State President  

(Search results - 12)
  • undefined

    NewsJul 14, 2020, 1:49 PM IST

    सचिन पायलट पर गिरी गाज, कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री के पद से हटाया

    कांग्रेस पार्टी ने सचिन पायलट के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें राजस्थान के उपमुख्यमंत्री पद तथा राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से हटा दिया है। वहीं सचिन पायलट के अलावा विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिमंडल से बाहर निकाला गया है।

  • undefined

    NewsJul 13, 2020, 9:04 AM IST

    पालयट को नहीं मनाएगी कांग्रेस, प्रदेश अध्यक्ष से हटाने की तैयारी

    चर्चा जोरों पर है कि सचिन पायलट की भाजपा के साथ जाने की तैयारी हो गई है। हालांकि अभी तक ये अटकलें हैं। उधर जयपुर में कांग्रेस ने विधायकों के लिए व्हिप जारी किया है। पार्टी का कहना है कि अगर कोई भी कांग्रेस का विधायक बैठक में शामिल नहीं होता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी और सदस्यता खत्म कर दी जाएगी।

  • <p>वेस्ट पटेलनगर से पार्षद रहे आदेश गुप्ता इससे पहले भाजपा, युवा मोर्चा और विद्यार्थी परिषद में कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभा चुके हैं। कन्नौज के गुरसहायगंज निवासी शंभूदयाल गुप्ता के यहां 1969 में आदेश गुप्ता का जन्म हुआ। उनकी पढ़ाई लिखाई स्थानीय स्कूल में हुई।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 2, 2020, 6:37 PM IST

    केजरीवाल के खिलाफ भाजपा ने खेड़ा बड़ा कार्ड, जानें क्या है मामला

    आदेश गुप्ता ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की और पार्टी में कई पदों पर रहते हुए 2018 में उत्तरी दिल्ली नगर निगम के महापौर चुने गए। वह भाजपा की दिल्ली इकाई में विभिन्न पदों पर भी रहे हैं। असल में माना जा रहा कि भाजपा ने गुप्ता पर बड़ा दांव खेला है। क्योंकि इसके जरिए भाजपा बनियों, या व्यापारियों और पंजाबियों को लुभा सकेगी।

  • undefined

    NewsFeb 16, 2020, 9:37 AM IST

    नड्डा ने नियुक्त किए केरल, एमपी और सिक्किम के प्रदेश अध्यक्ष, अब दिल्ली की बारी

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने केरल, मध्य प्रदेश और सिक्किम इकाइयों में नए प्रमुख नियुक्त किया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा ने राज्यों के नेतृत्व में बदलाव किया है। हालांकि इससे पहले नड्डा चंद्रकांत पाटिल को भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख नियुक्त कर चुके हैं। मध्य प्रदेश में काफी अरसे से प्रदेश अध्यक्ष को बदलने जाने की चर्चा चल रही थी और राज्य के निर्वतमान प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को लेकर राज्य के नेताओं में नाराजगी चल रही थी।

  • Jyotiraditya Scindia

    NewsNov 17, 2019, 5:41 PM IST

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की चर्चा जोरों पर, सोनिया कर सकती हैं फैसला

    काफी दिन पहले राज्य में प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर जबरदस्त बवाल हुआ था। इस पद को लेकर सिंधिया गुट और कमलनाथ गुट आपस में भिड़ गए थे। ये मामला दिल्ली तक पहुंचा था। गुटबाजी को लेकर सोनिया गांधी खासी नाराज चल रही थी। जिसके बाद उन्होंने कमलनाथ और सिंधिया को दिल्ली तलब किया था। इसमें हालांकि सोनिया ने कमलनाथ से मुलाकात की। 

  • Sonia-Sheila

    NewsSep 5, 2019, 12:21 PM IST

    दिल्ली में कौन संभालेगा शीला की विरासत, दीक्षित परिवार पर दांव खेल सकती है कांग्रेस

    असल में कांग्रेस में पहले इस बात की चर्चा थी कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पर पंजाब के नेता नवजोत सिंह सिद्धू या फिर बिहार के नेता और फिल्म स्टार शत्रुध्न सिन्हा को प्रदेश की कमान सौंपी जा सकती है। लेकिन पिछले दिनों प्रदेश प्रभारी पीसी चाको ने साफ कर दिया था कि दिल्ली में किसी बाहरी को इसकी कमान नहीं सौंपी जाएगी। 

  • Sonia bowed in front of Hooda, appointed head of  Legislature Party, Shailaja will be state president

    NewsSep 4, 2019, 7:15 PM IST

    हुड्डा के सामने झुकी सोनिया, पूर्व सीएम को चुनाव कमेटी और विधायक दल की मिली कमान तो शैलजा को बनाया प्रदेश अध्यक्ष

    भूपेन्द्र सिंह हुड्डा पिछले काफी अरसे से बगावती तेवर अपनाए हुए थे। जिसको लेकर पार्टी पर दबाव बना हुआ था। हुड्डा ने 18 अगरस्त को रोहतक में रैली कर कांग्रेस आलाकमान को अपनी ताकत का एहसास कराया था। जिसमें हरियाणा के 13 विधायकों ने हिस्सा लिया था। हुड्डा ने अशोक तवंर के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ था।

  • Winning 12 seats in UP bypoll will be big challenge for new BJP state president

    NewsJul 17, 2019, 10:16 AM IST

    यूपी के उपचुनाव में 12 सीटें जीतना नए अध्यक्ष के लिए है बड़ी चुनौती

    राज्य ही नहीं देशभर में भाजपा का सदस्यता अभियान चल रहा है। हालांकि पार्टी ने यूपी में 35 लाख नये सदस्यों को बनाने की योजना-रचना तय की है, लेकिन यह संख्या 50 लाख से पार करने के लिए शीर्ष नेतृत्व मंशा जता चुका है। अगर ये लक्ष्य भाजपा हासिल करती है तो सिंह के लिए ये बड़ी उपलब्धि होगी। 

  • Swatantra dev singh will be new BJP chief of uttar Pradesh

    NewsJul 16, 2019, 4:18 PM IST

    पिछड़ों को साधने के लिए भाजपा ने स्वतंत्र देव को दी यूपी की कमान

    भाजपा ने जातीय समीकरणों को देखते हुए स्वतंत्र देव सिंह को प्रदेश की कमान सौंपी है। स्वतंत्र देव सिंह की संगठन में अच्छी पकड़ मानी जाती है। लिहाजा 2022 के विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए सिंह की नियुक्ति की गयी है। 2017 का विधानसभा चुनाव भी भाजपा ने पिछड़े वर्ग के नेता केशव प्रसाद मौर्या के नेतृत्व में लड़ा था।

  • Raj babbar will removed from congress state president in uttar Pradesh, Priyanka Gandhi indicated

    NewsJul 15, 2019, 5:36 PM IST

    प्रियंका के यूपी प्रभारी बनने के बाद राजबब्बर की होगी छुट्टी

    प्रियंका ने कहा कि पिछले कई सालों से यूपी में कांग्रेस के संगठन को मजबूत बनाने के लिए कुछ नहीं किया गया। जिन नेताओं को जिम्मेदारी दी गयी, उन्होंने सिर्फ और सिर्फ कमरों में बैठकर पार्टी को मजबूत किया है। यूपी मे राजबब्बर करीब तीन साल से ज्यादा वक्त से प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाले हुए हैं। उन्हीं के नेतृत्व में पार्टी ने यूपी विधानसभा में अब तक सबसे खराब प्रदर्शन किया है जबकि लोकसभा चुनाव में पार्टी महज एक सीट ही जीत पायी है।

  • Congress appointed state president in maharashtra with five working president

    NewsJul 14, 2019, 6:57 AM IST

    ‘कांग्रेस संकट’के बीच महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू, अशोक चव्हाण की जगह थोराट को प्रदेश का जिम्मा

    आज पार्टी ने राज्य में नए अध्यक्ष के पद पर बालासाहेब थोराट को नियुक्त किया है। इसके साथ ही थोराट को चुनाव समिति का भी अध्यक्ष बनाया है। वहीं राज्य में चुनाव प्रचार कमेटी की जिम्मेदारी नाना पटोले को दी गई है। इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चाह्वण को मेनिफेस्टो कमेटी और सुशील कुमार शिंदे को समन्वय समिति का अध्यक्ष नियुक्त कर सभी वर्गों को साधने की कोशिश की है।

  • Raj Babbar with Rahul Gandhi

    NewsDec 18, 2018, 10:39 AM IST

    युवा या ब्राह्मण नेता को मिल सकती है यूपी कांग्रेस की कमान !

    प्रदेश में खत्म होने की कगार पर खड़े हो चुके संगठन को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फिर से खड़ा करना चाहते हैं। लिहाजा कांग्रेस अब प्रदेश की कमान किसी युवा, अनुभवी या ब्राह्मण नेता के हाथ में दे सकती है। क्योंकि मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर राष्ट्रीय राजनीति में आना चाहते हैं।