Sanjay Gandhi  

(Search results - 6)
  • gandhi family

    News24, Jan 2020, 1:09 PM

    अमेठी में बेटे की हार की टीस भुला नहीं पाई सोनिया, कांग्रेस के गढ़ में जनता से दिखाई बेरूखी

    अमेठी को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता था। देश में कांग्रेस की स्थिति कुछ भी रही हो, लेकिन अमेठी की जनता ने हमेशा ही कांग्रेस का साथ दिया। वह भले ही सत्ता में रही या फिर विपक्ष में। लेकिन पिछले साल लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस के इस गढ़ में सेंध लगाई। भाजपा ने कांग्रेस को इस गढ़ को ही गांधी परिवार से नही छिना बल्कि कांग्रेस के दिग्गज कहे जाने वाले संजय सिंह को भी भाजपा में शामिल करा लिया।

  • Not only Rajiv but Nehru started tradition of using Navy warships for vacationing in 1950

    News9, May 2019, 11:41 AM

    राजीव नहीं बल्कि नेहरू ने की थी नौ सेना के युद्धपोत में छुट्टी मनाने की शुरूआत

    माय नेशन को जून 1950 की कई तस्वीरे मिलीं हैं, जिसमें जवाहर लाल नेहरू आईएनएस दिल्ली में छुट्टी मनाते दिख रहे हैं। इसे 1933 में नौसेना के लिए एक लिएंडर-क्लास लाइट क्रूजर ने बनाया था। इसे ब्रिटिश राज में एचएमएस अकिलिस के रूप में जाना जाता था और 1937 में रॉयल नेवी के न्यूजीलैंड डिवीजन में कमीशन किया था।

  • Priyanka Gandhi would election campaign first time against maneka gandhi in sultanpur

    News9, May 2019, 10:37 AM

    पिता का सियासी बदला लेने के लिए चाची के खिलाफ चुनाव प्रचार में उतरेंगी प्रियंका

    प्रियंका अपनी चाची से एक तरह से राजनैतिक बदला जरूर लेंगी। क्योंकि संजय गांधी की मौत के बाद मेनका ने अमेठी से प्रियंका के पिता राजीव गांधी के खिलाफ संजय विचार मंच की तरफ से 1984 में चुनाव लड़ा था। जबकि 1977 और 1980 में संजय गांधी ने यहां से चुनाव जीता था। हालांकि मेनका को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद एक ही परिवार का हिस्सा होने के बाद बाद दोनों के बीच कोई रिश्ता नहीं रहा।

  • undefined

    News5, May 2019, 4:27 PM

    ये है ‘राहुल गांधी का अस्पताल’ जहां मोदी का आयुष्मान कॉर्ड न चलाकर मरने दिया मरीज को

    अस्पताल की वेबसाइट के मुताबिक, ‘संजय गांधी अस्पताल की आधारशिला एक सितंबर, 1982 को तत्कालीन प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी ने रखी थी। उन्होंने इस अस्पताल को अमेठी की जनता को समर्पित किया था।’

  • Rahul _Modi

    News5, May 2019, 2:21 PM

    मर गया गरीबः परिवार का दावा, 'राहुल गांधी के अस्पताल ने नहीं चलाया मोदी का आयुष्मान कॉर्ड'

    पीड़ित परिवार ने दावा किया कि हम उन्हें संजय गांधी अस्पताल ले गए। हमने कहा कि आयुष्मान कार्ड है, इलाज कर दीजिए। तो उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस का, राहुल जी का अस्पताल है, ये योगी और मोदी का अस्पताल नहीं है। यहां आयुष्मान कार्ड नहीं चलेगा। 

  • Kamal Nath

    Views13, Dec 2018, 4:51 PM

    आखिर क्यों सिख दंगों का दाग होने पर भी कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाना कांग्रेस की मजबूरी है ?

    समय- 1 नवंबर 1984, जगह- दिल्ली का रकाबगंज गुरुद्वारा। जहां पर मौजूद थे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ, जो कि जल्दी ही मध्य प्रदेश में कांग्रेस के मुख्यमंत्री का पद संभालेंगे। रकाबगंज गुरुद्वारा वो जगह है जहां ‘हिंद की चादर प.पू. गुरु तेगबहादुर जी’ का अंतिम संस्कार किया गया था। इंदिरा गांधी की हत्या के बाद इसी जगह पर भयानक दंगा हुआ जिसमें सिखों को बेरहमी से मौत के घाट उतारा गया। जिसका आरोप लगा कमलनाथ पर। आज कांग्रेस सिख दंगे के सभी आरोपियों से लगभग पल्ला झाड़ चुकी है। लेकिन मध्य प्रदेश में कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाना उसकी मजबूरी है। जानिए क्यों-