Sita  

(Search results - 35)
  • <p>rajesh pilot</p>

    NewsJul 13, 2020, 12:54 PM IST

    कभी सचिन के पिता ने भी कांग्रेस आलाकमान और सोनिया गांधी से की थी बगावत, लेकिन नहीं छोड़ा पार्टी का दामन

    सचिन पायलट के पिता राजेश पायलट कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते थे। राजेश पायलट को गांधी परिवार का करीबी माना जाता था। उनकी निकटता पहले संजय गांधी के साथ थी और उसके बाद वह राजीव गांधी के करीबी हो गए। हालांकि कांग्रेस में रहते हुए उन्होंने कांग्रेस आलाकमान से बगावत भी की थी। 

  • जयपुर में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद स्वास्थ्य अमला सक्रिय हुआ।

    NewsMar 27, 2020, 12:15 PM IST

    कोरोना का कहर: महाराष्ट्र से आगे निकला केरल, 724 पहुंची कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या

    गुरुवार को भारत में  कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 633 थी, वहीं शुक्रवार को ये बढ़कर 724 हो गई वहीं अभी तक 44 मरीज ठीक हो गए थे या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। फिलहाल कोरोना की माहमारी से बचने के लिए सरकार ने युद्धस्तर पर उपाय किए हैं  और इससे बचाव के लिए सरकार ने देशभर में लॉकडाउन किया हुआ और देशभर में कर्फ्यू जैसे हालत है। केवल रोजमर्रा की जरूरी वस्तुओं के  लिए लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं। सरकार सोशल डिस्टेंसिंग पर ज्यादा ध्यान दे रही है।  ताकि ये वायरस एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में न फैले। 
     

  • undefined

    NewsFeb 27, 2020, 11:52 AM IST

    आजम खान से मिलने की तैयारी में थे अखिलेश, तभी लिया योगी सरकार ने बड़ा फैसला

    आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे ने अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में गैर जमानती वारंट के बाद अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था। यही नहीं अभी भी रामपुर में आजम और उनके परिवार के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। जिसमें जमीन हथियाना, जालसाजी और चोरी करना शामिल है।

  • undefined

    NewsJan 29, 2020, 6:43 AM IST

    एमपी में बदल रही है कांग्रेस की राज-नीति, कमलनाथ बनाएंगे मंदिर और करेंगे हनुमान चालीसा का जाप

    फिलहाल  राज्य में कांग्रेस सरकार का फोकस हिंदूओं को लुभाने को लेकर है। क्योंकि राज्य की कांग्रेस सरकार जानती है कि मुस्लिम राज्य में कांग्रेस के अतिरिक्त किसी को वोट नहीं देंगे। लेकिन हिंदू वोटर अभी भी भाजपा की तरफ है। लिहाजा हिंदूओं को लुभाने के लिए कमलनाथ सरकार ने राज्य में कभी तरह के ऐलान किए हैं। ताकि हिंदू वोटर प्रभावित हो सके।

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    NewsJan 28, 2020, 7:32 AM IST

    जानें क्यों शिवराज सिंह के प्रोजेक्ट को पूरा करेगी कमलनाथ सरकार

    असल में राज्य सरकार इस प्रोजेक्ट के जरिए राज्य के हिंदू वोटरों को संदेश देना चाहती है। क्योंकि राज्य की कमलनाथ सरकार पर भाजपा आरोप लगाती है कि वह हिंदूओं की अनदेखी कर रही है और मुस्लिमों का तुष्टिकरण कर रही है। लिहाजा इस आरोप से बचने के लिए कमलनाथ सरकार ने ये अहम फैसला किया है। राज्य की कमलनाथ सरकार आने वाले बजट में इस मंदिर के लिए बजट आवंटित करेगी।

  • bjp vidhayak speaks rubbish about sakshi and her husband

    NewsOct 16, 2019, 7:49 AM IST

    बेटी साक्षी मिश्रा ने कराई थी जगहंसाई, ‘सीता’ को गोद लेकर पप्पू भरतौल बने जनक

    असल में बरेली शहर के एक श्मशान में खुदाई के दौरान मटके से एक नवजात बच्ची मिली है। ये बच्ची जिंदा है और इसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन जैसे ही इस बच्ची के बारे में राजेश मिश्रा को जानकारी मिली तो वह अस्पताल पहुंचे और बच्ची के पालन पोषण में आने वाले खर्च का जिम्मा उठाने का फैसला किया। उन्होंने इस बच्ची  का नाम सीता रखा।

  • gold bond

    NewsSep 2, 2019, 3:56 PM IST

    सस्ते सोने में निवेश करने के लिए एक हफ्ता और करें इंतजार, मोदी सरकार की योजना में जानें कितना सस्ता मिलेगा सोना

    केन्द्र सरकार की इस सोवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम में निवेश करने के लिए निवेशकों के पास पांच दिन का समय है। ये स्कीम 9 सितंबर से शुरू होगी और इसे आप 13 सितंबर तक खरीद सकते हैं। केन्द्र सरकार चालू वित्त वर्ष में सोने में निवेश की सरकारी योजना सोवरेन गोल्ड बॉन्ड को आखिरी बार ला रही है।

  • undefined

    NewsAug 24, 2019, 11:55 AM IST

    राहुल गांधी का ‘मिशन कश्मीर’ शुरू, क्या जिद के आगे होगी जीत

    राहुल गांधी राज्य में पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद वहां जाने की जिद पर अड़े हैं। राहुल गांधी ने पिछले दिनों कहा था कि राज्य के लोगों को दिक्कत हो रही है और उनका फर्ज बनता है कि वह लोगों के दुखों में उनकी सहायता करें। हालांकि अभी तक किसी भी नेता को श्रीनगर प्रशासन ने वहां नहीं आने दिया है। कांग्रेस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री को भी वहां जाने से रोक दिया गया था और माकपा के नेता सीताराम येचुरी को प्रशासन ने वहां नहीं जाने दिया था।

  • कुलदीप सिंह सेंगर। (फाइल फोटो)

    NewsAug 4, 2019, 12:21 PM IST

    कुलदीप सिंह सेंगर के 17 ठिकानों पर सीबीआई के छापे, कई करीबियों से पूछताछ

    उन्नाव रेप पीड़िता मामले में जेल में बंद भाजपा से निकाले गए विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके साथियों के 17 ठिकानों पर आज सीबीआई ने छापे मारे हैं। हालांकि इस छापेमारी का मकसद क्या है इस पर कोई अफसर नहीं बोल रहा है। लेकिन इस छापेमारी में सीबीआई ने कुलदीप सिंह के करीबियों से भी पूछताछ की है।

  • kuldeep sengar unnao

    NewsAug 1, 2019, 1:13 PM IST

    दबाव में आयी भाजपा, कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निकाला

    कुलदीप सिंह सेंगर को लेकर चौतरफा आरोपों से घिरी भाजपा ने आखिरकार उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा है। हालांकि पिछले दिनों पार्टी ने कहा था कि वह पार्टी में नहीं हैं। लेकिन दबाव बनने के बाद पार्टी को आज खुलेतौर पर ये ऐलान करना पड़ा कि कुलदीप सिंह को पार्टी से निलंबित किया जा रहा है।

  • undefined

    NewsJul 15, 2019, 9:55 AM IST

    यूपी, बिहार और असम में बाढ़ से भारी तबाही, लेकिन बारिश के लिए अब तक तरस रही दिल्ली

    जहां राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली बारिश की बूंदों के लिए तरस रही है वहीं देश के कई हिस्सों में ज्यादा बारिश की वजह से प्रलय की स्थिति पैदा हो गई है। यूपी बिहार औऱ असम के कई इलाकों में इतना ज्यादा पानी बरसा है कि वहां बाढ़ आ गई है। 
     

  • mode of transport

    NewsJul 5, 2019, 12:09 PM IST

    इस बार के बजट में पूरे देश को जोड़ने पर विशेष ध्यान

    मोदी सरकार के दोबारा सत्ता में आने के बाद उसका पहला बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश किया। जिसमें विशेष तौर पर देश को जोड़ने वाली परियोजनाओं पर सरकार का विशेष ध्यान दिखा। पूरे देश को एक सूत्र में बांधने के लिए रेल, मेट्रो, सड़क, जलमार्ग, हवाई उड़ानों की परियोजनाओं का जिक्र वित्त मंत्री ने खास तौर पर किया। 
     

  • Drunken man's death

    NewsJul 2, 2019, 5:59 PM IST

    बहन और दो बेटों की पिटाई से शराबी व्यक्ति की मौत

    50 वर्षीय सीताराम यादव सोमवार की देर शाम करीब नौ बजे शराब के नशे में घर पहुंचा था। वह घर में हंगामा करते हुए ट्रैक्टर में आग लगाने दौड़ा। यह देख पत्नी मिथलेश ने रोका तो वह उस पर हमलावर हो गया। बहन व बेटे बचाव के लिए दौड़े तो सीताराम ने पुत्र अर्जुन का गला दबाकर मारने की कोशिश की। इस पर मामला बढ़ गया। बहन व उसके दो बेटों ने मिलकर पिता सीताराम की जमकर पिटाई की। जिससे वह घायल हो गया। बाद में उसकी मौत हो गई। 
     

  • brain fever

    NewsJun 12, 2019, 6:01 PM IST

    बिहार में दिमागी बुखार पर सक्रिय हुई केन्द्र सरकार: अब तक 4 दर्जन से ज्यादा बच्चों की मौत

    बिहार के मुजफ्फरपुर में दिमागी बुखार के कहर से अब तक 50 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है। इस गंभीर मामले पर केन्द्र सरकार ने कार्यवाही शुरु की है। गुरुवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे। 

  • pm modi

    NewsMay 31, 2019, 1:03 PM IST

    अमित शाह देश के नए गृहमंत्री बने, राजनाथ को रक्षा और निर्मला को वित्त मंत्रालय मिला

    पीएम नरेंद्र मोदी ने फिर चौंकाया, एस जयशंकर होंगे देश ने नए विदेश मंत्री। केंद्रीय मंत्रिमंडल का ऐलान। स्मृति ईरानी को दो कैबिनेट मंत्रालय दिए गए। पीयूष गोयल रेल मंत्री बने रहेंगे।