Pok  

(Search results - 45)
  • News22, Nov 2019, 9:41 AM IST

    शाह की फटकार आई काम, जेएनयू विवाद खत्म होने की संभावना

    जेएनयू में फीस वृद्धि और हास्टल की फीस को बढ़ाने को लेकर जेएनयू प्रशासन का छात्रों के साथ विरोध चल रहा है। इस विरोध प्रदर्शन में छात्रों को सभी राजनैतिक संगठनों ने अपना समर्थन दिया है। जिसके बाद ये आंदोलन अब दिल्ली की सड़कों पर देखा जा रहा है। उम्मीद  की  जा रही कि अगर हफ्ते तक इस विवाद का पटाक्षेप हो सकता है। 

  • Amit Shah

    News21, Nov 2019, 9:03 AM IST

    सुलझेगा जेएनयू विवाद, शाह ने लगाई निशंक को फटकार!

    हॉस्टल फीस व अन्य शुल्क में बढ़ोतरी को लेकर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र छात्राएं दिल्ली की सड़कों पर है। छात्र-छात्राओं का विरोध प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है। जबकि इस विवाद के आने के आने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने फीस वृद्धि का मामला वापस ले लिया था। लेकिन अब इस मामले में केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को केन्द्रीय गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने फटकार लगाई है। 

  • Army

    News20, Oct 2019, 1:54 PM IST

    भारतीय सेना ने दिया करारा जवाब, पीओके में लांच पैड तबाह कर मार गिराए पाक के छह सैनिक

    आज सुबह सीजफायर का उल्लंघन कर पाकिस्तानी सेना की सीमा पर फायरिंग शुरू कर दी। इसमें दो भारतीय सैनिक शहीद हो गए और एक नागरिक भी मारा गया। इसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। जिसमें पाकिस्तान की कई पोस्ट और पीओके में मौजूद पाकिस्तान द्वारा आतंकियों को भारतीय सीमा में आतंकियों को बनाए गए लॉच पैड को सेना ने तबाह कर दिया है।

  • S jaishankar

    News18, Sep 2019, 3:40 PM IST

    विदेश मंत्री एस. जयशंकर के इन बयानों से दहल गया है पाकिस्तान

    हमारे विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने पाकिस्तान को स्पष्ट शब्दों में संकेत दे दिया है कि वह दुनिया भर में अलग थलग पड़ता जा रहा है और जल्दी ही उसे गुलाम कश्मीर से भी अपना  हटना पड़ेगा। उनकी इस साफगोई से पाकिस्तान घबराया हुआ है। 

  • News14, Sep 2019, 9:49 AM IST

    गुलाम कश्मीर में फ्लॉप रैली से गुस्साए इमरान खान ने कहा बंदूक उठाने का वक्त आ गया है

    रैली में इमरान खान ने ये भी माना कि पाकिस्तान को वैश्विक स्तर पर किसी का समर्थन नहीं मिला है और वह कश्मीर के मुद्दे पर अकेले लड़ाई लड़ रहा है। इमरान खान बार बार गुलाम कश्मीर का दौरा इसलिए भी कर रहे हैं क्योंकि उन्हें डर है कि आने वाले समय में गुलाम कश्मीर के लोग बगावत कर भारत में शामिल होने की मांग कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए वहां पर आवाज उठनी शुरू हो गई हैं।

  • News6, Sep 2019, 7:42 PM IST

    बयानबाजी के बाद क्या युद्ध की तैयारी में जुटा है पाकिस्तान, गुलाम कश्मीर के मदरसों को खाली करा रहा है नापाक

    पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने सीमावर्ती इलाकों का दौरान भी किया है। ये दौरा इमरान खान और बाजवा ने भारतीय थल सेना प्रमुख विपिन रावत के भारतीय सीमा पर दौरे के बाद किया है। असल में पाकिस्तान को इस बात का डर सता रहा है कि भारत कभी भी गुलाम कश्मीर पर हमला कर अपने हिस्से में मिला सकता है।

  • Imran Khan, Prime Minister office cut off electricity for not submitting the bill pakistan

    News6, Sep 2019, 10:45 AM IST

    इमरान खान के एजेंडे पर गए थे लंदन, गुलाम कश्मीर के नेताओं को कश्मीरियों ने दे मारे अंडे और जूते

    असल में कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान किसी भी हाल में हार नहीं चाहता है और हर बार कुछ न कुछ प्रोपगेंडा करता रहता है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान को किसी का समर्थन नहीं मिला है। लिहाजा वह विदेशों में रह रहे पाकिस्तानियों के जरिए भारत के खिलाफ साजिश कर रहा है। लेकिन इसमें भी पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ रहा है।

  • Iqbal Ansari

    News24, Aug 2019, 8:41 PM IST

    इकबाल अंसारी ने कहा पीओके में जाकर राजनीति करें राहुल गांधी, क्या हैं इसका मायने

    असल में आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विपक्षी दलों की एक प्रतिनिधि मंडल के साथ श्रीनगर गए थे। हालांकि उन्हें श्रीनगर प्रशासन ने एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने दिया और बाद में उन्हें दिल्ली वापस भेज दिया। हालांकि एयरपोर्ट पर हंगामा हुआ। लेकिन प्रशासन के दबाव में राहुल गांधी और उनकी टीम को वापस दिल्ली आना पड़ा। 

  • Hina Rabbani Khar

    News23, Aug 2019, 8:33 PM IST

    इमरान को पूर्व विदेश मंत्री ने बताया ‘अनाड़ी’, कहा ट्रेनिंग लेकर आएं देश को न करें शर्मिदा

    असल में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनामी झेल रहा है। लिहाजा पूर्व विदेश मंत्री ने इमरान खान को आईना दिखाया है। असल में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने दावा किया था कि श्रीलंका ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान का साथ दिया है। लेकिन आज श्रीलंका के राष्ट्रपति ने इमरान के इस दावे को खारिज किया है। जिसके बाद इमरान खान को पाकिस्तान के नेता नौसिखिए बता रहे हैं।

  • Schools to open today in Srinagar amid tight security, but mobile and internet services closed

    News19, Aug 2019, 8:14 AM IST

    कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीनगर में आज खुल गए स्कूल, लेकिन मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद

    राज्य से अनुच्छेद 370  हटाए जाने के बाद स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी गई थी और सरकारी कार्यालयों को बंद कर दिया गया था। लेकिन आज 14 दिन के बाद स्कूलों में रौनक लौटेगी। हालांकि अभी प्राइमरी स्तर के ही स्कूलों को खोला जा रहा है जबकि सीनियर कक्षाओं को स्कूलों को नहीं खोला गया है। राज्य के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने बताया कि आज श्रीनगर के 190 प्राइमरी स्कूलों को ही दोबारा खोला जा रहा है। 

  • imran khan  speech in pak parliment

    News19, Aug 2019, 8:05 AM IST

    पाकिस्तानी रक्षा विशेषज्ञ ने इमरान को दिखाया आईना, कहा अगर भारत से लड़ा पाकिस्तान तो हो जाएगा तबाह

    आयशा सिद्दीकी पाकिस्तान की जानी मानी स्कॉलर और रक्षा विशेषज्ञ  मानी जाती है और अपनी साफगोई के लिए जानी जाती है। आयशा ने पाकिस्तान की इमरान खान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पाकिस्तान के पास भारत से जंग लड़ने की ताकत नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में आर्थिक मंदी और बढ़ती महंगाई ने देश की जनता पर मुसीबतों का पहाड़ गिरा दिया है और सरकार इसके लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है।

  • rajnath imran

    Nation18, Aug 2019, 4:47 PM IST

    'अगर पाकिस्तान से कोई बात हुई तो गुलाम कश्मीर पर होगी'

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने हरियाणा के पंचकूला में कहा कि अब अगर कश्मीर पर किसी तरह की भी चर्चा हुई तो वह गुलाम कश्मीर पर ही होगी। राजनाथ ने हरियाणा के पंचकूला में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। 
     

  • News17, Aug 2019, 9:16 AM IST

    केन्द्र ने पीओके पर बढ़ाई पाकिस्तान की मुश्किलें, जेके विधानसभा में गुलाम कश्मीर के लिए आरक्षित होंगी 24 सीटें

    फिलहाल इस कदम से पाकिस्तान की मुश्किलें जरूर बढ़ जाएंगी। क्योंकि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद हटाने के बाद गिलगित और बाल्टिस्तान के लोग भी पीओके को जम्मू कश्मीर में मिलाने की मांग कर रहे हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस बार पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीओके एसेंबली में भाषण दिया था। जिसमें इमरान खान का डर साफ देखा जा रहा था।

  • News16, Aug 2019, 6:47 PM IST

    इमरान को चेतावनी, बदल सकती है ‘संयम’ की नीति, क्या है राजनाथ सिंह का इशारा

    इसे संयोग ही कहा जाएगा कि एक बार पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने पाकिस्तान से कहा था कि अगर परमाणु युद्ध होता है तो भारत का एक हाथ ही जाएगा। लेकिन पाकिस्तान पूरे विश्व के नक्शे से गायब हो जाएगा और आज उन्हीं अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि है। उन्हीं को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को बड़ी शालीनता के साथ जवाब दिया। 

  • पाकिस्तान के कब्जे वाले मुजफ्फराबाद में बुधवार को विधानसभा को संबोधित किया।

    News16, Aug 2019, 8:04 AM IST

    गुलाम कश्मीर में लगे 'गोबैक' इमरान खान के नारे तो बलूचिस्तान मांग रहा है आजादी, क्या पाकिस्तान में होने वाली है बगावत

    पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ये तो नहीं सोचा होगा कि वह जब गुलाम कश्मीर की एसेंबली में अपना भाषण देंगे तो सड़कों पर लोग उनके खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। इमरान खान जब भाषण दे रहे थे तो लोग बाहर इमरान कान 'वापस जाओ' और गो बैक के नारे लगा रहे थे।