Vote  

(Search results - 153)
  • undefined

    Nation20, Feb 2020, 5:57 PM IST

    क्या चीन के साथ छोड़ने के बाद बढ़ेंगी पाकिस्तान की मुश्किलें?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे एफएटीएफ के उस फैसले की जिसमें पाकिस्तान को फिलहाल उसकी ग्रे लिस्ट में रखने का फैसला किया गया है. आतंकवाद के खिलाफ ठोस कार्रवाई न करने वाले पाकिस्तान का साथ उसके सदाबहार दोस्त चीन ने भी छोड़ दिया है। पेरिस में चल रही फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की मीटिंग में चीन ने भारत, अमेरिका, सऊदी अरब और यूरोपीय देशों का साथ दिया। इन सभी देशों ने एक सुर में पाकिस्तान से कहा कि उसे टेरर फंडिंग और आतंकी सरगनाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी ही होगी। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स में सामने आई। अब यह तय हो चुका है कि पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे लिस्ट में ही रहेगा। इसकी औपचारिक घोषणा आज यानी गुरुवार को की जा सकती है।

  • Mamta Said, no money was received for Gangasagar fair kps

    News13, Feb 2020, 8:21 PM IST

    आदिवासी वोटरों में सेंध लगाने में जुटी ममता

    राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन से घबराई हुई हैं।  लिहाजा वह हर छोटे छोटे वोट बैंक पर सेंध लगाने की योजना बना रही है। हालांकि अभी राज्य में विधानसभा चुनाव में एक साल से अधिक का समय है। लेकिन ममता किसी भी मौके को हाथ से निकलना नहीं चाहती है। लिहाजा अपनी रणनीति के तहत ममता राज्य के आदिवासी वोट को सेंधने की तैयारी कर रही है।

  • undefined

    News9, Feb 2020, 11:08 AM IST

    मुंबई में राज ठाकरें दिखाएंगे आज अपनी ताकत, शिवसेना के वोट बैंक में लगाएंगे सेंध

    मनसे ने राज्य में पार्टी का पहला अधिवेशन कर राज्य की सत्ताधारी शिवसेना को चुनौती थी और अब वह राज्य में आज पहली रैली करने जा रही है। मुंबई के आजाद मैदान पर होने वाली रैली में राज ठाकरे अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। माना जा  रहा है कि इस रैली में करीब दो लाख से ज्यादा लोग हिस्सा लेंगे। इस रैली के लिए मनसे ने खास तैयारियां की है। इस रैली में शामिल होने के लिए भगवे रंग की टी शर्ट, टोपी और हाथ में बांधने वाली पट्टी तैयार की गई है। 

  • undefined

    News1, Dec 2019, 10:04 AM IST

    आखिर सदन में बहुमत होने के बावजूद स्पीकर के मतदान के लिए क्यों डरे हैं उद्धव

    हालांकि विधानसभा में उद्धव ठाकरे भारी मतों से बहुमत साबित कर चुकी है। लेकिन स्पीकर के पद को लेकर डरी हुई है। अभी तक विधानसभा में प्रोटेम स्पीकर की देखरेख में सदन की कार्यवाही चल रही है। लेकिन आज इसके लिए चुनाव होना है और गठबंधन के दल सदन में इसके लिए खुले मतदान की मांग कर रहे हैं। 

  • undefined

    News25, Oct 2019, 6:16 AM IST

    सीटें गवांई लेकिन वोट शेयर बढ़ाकर हरियाणा में भाजपा को मिली राहत

    भारतीय जनता पार्टी के इस चुनाव में 36.5 प्रतिशत वो मिले हैं। जो पिछले विधानसभा चुनाव की तुलना में 3.31 प्रतिशत अधिक है। लेकिन इसके बावजूद पार्टी राज्य में सरकार बनाने के आंकड़े को नहीं छू सकी है। राज्य में भाजपा के 40 विधायक जीत कर आए हैं। जबकि एक दर्जन से ज्यादा मंत्री चुनाव हार गए हैं। सरकार बनाने के लिए 46 विधायकों की जरूरत है। 

  • undefined

    News18, Oct 2019, 8:01 AM IST

    महाराष्ट्र चुनाव: हिंदीभाषी मतदाताओं को लुभा रहे हैं यूपी बिहार के नेता

    आर्थिक राजधानी मुंबई के गोरेगांव से विद्या ठाकुर, मालाड पश्चिम से रमेश सिंह ठाकुर, नालासोपारा से प्रदीप शर्मा प्रमुख हिंदीभाषी प्रत्याशी हैं। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा प्रदीप शर्मा की है। जिन्होंने पुलिस की नौकरी को छोड़कर राजनीति में नई पारी शुरू की है और उन्हें शिवसेना ने टिकट दिया है। हालांकि राज्य में शिवसेना और भाजपा का गठबंधन है।

  • Ashok Tanwar, Haryana elections, Congress Haryana, Rahul Gandhi, Sonia Gandhi, Haryana elections, ticket distribution, Haryana Pradesh President

    News17, Oct 2019, 9:32 AM IST

    हरियाणा चुनाव: अशोक तंवर करेंगे जननायक जनता पार्टी का समर्थन तो पत्नी मांगेगी कांग्रेस के पक्ष में वोट

    हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अशोक तंवर ने कांग्रेस से अलविदा कहा दिया था। तंवर ने उन्हें और उनके समर्थकों को टिकट न दिए जाने के खिलाफ सोनिया गांधी के घर के बाहर प्रदर्शन किया था। जिसके बाद पार्टी ने एक तरह से उन्हें दरकिनार कर दिया था। जिसके बाद तंवर ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि तंवर ने अभी तक किसी भी पार्टी को समर्थन नहीं दिया है। लेकिन उन्होंने दुष्यंत चौटाला की पार्टी को चुनाव में अपना समर्थन देने का फैसला किया है। 

  • ಕಾಂಗ್ರೆಸ್ ನಾಯಕ ಮಧುಗಿರಿ ಮಾಜಿ ಶಾಸಕ ಕೆ.ಎನ್.ರಾಜಣ್ಣ ಹಾಜರಿ.

    News29, Jul 2019, 8:07 AM IST

    कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार का विश्वास मत आज, जादुई आंकड़ा हाथ पक्ष में पर सबकी नजर विधानसभा अध्यक्ष पर टिकी

    राज्य में चौथी बार सरकार बना रही भाजपा सरकार को आज सदन में विश्वासमत हासिल करना है और भाजपा के पास 106 विधायकों का समर्थन है, वहीं सरकार बनाने के लिए 104 विधायकों की जरूरत है। लेकिन राज्य में सियासी नाटक फिलहाल जारी है। क्योंकि विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश ने दल बदल कानून के तहत कांगेस-जेडीएस के 14  बागी विधायकों को अयोग्य करार दे दिया है। 

  • undefined

    News25, Jul 2019, 8:17 PM IST

    ये हैं मध्य प्रदेश के दो भाजपा विधायक जो पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से भी नहीं डरते

    जहां पूरे देश में बीजेपी का कुनबा बढ़ रहा है वहीं मध्य प्रदेश में बीजेपी के दो विधायकों के कांग्रेस में शामिल होने की आशंका है। बुधवार को मध्‍यप्रदेश विधानसभा में कमलनाथ सरकार द्वारा पेश किए गए दंड संशोधन विधेयक पर हुई वोटिंग में भाजपा के दो विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की। 
     

  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    News24, Jul 2019, 7:49 PM IST

    कांग्रेस के ‘कमल’ ने बिगाड़ दिया भाजपा का ऑपरेशन लोटस, क्या तोड़ लिए दो विधायक

    कांग्रेस को मध्य प्रदेश में भाजपा का ऑपरेशन लोटस शुरू होने की उम्मीद है। लिहाजा वह पहले से सजग है। राज्य में कमलनाथ अपने विधायकों खासतौर से समर्थन दे रहे बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के विधायकों को नजर रखे हुए है। लेकिन आज मध्य प्रदेश विधानसभा में कमलनाथ ने भाजपा को बड़ा झटका दिया। जिसके कारण भाजपा की फजीहत भी हुई। असल में राज्य विधानसभा में एक बिल पर वोटिंग हो गयी। जिसमें दो विधायकों ने कमलनाथ सरकार के पक्ष में मतदान किया।

  • undefined

    News24, Jul 2019, 8:02 AM IST

    कर्नाटक में गिर गई कांग्रेस जेडीएस सरकार, येदियुरप्पा के नेतृत्व में बीजेपी सरकार बनाने के लिए तैयार

    कर्नाटक में पिछले 15 दिन से चल रह सियासी नाटक का पटाक्षेप हो गया है। विश्वास मत पर चली लंबी बहस के बाद कांग्रेस-जेडीएस सरकार का पतन हो गया। इसके बाद मुख्य विपक्षी दल बीजेपी अपने नेता येदियुरप्पा के नेतृत्व में सरकार बनाने के लिए तैयार है। 
     

  • North Korea leader Kim Jong Un cast his vote, almost 100 percent turnout

    News22, Jul 2019, 7:23 PM IST

    किम जोंग उन के देश में करीब 100 फीसदी मतदान, जानें कैसे होती है इतनी वोटिंग

    अकसर अपने हरकतों के कारण चर्चा में रहने वाले किम जोंग इस बार फिर अपने देश में चुनाव को लेकर चर्चा में हैं। दरअसल उत्तर कोरिया में चुनाव होना महज एक औपचारिकता भर होते हैं। क्योंकि यहां पर कोई विपक्षी पार्टी नहीं है और न ही कोई विपक्ष नेता है। सिर्फ किम जोंग की पार्टी ही चुनाव में हिस्सा लेती है। यही नहीं लोगों को मतदान करनी अनिवार्य होता है।

  • कर्नाटक में जारी राजनीतिक नाटक दो दिन बाद भी क्लाइमेक्स पर नहीं पहुंच सका है।

    News22, Jul 2019, 8:40 AM IST

    कुमारस्वामी सरकार की अग्निपरीक्षा आज, अंत होगा कर्नाटक का 'नाटक'

    राज्य में पिछले दो हफ्ते से कुमारस्वामी सरकार पर खतरा मंडराया हुआ है। राज्य सरकार का ये सियासी दंगल राज्यपाल से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है। लेकिन इस दंगल में अभी तक ये फैसला नहीं हो सका है कि जीत किसकी हुई है। राज्य में कुमारस्वामी सरकार अल्पमत में है। लेकिन उन्होंने अभी तक सदन में अपना बहुमत सिद्ध नहीं किया है। आज वह सदन में अपनी बहुमत सिद्ध करने के लिए वोटिंग का प्रस्ताव दे सकते हैं।

  • Kumaraswamy Agneeprikhana today, after the Supreme Court, Assembly Speaker in the mood to confront with governor

    News21, Jul 2019, 10:59 AM IST

    दक्षिण का अंतिम किला बचाने को जुटी कांग्रेस और जेडीएस

    कर्नाटक में सियासी घमासान जारी है और इसका पटाक्षेप सोमवार को होने की उम्मीद की जा रही है। क्योंकि सोमवार को ही राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को सदन में विश्वासमत हासिल करना है। हालांकि उन्होंने 19 जुलाई को सदन में विश्वासमत का प्रस्ताव लाने की बात कही थी।