का दामन छोड़ चुके हैं। इसीलिए कांग्रेस नेतृत्व ने अपने नेताओं का आंकड़ा इकट्ठा करने का फैसला किया है। 
     

  • Women came out late on the road to save shops in PM City

    News29, Aug 2019, 12:49 PM IST

    जानें क्यों पीएम सिटी में दुकानों को बचाने के लिए देर रात सड़क पर उतरीं महिलाएं

    वाराणसी में स्मार्ट सिटी योजना के तहत गोदौलिया में 18 करोड़ की लागत से दो पहिया वाहनों के लिए चार मंजिला पार्किंग प्रस्तावित है। यहां पर पहले से मौजूद टांगा स्टैण्ड तोड़ा जा चुका है। वहीं इससे सटे संजय गांधी मार्केट की 20 दुकानों को भी ध्वस्त किया जाना है।

  • Modi government targeting on cane farmer through sugar in Maharashtra assembly election

    News20, Aug 2019, 9:07 AM IST

    सरकारी बंगलों में मजे काट रहे हैं पूर्व सांसद और नए ठहरे गेस्ट हाउस में, अब सरकार ने लिया ये फैसला

    केंद्र सरकार में नई सरकार बने दो महीने से ज्यादा हो गया है। ऐसे में कई सांसद अपनी सांसदी गवां चुके हैं। लेकिन ये सांसद अपने सरकारी बंगले का मोह नहीं छोड़ पा रहे हैं और लिहाजा अभी तक यहीं जमे हैं और सरकारी सुविधाओं का मजा ले रहे हैं। नियमों के मुताबिक सांसदी जाने के बाद सांसदों को बंगले को खाली करना होता है। ताकि ये किसी नए सांसद को आवंटित किए जा सके। लेकिन अभी तक दिल्ली में दो सौ सांसदों ने सरकार बंगलों को खाली नहीं किया है।

  • pm modi

    Nation11, Aug 2019, 7:04 PM IST

    धर्मांतरण कराने पर हो सकती है जेल, मोदी सरकार कर रही है कानून बनाने की तैयारी

    देश में धर्मांतरण कराने पर जेल की सजा हो सकती है। केन्द्र सरकार इस बारे में एक बिल लाने पर विचार कर रही है। पिछली सरकार में संसदीय कार्य मंत्री रहे वर्तमान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडु ने भी धर्मांतरण पर एक राय से कानून बनाने की अपील की थी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था, जिसके बाद अब सरकार फिर से ऐसा बिल लाने का मन बना रही है। 
     

  • Pakistani rupees slashing compare Dollar, Imran government imposed new tax slab

    News6, Aug 2019, 10:06 PM IST

    पाकिस्तान को अपनों का भी नहीं मिल रहा है साथ, चीन ने दिया झटका तो यूएई ने किया बेनकाब

    पाकिस्तान के सबसे बड़े रणनीतिक साझेदार चीन ने भी साफ कह दिया है कि ये जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म भारत सरकार का मामला है और वह पाकिस्तान और भारत के मुद्दे पर किसी तरह का दखल नहीं देगा। जबकि यूएई ने भारत द्वारा अनुच्छेद 370 खत्म करने पर भारत का साथ देते हुए कहा है कि कश्मीर की बेहतरी के लिए फैसले लेने का अधिकार भारत सरकार के पास है। पाकिस्तान भले ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कश्मीर को बड़ा मुद्दा बनाकर सहानुभूति बटोरना चाहता है, लेकिन हर जगह उसे असफलता ही मिल रही है।

  • Imran Khan cheated his own country on article 370

    News6, Aug 2019, 9:03 PM IST

    आर्टिकल 370 पर अपने देश को ही धोखा दे गए इमरान खान

    फिलहाल इमरान खान को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी मुंह की खानी पड़ी है। भले ही इमरान खान कितना ही दावा क्यों न कर ले। लेकिन कोई भी देश भारत के इस अंदरूनी मसले पर पाकिस्तान का साथ देने को तैयार नहीं है। इमरान खान के विरोध में वहां के विपक्षी दलों ने हंगामा किया। जिसके बाद इस बैठक को रद्द कर दिया गया।

  • My nation 100 seconds

    News6, Aug 2019, 9:03 PM IST

    संसद से बाजार तक अदालत से खेल तक हर खबर माय नेशन पर

    संसद से बाजार तक अदालत से खेल तक हर खबर माय नेशन पर 

  • News6, Aug 2019, 6:43 PM IST

    संसद में बोले अमित शाह फारूक घर पर मजे से हैं, कनपटी पर गन लगाकर नहीं ला सकते संसद

    आज लोकसभा में कई सांसदों ने नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला की लोकसभा में गैरमौजूदगी पर सवाल किया तो अमित शाह ने कहा कि वह स्वस्थ हैं। उन्होंने कहा कि वह मजे से अपने घर पर मौजूद हैं और अगर बाहर नहीं निकल रहे हैं तो वह इसमें कुछ नहीं कर सकते हैं। 

  • Now the fear of PoK is haunting Pakistan, the joint session of the Parliament called

    News5, Aug 2019, 8:51 PM IST

    अब पाकिस्तान को सता रहा है पीओके का डर, , बुलाया संसद का संयुक्त सत्र

    केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज राज्य  सभा में जम्मू  कश्मीर के विशेष राज्यृ का दर्जा खत्मा करते हुए अनुच्छेद 370 और 35 ए को वापस लेने का ऐलान किया। यही नहीं राज्यसभा में जो बिल पेश किया गया है उसके मुताबिक राज्य को दो हिस्सों में बांट कर केन्द्र शासित राज्य का दर्जा दिया गया है। लेकिन केन्द्र सरकार के इस फैसले के बाद पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। पाकिस्तान को अब पाकिस्तान के कब्जे वाले गुलाम कश्मीर का डर सताने लगा है। 

  • News3, Aug 2019, 7:08 PM IST

    मोदी सरकार ने वामपंथियों के हाथ से छीना मजदूरों के हित का सबसे बड़ा मुद्दा

    मजदूर और उनसे संबंधित मुद्दों पर वामपंथी दल अपना एकाधिकार समझते हैं। लेकिन मोदी सरकार ने एक ऐसा कदम उठाया है। जिससे देश के सभी मजदूरों का हित सुरक्षित हो गया है। उनको मिलने वाली न्यूनतम मजदूरी पूरे देश में एक समान हो गई है। यह मजदूरों के हित के लिए मोदी सरकार का सबसे बड़ा कदम है। 
     

  • Azam Khan

    News29, Jul 2019, 11:56 AM IST

    आजम ने माफी मांगी, रमा देवी ने कहा काफी नहीं है माफी मांगना

    आमतौर अपने अड़ियल रूख के कारण मशहूर सपा सांसद आजम खान ने स्पीडकर की सीट पर आसीन भाजपा सांसद रमा देवी पर की गयी अभद्र टिप्पीणी के लिए आज सदन में माफी मांग ली है। लोकसभा स्पीकर ने उनसे दोबारा माफी मांगने को कहा। हालांकिं इस मामले में भाजपा सांसद रमा देवी ने नाकाफी बताया और कहा कि उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए।

  • Azam Khan

    News26, Jul 2019, 8:36 PM IST

    सड़क से संसद तक आजम खान का हो रहा है विरोध, माफी न मांगी तो जा सकती है सांसदी या हो सकते हैं निलंबित

    आज आजम के पास सिर्फ पत्नी और पार्टी का समर्थन है। हालांकि पार्टी के नेता भी आजम की टिप्पणी के बाद बचते नजर आ रहे हैं। अब माना जा रहा है कि आजम की ये विवादित टिप्पणी उनकी सांसदी तक छिन सकती है। आज ही भाजपा सांसद रमा देवी ने कहा कि आजम को पूरे कार्यकाल यानी अगले पांच साल तक सदन से निलंबित करना चाहिए। वहीं आजम खान को जमीन हथियाने के मामलों में दर्ज रिपोर्ट के आधार पर कभी भी रामपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया जा सकता है। वहीं पिछले दिनों रामपुर में आजम खान द्वारा जमीन कब्जाने के मामले में स्थानीय लोगों ने उनका विरोध प्रदर्शन किया।

  • azam khan

    News25, Jul 2019, 6:33 PM IST

    बहन जैसी सांसद की आंखों में क्यों देखना चाहते थे आजम खान?

    आजम खान ने आज स्पीकर की कुर्सी पर मौजूद बिहार के शिवहर की सांसद रमा देवी से कह दिया कि 'आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मेरा मन करता है आपकी आंखों में आंखें डाले रहूं'। जब उनके  बयान पर विरोध जताया गया तो आजम ने रमा देवी को अपनी बहन बताया। ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर क्यों आजम खान का मन अपनी बहन की आंखों में झांकने का करता है। कैसी मानसिकता है ये?
     

  • News16, Jul 2019, 7:48 PM IST

    महाराष्ट्र के डोंगरी में इमारत गिरने से हुई 12 लोगों की मौत से गुरु पूर्णिमा तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    महाराष्ट्र के दक्षिण मुंबई के डोंगरी इलाके में आज एक चार मंजिला रिहायशी सरकारी इमारत गिर गई
     

  • PM modi angry with the disappear minister despite of roster duty in parliament

    News16, Jul 2019, 5:08 PM IST

    क्या नाराज पीएम मोदी की मंत्रियों पर गिर सकती है गाज, जानें क्यों मांगी सूची

    आज भारतीय जनता पार्टी की संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेन्द्र मोदी ने संसद में कार्यवाही के दौरान गायब रहने वाले मंत्रियों और सांसद की सूची मांगी है। असल में संसद की कार्यवाही के दौरान कई बार मंत्री गायब हो जाते हैं। जिसके कारण सदन में सरकार की किरकिरी होती है।