समाचार

undefined
विश्व स्वास्थ्य दिवस: बिना रुके कोरोना से हमारा इलाज कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों को नमन

विश्व स्वास्थ्य दिवस: बिना रुके कोरोना से हमारा इलाज कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों को नमन

7 अप्रैल 2020 को विश्व स्वास्थ्य दिवस 'वैश्विक स्वास्थ्य जागृति दिवस' है। इस समय कोरोना वायरस की वजह से दुनिया की जो स्थिति है, उसमें डॉक्टर, नर्सों व प्रत्येक स्वास्थ्य कर्मचारी दुनिया को स्वस्थ रखने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। COVID-19 से मुकाबला करने के लिए स्वास्थ्य कार्यकर्ता सबसे आगे हैं जिसका हमें सम्मान करना चाहिए। साथ ही मिलकर जागरूकता के साथ इस संक्रमण को मिटाना चाहिए।

undefined
undefined
undefined
লালুপ্রসাদ যাদবের শারীরিক অবস্থার অবনতি
आगरा से तब्लीगी जमात में गए जमातियों के नेपाल में पाक जमातियों के साथ मिलने से कई सवाल खडे़ हो रहे हैं। एक बड़ी बात ये सामने आ रही है कि नेपाल में रुकने वाले जमातियों के परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी। अब खुफिया एजेंसी वहां मिले जमातियों की पूरी कुंडली तैयार कर रही हैं। अगर उनका पाक जमातियों से संपर्क निकला तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।
undefined
undefined
undefined
കര്‍ശന പരിശോധനയെ തുടര്‍ന്ന് ആളൊഴിഞ്ഞ പാര്‍ലമെന്‍റ് പരിസരം.
undefined
undefined
undefined
undefined
दरअसल, 17 लोगों को रविवार की दोपहर पुलिस ने हिरासत में लिया है। वह दतिया के घने जंगलो में बनी दावलपीर दरगाह में मुर्गा पार्टी करते हुए रंगेहाथ पकड़े गए। पहले तो पुलिस ने इनकी जमकर खबर ली, फिर एंबुलेंस बुलाकर  इन्हें अस्पताल भेजा। जहां इनका सैंपल लिया गया। इसके अलावा वहीं 11 तब्लीगी जमातियों के भी जांच की गई। ये जमाती 18 मार्च को निजामुद्दीन मरकज से यहां आए थे। स्वास्थ्य विभाग ने इनके कोरोना सैंपल लेकर डीआरडीओ ग्वालियर जांच के लिए भेजे हैं।
kanika kapoor
इन दिनों द्वारका के थानों में बने पुलिस के बैरक में रहने वाले पुलिसवाले की संख्या भी बढ़ गई है। बैरक में रहने की सुविधा नहीं मिल रही है और उन्हें घर जाना ही पड़ रहा है। कई पुलिसकर्मी ऐसे हैं, जो घर में भी खुद को किसी एक कमरे तक सीमित करके रख रहे हैं। इसके लिए पिकेट ड्यूटी पर तैनात पुलिसवाले दूसरों से बात करते वक्त दूरी बनाकर रखने का खास ख्याल रख रहे हैं।
जिसके बाद अब इस परीक्षण के बेहद पॉजिटिव रिजल्ट सामने आ रहे हैं।इस वैक्सीन को चीन में सबसे बड़ी बायो-वॉरफेयर साइंटिस्ट चेन वी और उनकी टीम ने बनाया है। जिन 108 लोगों पर परीक्षण किया जा रहा था। ये सभी लोग 18 साल से लेकर 60 साल तक की उम्र के हैं।
undefined
undefined
বসিরহাট
undefined
Army killed two terrorists in An encounter Khajpura Reban area of Shopian District Jammu & Kashmir kps
स्पेन में कोरोना वायरस से मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। स्पेन में कोरोना वायरस से मरने वाले मरीजों की संख्या 11 हजार 947 है जबकि 1 लाख 26 हजार 168 लोग कोरोना पॉजिटिव है। हालांकि राहत भरी खबर है कि 34 हजार 219 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं।
undefined
ಲಾಕ್‌ಡೌನ್ ವೇಳೆ ಕ್ರೀಡಾಪಟುಗಳು ಸಾಮಾಜಿಕ ಜಾಲತಾಣ ಮೂಲಕ ಭಾರತೀಯರಲ್ಲಿ ಆತ್ಮಸ್ಥರ್ಯ ತುಂಬಲು ಮನವಿ