Patna  

(Search results - 88)
  • Why did Tej Pratap's father-in-law make distance from RJD and Lalu family

    News14, Feb 2020, 8:54 AM IST

    लालू की पार्टी को बिहार में बढ़ा झटका, जदयू का दामन थामेंगे समधी

    चंद्रिका राय को बिहार में लालू प्रसाद यादव का करीबी माना जाता था। लेकिन अब दोनों के परिवार एक दूसरे से अलग हो गए हैं। लालू के बेटे तेज प्रताप यादव की शादी चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या के साथ हुई थी। लेकिन दोनों के रिश्तों में जल्द ही खटास आ गई। हालांकि अब मामला कोर्ट में चल रहा है। वहीं ऐश्वर्या ने अपनी सास राबड़ी और ननद मीसा भारती के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसके बाद राबड़ी ने ऐश्वर्या को घर से बाहर निकाल दिया था। 

  • undefined

    News13, Feb 2020, 8:09 PM IST

    तेजप्रताप के करीबी ने तेजस्वी पर कराई रिपोर्ट दर्ज

    बिहार में अगले छह महीने के दौरान विधानसभा के चुनाव घोषित होने हैं। लेकिन इससे पहले राजद में कई तरह की गुटबाजी देखने को मिली रही है। फिलहाल बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव के खिलाफ उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव के करीबी ने पटना के पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

  • undefined

    News7, Feb 2020, 12:51 PM IST

    बिहार में गर्मायी राजनीति, 'पोस्टर वार' के बाद अब 'शब्दबाण' में कूदे तेज प्रताप यादव

    राजद नेता तेज प्रताप राज्य के सौढ़ी में नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के विरोध में एक रैली को संबोधित कर रहे थे  और उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी उनके पिता पर आरोप लगा रहे हैं औऱ उनका नाम बदल कर पटलूराम रख रहे हैं। लिहाजा वह भी राज्य के सीएम नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी का नाम बदल रहे हैं।

  • प्रशांत किशोर ने गारंटी कार्ड आइडिया का पहला परीक्षण 2015 में किया जब जद (यू) प्रमुख नीतीश कुमार ने राजद और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया। तब “नीतीश के सात निश्चय” (नीतीश कुमार के सात संकल्पों) के नाम से एक गारंटी कार्ड लाया गया था। इससे नीतिश कुमार को सुशासन बाबू का तमगा मिला।

    News1, Feb 2020, 7:59 AM IST

    क्या घर के भेदी बन गए थे 'पीके'

    असल में पिछले दिनों भाजपा के तत्कालीन अध्यक्ष अमित शाह ने तय कर दिया था कि बिहार में चुनाव नीतीश कुमार की अगुवाई में लड़े जाएंगे और उसके बाद भाजपा नेताओं ने नीतीश कुमार के खिलाफ आग उगलाना बंद कर दिया था।

  • undefined

    News30, Jan 2020, 12:51 PM IST

    बिहार में महागठंबन बना नहीं कांग्रेस राजद पर बना रही है सीटों के बंटवारे का दबाव

    फिलहाल कई राज्यों में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है और कांग्रेस शुरुआती गठबंधन के लिए राजद पर दबाव डाल रही है।  कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां राज्य में शूरू कर दी हैं। कांग्रेस ने राज्य की 243 विधानसभा सीटों के लिए रणनीति तैयार की है। इसके तहत कांग्रेस ने जीतन वाली सीटों को तीन श्रेणियों में विभाजित किया है।

  • prashant kishore

    News30, Jan 2020, 8:09 AM IST

    न जमीन न जनाधार, पीके को ले डूबी बड़ा नेता बनने की हसरत!

    आखिरकार नीतीश कुमार पार्टी उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। ये दोनों पहले नेता हैं जिन्होंने नागरिकता कानून को लेकर नीतीश कुमार के फैसले पर सवाल उठाने शुरू किए थे। दोनों नेता पार्टी में ही  रहकर नीतीश कुमार पर विपक्षी दलों की तरह हमले कर रहे थे। जबकि नीतीश कुमार चुप थे। नीतीश कुमार को कभी प्रशांत किशोर का करीबी माना जाता है।

  • undefined

    News28, Jan 2020, 9:04 PM IST

    पवन वर्मा के बाद अब पीके को नीतीश कुमार की दो टूक

    नागरिकता संसोधन कानून को लेकर पार्टी के नेताओं के बगावती तेवरों को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के सुप्रीमो नीतीश कुमार ने मंगलवार को पटना में बैठक बुलाई थी। हालांकि इस बैठक में पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और महासचिव पवन वर्मा को नहीं बुलाया गया था। जिसे प्रशांत किशोर के लिए झटका माना जा रहा था। 

  • undefined

    News25, Jan 2020, 12:09 PM IST

    पटना के कॉलेज में बुर्का पहना तो लगेगा 250 रुपये का जुर्माना

    फिलहाल कॉलेज प्रशासन के नए नियम के खिलाफ छात्राएं एकजुट होने  लगी हैं। कॉलेज प्रशासन का कहना है छात्राओं के बुर्का पहनने पर कोई रोक नहीं है। वह घर से कॉलेज बुर्के आएं और जाएं। लेकिन कॉलेज के भीतर बुर्के पर प्रतिबंध लगा रहेगा और जो इस नियम का पालन नहीं करेगा उसको 250 रुपया का जुर्माना भरना पड़ेगा।

  • undefined

    News25, Jan 2020, 7:55 AM IST

    नीतीश का मास्टर स्ट्रोक, चुनाव से पहले अति पिछड़ों के लिए खेला बड़ा दांव

    पटना में कर्पूरी ठाकुर की जयंती के मौके पर नीतीश कुमार ने ये ऐलान किया है। इसके जरिए उन्होंने अति पिछले वर्ग को साधने की कोशिश की है। राज्य में अगले छह महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं  और इससे पहले नीतीश कुमार ने अति पिछड़े वर्ग के लिए राज्य का खजाना खोला है।

  • ലക്നൗവിലും സംഭാലിലും ആക്രമണമുണ്ടായി. സര്‍ക്കാര്‍ ശക്തമായി നേരിടും. പൊതുമുതല്‍ നശിപ്പിക്കുന്നവരില്‍ നിന്ന് തന്നെ ഈടാക്കും. സിസിടിവി ദൃശ്യങ്ങളും വീഡിയോകളും പരിശോധിച്ച് പ്രതിഷേധക്കാര്‍ക്കുനേരെ പ്രതികാര നടപടിയെടുക്കുമെന്നും അദ്ദേഹം പറഞ്ഞു.

    News24, Dec 2019, 9:06 AM IST

    दंगाईयों ने पटना में मंदिरों में की तोड़फोड़, तोड़ा हनुमान मंदिर लेकिन राजनैतिक दल खामोश

    पटना में दो दिन पहले राजद और उसके सहयोगी दलों ने बिहार बंद का आयोजन किया था। इसमें राजद  के कार्यकर्ताओं ने पूरे राज्य में सरकारी संपत्ति वाहनों को नुकसान पहुंचाया। नागरिकता कानून को लेकर बिहार से लेकर पूरे देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं। लेकिन अभी तक किसी भी राज्य में प्रदर्शनकारियों ने अन्य धर्मों के धार्मिक स्थलों को छति नहीं पहुंचाई। 

  • পঞ্চমবার  ওড়িশার মুখ্যমন্ত্রী হলেন নবীন পট্টনায়েক

    News19, Dec 2019, 8:21 AM IST

    एनआरसी पर भाजपा को झटका, बीजेडी नहीं करेगी एनआरसी पर केन्द्र को समर्थन

    नागरिकता संशोधन कानून पर पटनायक ने केन्द्र सरकार को समर्थन दिया था। पटनायक से पहले जदयू के अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी साफ कर चुके हैं कि उनकी पार्टी केन्द्र सरकार को एनआरसी समर्थन नहीं देगी। पटनायक ने ये घोषणा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा एक राष्ट्रव्यापी एनआरसी पर अपना विरोध दोहराए जाने के एक दिन बाद की है।

  • nitish kumar

    News17, Dec 2019, 1:50 PM IST

    जानें क्यों पटना में लगे सीएम नीतीश कुमार गायब हैं पोस्टर, किसकी है साजिश

    पोस्टर लिखा गया है कि राज्य की सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड में दो फाड़ हो चुके हैं और अभी तक पार्टी ने अपना रूख साफ नहीं किया है। हालांकि पोस्टर में किसी  ने अपना नाम नहीं लिखा है। 

  • undefined

    News5, Nov 2019, 7:03 AM IST

    नीतीश कुमार का बड़ा फैसला, अब बिहार में नहीं चलेगी 15 साल पुरानी गाड़ी

    असल में नीतीश कुमार का ये फैसला अहम माना जा रहा है। क्योंकि ज्यादातर राज्यों में गाड़ियों के पंजीकरण को दोबारा जारी कर 15 साल से पुरानी गाड़िया चलाई जाती हैं। हालांकि दिल्ली में 10 साल से ज्यादा पुरानी गाड़ियां चलाने पर प्रतिबंध है। लेकिन अब बिहार सरकार के इस फैसले से राज्य में 15 साल से पुरानी गाड़ी नहीं चल सकेंगी।

  • എറണാകുളത്ത് ഉപതെരഞ്ഞെടുപ്പ് നടക്കുന്ന  അയ്യപ്പൻ കാവ് ബൂത്തിന് സമീപത്ത് നിന്നും.

    News25, Oct 2019, 5:26 PM IST

    केरल के बाद अब ओडिशा में आसमान से बरस रही है मौत, भारी बारिश से तीन की मौत

    जानकारी के मुताबिक ओडिशा में हो रही भारी बारिश के चलते कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए। बारिश का असर राज्य के ज्यादातर जिलों में पड़ा है। बारिश के कारण कई स्थानों पर जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। मौसम विभाग ने भी भारी  बारिश की चेतावनी जारी की है। राज्य के दक्षिणी और मध्य तटवर्ती इलाकों में बीते दो दिन से लगातार भारी बारिश हो रही है। 

  • jdu

    News25, Oct 2019, 6:25 AM IST

    उपचुनाव में नहीं चला सुशासन बाबू का जादू, राजद हुई मजबूत

    राज्य में पांच विधानसभा सीटों और एक लोकसभा सीट पर चुनाव हुए थे और जिसके परिणाम आ चुके हैं। लेकिन ये उपचुनाव के नतीजे एनडीए के लिए बिहार में अच्छे संकेत नहीं है। इसमें एनडीए और सत्तारूढ़ जद (यू) को बड़ा झटका लगा है। क्योंकि विपक्षी दल राजद ने उपचुनाव में दो सीटें जीतकर राज्य में अपनी मजबूती का एहसास कराया है। जबकि राजद के भीतर ही नेताओं में लड़ाई चल रही है।