Voice  

(Search results - 17)
  • After Sonia in Congress, Rahul Gandhi becomes President, has started raising voiceAfter Sonia in Congress, Rahul Gandhi becomes President, has started raising voice

    NewsJul 12, 2020, 9:27 AM IST

    कांग्रेस में सोनिया के बाद राहुल गांधी बने अध्यक्ष, कांग्रेस में उठने लगी है आवाज

    कांग्रेस सांसदों की बैठक में फिर राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष बनाने की मांग की गई। सभी सांसदों ने इसको लेकर सोनिया से गुजारिश की।  फिलहाल पिछले कुछ दिनों से पार्टी के अंदर राहुल गांधी को फिर से पार्टी की कमान सौंपने मांग उठने लगी है। पिछले दिनों कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह मांग उठाई थी।

  • Voice raised in Nepal against fraudulent China, MPs said government take back land from Chinese occupationVoice raised in Nepal against fraudulent China, MPs said government take back land from Chinese occupation

    NewsJun 25, 2020, 10:14 AM IST

    धोखेबाज चीन के खिलाफ नेपाल में उठने लगी आवाज, सांसदों ने कहा चीनी कब्जे से वापस जमीन ले सरकार

    नेपाली कांग्रेस के सांसद देवेंद्र राज कंडेल, सत्यनारायण शर्मा खनाल और संजय कुमार गौतम ने एक संकल्प प्रस्ताव दायर किया है और इसने सरकार की मुश्किलों को बढ़ा दिया है। क्योंकि नेपाली सरकार चीन के गोद में बैठ गई है और नेपाल की  जमीन पर कब्जे के बाद भी ओली सरकार चीन के खिलाफ एक भी शब्द नहीं बोल रही है।

  • Know why NCP is making noise in BJP's voice regarding CAAKnow why NCP is making noise in BJP's voice regarding CAA

    NewsMar 2, 2020, 5:45 AM IST

    जानें क्यों सीएए को लेकर भाजपा के सुर में सुर मिला रही है एनसीपी

    पिछले दिनों राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेन्द्र मोदी से मुलाकात के बात किया था कि सीएए और एनपीआर को लेकर जनता को घबराने की जरूरत नहीं है। इसके बाद अब सीएए और एनपीआर को लेकर शिवसेना के सुर बदल गए हैं। पवार ने कहा कि सीएए और एनपीआर को लागू करने के बाद किसी की नागरिकता नहीं छीनी जा सकती है। पवार ने कहा कि फिलहाल राज्य में बिहार फॉर्मूला लागू करने की जरूरत नहीं है।

  • Voices are raising against Shaheen Bagh dharna, now 'Janata' will open the way Voice, delhi, delhi assemblyVoices are raising against Shaheen Bagh dharna, now 'Janata' will open the way Voice, delhi, delhi assembly

    NewsJan 25, 2020, 11:42 AM IST

    शाहीन बाग के धरने के खिलाफ उठने लगी है आवाजें, अब 'जनता' खुलवाएगी रास्ता

    नागरिकता कानून के विरोध में पिछले चालीस दिन बंद शाहीन बाग रोड को खुलवाने के लिए जनता मार्च निकालने की तैयारी कर रही हैं। हालांकि अब ये धरना प्रदर्शन खानापूर्ति के लिए रह गया है। क्योंकि इस प्रदर्शन को अब केवल मुस्लिम समुदाय के लोगों का समर्थन मिल रहा है। क्योंकि अब प्रदर्शकारी आक्रामक भी हो रहे हैं। शुक्रवार को वहां पहुंचे पत्रकारों पर भी प्रदर्शकारियों ने हमला किया और मारपीट की औैर उनके कैमरे भी तोड़े।

  • Voice of Muslim leaders and religious leaders are changing in Ayodhya caseVoice of Muslim leaders and religious leaders are changing in Ayodhya case

    NewsNov 15, 2019, 8:51 AM IST

    अयोध्या मामले में बदल रहे हैं मुस्लिम नेताओं और धर्मगुरुओं के सुर

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अब जमीयत उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख का कहना है कि मुस्लिम समाज को अयोध्या में दी जा रही जमीन को नहीं लेना चाहिए। उन्हें अब सुप्रीम कोर्ट के फैसले में खोट नजर रहा है। हालांकि शनिवार को पुर्वविचार याचिका दाखिल करने की बात को खारिज करने वाले सुन्नी वक्फ बोर्ड में इस पर दो फाड़ हो गए हैं। हालांकि बोर्ड ने पहले ही कहा था कि पांच जजों की बेंच जो फैसला सुनाएगी। उसे स्वीकार किया जाएगा।

  • After all, why has Giriraj Singh's voice changed, has the high command stopped speakingAfter all, why has Giriraj Singh's voice changed, has the high command stopped speaking

    NewsOct 20, 2019, 8:52 AM IST

    आखिर क्यों बदल गए हैं गिरिराज सिंह के सुर, क्या आलाकमान ने करा दी है बोलती बंद

    गिरिराज सिंह का मूड औऱ तेवर अचानक बदल गया है। अब इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है। क्योंकि गिरिराज सिंह हमेशा से ही नीतीश कुमार के खिलाफ बोलते आए हैं। हाल ही में बिहार में आई बाढ़ और पटना में घरों में पानी घुसने को लेकर उन्होंने सीधे तौर पर राज्य सरकार के मुखिया नीतीश कुमार पर निशाना साधा था।

  • 'Niazi' in Bajwa's refuge to suppress voice of opposition in Pakistan'Niazi' in Bajwa's refuge to suppress voice of opposition in Pakistan

    NewsOct 19, 2019, 5:56 PM IST

    पाकिस्तान में विपक्ष की आवाज दबाने को बाजवा की शरण में ‘नियाजी’

    पाकिस्तान में इमरान सरकार के खिलाफ लोगों में नाराजगी बढ़ती ही जा रही है। लिहाजा विपक्ष दल सरकार को महंगाई बेरोजगारी और देश के खराब होते हालत के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इसके लिए पाकिस्तान की विपक्षी पार्टियों ने 31 अक्टूबर को इस्लामाबाद मार्च करने का फैसला किया है। जिसको लेकर इमरान सरकार घबरा गई है।

  • Today, Chinmayananda's voice test sample can be decidedToday, Chinmayananda's voice test sample can be decided

    NewsOct 5, 2019, 9:24 AM IST

    आज हो सकता है चिन्मयानंद की आवाज की जांच के नमूने का फैसला

    असल में जेल में बंद चिन्मयानंद मामले में एसआईटी ने सीजेएम कोर्ट में चिन्मयानंद, यौन शोषण का आरोप लगाने वाली लड़की और रंगदारी मांगने के आरोपित संजय, विक्रम तथा सचिन की आवाज के नमूने लेने के लिए याचिका दायर की है। लेकिन कोर्ट ने इस पर आज तक के लिए फैसला सुरक्षित रखा है। आज उम्मीद की जा रही है कि इस मामले में कोर्ट फैसला सुनाएगी। अगर कोर्ट नमूने लेने का आदेश देती है तो यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा और उसके पांच सहयोगियों की मुश्किलें बढ़ सकती है। वहीं चिन्मयानंद की भी मुश्किलें बढ़ेंगी।

  • Pakistan did not get Kashmir, but Balochistani asked PM Modi to raise voice in UNPakistan did not get Kashmir, but Balochistani asked PM Modi to raise voice in UN

    NewsSep 20, 2019, 8:16 AM IST

    पाक को नहीं मिला कश्मीर पर साथ पर बलूचिस्तान ने पीएम मोदी से कहा कि यूएन में उठाएं हमारी आवाज

    पाकिस्तान के बलूच नेता और मानवाधिकार कार्यकर्ता अशरफ बलूच ने पीएम नरेन्द्र से गुजारिश की है कि वह अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर बलूचिस्तान की आजादी की मांग उठाए। उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान में पाकिस्तान द्वारा हो रहे अत्याचारों को वैश्विक स्तर पर उठाकर पाकिस्तान को बेनकाब रहें। बलूच नेता ने जन्मदिन पर पीएम मोदी को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने लिखा है कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जन्मदिन की शुभकामनाएं। कृपया बलूचिस्तान के शोषित लोगों को मत भूलिएगा।

  • After all, why is Hooda getting the voice of BJPAfter all, why is Hooda getting the voice of BJP

    NewsSep 16, 2019, 9:03 AM IST

    आखिर भाजपा के सुर में क्यों सुर मिला रहे हैं हुड्डा

    हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य में एनआरसी लागू करने के लिए सुझाव मांगे गए हैं और इसके लिए एक टीम असम भी जाएगी और वहां इसका अध्ययन करेगी। गौरतलब है कि एनआरसी के जरिए भारत में अवैध तरीके से रह रहे विदेशियों को देश से बाहर करना है। इसे केन्द्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद असम में लागू किया है और अब इसे पूरे देश में लागू करने की प्रक्रिया चल रही है।

  • Have you ever heard the voice of your inner selfHave you ever heard the voice of your inner self

    SpiritualitySep 1, 2019, 8:39 AM IST

    क्या आपको अपने अंदर से सुनाई देता है 'अनहद नाद'

    अनहद नाद यानी बिना किसी स्रोत के आने वाली आवाज। यह हमेशा अंदर से आती है और मस्तिष्क के अंदर से सुनाई देती है। लेकिन क्या हर कोई इसे सुन पाता है। इसका जवाब है नहीं। क्योंकि यह किसी किसी को सुनाई देती है। अगर आप इसे अपनी मर्जी के मुताबिक सुनने की कोशिश करेंगे तो आपको लंबे समय तक अभ्यास करना होगा। 
     

  • Congress facing leaders crisis in lok sabha, who could raise party voice in houseCongress facing leaders crisis in lok sabha, who could raise party voice in house

    NewsMay 25, 2019, 4:34 PM IST

    सांसदों की कमी के बाद जानें अब लोकसभा में किसकी कमी से जूझ रही है कांग्रेस

    लोकसभा सदन में नेता विपक्ष का पद तो कांग्रेस से दूर चला गया है। इस बार भी ये दर्जा उसे नहीं मिल पाया है। जबकि 2014 में भी विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी होने के बाद भी विपक्ष के नेता का पद उसे नहीं मिल पाया था। इस बार भी कुछ ऐसा ही है। यही नहीं कांग्रेस के पास लोकसभा में ऐसे नेताओं का अकाल पड़ गया है जो विपक्ष की बात को दमदार तरीके से उठा सके। अभी तक कांग्रेस की तरफ से सबसे ज्यादा मुखर मल्लिकार्जुन खड़गे हुआ करते थे। लेकिन इस बार वह भी कर्नाटक से लोकसभा का चुनाव हार गए हैं। 

  • Voice of opposition leaders has changed after air struck by the Indian air force in in PakistanVoice of opposition leaders has changed after air struck by the Indian air force in in Pakistan

    NewsFeb 26, 2019, 12:25 PM IST

    पाकिस्तान में हवाई हमले के बाद बदले नेताओं के सुर, कभी उठाए थे सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा हमले पर सवाल

    भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में घुसकर हमला करने के बाद भारतीय नेताओं के भी सुर बदल गए हैं। कभी सर्जिकल स्ट्राइक और पुलवामा आंतकी हमले को लेकर सवाल उठाने वाले नेताओं की सुर बदल गए हैं। विपक्षी दलों के नेताओं ने भारतीय वायुसेना को सलाम किया है।

  • Muslims of prayagraj Raised voice against pakistanMuslims of prayagraj Raised voice against pakistan

    NewsFeb 23, 2019, 4:55 PM IST

    प्रयागराज में मुस्लिम समुदाय ने किया पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन

    पुलवामा हमले के बाद पूरा देश पाकिस्तान से नाराज है। प्रयागराज होलागढ़ बाजार के सैकड़ों मुस्लिम समुदाय के लोगो ने भी पुलवामा हमले से आक्रोशित होकर रैली निकाली। नाराज लोगो ने पाकिस्तान के खिलाफ जम कर प्रदर्शन किया  और जुलूस निकालकर नारेबाजी की।

  • Muslim women raised their voice against women circumcisionMuslim women raised their voice against women circumcision

    NewsFeb 7, 2019, 2:09 PM IST

    तीन तलाक की तरह 'खतना प्रथा' का भी करें विरोध, मुस्लिम महिलाओं ने उठाई आवाज

    तीन तलाक का विरोध कर रही मुस्लिम महिलाएं अब महिलाओं में खतने की प्रथा को रोकने के लिए आवाज उठा रही हैं। महिलाओं का कहना है कि ये मुद्दा राजनीतिक दलों के घोषणा पत्र का हिस्सा होना चाहिए।