Price  

(Search results - 45)
  • News13, Nov 2019, 10:23 AM IST

    इमरान नहीं बल्कि टमाटर की कीमत देखकर पाकिस्तानी हो रहे हैं लाल

    पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक वहां पर ईद मिलाद उन नबी से पहले टमाटर की कीमत महज 160 रुपये प्रति किलोग्राम थी। लेकिन इसके बाद से देश में टमाटर की कीमत दोगुनी हो गई हैं। अब वहां पर टमाटर की कीमत 320 रुपये प्रति किलोग्राम से ज्यादा हो गई है। जिसके कारण पाकिस्तानी जनता का गुस्सा सातवें आसमान पर है। 

  • warning to imran khan

    News27, Oct 2019, 5:38 PM IST

    नापाक ने नहीं खोला पीएम मोदी के लिए एयरस्पेस, अब पानी से चुकाएगा कीमत

    पाकिस्तान ने दूसरी बार पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए अपने एयरस्पेस को बंद किया है। असल में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है। लिहाजा उसने एक बार फिरपीएम नरेंद्र मोदी के लिए अपना एयरस्पेस खोलने से इनकार कर दिया है। भारत सरकार ने पीएम मोदी के सऊदी अरब दौरे के लिए पाकिस्तान से उसके एयरस्पेस के इस्तेमाल की अनुमति मांगी थी। लेकिन पाकिस्तान ने साफ तौर पर मना कर दिया है।

  • News14, Oct 2019, 7:01 PM IST

    प्याज, आलू, टमाटर के बाद लहसुन हुआ ‘गायब’

    अभी तक उपभोक्ताओं को प्याज, टमाटर और आलू की बढ़ती कीमतों से राहत नहीं मिल पाई है। लेकिन अब बाजार में लहसुन की कीमतों में आग लग गई है। बाजार में पिछले हफ्ते तक 150 रुपये प्रति किलोग्राम बिकने वाला लहसुन अब 250-300 रुपये प्रति किलोग्राम बिक रहा है। क्योंकि बाजार से लहसुन गायब हो गया है।

  • polished vegetables can be dangerous to health-says food department

    News26, Sep 2019, 7:47 PM IST

    प्याज ने निकाले आंसू और अब टमाटर हुआ लाल, सब्जियों की कीमत को लेकर जनता हो रही है बेहाल

    बारिश के कारण देशभर में सब्जियों के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं। क्योंकि गोदाम में रखी सब्जियां बारिश के कारण खराब हो रही है। जिसके कारण बाजार में सब्जियों की उपलब्धता नहीं हो पा रही है। प्याज की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। प्याज की कीमत 90 रुपये का स्तर पार कर चुकी हैं। छोटे शहरों में प्याज की कीमत 70 रुपये के स्तर पर पहुंच चुकी हैं जबकि बड़े शहरों में 90 का स्तर को छूकर जल्द ही 100 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंचने वाली हैं। 

  • Pakistan will cry after onion prices rise in India

    News21, Sep 2019, 8:48 AM IST

    तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले सरकार को रूलाने को तैयार है ‘प्याज’

    अगर ये कहें कि प्याज के राजनैतिक कमोडिटी है तो कहना गलत नहीं होगा। क्योंकि प्याज कई बार चुनाव में बड़ा मुद्दा बन चुका है और सरकारें सत्ता से बेदखल  हो गई हैं। क्योंकि प्याज की कीमतों ने मुद्दे को मंहगाई बना दिया था। लिहाजा तीन राज्यों की सरकारें भी प्याज को लेकर परेशान हैं। हालांकि केन्द्र सरकार ने सरकारी कंपनी एमएमटीसी के जरिए बाहर से प्याज आयात करने का फैसला किया है।

  • petrol

    News17, Sep 2019, 11:01 AM IST

    महंगे पेट्रोल और डीजल के लिए रहें तैयार, जल्द बढ़ सकती हैं कीमतें

    जानकारी के मुताबिक तेल कंपनियां अपने घाटे को कम करने के लिए आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं। ऐसा माना जा रहा कि तेल कंपनियां करीब 5-6 रुपये प्रति लीटर की दर से तेल की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं। वहीं सोमवार को ग्लोबल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड में 19 फीसदी का इजाफा देखने को मिला और कच्चे तेल की कीमत 72 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई।

  • Pakistan will cry after onion prices rise in India

    News14, Sep 2019, 7:57 PM IST

    भारत में रूलाएंगी प्याज की कीमतें तो रोएगा पाकिस्तान भी

    कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाने के मुद्दे पर पाकिस्तान की बौखलाहट और उनकी साजिश के बाद एमएमटीसी ने इसकी घोषणा की है। पहले एमएमटीसी ने टेंडर में पाकिस्तान को शामिल किया था। लेकिन अब इसमें सुधार कर पाकिस्तान को बाहर कर दिया गया है। क्योंकि एमएमटीसी के टेंडर प्रक्रिया शुरू होने के बाद कई संगठनों ने इसका विरोध किया था।

  • samajwadi party protest against electricity price hike

    News9, Sep 2019, 7:34 PM IST

    बिजली की बढ़ती दरों के खिलाफ समाजवादी पार्टी का प्रदर्शन

    कानपुर में समाजवादी पार्टी ने बिजली की बढ़ी दरों के खिलाफ प्रदर्शन किया। सपा नेताओं का कहना था कि आर्थिक मंदी के बीच बढे़ बिजली के दामों ने जनता की कमर तोड़ दी है। 
     

  • gold loot

    News29, Aug 2019, 1:14 PM IST

    पाकिस्तान में सोने की कीमत में लगी आग, आर्थिक मंदी के बीच 10 ग्राम सोने की कीमत पहुंची 90 हजार रुपये

    आज पाकिस्तान में सोने की कीमत प्रति 10 ग्राम 90 हजार पाकिस्तानी रुपये हो गई है। यह अब तक का सबसे उच्चतम स्तर है। यही पिछले एक महीने के भीतर पाकिस्तान में सोने की कीमतों में 12840 पाकिस्तानी रुपये का इजाफा हुआ है। पाकिस्तान में बढ़ रही सोने की कीमत की तुलना में भारत में सोने की कीमत प्रति 10 ग्राम 39,970 भारतीय रुपये है। वहीं पाकिस्तान मे सोना दो गुना कीमत पर मिल रहा है।

  • News25, Aug 2019, 10:00 AM IST

    बारिश ने लगाई सब्जियों की कीमत में आग, प्याज, अदरक व धनिया ने बिगाड़ा स्वाद

    असल में एशिया की सबसे बड़ी मंडी नासिक में बाढ़ का असर उत्तर प्रदेश समेत सभी राज्यों में देखा जा रहा है। नासिक में बाढ़ के कारण  प्याज की कीमतों में अचानक उछाल आ गया है। महाराष्ट्र और  मध्य प्रदेश से प्याज की सप्लाई पूरे देश में की जाती है। लेकिन बाढ़ के कारण गोदाम में रखा प्याज भी खराब हो गया है। जिसका सीधा असर प्याज की कीमतों में देखने को मिल रहा है।

  • Know where tomato is being sold for 28 thousand rupees per kg and egg for 558 rupees

    News5, Aug 2019, 8:27 AM IST

    जानें कहां बिक रहा है टमाटर 28 हजार रुपये प्रति किलो और अंडा 558 रुपये का एक

    अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के मुताबिक यहां पर पिछले साल महंगाई दर 9029 फीसदी थी जो अब बढ़कर एक करोड़ फीसदी हो गई है। महंगाई में एक साल के दौरान 1100% से अधिक का इजाफा हुआ है। यही नहीं दो किलो चिकन खरीदने के लिए करीब 1.20 करोड़ बोलीवर्स खर्च करने पड़ रहे हैं। यहां पर लोग काम के बदले पैसे नहीं बल्कि खान का सामान मांग रहे हैं। 

  • petrol diesel price hike from today midnight

    News22, Jul 2019, 8:37 PM IST

    अपनी गाड़ियों का टैंक करा लें फुल, कभी भी बढ़ सकते हैं तेल के दाम

    अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उछाल आना शुरु हो गया है। खाड़ी में ईरान और अमेरिका के बीच तनाव का असर तेल की सप्लाई पर पड़ा है। जिसकी वजह से कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी देखी जा रही है। 
     

  • Know three reasons you could earn a lot of money through investments in gold

    News12, Jul 2019, 10:21 AM IST

    इन तीन कारणों को समझें जिससे आप सोने में निवेश कर हो सकते हैं मालामाल

    असल में बजट के बाद सोने के भाव में लगातार इजाफा हो रहा है क्योंकि सरकार ने इंपोर्ट ड्यूटी को बढ़ा दिया है। जिसके कारण सोने का आयात कम होगा। हालांकि उद्योग जगत ड्यूटी को कम करने की मांग कर रहा था, लेकिन सरकार ने उनकी मांग को अनदेखा करते हुए ड्यूटी को बढ़ा दिया। जिसका असर अब सोने की कीमतों में देखने को मिल रहा है। केन्द्र सरकार ने बजट में सोने सीमा शुल्क 10 फीसदी से बढ़ाकर 12.5 फीसदी कर दिया है। जिसके बाद से ही सोने की कीमतों में इजाफा होना शुरू हुआ है।

  • gold prices up after increase import duty in budget, price touched high level

    News5, Jul 2019, 7:19 PM IST

    वित्तमंत्री के एक ऐलान के बाद जानें सोने में क्यों आई तेजी

    बाजार के जानकारों का कहना है कि सोने का भाव अगले महीने तक 36,200 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर पहुंच सकता है। हालांकि बाजार के लोगों का कहना है कि इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ने से सोना महंगा हो जाएगा और इसका असर बाजार पर पड़ेगा क्योंकि ग्राहक सोने की खरीदारी करने में रूचि नहीं लेंगे और अन्य उत्पादों पर निवेश करेंगे।

  • CNG Station

    News3, Jul 2019, 6:33 PM IST

    स्वच्छ पर्यावरण के लिए चुकानी होगी ज्यादा कीमत, सीएनजी ईंधन के दामों में इजाफा

    पर्यावरण को स्वच्छ रखने वाले ईंधन कांप्रेस्ड नेचुरल गैस यानी सीएनजी की कीमतों में फिर से इजाफा किया गया है। राष्ट्रीय राजधानी और उसके आस पास अब सीएनजी के दाम प्रति किलो 90 पैसे ज्यादा होंगे।