Saradha Scam  

(Search results - 5)
  • Rajeev Kumar

    News3, Oct 2019, 6:07 PM IST

    शारदा घोटाला में राजीव कुमार ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण, जेल जाने से बचे

    शारदा घोटाल में गवाहों और सबूतों से छेड़छाड़ करने के आरोप कोलकाता के पूर्व पुलिस कमीशनर और वर्तमाम में अपराध अन्वेषण विभाग में अतिरिक्त महानिदेशक पद पर तैनात राजीव कुमार को बड़ी राहत मिली है। राजीव कुमार तीन सप्ताह से सीबीआई के सामने पेश नहीं हो रहे थे और सीबीआई उन्हें खोज रही थी। लेकिन वह सीबीआई की गिरफ्त में नहीं आए। आज राजीव कुमार ने अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सुब्रत मुखर्जी के समक्ष आत्मसमर्पण किया और उच्च न्यायालय के आदेश के मुताबिक उन्हें जमानत दे दी गई।

  • মমতা বন্দ্যোপাধ্যায়ের সঙ্গে রাজীব কুমার

    News14, Sep 2019, 8:26 AM IST

    ममता बनर्जी के करीबी अफसर राजीव कुमार आज होंगे सीबीआई के सामने पेश, हो सकते हैं गिरफ्तार

    राजीव कुमार सारदा चिटफंड घोटाले के लिए बनाई गई एसआईटी के प्रमुख थे। एसआईटी का गठन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किया गया था। लेकिन सीबीआई का आरोप है कि राजीव कुमार ने इस घोटाले से जुड़े साक्ष्यों और गवाहों के बयान के साथ छेड़छाड़ की है। क्योंकि इस घोटाले में राज्य की सत्ताधारी टीएमसी के कई नेता शामिल थे। गौरतलब है कि सारदा ग्रुप ऑफ कंपनीज ने लाखों लोगों को कथित तौर अच्छे रिटर्न का वादा कर 2500 करोड़ रूपये का चूना लगाया था। 

  • undefined

    News7, Apr 2019, 3:46 PM IST

    सारदा घोटालाः सीबीआई के जांच अधिकारी को यातायात नियमों के उल्लंघन के झूठे केस में फंसाने का आरोप

    तीन फरवरी को कोलकाता पुलिस ने सीबीआई की टीम को हिरासत में ले लिया था। यह पहला मामला नहीं है जब सारदा और रोज वैली चिट फंड स्कैम से जुड़े प्रभावशाली लोगों की भूमिका की जांच करने वाली केंद्रीय जांच टीम को स्थानीय पुलिस ने तंग किया हो। 

  • CBI reached again in supreme court against Rajeev Kumar, file plea for arresting

    News6, Apr 2019, 1:15 PM IST

    ममता के करीबी अफसर राजीव कुमार के खिलाफ फिर सुप्रीम कोर्ट पहुंची सीबीआई, मांगी गिरफ्तारी की अनुमति

    बंगाल के शारदा घोटाले में कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार की गिरफ्तारी के लिए सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। सीबीआई द्वारा दाखिल नई याचिका में कहा गया है कि राजीव कुमार जांच में सहयोग नही कर रहे है। लिहाजा सुप्रीम कोर्ट राजीव कुमार को गिरफ्तार करने की अनुमति दे ताकि उनसे पूछताछ की जा सके।

  • undefined

    News4, Feb 2019, 7:25 PM IST

    EXCLUSIVE:मुकल रॉय बोले, ममता vs सीबीआई विवाद के बाद बंगाल में 20-22 सीटें जीतेगी भाजपा

    भाजपा के बड़े चेहरे मुकुल रॉय ने दावा किया है कि बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी द्वारा सारदा घोटाले की जांच के सिलसिले में कोलकाता के कमिश्नर से पूछताछ की कोशिशों के खिलाफ किए जा रहे 'सियासी ड्रामे' के बाद राज्य में भाजपा 20-22 सीटें जीतेगी। 'माय नेशन'  से एक्सक्लूसिव बातचीत में मुकुल रॉय ने यह बात कही। बंगाल में जो कुछ हो रहा है वह लोकतंत्र के लिए दुखद है। रॉय ने ममता के साथ धरने पर  बैठने वाले आईपीएस राजीव कुमार की भी कड़ी आलोचना की।