Visa  

(Search results - 22)
  • undefined

    News7, May 2020, 3:47 PM

    विशाखापट्टनम गैस त्रासदी: अभी तक 11 लोगों की मौत, कई अस्पताल में भर्ती

    रात के करीब तीन बज रहे थे। विशाखापट्टनम के नायडू थोटा इलाके में लोग गहरी नींद के आगोश में थे। अचानक कुछ लोगों का दम घुटने लगता है। सांस लेने में बड़ी तकलीफ होती है। ऐसा लगता है अब जान निकल जाएगी। पहले तो लगा कि कहीं कोरोना वायरस हवा में तो नहीं फैल गया। लोग दहशत में आ गए। जो छतों पर थे, वो घरों में घुस गए।

  • undefined

    News7, May 2020, 12:32 PM

    विशाखापट्टनम में रासायनिक गैस लीक, आठ लोगों की मौत

    विशाखापत्तनम में आसपास के बीस गांव प्रभावित हुए हैं और सैकड़ों मवेशियों के मरने की खबर है।  बताया जा रहा है कि इस गैस के रिसाव के कारण हजारों लोग बीमार हुए हैं।  मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत अभियान चला रखा है।  टीम को आसपास की कॉलोनियों से लोगों को निकाल रही है और फायर टेंडर पानी का उपयोग करके गैस के प्रभाव को कम करने की कोशिश कर रही है।

  • undefined

    News26, Apr 2020, 6:38 PM

    विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाने को योजना तैयार कर रही मोदी सरकार

    विदेश मंत्रालय ने कोरोना महामारी के कारण वैश्विक तालाबंदी के बाद विदेशों में फंसे भारतीय नागरिकों को देश में लाने के लिए एक योजना तैयार की है। विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने एक विस्तृत योजना बनाई है। जिसमें विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने का खाका तैयार किया गया है। मंत्रालय इसके लिए आंकड़ा जुटा रहा है कि किस देश में कितने भारतीय फंसे हुए हैं। 

  • undefined

    News15, Apr 2020, 7:47 PM

    अमेरिका में फंसे भारतीयों को मिली राहत, ट्रंप सरकार ने किया बड़ा ऐलान

    कोरोनावायरस के चलते अमेरिका में फंसे हजारों भारतीयों को बड़ी राहत मिलेगी। अमेरिकी सरकार ने एच-1बी वीजा धारकों का वीजा विस्तार करने का फैसला किया है। सरकार ने ऐसे एच-1बी वीजा धारकों से आवेदन मांगे हैं, जिनका वीजा परमिट खतम हो रहा है। ये लोग कोरोनावायरस के चलते देश से निकल नहीं पाए हैं। ऐसे लोगों को रुकने के लिए अतिरिक्त समय दिया जाएगा।
  • undefined

    News19, Feb 2020, 6:54 AM

    ब्रिटिश सांसद डेबी पर केन्द्र सरकार को मिला कांग्रेस नेता सिंघवी का साथ, बताया पाक एजेंट

    फिलहाल सोमवार को ही डेबी के वीसा रद्द करने को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सवाल उठाए थे। लेकिन आज सिंघवी ने केन्द्र सरकार को इसके लिए समर्थन दिया है और कहा कि वह पाकिस्तान की प्राक्सी हैं। हालांकि अभी तक कांग्रेस पार्टी ने अपना कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है वहीं भारत सरकार से ब्रिटिश सांसद के भारत में प्रवेश से इनकार करने के कारणों के बारे में पूछा।

  • undefined

    News17, Feb 2020, 9:26 PM

    कश्मीर पर भारत के खिलाफ कर रही थी बयानबाजी, मोदी सरकार ने रद्द कर दिया वीजा

    असल में ब्रिटेन की लेबर पार्टी की सांसद डेबी अब्राहम्स को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध  करना  और इसके खिलाफ लगातार बयानबाजी करना महंगा पड़ गया है। क्योंकि भारत सरकार ने इसके लिए डेबी का वीजा रद्द कर दिया था।

  • undefined

    Nation5, Feb 2020, 3:59 PM

    कोरोनावायरस से निपटने के लिए भारत ने सख्त किए वीजा नियम

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी, और आज हम बात करेंगे कि भारत सरकार ने कोरोनावायरस से बचने के लिए क्या कदम उठाए हैं. साथ ही इस पर भी बात होगी कि पूरी दुनिया में किस तरह से कोरोनावायरस अपने पांव पसार चुक है और उसका क्या असर पड़ रहा है. भारत ने मंगलवार को चीनी नागरिकों और पिछले दो हफ्तों में चीन गए विदेशियों का मौजूदा वीजा रद्द करके नियमों को और सख्त कर दिया है। दो फरवरी को भारत ने चीनी यात्रियों और चीन में रह रहे विदेशी नागरिकों के लिए ई-वीजा सुविधा पर अस्थायी रोक लगा दी थी। चीन में कोरोनावायरस से मंगलवार को 65 लोगों के मरने की रिपोर्ट दर्ज की गई। सभी हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान के थे। देश में अब तक 490 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • jagan

    News5, Feb 2020, 7:40 AM

    राजधानी पर जगन को मिला केन्द्र का साथ, हस्तक्षेप से इंकार

    असल में रेड्डी राज्य की राजधानी को तीन स्थान पर बनाना चाहते हैं। ताकि राज्य की जनता को समुचित संसाधन मिल सके और अपने सरकारी कार्यों के लिए जगह जगह नहीं भागना पड़े। इसका विरोध राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू कर कर रहे हैं। वहीं राज्य सरकार का मानना है कि अमरावती के राजधानी बनने के वक्त राज्य में जमीन के कई घोटाले हुए हैं राज्य में कई राजनैतिक दलों ने अमरावती में जमीन खरीदी है। 

  • undefined

    News2, Feb 2020, 3:20 PM

    कोरोनावाइरस का खौफ: भारत ने चीनी यात्रियों का ई-वीजा किया निलंबित

    भारत सरकार ने शनिवार तड़के ही पहली उड़ान में 324 भारतीयों को चीन से निकाला है। इसमें 323 भारतीयों और सात मालदीव के नागरिकों को वापस भारत लाया गया है। भारत सरकार ने कोरोनोवायरस को देखते हुए नागरिकों को निकालने वुहान में स्पेशल विमान भेजा था।

  • undefined

    News9, Jan 2020, 9:51 AM

    जामिया, जेएनयू वाया अब बीएचयू, जानें क्या है प्रियंका गांधी का ‘सीक्रेट प्लान’

    पिछले एक साल से प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में काफी सक्रिय हो रही हैं। जिसके कारण राज्य की भाजपा सरकार के साथ ही बसपा और सपा की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। पिछले लोकसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी सक्रिय राजनीति में उतरी थी और उन्होंने लखनऊ में रोड शो किया था। लोकसभा चुनावों में प्रियंका गांधी  कांग्रेस की स्टार प्रचारक थी, लेकिन उसके बावजूद राज्य में कांग्रेस की सीटों में इजाफा नहीं हो सका। यहां तक कि कांग्रेस अपनी परंपरागत सीट अमेठी को भी हार गई थी।
     

  • राजनाथ सिंह ने लिखा, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी आजाद भारत के उन महान राजनेताओं में थे, जिन्होंने देश की राजनीति के साथ-साथ राजनय को भी नई दिशा और नई ऊंचाई देने में कामयाबी हासिल की।

    News26, Dec 2019, 6:19 AM

    अमित शाह को एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने की दे रहे थे धमकी, इस मंत्री को नहीं मिला वीजा

     दो दिन पहले ही सिद्दीकुल्ला ने कहा था कि वह राज्य में इस कानून को लागू नहीं होने देंगे। हालांकि राज्य की सीएम ममता बनर्जी भी इस कानून का विरोध कर रही हैं और वह कई बार कह चुकी हैं कि वह राज्य में इस कानून को लागू नहीं करने देंगी। लेकिन इससे दो कदम आगे जाकर  सिद्दीकुल्ला ने कहा कि वह केन्दीय गृहमंत्री को कोलकाता एयरपोर्ट से बाहर से निकलने नहीं देंगे। 

  • undefined

    News30, Aug 2019, 7:16 PM

    कानूनी पेचीदगियों में फंसकर अपनों से दूर रहने को मजबूर वांग

    चीन के एक कथित युद्धबंदी ने भारत में कई दशक बिता दिए। बाद में साल 2017 में उन्हें चीन जाने की अनुमति दी गई। लेकिन अब वो वापस लौट नहीं पा रहे हैं। इस वीडियो में देखिए उनकी दुखभरी कहानी। जिसका एक सिरा मध्य प्रदेश के एक छोटे से गांव से जुड़ा है तो दूसरा दूर चीन से- 

  • shamli rohingya arrest

    News29, Jul 2019, 9:04 PM

    शामली से गिरफ्तार रोहिंग्याओं से हुए कई सनसनीखेज खुलासे

    शामली में गिरफ्तार किए गए म्यांमार के रोहिंग्या नागरिकों से कई खुलासे हुए हैं। यह सभी विदेशी हैं जो कि वीजा अवधि खत्म होने के बाद भी मदरसों में शरण लिए हुए थे। शक है कि ऐसे और भी कई रोहिंग्या मदरसों में छिपे हो सकते हैं। 
     

  • undefined

    News27, Jul 2019, 9:09 AM

    टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद शमी को अमेरिका ने नहीं दिया था वीजा, जानें क्या है मामला

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड सीईओ राहुल जौहरी ने इसके लिए अमेरिका दूतावास को पत्र लिखकर उन्हें वीजा देने की अपील की थी। उसके बाद इसे मान लिया गया। इस पत्र में जौहरी ने शमी की उपलब्धियों के साथ ही उनके हसीन जहां से चल रहे पारिवारिक विवाद पर स्पष्ट तौर पर बताया था और जिसके बाद संतुष्ट होने पर अमेरिका ने शमी को वीजा दिया।

  • 60 Nigerian citizens arrested without visa from noida

    News11, Jul 2019, 10:52 AM

    बिना वीजा रह रहे 60 नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार, नशीले पदार्थों की तस्करी का भी है संदेह

    अवैध दस्तावेजों के सहारे विदेशी नागरिकों के दिल्ली से सटे नोएडा में रहने के इनपुट मिले थे। इस आधार पर बुधवार को अभियान चलाया गया। इस दौरान बिना वीजा रह रहे 60 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है।