Story  

(Search results - 42)
  • <p>ರಾಜಮನೆತನಗಳು ಅವರ ದುಬಾರಿ ಆಯ್ಕೆಗೇ ಫೇಮಸ್. ಉಡುಗೆಯಿಂದ ಆರಂಭಿಸಿ ಆಭರಣಗಳ ತನಕ ರಾಜಮನೆತನದ ಸ್ತ್ರೀಯರು, ಪುರುಷರ ಆಭರಣಗಳ ಸಂಗ್ರಹ ಅದ್ಭುತವಾಗಿರುತ್ತದೆ.</p>

    News31, Oct 2020, 3:48 PM

    जानें कैसे अब पन्ना के 'हीरा' की कहानी जानेगी दुनिया

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से लगभग 450 किलोमीटर झांसी-रीवा मार्ग पर स्थित पन्ना। अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन स्थल खजुराहो से महज 50 किलोमीटर दूरी है इस हीरा नगरी की। यहां हीरा मिलने पर कई मजदूरों की तकदीर बदली है।

  • <p><strong>रिवॉर्ड पॉइंटस् का फायदा</strong><br />
PNB पावर सेविंग्स अकाउंट में ​महिला ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिए लेन-देन करने पर दूसरे ग्राहकों की तुलना में एक्स्ट्रा रिवार्ड्स पॉइंट दिए जाते हैं। इसके बारे में डिटेल में जानकारी बैंक से ली जा सकती है।&nbsp;<br />
(फाइल फोटो)<br />
&nbsp;</p>

    News27, Oct 2020, 1:20 PM

    यूपी की ग्रामीण महिलाएं लिख रही तरक्की की नई इबारत

    कोरोना संकट के दौरान योगी आदित्यनाथ ने प्रवासी लोगों की मदद करने के लिए नई योजनाओं को प्रदेश में लागू किया जिसमें महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए स्वयं सहायता समूहों का गठन किया गया, जिससे यूपी के ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाओं को काफी लाभ मिल रहा है।

  • undefined

    News26, Jul 2020, 11:39 AM

    जब पाकिस्तान के धोखे का भारतीय जवानों ने बहादुरी से दिया जवाब, दुश्मन के मंसूबे हो गए थे ध्वस्त

    आज 26 जुलाई है। 21 साल पहले आज ही के दिन यानी 26 जुलाई 1999 को भारतीय सेना ने पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को ध्वस्त करते हुए करगिल युद्ध (Kargil War 1999) में धूल चटा दी थी। तभी से हर साल 26 जुलाई को करगिल विजय दिवस मनाया जाता है।

  • undefined

    News4, May 2020, 7:16 PM

    खाने से लेकर घर पे वक़्त देने तक जानिए लोगो की Lockdown की स्टोरी

    खाने से लेकर घर पे वक़्त देने तक आइये जानते हैं लोगो की Lockdown की स्टोरी

  • cow

    News30, Jan 2020, 7:12 PM

    गौ की करें सेवा, दूर होंगे वास्तु और ग्रह दोष

    अगर आप सुबह शाम पूजा के वक्त गाय के घी का दिया अपने मंदिर या पूजा के स्थान में जलाते हैं तो घर से कई तरह के दोष समाप्त होते हैं। हिंदू धर्म में धार्मिक तौर पर गाय का बहुत महत्व है। विभिन्न अवसरों पर गाय की पूजा होती है। हिंदू शास्त्रों, वेदों और पुराणों में भी गाय की महिमा का वर्णन किया गया है और गाय की पूजा को उत्तम पूजा बताया गया है।

  • undefined

    Nation25, Jan 2020, 3:48 PM

    क्या 1 फरवरी को निर्भया और उसके परिवार को मिलेगा न्याय?

    निर्भया केस में चारों दोषियों को 1 फरवरी को सुबह 6 बजे फांसी देने का डेथ वॉरंट जारी हो चुका है। इसके बावजूद चारों गुनहगार अक्षय ठाकुर, मुकेश सिंह, विनय शर्मा और पवन गुप्ता मान रहे हैं कि उस दिन भी फांसी नहीं होगी। चारों में से किसी ने भी तिहाड़ जेल प्रशासन को यह नहीं बताया है कि फांसी से पहले वह किस परिजन से और कब मिलना चाहते हैं। यह भी नहीं बताया कि वह कोई वसीयत करना चाहते हैं या नहीं। डीजी जेल संदीप गोयल ने बताया कि पत्र सौंपने के एक हफ्ते बाद भी दोषियों ने कोई जवाब नहीं दिया है।

  • BJP Shivsena

    News30, Oct 2019, 7:57 AM

    किस्सा कुर्सी का, महाराष्ट्र में पल पल बदल रही है राजनीति

    भाजपा और शिवसेना में और बढ़ी कड़वाहट के बीच ऐन वक्त पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ने भाजपा के साथ होने वाली बैठक रद्द कर दी है। वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी मुंबई का दौरा रद्द कर दिया था। अमित शाह को आज वहां पर होने वाली भाजपा विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेना था। लेकिन दोनों दलों के बीच चल रहे मतभेद के बाद उन्होंने मुंबई का दौरा रद्द कर दिया है।

  • undefined

    News14, Oct 2019, 7:05 PM

    यूपी के मऊ में सिलिंडर ब्लास्ट से 13 की मौत, गिरी दो मंजिला इमारत

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मऊ जिले में आज सिलिंडर ब्लास्ट होने से दो मंजिला इमारत गिर गई। जिसमें मौके पर ही 13 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। ब्लास्ट इतना भीषण था कि दो मंजिला इमारत गिर गई। इसमें करीब 15 लोग घायल हो गए। फिलहाल पुलिस के मुताबिक अभी तक इमारत के मलबे में एक दर्जन से ज्यादा लोग दबे हैं। जिन्हें निकालने का काम चल रहा है। वहीं मौके पर जिला प्रशासन द्वारा राहत और बचाव कार्य जारी है।

  • बाबा नीम करौरी की मौनी शिष्या

    Spirituality17, Sep 2019, 8:46 AM

    गुरु ने दिया 'बहुत बोलने' का ताना, जीवन भर के लिए मौन हो गई शिष्या

    बाबा नीम करौरी का नाम आज दुनिया भर में जाना जाता है। क्योंकि उनके शिष्यों में एप्पल कंपनी के स्टीव जॉब्स और फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग जैसे प्रसिद्ध नाम शामिल हैं। लेकिन बाबा नीम करौरी के कई अत्यंत समर्पित शिष्य थे। जिनके लिए गुरु का वचन ईश्वर का आदेश था। इसमें से एक थीं मौनी माई। जिन्हें एक बार बाबा ने ताना दिया कि 'तुम बहुत बोलती हो'। जिसके बाद मां ने जीवन भर के लिए मौन धारण कर लिया। आज भी उनकी समाधि पर सबकी मनोकामना पूरी होती है।  
     

  • undefined

    Nation12, Sep 2019, 2:33 PM

    आसाराम के आपराधिक साम्राज्य की कहानी, जानिए कैसे उसने पूरी दुनिया को धोखे में रखा

    आसाराम बापू को 2013 में बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वह यौन इच्छाओं से दूर रहने के बारे में उपदेश देता था लेकिन उसकी वास्तविकता कुछ और ही थी। आसाराम बापू की कहानी किसी बॉलीवुड फिल्म की तरह है। वह फर्श से अर्श तक पहुंचा और फिर उसका बुरी तरह पतन हुआ। 
     

  • Chandrayaan 2

    Nation8, Sep 2019, 9:09 PM

    आखिरी 15 मिनटों में चंद्रयान के साथ क्या हुआ था, जानिए तस्वीरों की जुबानी

    जिस समय चंद्रयान 2 से अलग होकर विक्रम लैंडर चंद्रमा की सतह की ओर बढ़ रहा था। वह आखिरी 15 मिनट इसरो सहित पूरे देश के लिए बेहद अहम थे। विक्रम के इन्हीं 15 मिनटों को इसरो ने दहशत का समय बताया था। आईए आपको दिखाते हैं कि इन आखिरी 15 मिनटों में आखिर हुआ क्या था। 
     

  • Fatima Sheik

    News4, Sep 2019, 7:27 PM

    महिलाओं की शिक्षा के लिए संघर्ष करने वाली फातिमा शेख से क्या आप परिचित हैं?

    महिलाओं की शिक्षा के लिए संघर्ष करने वाली सावित्री बाई फुले का नाम तो सभी जानते हैं। लेकिन उनके साथ रुढ़िवादी समाज के खिलाफ कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष करने वाली फातिमा शेख से बहुत कम लोग वाकिफ हैं। आईए जानते हैं फातिमा शेख के बारे में-

  • ISRO launching Chandrayan-2

    Nation15, Aug 2019, 9:54 AM

    जश्ने आजादी का उत्साह करिए दोगुना, जानिए अंतरिक्ष में हमारी अब तक की उपलब्धियां

    आजादी के बाद से अब तक भारत ने अंतरिक्ष में बहुत सी उपलब्धियां हासिल की हैं। आईए 73वें आजादी के जश्न के बीच आपको दिखाते हैं कि अब तक अंतरिक्ष के क्षेत्र में भारत ने कौन कौन सी महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं। 

  • know the story of our national flag

    Nation14, Aug 2019, 2:29 PM

    क्या है आपके राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे की दास्तां, जानिए यहां

    स्वतंत्रता दिवस के जश्न में सबसे ज्यादा ध्यान  केन्द्रित होता है हमारे तिरंगे झंडे पर, लेकिन हमारा शानदार तिरंगा एक लंबा सफर तय करके इस गौरवशाली स्थिति तक पहुंचा है। आज के डीप डाईव एपिसोड में हम आपको बताएंगे देश की शान तिरंगे की कहानी... 

  • a women planted her own gangrape story to take revange from daughter in bulandshahar

    News3, Aug 2019, 9:46 PM

    बेटी-दामाद को फंसाने के लिए महिला ने रच डाली अपने ही गैंगरेप की साजिश

    कथित जातीय अहंकार के लिए कोई इंसान कितना ज्यादा गिर सकता है इसकी मिसाल है यह घटना। जिसमें एक महिला अपने बेटी के दूसरी जाति में शादी कर लेने से इतनी नाराज होती है कि अपने ही गैंगरेप की साजिश रच डालती है।