Price  

(Search results - 59)
  • News7, Jul 2020, 8:47 PM

    किचन में आग लगा रहे हैं आलू और प्‍याज, जानें क्यों आ रहा है कीमतों में उछाल

    फिलहाल सब्जी मंडियों में आलू-प्याज और टमाटर आदि की कीमतों में उछाल देखा जा रहा है। हालांकि मंडियों की तुलना में खुले बाजार में सब्जियों की ज्यादा कीमत है। क्योंकि सब्जियों की कीमतों में अंकुश लगाने के लिए कोई सरकारी नियम नहीं है।

  • <p>imran khan</p>

    News27, Jun 2020, 10:23 AM

    पाकिस्तान में पेट्रोल को लेकर मचा हाहाकार, नियाजी ने की 26 रुपये की बढ़ोत्तरी

    पाकिस्तान में पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में इजाफा होने के साथ ही इमरान खान  सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई है। विपक्षी दलों का कहना है कि देश में पहले से ही मंहगाई की मार जनता पर पड़ी हुई है वहीं अब पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा से जनता मरने को मजबूर है।

  • <p>adityanath</p>

    News5, May 2020, 1:38 PM

    यूपी सरकार शराब में लगाएगी कोरोना टैक्स, पेट्रोल और डीजल की कीमतों में होगा इजाफा

    हाल ही में, यूपी सरकार ने अपने वेतन से राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों के डीए और छह अन्य भत्तों को रोक दिया है। जबकि सरकार ने अन्य वित्तीय खर्चों पर अंकुश लगाने के लिए एक साल के लिए विधायकों के वेतन में तीस फीसदी की कटौती की।
     

  • আবার কখনও একলাফে সোনার দাম বেড়ে যাবে তা কে ই বা জানে। তাই আর দেরি না করে আজই গিয়ে সোনা কিনে নিন।

    News13, Apr 2020, 1:35 PM

    जानें क्यों कोरोना के कहर के बीच बढ़ रही हैं सोने की कीमत

    जानकारी के मुताबिक एमसीएक्स में जून डिलीवरी के लिए सोना वायदा 0.85% बढ़कर 45,680 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया, जो कि पिछले महीने के 45,294 रुपये से ज्यादा है। माना जा रहा है कि देश में अगले महीने सोने के बाजार में सोने की मांग बढ़ सकती है।  क्योंकि उम्मीद का जा रही है कि सरकार अगले महीने लॉकडाउन को खत्म कर सकती है और उसके बाद बाजार में तेजी आएगी। 

  • News7, Apr 2020, 1:08 PM

    लॉकडाउन के बीच सरकार रख रही है प्याज की कीमतों पर नजर

    फिलहाल राज्य और केन्द्र सरकार प्याज की कीमतों पर नज़र रखे हुए हैं। क्योंकि प्याज की सबसे बड़ी मंडी लासलगाँव में कोरोना का एक  मामला सामने आने के बाद यहां पर वाहनों का परिचालन निलंबित हो गया है। जिसका असर आने वाले दिनों में प्याज की आपूर्ति को प्रभावित कर सकता है और प्याज की कीमतों में इजाफा हो सकता है। 

  • News24, Feb 2020, 6:55 AM

    गर्मी बढ़ने के साथ ठंडी हो रही हैं प्याज की कीमत

    केंद्र सरकार ने सितंबर में प्याज के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया था क्योंकि घरेलू बाजार में प्याज की कीमतें आसमान छू गई थीं। घरेलू कीमतों को कम करने के लिए प्याज के आयात को भी अनुमति दी गई थी। लेकिन अब यही फैसला केन्द्र सरकार की मुसीबत बनता जा रहा है। 

  • BSY

    News1, Feb 2020, 8:20 AM

    'बलिदान' की कीमत चाहते हैं कर्नाटक के भाजपा विधायक

    येदियुरप्पा साफ कह चुके हैं कि जीतने वाले विधायकों को ही कैबिनेट में शामिल किया जाएगा। असल में राज्य में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार से 17 विधायकों ने समर्थन वापस लिया था। जबकि भाजपा ने विधानसभा उपचुनाव में 13विधायकों को टिकट दिया था। इसमें से भाजपा 11 सीटों को जीतने में कामयाब रही। वहीं माना जा रहा था कि इस साल के शुरूआत में बीएस येदियुरप्पा कैबिनेट का विस्तार करेंगे। लेकिन अभी  तक विस्तार नहीं हो सका है।

  • News1, Feb 2020, 7:48 AM

    बजट के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगेगी आग, आम जनता पर पड़ेगा बोझ

    केन्द्र सरकार पेट्रोलियम उत्पादों पर टैक्स बढ़ाने का ऐलान कर चुकी है। जिसके पेट्रोल में 2.5 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत में 2.3 रुपए प्रति लीटर का इजाफा होगा। केन्द्र सरकार राजकोषिय घाटे को कम करने के लिए पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में इजाफा कर रही है। सरकार इसके जरिए 28,000 करोड़ रुपए का राजस्व जुटाने की तैयारी में है। 

  • দূষণ রোধে নয়া উদ্য়োগ, তিন কেজি  প্লাস্টিক জমা দিলে ১ কেজি পেঁয়াজ

    News26, Dec 2019, 6:19 AM

    आयातित प्याज नहीं बल्कि घरेलू प्याज से कम होगी कीमत, जानें क्यों तुर्की ने रोका प्याज का आयात

    माना जा रहा है कि अगले महीने के 15 जनवरी तक प्याज की नई फसल बाजारों में पहुंच जाएगी। जिसके कारण प्याज की कीमतों में गिरावट आएगी। इसका असर देखने को मिल रहा है। प्याज उत्पादक राज्यों  के कई जिलों में किसानों ने नई फसल को बाजार में बेचना शुरू कर दिया है। हालांकि प्याज की बाजार में आवक ज्यादा नहीं है। वहीं भारत को तुर्की और श्रीलंका ने झटका दिया है। 

  • News20, Dec 2019, 10:36 AM

    प्याज के बाद अब आलू के दामों में लगी आग

    दिल्ली में सिर्फ प्याज ही नहीं, आलू और अन्य सब्जियों की खुदरा कीमतों में भी तेजी आई है। व्यापारियों का कहना है कि हाल ही में हुई सर्दियों की बारिश ने कुछ फसलों को नुकसान पहुंचाया है। आलू की कीमतों में 75 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। कोलकाता में आलू की कीमतों में दोगुनी और अन्य प्रमुख शहरों में भी पिछले साल की तुलना में कीमतों में तेज वृद्धि देखी गई है। हालांकि, सरकारी सूत्रों ने कहा कि आलू की कीमतें अगले 10 दिनों में घट जाएंगी, क्योंकि पिछले कुछ दिनों में ताजा आपूर्ति में काफी वृद्धि हुई है।

  • পেঁয়াজের ছবি

    News12, Dec 2019, 6:41 AM

    प्याज की तेजी पर लगा ब्रेक, कम हो रही हैं कीमतें कम

    जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली में पिछले सप्ताह की तुलना में दिल्ली में प्याज की कीमत में 15 रुपये प्रति किलोग्राम की कमी देखने को मिल रही है। वहीं पंजाब में भी प्याज की कीमत में कमी आई है। अफगानिस्तान का प्याज पंजाब के बाजार में भी पहुंच गया है और जिसके कारण वहां पर प्याज की कमी देखने को मिल रही है।

  • News8, Dec 2019, 4:01 PM

    चोरी ही नहीं तस्करी भी किया जा रहा है प्याज

    जानकारी के मुताबिक यूपी और नेपाल के बार्डर में भारत से नेपाल प्याज की तस्करी की जा रही है। भारत से नेपाल को प्याज निर्यात किया जाता है और वहां पर भारत की तुलना में प्याज की कीमत ज्यादा है। लिहाजा खाद्य उत्पादों के तस्कर अब नेपाल तस्करी के जरिए प्याज भेज रहे हैं। जबकि भारत में प्याज की कमी है और लोगों को प्याज की ज्यादा कीमत देने पड़ रही है। 

  • News4, Dec 2019, 11:40 AM

    प्याज की कीमतों के लिए सरकार ने लिया अहम फैसला, क्या जनता को मिलेगी राहत

    देश में प्याज की कीमत आसमान छू रही हैं। प्याज की कीमत कोलकाता  में 140 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। सब्जी की थालियों से प्याज गायब हो गया है। जहां पर प्याज का सलाद दिया जाता था वहां पर अब प्याज दिया जाना बंद हो गया है। या फिर अन्य विकल्प दिए जा रहे हैं। कई रेस्टोरेंट में तो प्याज का दोसा भी बंद हो गया है। 

  • onion

    News3, Dec 2019, 9:53 AM

    छह महीने में थोक बाजार में बढ़ गई प्याज की दस गुनी कीमत

    अगर आंकड़ों को देखें तो पिछले छह महीनों में थोक बाजार में ब्याज की कीमतों में दस गुने से ज्यादा का इजाफा हुआ है। हालांकि बारिश और खराब मौसम का असर प्याज की कीमतों पर सबसे ज्यादा पड़ा है। हालांकि महंगे प्याज के कारण जमाखोरी को खारिज नहीं किया जा सकता है। जबकि सरकार ने प्याज के लिए स्टॉक लिमिट लगाई है। लेकिन पिछले दिनों एजेंसियों के छापे में कई क्विंटल प्याज पकड़ा गया था। लेकिन वर्तमान में छापेमारी नहीं चल रही है।

  • News13, Nov 2019, 10:23 AM

    इमरान नहीं बल्कि टमाटर की कीमत देखकर पाकिस्तानी हो रहे हैं लाल

    पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक वहां पर ईद मिलाद उन नबी से पहले टमाटर की कीमत महज 160 रुपये प्रति किलोग्राम थी। लेकिन इसके बाद से देश में टमाटर की कीमत दोगुनी हो गई हैं। अब वहां पर टमाटर की कीमत 320 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा हो गई है। जिसके कारण पाकिस्तानी जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर है।