// Temp comment this bcz its will help stop page_view double calls // Temp comment this bcz its will help stop page_view double calls

Lifestyle

मलाइका-अर्जुन का ब्रेकअप! एज गैप क्या रिश्ता टूटने की बनता है वजह?

Image credits: instagram

मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर का टूटा रिश्ता!

करीब 6 साल से एक-दूसरे को डेट कर रहे एक्टर अर्जुन कपूर और मलाइका अरोड़ा के ब्रेकअप की खबरे तेजी से फैल रही हैं। खबर है कि दोनों सेलेब्स ने अपनी राहें अलग कर ली हैं। 
 

Image credits: instagram

फैंस को चुभता था मलाइका और अर्जुन का साथ

जब मलाइका और अर्जुन ने रिश्ते को ऑफिशियल किया था तभी से फैंस को एज गैप के कारण दोनों का रिश्ता पसंद नहीं आया था। क्या वाकई एज गैप रिश्ता टूटने की वजह हो सकता है?

Image credits: pinterest

रिसर्च बताती है एज गैप का सच

एज गैप और रिश्तों को लेकर रिसर्च की मानें तो 1 साल का एज गैप होने पर रिश्ता खत्म होने के 3% चांस कम हो जाते हैं। 1 से 2 साल का गैप रिलेशनशिप में परफेक्ट माना जाता है।
 

Image credits: pinterest

10 से 15 साल का एज गैप

वैसे तो कहा जाता है कि उम्र नहीं बल्कि आपसी समझ से रिश्ता चलता है लेकिन कुछ लोगों का मानना ये भी है कि अधिक उम्र रिश्ता टूटने की वजह बन सकती है। 

Image credits: pinterest

सामाजिक चुनौती का सामना करना

एज गैप वाले रिलेशनशिप में सबसे पहली समस्या होती है सामाजिक चुनौती की। भले ही कपल्स रिश्ते के लिए मान जाएं लेकिन समाज उसे स्वीकार्यता नहीं दे पाता है। 

Image credits: pinterest

अलग हो सकती हैं प्राथमिकताएं

अधिक एज वाले रिलेशनशिप में एक समय बाद कपल्स की प्रियोरिटी बदल सकती है। इस कारण से दोनों में टकराव और फिर अलगाव की स्थिति आ सकती है। 

Image credits: pinterest

फिजिकल सेटिस्फेक्शन

सिर्फ मेंटल नहीं कई मामलों में फिजिकल सेटिस्फेक्शन भी रिश्तों में अलगाव का कारण हो सकता है। लेकिन ऐसा हर मामले में हो, ऐसा बिल्कुल जरूरी नहीं है। 

Image credits: pinterest
Find Next One