Western Up  

(Search results - 6)
  • undefined

    News24, May 2019, 6:50 PM IST

    पश्चिमी यूपी में खुद को 'झटके' से बचाकर भाजपा ने तोड़ा महागठबंधन का चक्रव्यूह

    यूपी में सपा-बसपा-रालोद के महागठबंधन का प्रयोग मनमाफिक नतीजे नहीं दे पाया।  एक-दूसरे को अपना वोट ट्रांसफर कर भाजपा का सियासी मंसूबा तोड़ने का दावा करने वाली सपा-बसपा अपना ही वोट प्रतिशत गंवा बैठी। वहीं लगातार दूसरी बार रालोद अपना प्रत्याशी लोकसभा में पहुंचाने में नाकाम रही।

  • road to victory in 2019 loksabha through awadh parliamentary seats

    News24, Apr 2019, 2:05 PM IST

    पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बाद अवध पर नजर, अवध को साधा तो दिल्ली दूर नहीं

    फिलहाल अब सबकी नजर अवध क्षेत्र के लखनऊ, अमेठी और रायबरेली पर लगी हुई हैं। अमेठी में एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बीच मुकाबला है। तो पड़ोसी रायबरेली में कभी कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे और वर्तमान में बीजेपी के प्रत्याशी दिनेश सिंह और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के बीच मुकाबला है। बहरहाल अवध क्षेत्र में बीजेपी ने अपने छह सांसदों के टिकट काटकर नए नेताओं पर दांव खेला है।

  • Mayawati asserts while akhilesh remain confused on deoband joint rally stage

    News7, Apr 2019, 5:52 PM IST

    देवबंद रैली के मंच पर मायावती संग कन्फ्यूज दिखे अखिलेश यादव

    लोकसभा चुनाव 2019 में पहले चरण की वोटिंग से पहले रविवार का दिन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लिए अहम रहा। सहारनपुर में सामाजिक न्याय से महापरिवर्तन करने के नारे के साथ समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख अखिलेश यादव, मायावती और अजीत सिंह ने देवबंद में चुनावी सभा की।

  • SP-BSP alliance will organise joint rally during Navratri to captivate Hindu voter in Muslim belt

    News5, Apr 2019, 9:05 AM IST

    नवरात्र में देवबंद से चुनावी बिगुल फूंकेंगे मायावती-अखिलेश

    मुस्लिमों का गढ़ माने जाने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हिंदू वोटरों को लुभाने के लिए एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव और बीएसपी अध्यक्ष मायावती नवरात्र में अपने चुनाव प्रचार की शुरूआत करेंगे। खासबात ये है कि मायावती और अखिलेश यादव संयुक्त तौर पर देवबंद ने रैली की आयोजन करेंगे।

  • 8 seats of western UP for Lok sabha election 2019

    News3, Apr 2019, 1:45 PM IST

    पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीटो पर कांटे की टक्कर

    जात-पात की लीक पर चलने वाले पश्चिमी उत्तरप्रदेश में जहां बीजेपी "मोदी" की विश्वसनीयता और पांच साल की उपलब्धियों पर प्रचार कर रही है, वहीं जातीय गठजोड़ से बना "साथी" बीजेपी के खिलाफ "दलित और गरीब  विरोधी" होने का प्रचार कर रहा है|  पर देखना ये होगा कि इस बार उत्तर प्रदेश में नॉन-अपर कास्ट हिन्दू किसे वोट करेगा जिसका वोट 2014 में बीजेपी की झोली में गिरा था | 

  • jayant choudhary-akhilesh yadav

    News9, Jan 2019, 3:47 PM IST

    आखिर सपा-बसपा के महागठबंधन में सीटों के बंटवारे से रालोद क्यों है नाराज

    आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए राज्य में बसपा और सपा का गठबंधन होना तय माना जा रहा है. ऐसी चर्चा है कि इस गठबंधन ने कांग्रेस को इसमें शामिल नहीं किया है. जबकि रालोद को अपनी सहयोगी के तौर पर इस गठबंधन में शामिल किया है.