Puja  

(Search results - 24)
  • एक्ट्रेस हिंदुओं के सभी रीति-रिवाज को फॉलो करती रहती हैं और त्योहारों को भी पारंपरिक परिधान से ही मनाती हैं। इससे पहले उन्हें हाल ही में दुर्गा पूजा का त्यौहार बी बड़ी धूम-धाम से मनाता देखा गया था।

    Bollywood18, Oct 2019, 10:05 PM IST

    तस्वीरों में दिखें कैसे श्रद्धा से हिंदू त्योहारों को मना रही हैं नुसरत, राखी, दुर्गा पूजा के बाद मनाया करवा चौथ तो कट्टरपंथियों को मिर्ची लगेगी ही

    बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्री और तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां ने अपना पहला करवा चौथ मनाया। इससे पहले नुसरत राखी और दुर्गा पूजा का त्योहार मना चुकी है। करवा चौथ की तस्वीरें नुसरत ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट में पोस्ट की। जाहिर है नुसरत के करवा चौथ मनाने से कट्टरपंथी मुस्लिमों को मिर्च तो जरूर लगेगी। हालांकि नुसरत पहले ही साफ कर चुकी है कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और ये उसका अधिकार है वह क्या करे।

  • undefined

    Nation10, Oct 2019, 4:46 PM IST

    भाजपा नेतृत्व ने बंगाल में दुर्गा पुजा के वक्त संपर्क अभियान की रिपोर्ट मांगी

    भाजपा नेतृत्व ने दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान पार्टी के सामूहिक संपर्क अभियान के बारे में जिला इकाईयों तथा राज्य स्तर के नेताओं से रिपोर्ट मांगी है।

  • undefined

    Cricket9, Oct 2019, 4:51 PM IST

    भारत की नजरें श्रृंखला जीतने पर, वजूद बचाने के लिये उतरेगा दक्षिण अफ्रीका

    जीत के रथ पर सवार भारतीय टीम गुरूवार से यहां शुरू हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट में उतरेगी तो उसका इरादा इस लय को कायम रखते हुए श्रृंखला जीतने का होगा

  • इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई तस्वीरों में नुसरत ने लिखा- Happy Raksha bandhan...त्योहार मनाने की खुशी नुसरत के चेहरे पर देखी जा सकती है।

    News8, Oct 2019, 6:24 AM IST

    नुसरत जहां ने की दुर्गा पूजा, कट्टरपंथी मौलवी बोले धर्म बदल ले

    तृणमूल कांग्रेस की सांसद और बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री नुसरत जहां एक बार फिर कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं। हालांकि इससे पहले कई बार वह उनके बयानों की शिकार हो चुकी है। लेकिन इस बार कट्टरपंथी मुस्लिम मौलवियों ने यहां तक कह दिया कि उन्हें अपना धर्म बदल लेना चाहिए। क्योंकि नवरात्र के मौके पर नुसरत ने दुर्गा पूजा में शिरकत की और पूजा भी की। 

  • undefined

    Nation6, Oct 2019, 4:52 PM IST

    त्रिपुरा के शहरी इलाकों में विषय आधारित पूजा पंडाल और ग्रामीण क्षेत्रों में पारंपरिक पंडालों की धूम

    त्रिपुरा में दुर्गा पूजा का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। राजधानी अगरतला में विषय आधारित पूजा पंडालों की वहीं ग्रामीण इलाकों में पारंपरिक पंडालों की धूम है।

  • Mamta want to establish her as leader opposition in central

    News1, Oct 2019, 9:07 AM IST

    अमित शाह करेंगे पूजा पंडाल का उद्घाटन और ममता को मिलेगा बड़ा झटका

    पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका लगने जा रहा है। हालांकि ममता को पहले से ही एक बड़ा झटका लग चुका है। क्योंकि दुर्गा पूजा पंडाल की राजनीति में अभी तक सिर्फ टीएमसी का एकाधिकार था। लेकिन अब ये तिलिस्म टूट रहा है। राज्य के पूजा पंडालों में भाजपा की एंट्री हो चुकी है। जिसके बाद ममता बनर्जी घबराई हुई हैं। 

  • undefined

    News29, Sep 2019, 10:53 AM IST

    दीदी की दुर्गा पूजा पंडाल राजनीति को ध्वस्त करेंगे शाह

    पश्चिम बंगाल में इस बार पूजा पंडालों में काफी सक्रिय है। पार्टी इसमें टीएमसी का एकाधिकार खत्म करना चाहती है। लोकसभा चुनाव के बाद जहां भाजपा आत्मविश्वास से लबरेज हैं तो वहीं टीएमसी राज्य में भाजपा को सबसे बड़ा खतरा मान रही है। टीएमसी को लग रहा है कि अगर भाजपा इसी तरह से आक्रामक रही तो विधानसभा चुनावों में उसे नुकसान होगा। लिहाजा वह पूजा पांडलों में और ज्यादा सक्रिय हो रही है। वहीं प्रदेश में भाजपा के बढ़ते जनाधार के बाद पार्टी ने पूजा पांडलों में खुद को और ज्यादा सक्रिय कर दिया है।

  • undefined

    News18, Sep 2019, 7:30 AM IST

    ममता राज में दुर्गा पूजा से पहले पिंडदान करेंगे नड्डा

    भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा 28 सितंबर को कोलकाता जा रहे हैं। जहां वह मारे गए भाजपा कार्यकर्ताओं का पिंड दान करेंगे। जाहिर से इससे भाजपा को आगामी चुनावों में राजनैतिक तौर पर फायदा होगा। क्योंकि इस कार्यकर्ताओं की राजनैतिक हत्याओं का आरोप भाजपा टीएमसी पर लगाती है। राज्य में टीएमसी का कैडर मजबूत है और भाजपा उसमें धीरे धीरे सेंध लगा रही है। 

  • BJP will put a dent in Durga Puja pandals in Mamta Raj, Amit Shah will inaugurate

    News14, Sep 2019, 8:34 AM IST

    ममता राज में भाजपा लगाएगी दुर्गा पूजा पंडालों में सेंध, अमित शाह करेंगे उद्घाटन

    राज्य में होने वाली दुर्गा पूजा में एक महीने से भी कम समय बचा है। लिहाजा इसके जरिए राजनैतिक दल राजनीति साधने जुट गए हैं। पूजा पंडालों में टीएमसी की खासी पकड़ मानी जाती है। लेकिन अब इसमें भाजपा ने सेंध लगा दी है। क्योंकि दक्षिण कोलकाता में ट्राइऐंगुलर पार्क स्थित फ्रैंड्स क्लब पूजा समिति ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पूजा के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया है।

  • इस दौरान रवीना के अलावा उनकी खुद की बेटी राशा थडानी भी शामिल हुई थीं। उन्होंने भी इस पार्टी को खूब एंजॉय किया।

    News8, Sep 2019, 8:18 PM IST

    अनिल थडानी से 2004 में शादी करने वाली रवीना टंडन बनने वाली हैं नानी!

    रवीना टंडन डांस रिएलिटी शो नच बलिए के सीजन 9 में आजकल बतौर जज नज़र आ रही। रवीना अपने दौर की बेहतरीन अभिनेत्रियों में शुमार रही हैं। अब खबर आ रही है कि रवीना टंडन जल्द ही नानी बनने वाली हैं। इसके लिए उन्होंने अपने बड़ी बेटी छाया के लिए एक बेबी शावर की पार्टी का आयोजन किया गया था।

  • Aligarh district administration banned religious activities

    News14, Aug 2019, 8:12 AM IST

    योगी राज में सड़कों पर नमाज पढ़ने और पूजा करने पर लगेगा बैन

    मेरठ और अलीगढ़ जिला प्रशासन ने सड़क पर पढ़ी जानी वाली नमाज को घरों की छतों पर पढ़े जाने के लिए मौलवियों और मौलानाओं से बातचीत की। यही नहीं इन दोनों जिलों में सार्वजनिक स्थलों पर नमाज पढ़ने और पूजा करने के लिए प्रतिबंध लग चुका है। उन्होंने इस अपनी रजामंदी दी और मेरठ में अब सड़कों के बजाए घरों की छतों पर नमाज पढ़ी जा रही है। लिहाजा इसकी सफलता को देखते हुए अब सरकार इसे पूरे प्रदेश में लागू करने की तैयारी कर रही है।

  • lord shiva

    Spirituality29, Jul 2019, 9:26 PM IST

    भगवान शिव के पूजन के समय इन 7 नियमों का जरुर रखें ध्यान

    सावन का महीना चल रहा है। पूरा देश भोलेनाथ की भक्ति में डूबा हुआ है। लेकिन भोलेनाथ की भक्ति के कुछ नियम भी हैं, जिन्हें आपको जरुर जानना चाहिए। क्योंकि इन नियमों का पालन करते हुए ही भगवान शिव के पवित्र लिंग की उपासना की जाती है। आईए आपको बताते हैं कि आखिर क्या है शिव जी की पूजा के दौरान रखी जाने वाली यह अहम सावधानियां- 
     

  • Kedarnath temple door open for the devotees after puja archana

    News9, May 2019, 9:01 AM IST

    हर- हर महादेव के जयकारे के साथ खुले केदारनाथ के कपाट, दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लगी भीड़

     केदारनाथ रावल भीमाशंकर लिंग ने वेदपाठियों, पुजारियों, हक्क हकूकधारियों की मौजूदगी में केदारनाथ मंदिर के कपाट पर वैदिक परंपराओं के अनुसार पूजा अर्चना की और इसके बाद मुख्य कपाट को भक्तों के दर्शन के लिए खोल दिया गया। भारी बर्फबारी के बावजूद बड़ी संख्या में भक्त बाबा केदारनाथ के दर्शन के लिए आए हैं। कपाट खुलने के वक्त सेना की जम्मू-कश्मीर लाईट इंफेंटरी के बैंड की धुनें बजाई और भक्तों ने हर हर महादेव के जयकारे लगाए।

  • mata laxmi

    Astrology7, May 2019, 12:13 PM IST

    अक्षय तृतीया पर आज दुर्लभ योग, इस तरह करें माता लक्ष्मी को प्रसन्न

    वैशाख महीने के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया या आखा तीज कहते हैं, अक्षय तृतीया को सूर्य और चंद्र दोनों ही उच्च के होते हैं। इसी कारण से अक्षय तृतीया को अत्यंत शुभ माना जाता है। इस पूरे दिन कोई भी शुभ कार्य किया जा सकता है। आज सात नवंबर यानी मंगलवार को अक्षय तृतीया का त्योहार मनाया जा रहा है। 

  • PM Modi alleged Mamata Banerjee to promote appeasement in west bengal

    News20, Apr 2019, 1:22 PM IST

    मोदी ने पश्चिम बंगाल में ममता को घेरा, कहा तुष्टिकरण को बढ़ावा देने को विदेशियों से प्रचार करा रही हैं दीदी

    पीएम मोदी ने प्रशासनिक तौर पर ममता बनर्जी को घेरते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों को सातवां वेतनमान दे दिया, लेकिन राज्य सरकार की मुखिया ममता दीदी ने यहां छठा वेतनमान भी नहीं दिया। इससे आप उनकी सोच को आसानी से समझ सकती हैं। मुस्लिम तृष्टिकरण की नीति पर घेरते हुए उन्होंने कहा कि ममता दीदी दूसरे देशों से लोगों को बुलाकर भारत में चुनाव प्रचार करा रही हैं।