Stock Market  

(Search results - 16)
  • rbi

    News7, Aug 2019, 10:29 AM IST

    आरबीआई की क्रेडिट पॉलिसी आज, ब्याज दरों में मिल सकती है राहत

    आरबीआई आज फिर रेपो रेट में 0.25 फीसदी की कटौती कर सकता है। जिसका सीधा असर बैंकों को मिलने वाले कर्ज की ब्याज दरों पर होगा। रिजर्व बैंक आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए एक बार फिर 0.25 फीसदी की कटौती कर सकता है। हालांकि इससे पहले बैंक तीन बार इन दरों में कटौती कर चुका है।

  • Today may be the board meeting of Cafe Coffee Day, millions of investors drowned

    News31, Jul 2019, 9:58 AM IST

    आज हो सकती है कैफे कॉफी डे की बोर्ड बैठक, एक ही दिन में डूब गए निवेशकों के करोड़ों रुपए

    पिछले एक दिन में सीसीडी के शेयर में बीस फीसदी तक गिरावट देखने को मिली है और आज इसके और नीचे आने की आशंका है। पिछले एक दिन में ही निवेशकों को करोड़ रुपये की चपत लगी है। लिहाजा बोर्ड अहम फैसले लेकर शेयर बाजार में नीचे जा रहे शेयर को थामने के लिए कोई ठोस फैसला ले सकता है। 

  • कंपनी पिछले वित्त वर्ष के दूसरे छिमाही से ही संकट में फंसी है।

    News16, Jul 2019, 1:41 PM IST

    भारत की बड़ी हाउसिंग फाइनेन्स कंपनी DHFL को भारी आर्थिक घाटा

    कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों को बताया कि उसके द्वारा जारी किए गये बयान का कुछ ही हिस्सा निवेशकों तक पहुंचाया गया है। कंपनी द्वारा जारी बयान के मुताबिक वह कई महीनों से संकट में है लेकिन उसने हर दबाव को झेला और मजबूती से मुश्किलों का सामना कर रही है। सितंबर 2018 से कंपनी ने 41,800 करोड़ रुपये के लोन भी अदा किए हैं। कंपनी को जो घाटा हुआ वह प्रोविजनिंग बढ़ने और डिस्बर्समेंट में सुस्ती आने से हुआ है। 
     

  • Know three reasons you could earn a lot of money through investments in gold

    News12, Jul 2019, 10:21 AM IST

    इन तीन कारणों को समझें जिससे आप सोने में निवेश कर हो सकते हैं मालामाल

    असल में बजट के बाद सोने के भाव में लगातार इजाफा हो रहा है क्योंकि सरकार ने इंपोर्ट ड्यूटी को बढ़ा दिया है। जिसके कारण सोने का आयात कम होगा। हालांकि उद्योग जगत ड्यूटी को कम करने की मांग कर रहा था, लेकिन सरकार ने उनकी मांग को अनदेखा करते हुए ड्यूटी को बढ़ा दिया। जिसका असर अब सोने की कीमतों में देखने को मिल रहा है। केन्द्र सरकार ने बजट में सोने सीमा शुल्क 10 फीसदी से बढ़ाकर 12.5 फीसदी कर दिया है। जिसके बाद से ही सोने की कीमतों में इजाफा होना शुरू हुआ है।

  • Indian stock market consecutively third day open in red signal, investors lost money

    News9, Jul 2019, 10:28 AM IST

    निर्मला के बजट से शेयर बाजार में तीसरे दिन गिरावट जारी, गड़बड़ाया निवेशकों का बही-खाता

    बजट के बाद बाजार में आज तीसरे दिन गिरावट देखी जा रही है। सोमवार को ही शेयर बाजार में 9 महीनों की सबसे बड़ी गिरावट देखने को मिली थी। अगर आंकड़ों को देखें तो पिछले दो कारोबारी सत्र में निवेशकों को 5.6 लाख करोड़ का नुकसान हुआ है।

  • Stock market in red color after MODI-2 government budget

    News8, Jul 2019, 2:44 PM IST

    शेयर बाजार को नहीं भाया मोदी-2 का बजट, गिरावट जारी

    आज शेयर बाजार में सप्ताह के पहले कारोबारी दिन जबरदस्त गिरावट देखने को मिली। दोपहर तक बाजार में 702.76 अंक यानी 1.78 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज यानी बीएसई का इंडेक्स सेंसेक्स 38810.63 के स्तर पर पहुंच गया था। जबकि शुक्रवार की सुबह बाजार ने 40 हजार के स्तर को पार किया था। वहीं आज निफ्टी में भी गिरावट देखने को मिली और ये 220.30 अंकों के साथ 11590.85 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। 

  • Keep eyes on Stock market along with poll result

    News23, May 2019, 7:40 AM IST

    चुनाव नतीजों पर ही नहीं बाजार पर भी रखें नजर

    आज बाजार का रूख किसी भी तरफ रूख ले सकता है। क्योंकि चुनाव परिणाम पर निवेशकों की भी नजर है। पिछले चार दिनों में निवेशकों ने बाजार में जमकर खरीदारी की है। बुधवार को ही आम चुनाव के परिणाम को देखते हुए शेयर बाजार के सेसेंक्स में 140 अंक का उछाल देखने को मिला।

  • Indian stock market could be touch 42 thousand level after election

    News12, Mar 2019, 7:14 AM IST

    चुनाव के बाद निवेशक हो जाएंगे मालामाल, जानें किस स्तर को छू सकता है स्टॉक मार्केट

    केंद्र में फिर से भाजपा की सरकार बनती है तो इसका सीधा असर भारतीय शेयर बाजार पर दिखेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, चुनावी अनिश्चितता, भारत और अमेरिका के बीच होने वाले संभावित ट्रेड वॉर और पाकिस्तान के साथ बढ़ते तनाव से भारत का शेयर बाजार अपनी मजबूत बुनियाद के दम पर आगे बढ़ता रहेगा।

  • Consecutive third day stock market in green sign, due to declining tension between India and Pakistan

    News6, Mar 2019, 10:27 AM IST

    भारत-पाक में तनाव घटने से शेयर बाजार लगातार तीसरे दिन चढ़ा, विदेशी निवेशक लगा रहे हैं पैसा

    भारत-पाकिस्तान के बीच कम हो रही युद्ध की आशंका के मद्देनजर शेयर बाजार में भी उसका असर देखने को मिल रहा है। आज तीसरे दिन लगातार शेयर बाजार हरे निशान में है। आज सेंसेक्स 150 अंक और निफ्टी 51 अंकों के साथ हरे निशान में चल रहा है।

  • Due to war between India and Pakistan precious commodity slashed, price may also come down next couple of day

    News2, Mar 2019, 5:01 PM IST

    जानें कैसे भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की आशंकाओं के बीच सोने के खरीदारों के लिए आयी खुशखबरी

    पांच दिन पहले पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना द्वारा एयर स्ट्राइक करने के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध की आशंका बढ़ गयी थी।  जिसके कारण शेयर बाजार में भी गिरावट देखने को मिली है। हालांकि अब युद्ध न होने की उम्मीद के कारण शुक्रवार को शेयर बाजार में सकारात्मक रूख देखने को मिला था।

  • After air attack stock market down, sensex 400 and nifty slashed 100 points

    News26, Feb 2019, 11:13 AM IST

    पाकिस्तान में हमले के बाद स्टॉक मार्केट भी हुआ धड़ाम, सेंसेक्स 400 तो निफ्टी 100 अंक नीचे गिरा

    भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में किये गए सर्जिकल स्ट्राइक-2 के बाद भारतीय शेयर बाजार में भी असर देखने को मिल रहा है। इस हमले के बाद आज शेयर बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली। आज सेंसेक्स 400 अंक और निफ्टी 100 अंक तक नीचे गिरा।

  • stock market

    News1, Feb 2019, 10:50 AM IST

    स्टॉक मार्केट में दिखा बजट का असर, बढ़त के साथ सेंसेक्स में 212 तो निफ्टी में 63 अंकों की तेजी

    अंतरिम बजट से पहले शेयर बाजार से अच्छी खबर आ रही है। सेंसेक्स और निफ्टी ने दोनों बढ़त के साथ कारोबार की शुरुआत की है।  सेंसेक्स 403 अंकों की बढ़त के साथ खुला है तो निफ्टी में 116अंकों की बढ़त दर्ज की गई है। अंतरिम वित्तमंत्री पीयूष गोयल ने संसद में बजट पेश करना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि राजकोषिय घाटे को कम करते हुए विकास दर को उच्च स्तर पर पहुंचाया है। वित्तमंत्री की टैक्स की रियायतों के बाद बाजार ने तेजी से हरे निशान पर बढ़ाना शुरू किया।

  • EPFO PM Modi

    News2, Jan 2019, 9:27 AM IST

    नए साल में कर्मचारियों को तोहफा देगी मोदी सरकार !

    मोदी सरकार जल्द ही नौकरीपेशा लोगों को नए साल का तोहफा दे सकती है। सरकार ये फैसला आने वाले दिनों में लेगी, जिससे नौकरीपेशा लोगों को आर्थिक तौर पर लाभ मिलेगा। 

  • inflation

    News13, Dec 2018, 12:52 PM IST

    मंहगाई दर में गिरावट, सवा साल के निचले स्तर पर पहुंची

     नवंबर में देश की महंगाई दर सवा साल के निचले स्तर पर आ गयी है। जो आम आदमी के लिए राहत की खबर है। पिछले महीने यानी नवंबर में रिटेल महंगाई 2.3 फीसदी रही जबकि अक्टूबर में ये दर 3.3 फीसदी थी। वहीं खाद्य महंगाई दर गिरकर -0.86 फीसदी पर पहुंच गयी है। जानकारों के मुताबिक महंगाई दर में गिरावट और औद्योगिक विकासदर में इजाफे का असर जीडीपी के आंकड़ों में देखने को मिलेगा