Prisoners  

(Search results - 13)
  • <p><span style="font-size:16px;"><strong>ഇനി ഡോക്ടറുടെ കുറിപ്പടി വേണ്ട</strong></span></p>

<p>&nbsp;</p>

<p>ഡോക്ടറുടെ കുറിപ്പടിയില്ലെങ്കിലും ഇനി പൊതുജനങ്ങൾക്ക് അംഗീകൃത ലാബുകളിൽ നേരിട്ട് പോയി കോവിഡ് പരിശോധന നടത്താം. കൊവിഡ് പരിശോധനയ്ക്ക് ഇനി ഡോക്ടറുടെ കുറിപ്പടി നിർബന്ധമില്ലെന്ന് സർക്കാർ ഉത്തരവിറക്കി. അതേസമയം തിരിച്ചറിയൽ കാർഡ്, സമ്മതപത്രം എന്നിവ നിർബന്ധമാണ്. ആ‍ർടിപിസിആർ, ട്രൂനാറ്റ്, സിബിനാറ്റ്, ആന്‍റിജൻ പരിശോധനകൾ നടത്താം.&nbsp;</p>

    NewsAug 13, 2020, 1:00 PM IST

    जेल में कोरोना ने दी दस्तक: बिहार के अररिया जिला जेल में बंद 224 कैदी कोरोना संक्रमित

    जानकारी के अनुसार राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण से मरने वालों डॉक्टरों के परिजनों को केंद्र के निर्णय के अनुरूप 50 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी और संक्रमित मृतक मरीजों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। 

  • undefined

    NewsMay 16, 2020, 6:50 PM IST

    मुंबई के बाद अब दिल्ली की रोहिणी जेल में पहुंचा कोरोना, 15 कैदी संक्रमित

    दिल्ली में रोहिणी जेल के कम से कम 15 कैदियों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है।ये सभी कैदी एक साथ ही एक बैरक में रहते हैं। इससे पहले रोहिणी जेल में एक कैदी के पॉजिटिव आने के बाद 19 कैदियों का टेस्ट किया गया था और अब इन 19 कैदियों में से 15 कैदियों में कोरोना पॉजिटिव निकला है।
     

  • undefined

    NewsMay 12, 2020, 6:38 PM IST

    जेलों में फैल रहा है कोरोना,पैनल ने कहा 50 फीसदी कैदियों को करें रिहा

    पैनल ने कहा कि भारतीय दंड संहिता  तहत गंभीर आरोपों में दोषी ठहराए गए या आरोपित किए गए और मकोका, यूएपीए(UAPA0)और पीएमएलए(PMLA) जैसे कड़े कानून प्रावधानों की सजा काट रहे कैदियों को रिहा या पैरोल नहीं दी जानी चाहिए। असल में सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस एए सैयद, राज्य के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजय चांडे और महाराष्ट्र के महानिदेशक जेल एसएन पांडे को  समिति में शामिल किया गया था। 

  • undefined

    NewsMar 29, 2020, 11:15 AM IST

    कोरोना के कहर के बीच योगी सरकार ने रिहा किए 11 हजार कैदी

    देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। जिसे कारण राज्य के जेलों में इस घातक बीमारी के फैलने का खतरा मंडरा रहा है। देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या एक हजार के  करीब पहुंचने वाली है। वहीं यूपी में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

  • Government of Haryana, Manohar Lal Khattar, CAA, NRC

    NewsMar 25, 2020, 9:01 PM IST

    देशभर में कोरोना का कहर है जारी लेकिन हरियाणा में कैदियों की हो रही है बल्ले बल्ले

    हरियाणा सरकार जेल में बंद कैदियों को बड़ी राहत देने जा रही है। क्योंकि देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है और इसका खतरा जेल में बंद कैदियों पर भी हो सकता है। लिहाजा हरियाणा सरकार ने फैसला किया है कि जेल में बंद कैदियों को पैरोल या फरलो पर छोड़ा जाए। 

  • undefined

    NationMar 16, 2020, 3:16 PM IST

    कोरोना वायरस के खौफ से जेल भी नहीं है अछूता, नए कैदियों के साथ रहने से पुराने कैदियों ने किया इंकार

    देश में कोरोना वायरस का खौफ बढ़ता जा रहा है। एक तरफ जहां इसे महामारी घोषित किया जा चुका है वहीं दूसरी ओर इससे बचाव के लिए सरकार द्वारा तमाम जागरूकता व अन्य व्यवस्थाएं की जा रही हैं। कोरोना वायरस के खौफ के जेल भी अछूती नहीं रह गई है। जेल में भी कैदी इस वायरस से खौफ में हैं। जेल में बंद पुराने कैदियों ने नए कैदियों के साथ रहने से इंकार कर दिया है

  • तिहाड़ जेल के बैरक नंबर-तीन में निर्भया के चारों दोषियों को फांसी देने की तैयारी की जा रही है, वहां संसद हमले के दोषी आतंकवादी अफजल गुरु को भी रखा गया था। फांसी कोठी से लगते हुए ही 16 हाई रिस्क सेल हैं। इन्हीं में से एक में अफजल को रखा गया था।

    NewsFeb 2, 2020, 1:52 PM IST

    भारी सुरक्षा वाले अमृतसर जेल से तीन कैदी फरार, तलाशी अभियान जारी

    जानकारी के मुताबिक तीन कैदी ज्यादा खतरनाकर नहीं हैं।  लेकिन जेल की सुरक्षा को तोड़ते हुए वह जेल से फरार हुए हैं। जबकि तीन महीने पहले ही जेल की सुरक्षा की जिम्मेदारी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की एक कंपनी को दी गई थी। पुलिस ने कहा कि तीनों कैदी पंजाब की उच्च सुरक्षा जेलों में से एक अमृतसर से भाग निकले हैं।

  • kashmiri prisoners are sent to varanasi jail

    NewsAug 20, 2019, 7:10 PM IST

    कड़ी सुरक्षा के बीच वाराणसी जेल भेजे गए 30 कश्मीरी कैदी

    जम्मू कश्मीर की जेलों में बंद 30 कैदियों को कड़ी सुरक्षा के बीच वाराणसी जेल में शिफ्ट किया गया है। इसमें हिज्बुल मुजाहिदीन के खूंखार आतंकी, पाकिस्तान जासूसों समेत कई पत्थरबाज़ भी शामिल हैं। 
     

  • pak prisoners

    NewsAug 11, 2019, 9:15 AM IST

    एयरफोर्स के विशेष विमान से लखनऊ जेल लाए गए जम्मू कश्मीर के 24 खूंखार कैदी

    जम्मू कश्मीर की विभिन्न जेलों में बंद इन खतरनाक कैदियों को कल भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से बक्शी का तालाब एयरफोर्स स्टेशन में सख्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच उतारा गया। उसके बाद इन्हें भारी सुरक्षा के बीच लखनऊ जेल में ट्रांसफर किया गया है। इन कैदियों को लखनऊ की जेल में रखने के बाद खुफिया विभाग, जेल प्रशासन व स्थानीय पुलिस जेल में सुरक्षा को मजबूत कर दिया है और लोगों से मिलने जुलने वालों पर नजर रखी जाएएगी। 

  • sambhal police attack

    NewsJul 17, 2019, 8:03 PM IST

    यूपी में अपराधियों का बढ़ा हौसला, दो सिपाहियों की हत्या करके छुड़ा ले गए तीन कैदी

    उत्तर प्रदेश में अपराधियों ने पुलिस वैन पर हमला करके दो सिपाहियों को गोली मार दी और अंधाधुंध गोलियां चलाते हुए तीन कैदियों को छुड़ाकर ले गए। अपराधी पुलिसवालों की रायफलें भी लूटकर ले गए। 
     

  • etawah jail

    NewsJul 11, 2019, 6:58 PM IST

    इटावा की जेल में जुआ खेलते कैदियों की तस्वीरें आई सामने, वसूली करते हुए दिखा जेल का गार्ड

    इटावा जेल से दो कैदियों की फरारी के बाद अब जेल के भीतर कैदियों की जुआ खेलती हुई तस्वीरें सामने आई हैं। वहीं ये मामला खुलने के बाद भी जिलाधिकारी सब कुछ ठीक होने का दावा कर रहे हैं और जेल अधीक्षक खबर को दबाने की कोशिश कर रहे हैं। 
     

  • undefined

    NewsMar 11, 2019, 5:25 PM IST

    कैदियों के मताधिकार पर दिल्ली हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

    देशभर के जेलों में बंद कैदियों के मताधिकार की मांग को लेकर दायर याचिका पर दिल्ली हाइकोर्ट ने केंद्र सरकार, चुनाव आयोग और तिहाड़ जेल के निदेशक से जवाब मांगा है। यह याचिका गलगोटिया विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले तीन कानून के छात्रों प्रवीण चौधरी, प्रेरणा सिंह और अतुल कुमार दुबे ने दायर की है। 

  • Open air jail Haryana prisoners live with family

    NationAug 9, 2018, 2:24 PM IST

    जेल में घर, घर में परिवार, कैदी जाएंगे बाहर कमाने

    हरियाणा की जेलों में बंद कैदी अब अपनी परिवार के साथ रह सकेंगे। हरियाणा सरकार के फैसले के बाद फरीदाबाद और करनाल की जेल में अलग से ओपन एयर जेल बनाई जाएगी। जिसमें कैदी अपने परिवार के साथ रहेंगे।