// Temp comment this bcz its will help stop page_view double calls // Temp comment this bcz its will help stop page_view double calls

News

अब अपना नाम INDIA रखेगा पाकिस्तान ? मचा बवाल

Image credits: Getty

INDIA-BHARAT मामले में कूदा पाकिस्तान

G-20 Summit के डिनर इन्विटेशन कार्ड में INDIA की जगह भारत लिखे जाने पर विवाद बढ़ गया है। पक्ष-विपक्ष की राजनीति के बीच अब इस मामले में पाकिस्तान भी कूद गया है। 

 

 

Image credits: Getty

INDIA पर पाकिस्तानी मीडिया का रूख

INDIA का नाम बदलने जानें पर पाकिस्तानी मीडिया के कहना है कि यदि भारत INDIA नाम की मान्यता UN में रद्द हो जाती है तो पाकिस्तान INDIA के नाम पर दावा पेश कर सकती है। 


 

 

Image credits: Getty

INDIA पर पाकिस्तान देता आया है पाकिस्तान

बता दें, पाकिस्तान लंवे वक्त ये दलील देता आया कि INDIA नाम सिंधु क्षेत्र को दर्शाता है जो पाकिस्तान में है। इसलिए पाकिस्तान की नजरें INDIA के नाम पर हैं। 

 

Image credits: Getty

मोहम्मद अली जिन्ना को थी INDIA से आपत्ति

मीडिया रिपोर्ट्स के मानें विभाजन के वक्त जिन्ना ने INDIA नाम का विरोध किया था। उन्होंने भारत को INDIA के तौर पर अपनाने पर आपत्ति जताई थी। 

 

 

Image credits: Getty

INDIA शब्द के प्रयोग पर अस्वीकार किया निमत्रंण

आजादी के बाद 1947 में कला प्रदर्शनी के लिए जिन्ना को निमत्रंण भेजा गया था। जहां INDIA लिखा हुआ था। जिसे जिन्ना ने अस्वीकार कर दिया था। 

Image credits: Getty

INDIA से भारत बनेगा देश ?

गौरतलब है, बीते कुछ दिनों से भारत और INDIA पर सियासी संग्राम छिड़ा हुआ है। विपक्ष सरकार पर हमलावर है। सरकार ने देश का नाम INDIA से बदलकर भारत रखने के बात को खारिज कर दिया है। 

Image credits: Getty
Find Next One