Up  

(Search results - 588)
  • jalis ansari

    News20, Jan 2020, 8:26 AM IST

    यूपी दहलाने के फिराक में था पैरोल से फरार 'डॉक्टर बम'

    दो दिन पहले ही देशभर में 100 से ज्यादा बम धमकों को अंजाम देने वाला जलीस अंसारी मुंबई के अपने घर से फरार हो गया था। जिसके बाद मुंबई पुलिस की एटीएस और खुफिया एजेंसियां की परेशानियां बढ़ गई थी। क्योंकि जलीस पैरोल पर बाहर आया था और शुक्रवार को ही उसकी पैरोल खत्म हो रही थी। मुंबई से फरार होने के बाद अंसारी आतंकी घटना करने की फ़िराक़ में था। 

  • undefined

    News3, Jan 2020, 8:47 AM IST

    यूपी में पुलिसकर्मियों को जलाना चाहते थे उपद्रवी , ये था प्लान

    उत्तर प्रदेश में नागरिकता संसोधन कानून को लेकर हिंसक प्रदर्शन हुए थे। इसमें कई प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई थी। हिंसक उपद्रवियों ने करोड़ों रुपये की सरकारी संपत्ति को भी नुकसान पहुंचाया। प्रदर्शन के कारण कई दिनों तक राज्य के हालात काफी खराब रहे। हालांकि प्रदेश की योगी सरकार कड़ी कार्यवाही करते हुए प्रदर्शनकारियों की पहचान कर उनसे सरकार संपत्ति को हुए नुकसान के लिए नोटिस दिया है।

  • undefined

    News30, Dec 2019, 8:16 AM IST

    यूपी में आईएएस अफसरों को मिलेगा नए साल में प्रमोशन का गिफ्ट

    नए साल में यूपी में 28 अफसरों को प्रमोशन का तोहफा मिलेगा। आज इसके लिए डीपीसी होनी है। जिसकी अध्यक्षता मुख्यसचिव करेंगे और इसमें प्रमुख नियुक्ति भी होंगे। आज होने वाली डीपीसी में राज्य के तीन बैच के आईएएस अफसर शामिल हैं। आज डीपीसी में 1995 बैच के अफसरों को प्रमुख सचिव के पद पर प्रमोशन के लिए मुहर लगेगी वहीं 2004 बैच के अफसरों को सचिव पद पर प्रमोशन दिया जाएगा। 

  • प्रियंका गांधी के पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और पार्टी के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

    News29, Dec 2019, 9:11 AM IST

    यूपी पुलिस पर प्रियंका ने लगाया था झूठा आरोप, अब बयान से पलटी बोली सिर्फ हाथ लगाया

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने लखनऊ पुलिस पर आरोप लगाकर इस मामले को तूल दे दिया था और कहा था कि यूपी पुलिस ने उनका गला दबाया है जबकि उनके साथ सीआरपीएफ के कमांडो थे। लेकिन प्रियंका गांधी ने झूठा आरोप लगाकर यूपी सरकार को घेरने की कोशिश की। लेकिन जब प्रियंका गांधी के पूरे वीडियो सोशल मीडिया में आए तो लोगों ने उन्हें ट्वीट करना शुरू कर दिया था और झूठा बताया तो कांग्रेस और कांग्रेस की बड़ी किरकिरी हुई।

  • undefined

    News28, Dec 2019, 8:07 AM IST

    कांग्रेस का स्थापना दिवस आज, राहुल असम में तो प्रियंका यूपी में निकालेंगी मार्च

    स्थापना दिवस के जरिए पार्टी संशोधित नागरिकता कानून का विरोध करेगी और सभी राज्यों की राजधानियों में 'संविधान बचाओ- भारत बचाओ' रैली का आयोजन करेगी। हालांकि कांग्रेस पिछले कई दिनों इस कानून का विरोध कर रही हैं। कांग्रेस अपनी रणनीति के तहत उत्तर प्रदेश और असम में इसका जोरदार तरीके से विरोध कर रही हैं और इसी के तरह राहुल गांधी को असम और प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश भेजा गया है।

  • undefined

    News28, Dec 2019, 8:00 AM IST

    अब अंडरग्राउंड हुए हिंसक उपद्रवी निकलेंगे बाहर, योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला

    राज्य सरकार के आदेश पर जिलों की पुलिस उन उपद्रवियों की लोगों की पहचान कर रही है।  जिन्होंने हिंसक प्रदर्शन कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। पुलिस की जांच में ये तथ्य उजागर हुए हैं कि जिन उपद्रवियों ने इन प्रदर्शनों के जरिए हिंसक प्रदर्शन किए हैं उनका आपराधिक रिकार्ड रहा है। लिहाजा पुराने रिकार्ड को देखते हुए इन रासुका लगाने की तैयारी में यूपी पुलिस जुट गई है। ताकि कोर्ट से आसानी से इन्हें जमानत न मिल सके।

  • BJP leader Savitri Bai Phule

    News26, Dec 2019, 2:03 PM IST

    प्रियंका के यूपी दौरे से पहले कांग्रेस को लगा झटका, जानें क्यों छोड़ी पूर्व सांसद ने कांग्रेस

    पूर्व सांसद सावित्रीबाई फुले ने कांग्रेस से अलविदा कह दिया है। कांग्रेस से लिए ये बड़ा झटका माना जा रहा है। फुले ने प्रियंका गांधी के यूपी दौरे ठीक पहले कांग्रेस से इस्तीफा दिया है। फुले भाजपा की बहराइच से सांसद रह चुकी हैं और लोकसभा चुनाव से उन्होंने भाजपा को अलविदा कह दिया था।

  • UP police, CAA protests, police, protests

    News26, Dec 2019, 6:42 AM IST

    नागरिकता संशोधन पर हुई हिंसा के दंगाइयों को पकड़ने के लिए यूपी पुलिस के दारोगा ने बेचे केले

    उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून  को लेकर जमकर हिंसा हुई। राज्य में हुई हिंसा में 16 लोगों की मौत हो गई और दंगाइयों ने करोड़ों रुपये की सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। दंगाइयों ने कई गाड़ियों के आग के हवाले कर दिया था। राज्य  के सभी जिलों में दंगाइयों ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और पुलिस पर पथराव किया। 

  • undefined

    News25, Dec 2019, 3:16 PM IST

    एक्शन में योगी: यूपी में लखनऊ से लेकर मेरठ तक हो रही है दंगाईयों की संपत्ति जब्त

    उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध की आड़ में हिंसा फैलाने वाले धर्म विशेष के लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार एक्शन में है। राज्य सरकार इन दंगाईयों की संपत्ति को जब्त कर रही है ताकि इसे कुर्की कर वह सरकारी संपत्तियों को पहुंचे नुकसान की भरपाई की जा सके। 

  • undefined

    News25, Dec 2019, 7:46 AM IST

    आजम खान की बढ़ी मुश्किलें, रामपुर हिंसा में शामिल था करीबी, 150 दंगाई की हुई पहचान

    नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में रामपुर में जमकर हिंसा और तोड़फोड़ हुई थी। इस हिंसा में एक युवक की मौत हो गई थी। रामपुर की हिंसा में पुलिस ने अभी तक 150 दंगाईयों की पहचान की है। जिन्होंने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

  • undefined

    News22, Dec 2019, 12:27 PM IST

    यूपी में हिंसा: दंगों के पीछे कहीं आईएसआई कनेक्शन तो नहीं

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूपी में हुए दंगों में कुछ इसी तहत का ट्रेंड देखने को मिला है। आमतौर पर यही ट्रेंड कश्मीर में देखने को मिलता है। जिसमें अलगाववादी व आतंकवादी पत्थरबाजी करते हैं। इस पत्थर बाजी को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी समर्थन देती है और इन लोगों को पैसा मुहैया कराती है। लखनऊ से जो छह लोग पकड़ गए हैं।

  • राहुल गांधी के शरीर पर बम बांध दो-   महाराष्ट्र से बीजेपी की नेता पंकजा मुंडे ने भी लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान राहुल गांधी पर विवादित बयान दिया, उन्होंने कहा था, ''राहुल गांधी के शरीर पर बम बांध देना चाहिए और उन्हें किसी दूसरे देश भेज देना चाहिए, वे तभी समझेंगे।'' मुंडे के इस बयान पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी।

    News21, Dec 2019, 11:17 PM IST

    एक्शन में योगी: यूपी में हुई हिंसा में 6500 लोगों पर एफआईआर और 667 गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के मामलों में कड़ा एक्शन लिया है। अभी तक राज्यभर में यूपी पुलिस ने 6500 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। वहीं राज्यभर में 667 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही लखनऊ में 3500 और गाजियाबाद में 3000 और गाजियाबाद में 10 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

  • undefined

    News19, Dec 2019, 8:26 AM IST

    कांग्रेस को शिवसेना ने फिर दिया एक झटका, कहा वह वहीं है यूपीए का हिस्सा

    हालांकि इससे पहले ठाकरे ने साफ किया था कि वह अपने हिंदुत्व के एजेंडे को नहीं छोड़ेगी और न ही अपनी विचारधार में किसी तरह का बदलाव करेगी। इसके दो दिन के बाद ठाकरे ने ये बयान दिया है, जो महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में सहयोगी कांग्रेस के लिए झटका है। क्योंकि कांग्रेस ये मान रही थी कि शिवसेना उसकी अगुवाई वाले यूपीए का हिस्सा बनेगी।

  • Expelled BJP MLA Kuldeep Singh Sengar Convicted in Unnao Rape Case; All You Need To Know

    News17, Dec 2019, 12:04 PM IST

    Unnao Rape Case: कोर्ट ने BJP के पूर्व MLA कुलदीप सिंह सेंगर को दिया दोषी करार, जानिए क्या है पूरा मामला

    अपहरण और बलात्कार के मामले में दिल्ली कोर्ट द्वारा भाजपा के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को सोमवार को दोषी करार दिया गया. अगस्त 2019 कुलदीप सिंह सेंगर को भाजपा से निष्कासित कर दिया गया था।17 साल से उन्नाव के विधायक रहे सेंगर को पिछले साल जून 2017 में उत्तर प्रदेश के जिले में 16 वर्षीय एक लड़की के साथ यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। लड़की ने आरोप लगाया था कि सेंगर ने कई मौकों पर उसके साथ मारपीट की, जब वह 11 साल की थी, तब उसे उसके घर में कैद कर लिया, उसे पढ़ाई छोड़ने के लिए मजबूर किया और यहां तक आवाज उठाई तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी।

  • kuldeep singh

    News16, Dec 2019, 9:15 PM IST

    कभी उन्नाव में चलती थी सेंगर की समानान्तर सत्ता, दोषी करार दिया तो रोने लगे विधायक

    उन्नाव के चर्चित दुष्कर्म कांड में भाजपा के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को तीस हजारी कोर्ट ने दोषी करार दिया। कोर्ट में जज ने जैसे ही दोषी करार देने का फैसला सुनाया तो सेंगर रोने लगे। आलम ये था कि वह बहन के सामने ही फूट-फूट कर रो पड़े। हालांकि उनकी बहन ने उसे दिलासा देने की कोशिश की। लेकिन कुलदीप के चेहरे पर सजा का खौफ आसानी से देखा जा रहा था।