Vote  

(Search results - 158)
  • BJP is changing: BJP is making a dent in Muslim vote bank, Parliament sent to seven Muslim leaders

    NewsSep 5, 2020, 11:10 AM IST

    बदल रही है भाजपा:मुस्लिम वोट बैंक में सेंध लगा रही है भाजपा, सात मुस्लिमों नेताओं को भेजा संसद

    असल में भाजपा मुस्लिम वर्ग में सेंध लगा रही है और अभी तक उसने सात मुस्लिम नेताओं को राज्यसभा में भेजा है। इससे साफ है कि भाजपा अपने हिंदुत्व के चेहरे को बदलना चाहती है। हालांकि भाजपा का आरोप है कि विपक्षी दल उसे हिंदुत्व की पार्टी के तौर पर अपने हितों को साधने के लिए करते हैं। 

  • Gehlot government won trust vote in, Pilot lost

    NewsAug 14, 2020, 6:07 PM IST

    विधानसभा में गहलोत सरकार ने जीता विश्वास मत पर हारे पायलट

    असल में राज्य में कांग्रेस के बागी विधायकों के पार्टी में लौटने के बाद राज्य सरकार को पूर्ण समर्थन मिला है। वहीं कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि बागी विधायकों से बेहतर रिश्ते बनाने में और सुधारने के लिए छह महीने का समय मिल सकेगा। 

  • BJP played big bet in UP, OBC vote bank of opposition parties breached

    NewsAug 11, 2020, 6:08 PM IST

    विपक्षी दल ब्राह्मण वोट बैंक को साधने की कोशिश में, लेकिन भाजपा ने लगा दी उनके ही ओबीसी वोट बैंक में सेंध

    भाजपा  ने राज्य में पिछली दलों को मात देने के लिए पार्टी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश निषाद को यूपी में राज्यसभा का प्रत्याशी बनाया है। इसे भाजपा की पिछड़ी जाति के लोगों को रिझाने के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है। भाजपा ने राज्यसभा की एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए जय प्रकाश निषाद को उम्मीदवार घोषित किया।

  • Shocked to Gehlot, BTP asks MLAs to remain unattended during the trust vote

    NewsJul 14, 2020, 9:11 AM IST

    गहलोत को झटका, समर्थन दे रहे दो विधायकों ने छोड़ा साथ

    फिलहाल राज्य में सीएम निवास पर विधायक दल की बैठक के बाद अशोक गहलोत ने 109 विधायकों के समर्थन का दावा किया था। सीएम गहलोत का कहना था कि राज्य में कांग्रेस की सरकार सुरक्षित है और राज्य में कांग्रेस सरकार को किसी भी तरह का खतरा नहीं हैं। 

  • Diggi Raja's game, Congress gets two extra votes, stir in BJP

    NewsJun 20, 2020, 12:15 PM IST

    दिग्गी राजा का खेल, कांग्रेस को मिले दो अतिरिक्त वोट, भाजपा में हलचल

    राज्य सभा चुनाव में कांग्रेस को दो अतिरिक्त वोट ज्यादा मिले। राज्य में कांग्रेस के 92 विधायक हैं और दिग्विजय सिंह को 57 मत जबकि फूल सिंह बरैया को 36 मत मिले। इस आधार पर कांग्रेस के खाते में 93 मत आए। वहीं कांग्रेस को एक और मत मिला, जिसे भाजपा ने निरस्त करा दिया था।

  • What will Pakistan to stay out of FATF after China votes against him

    NationFeb 20, 2020, 5:57 PM IST

    क्या चीन के साथ छोड़ने के बाद बढ़ेंगी पाकिस्तान की मुश्किलें?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे एफएटीएफ के उस फैसले की जिसमें पाकिस्तान को फिलहाल उसकी ग्रे लिस्ट में रखने का फैसला किया गया है. आतंकवाद के खिलाफ ठोस कार्रवाई न करने वाले पाकिस्तान का साथ उसके सदाबहार दोस्त चीन ने भी छोड़ दिया है। पेरिस में चल रही फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की मीटिंग में चीन ने भारत, अमेरिका, सऊदी अरब और यूरोपीय देशों का साथ दिया। इन सभी देशों ने एक सुर में पाकिस्तान से कहा कि उसे टेरर फंडिंग और आतंकी सरगनाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी ही होगी। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आई। अब यह तय हो चुका है कि पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट में ही रहेगा। इसकी औपचारिक घोषणा आज यानी गुरुवार को की जा सकती है।

  • Mamta is trying to break into tribal voters

    NewsFeb 13, 2020, 8:21 PM IST

    आदिवासी वोटरों में सेंध लगाने में जुटी ममता

    राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन से घबराई हुई हैं।  लिहाजा वह हर छोटे छोटे वोट बैंक पर सेंध लगाने की योजना बना रही है। हालांकि अभी राज्य में विधानसभा चुनाव में एक साल से अधिक का समय है। लेकिन ममता किसी भी मौके को हाथ से निकलना नहीं चाहती है। लिहाजा अपनी रणनीति के तहत ममता राज्य के आदिवासी वोट को सेंधने की तैयारी कर रही है।

  • Raj Thackeray will show their strength in Mumbai today, they will make a dent in Shiv Sena's vote bank

    NewsFeb 9, 2020, 11:08 AM IST

    मुंबई में राज ठाकरें दिखाएंगे आज अपनी ताकत, शिवसेना के वोट बैंक में लगाएंगे सेंध

    मनसे ने राज्य में पार्टी का पहला अधिवेशन कर राज्य की सत्ताधारी शिवसेना को चुनौती थी और अब वह राज्य में आज पहली रैली करने जा रही है। मुंबई के आजाद मैदान पर होने वाली रैली में राज ठाकरे अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। माना जा  रहा है कि इस रैली में करीब दो लाख से ज्यादा लोग हिस्सा लेंगे। इस रैली के लिए मनसे ने खास तैयारियां की है। इस रैली में शामिल होने के लिए भगवे रंग की टी शर्ट, टोपी और हाथ में बांधने वाली पट्टी तैयार की गई है। 

  • After all, why Uddhav is scared for the Speaker's vote despite having a majority in the House

    NewsDec 1, 2019, 10:04 AM IST

    आखिर सदन में बहुमत होने के बावजूद स्पीकर के मतदान के लिए क्यों डरे हैं उद्धव

    हालांकि विधानसभा में उद्धव ठाकरे भारी मतों से बहुमत साबित कर चुकी है। लेकिन स्पीकर के पद को लेकर डरी हुई है। अभी तक विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर की देखरेख में सदन की कार्यवाही चल रही है। लेकिन आज इसके लिए चुनाव होना है और गठबंधन के दल सदन में इसके लिए खुले मतदान की मांग कर रहे हैं। 

  • Lost seats but BJP got relief in Haryana by increasing vote share

    NewsOct 25, 2019, 6:16 AM IST

    सीटें गवांई लेकिन वोट शेयर बढ़ाकर हरियाणा में भाजपा को मिली राहत

    भारतीय जनता पार्टी के इस चुनाव में 36.5 प्रतिशत वो मिले हैं। जो पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में 3.31 प्रतिशत अधिक है। लेकिन इसके बावजूद पार्टी राज्य में सरकार बनाने के आंकड़े को नहीं छू सकी है। राज्य में भाजपा के 40 विधायक जीत कर आए हैं। जबकि एक दर्जन से ज्यादा मंत्री चुनाव हार गए हैं। सरकार बनाने के लिए 46 विधायकों की जरूरत है। 

  • Maharashtra elections: UP Bihar leaders urging Hindi-speaking voters

    NewsOct 18, 2019, 8:01 AM IST

    महाराष्ट्र चुनाव: हिंदीभाषी मतदाताओं को लुभा रहे हैं यूपी बिहार के नेता

    आर्थिक राजधानी मुंबई के गोरेगांव से विद्या ठाकुर, मालाड पश्चिम से रमेश सिंह ठाकुर, नालासोपारा से प्रदीप शर्मा प्रमुख हिंदीभाषी प्रत्याशी हैं। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा प्रदीप शर्मा की है। जिन्होंने पुलिस की नौकरी को छोड़कर राजनीति में नई पारी शुरू की है और उन्हें शिवसेना ने टिकट दिया है। हालांकि राज्य में शिवसेना और भाजपा का गठबंधन है।

  • Haryana elections: Ashok Tanwar will support Jananayak Janata Party, while wife will vote in favor of Congress

    NewsOct 17, 2019, 9:32 AM IST

    हरियाणा चुनाव: अशोक तंवर करेंगे जननायक जनता पार्टी का समर्थन तो पत्नी मांगेगी कांग्रेस के पक्ष में वोट

    हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अशोक तंवर ने कांग्रेस से अलविदा कहा दिया था। तंवर ने उन्हें और उनके समर्थकों को टिकट न दिए जाने के खिलाफ सोनिया गांधी के घर के बाहर प्रदर्शन किया था। जिसके बाद पार्टी ने एक तरह से उन्हें दरकिनार कर दिया था। जिसके बाद तंवर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि तंवर ने अभी तक किसी भी पार्टी को समर्थन नहीं दिया है। लेकिन उन्होंने दुष्यंत चौटाला की पार्टी को चुनाव में अपना समर्थन देने का फैसला किया है। 

  • Yeddyurappa's trust vote in Karnataka today, the government's eye on the Speaker

    NewsJul 29, 2019, 8:07 AM IST

    कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार का विश्वास मत आज, जादुई आंकड़ा हाथ पक्ष में पर सबकी नजर विधानसभा अध्यक्ष पर टिकी

    राज्य में चौथी बार सरकार बना रही भाजपा सरकार को आज सदन में विश्वासमत हासिल करना है और भाजपा के पास 106 विधायकों का समर्थन है, वहीं सरकार बनाने के लिए 104 विधायकों की जरूरत है। लेकिन राज्य में सियासी नाटक फिलहाल जारी है। क्योंकि विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश ने दल बदल कानून के तहत कांगेस-जेडीएस के 14  बागी विधायकों को अयोग्य करार दे दिया है। 

  • two bjp mla voted for kamalnath's congress government in madhya pradesh

    NewsJul 25, 2019, 8:17 PM IST

    ये हैं मध्य प्रदेश के दो भाजपा विधायक जो पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से भी नहीं डरते

    जहां पूरे देश में बीजेपी का कुनबा बढ़ रहा है वहीं मध्य प्रदेश में बीजेपी के दो विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने की आशंका है। बुधवार को मध्‍यप्रदेश विधानसभा में कमलनाथ सरकार द्वारा पेश किए गए दंड संशोधन विधेयक पर हुई वोटिंग में भाजपा के दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। 
     

  • two BJP MLAs vote to kamal nath government in new bill in assembly

    NewsJul 24, 2019, 7:49 PM IST

    कांग्रेस के ‘कमल’ ने बिगाड़ दिया भाजपा का ऑपरेशन लोटस, क्या तोड़ लिए दो विधायक

    कांग्रेस को मध्य प्रदेश में भाजपा का ऑपरेशन लोटस शुरू होने की उम्मीद है। लिहाजा वह पहले से सजग है। राज्य में कमलनाथ अपने विधायकों खासतौर से समर्थन दे रहे बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के विधायकों को नजर रखे हुए है। लेकिन आज मध्य प्रदेश विधानसभा में कमलनाथ ने भाजपा को बड़ा झटका दिया। जिसके कारण भाजपा की फजीहत भी हुई। असल में राज्य विधानसभा में एक बिल पर वोटिंग हो गयी। जिसमें दो विधायकों ने कमलनाथ सरकार के पक्ष में मतदान किया।