टीम इंडिया को बड़ा झटका, पहले टेस्ट मैच में चोट लगने से बाहर हुए पृथ्वी शॉ

First Published 30, Nov 2018, 1:18 PM IST
India vs Australia: Huge setback for visitors as Prithvi Shaw ruled out of first Test
Highlights

सिडनी ग्राउंड पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के विरुद्ध अभ्यास मैच के तीसरे दिन सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को चोट लग गई है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने से पहले ही भारत के लिए बुरी खबर आ गई है। सिडनी ग्राउंड पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI के विरुद्ध अभ्यास मैच के तीसरे दिन सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को चोट लग गई है। चोट ज्यादा लगने के कारण पृथ्वी को पहले टेस्ट से बाहर होना पड़ा।  

बोर्ड ने इस बारे में कहा, 'शुक्रवार सुबह शॉ की चोट की रिपोर्ट जारी हुई हैं और ऐसे में वह एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। इस चोट से ठीक होने के लिए वह रिहेबिलिटेशन में जाएंगे।'

पृथ्वी को चोट उस दौरान लगी जब वह फील्डिंग करते वक्त डीप मिडविकेट बाउंड्री पर कैच पकड़ने की कोशिश कर रहे थे और इस दौरान वह चोटिल हो गए। उनकी बाईं एड़ी में चोट लग गई।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैक्स ब्रायंट ने ऊंचा शॉट खेला था, जिसे लपकने के लिए पृथ्वी ने पूरा जोर लगाया और खुद को बाउंड्री लाइन के अंदर रखने की कोशिश की थी। लेकिन इस दौरान वह अपना संतुलन नहीं बना पाए और गिर पड़े। जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया और पता चला की वह अब मेच खेलने की दशा में नहीं हैं। 

भारत ने अभ्यास मैच की अपनी पहली पारी में 358 रन बनाए थे। पृथ्वी (66) के अलावा कप्तान विराट कोहली (64), चेतेश्वर पुजारा (54), अजिंक्य रहाणे (56) और हनुमा विहारी (53) ने अर्धशतक जमाए. जवाब में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया XI ने अपनी पहली पारी में 356/6 रन बनाए हैं। मो. शमी ने तीन विकेट निकाले हैं।

loader