अंग्रेज  

(Search results - 34)
  • <p>Chloe Khan</p>

    NewsAug 1, 2020, 10:50 PM IST

    नहीं देखा होगा मुस्लिम मॉडल क्लोखान का हॉट अंदाज, सोशल मीडिया में आग लगा रही हैं फोटोज

    क्लो खान इंग्लैंड में जन्मी एक मॉडल है और उसे हॉट अपने हॉट अंदाज के लिए जाना जाता है। सोशल मीडिया में क्लो खान की तस्वीरें धूम मचा रही हैं। क्लो खान का जन्म एक जून 1991 को हुआ था और वह एक अंग्रेजी मॉडल और सोशल मीडिया पर्सनैलिटी है जो सोशल फोटोग्राफ शेयरिंग एप्लीकेशन इंस्टाग्राम पर अपने फोटोज को शेयर करती रहती है। क्लो खान को टीवी शो ‘एक्स फैक्टर’ से जानी जाती है और वह इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर काफी सक्रिय है। इंस्टाग्राम पर क्लो खान के 1.1 मिलियन से अधिक फॉलोवर हैं और YouTube चैनल पर 30K से अधिक उसके फॉलोवर हैं। 

  • BSY

    NewsJan 30, 2020, 10:56 AM IST

    कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार खोलेगी एक हजार अंग्रेजी मीडियम के स्कूल

    हालांकि राज्य में कई संगठन राज्य सरकार को भेज गए प्रस्ताव के खिलाफ हैं। उनका कहना है कि राज्य में कन्नड भाषा को आगे बढाने की जरूरत है। लिहाजा इस फैसले में फिलहाल देरी हो सकती है। वहीं माना जा रहा है कि शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने  के लिए सरकार ये फैसला ले सकती है। अगर सरकार फरवरी तक इस प्रस्ताव पर फैसला करती है  तो इसे 2020-2021 के अकादमिक सेशन से  शुरू किया जा सकता है।

  • undefined

    NewsJan 23, 2020, 8:01 AM IST

    सुभाष चंद्र बोस की जयंती आज: आजादी से पहले ही मिल गई थी आजाद हिंद सरकार को मान्यता

    भारतीय आजादी के नायकों में शुमार सुभाष चंद्र बोस ने  21 अक्टूबर 1943 को आजाद हिंद फौज का गठन किया था और वह इस फौज के सर्वोच्च सेनापति नियुक्त किए गए थे। इस दिन उन्होंने अस्थायी सरकार बनाई थी। इस सरकार को दुनिया के कई देशों ने मान्यता दी थी। जिसमें जर्मनी, जापान, फिलीपीन्स, कोरिया, चीन, इटली, मान्चुको और आयरलैंड थे। इस सेना ने आज के मयांमार और उस वक्त के बर्मा की सीमा पर अंग्रेजों के खिलाफ जोरदार लड़ाई लड़ी थी।

  • Bushra Bibi

    NewsSep 26, 2019, 10:24 AM IST

    इमरान खान खोलेंगे इस्लामिक टीवी चैनल, क्या ये बीवी बुशरा बीबी का है आइडिया

    असल में कश्मीर के मुद्दे पर मुस्लिम देशों ने भी इमरान खान का साथ नहीं दिया। हालांकि इमरान खान ने इस्लामिक देशों के संगठन पर ही सवाल खड़े दिए थे। क्योंकि सऊदी अरब और यूएई ने साफ कहा था कि वह कश्मीर के मामले में धर्म के न लाए। ये दो देशों का मामला है। हालांकि दो दिन पहले संयुक्त राष्ट्र में तुर्की ने कश्मीर का मामला उठाने की कोशिश की थी। 

  • undefined

    NationAug 20, 2019, 6:42 PM IST

    जानिए आजादी की जंग में क्या थी भीकाजी कामा की भूमिका

    दिल्ली में सफदरजंग अस्पताल से आगे भीकाजी कामा प्लेस है। जिसे रोज लाखों लोग देखते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि हमारे देश का पहला झंडा भीकाजी कामा ने ही बनाया था। हालांकि वह एक बेहद अमीर परिवार में पेदा हुई थीं। लेकिन उन्हें अपने देश से बहुत ज्यादा प्यार था। उन्होंने अंग्रेजी शासन के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मंचों पर बहुत सफलतापूर्वक उठाया। वह देश के क्रांतिकारियों के लिए प्रेरणा स्रोत थीं। जानिए देश की आजादी में मैडम कामा का क्या योगदान था-

  • Shah Mehmood Qureshi

    WorldAug 13, 2019, 8:08 PM IST

    क्या सचमुच सभी पाकिस्तानी 'मूर्खों के स्वर्ग' में जी रहे हैं?

    पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मसूद कसूरी ने अपने ही देश को आईना दिखाते हुए एक बेहद कड़वी सच्चाई बयां की है। उनका यह संदेश अपने प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ साथ पूरी पाकिस्तानी जमात के लिए भी है। उन्होंने अंग्रेजी के एक मुहावरे 'फूल्स पैराडाईज' यानी  'मूर्खों के स्वर्ग' का इस्तेमाल किया। उन्होंने अपने देशवासियों से इस 'फूल्स पैराडाईज' यानी  'मूर्खों के स्वर्ग' से निकलने का आह्वान किया। 
     

  • undefined

    SportsAug 13, 2019, 3:50 PM IST

    आजादी के बाद भारत ने खेल के मैदान में कुछ इस तरह दिखाया था दम

    15 अगस्त 1947 को हमें अंग्रेजों की हुकूमत से आजादी तो मिल गई। लेकिन खेल जगत में हमने उसी समय से अपना दम खम दिखाना शुरु कर दिया था। आईए देखते हैं आजादी के बाद ठीक बाद हमने स्पोर्ट्स में कौन सी उपलब्धियां हासिल कीं--

  • deep dive hindi matangini

    NationAug 8, 2019, 5:55 PM IST

    जंगे आजादी की भुला दी गई नायिका मातंगिनी हाजरा, देखिए डीप डाईव में

    डीप डाईव में हम आज बात करेंगे मातंगिनी हाजरा की। जिन्होंने 62 साल की वृद्धावस्था में आजादी की लड़ाई में हिस्सा लिया। जिन्होंने अंग्रेजों को नाकों चने चबवा दिए थे। अंग्रेज उनसे इतने परेशान हो गए थे, कि उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई। लेकिन आज हम आजादी के ऐसे दीवानों को भुलाते जा रहे हैं। 

    माय नेशनल आपको लगातार ऐसे ही भुला दिए गए नायक नायिकाओं के बारे में आपको बताएगा। 
     

  • Mangal Pandey

    ViewsJul 19, 2019, 5:22 PM IST

    मंगल पांडे ने दलित साथी की पुकार पर छेड़ी थी आजादी की जंग, मौत के बाद भी डरते रहे अंग्रेज

    देश के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम के पहले शहीद मंगल पांडेय का आज जन्मदिन है। सन् 1857 की क्रांति के इस महानायक की जिंदगी के कई किस्से आज भी समाज को प्रेरणा दे सकते हैं। मंगल पांडेय ने बेहद बहादुरी से विशाल अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ जंग छेड़ी, लेकिन इसके लिए उन्हें उनके ही एक दलित साथी मातादीन ने प्रेरित किया था। जिसके बाद जो हुआ उससे अंग्रेजी हुकूमत थर्रा गई। मंगल पांडे ने जो बहादुरी दिखाई थी उसका असर उनकी मौत के 90 साल बाद 1947 में आजादी के समय भी दिखाई दिया। 
     

  • undefined

    EntertainmentJun 6, 2019, 9:51 AM IST

    बिना ब्लाउज की साड़ी पहने प्रियंका ने करवाया फोटोशूट, हुई TROLL!

    बिना ब्लाउज की साड़ी पहन कर फोटोशूट करवाने पर प्रियंका चोपड़ा आईं ट्रोल्स की नजरों में। कोई उन्हें भारतीय संस्कार याद दिला रहा है तो कोई कह रहा है कि ‘फॉरेन जा कर बन गई अंग्रेजन’। 

  • sava

    ViewsMay 28, 2019, 7:56 PM IST

    वीर सावरकर के रास्ते पर चलते तो जातिमुक्त होता भारत

    महान स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 28 मई 1883 को हुआ था। वह जितने बड़े राष्ट्रवादी थे उतने ही महान समाज सुधारक भी। उन्होंने हिंदू समाज के विघटन के कारण जाति व्यवस्था को बहुत पहले ही पहचान लिया था। यदि सावरकर की नीतियों पर देश चलता तो आज छूत-अछूत, जाति पांति की गुलामी से हिंदू समाज मुक्त रहता। 

  • MN 100 secs Hindi May 13

    NewsMay 13, 2019, 8:26 PM IST

    बंगाल में अमित शाह के हेलाकॉप्टर के उतरने पर रोक से सैम पित्रोदा के बयान पर कांग्रेस के बैकफुट पर जाने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने एक बार फिर अपना अड़ियल रूख दिखाते हैं भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के हेलीकॉप्टर को पश्चिम बंगाल में उतरने की इजाजत नहीं दी।
     

  • fire in Liquor shop chhatarpur

    NewsApr 17, 2019, 4:30 PM IST

    आग लगने से शराब दुकान जलकर खाक

    छतरपुर में शराब दुकान में आग लगने से लाखों का नुकसान हुआ है। जानकारी के मुताबिक घटना शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के बस स्टेंड की है। जहां अंग्रेजी शराब दुकान नंबर एक के तहखाने में शराब के खाली कार्टन रखे गए थे। जिसमें अचानक आग लग गई। यह आग इतनी बढ़ गई कि बुझाना मुश्किल हो गया। 

  • undefined

    NewsApr 13, 2019, 8:05 AM IST

    जलियांवाला बाग हत्याकांड के 100 साल, आजादी के इतिहास की झकझोर देने वाली घटना

    भारत के इतिहास में 13 अप्रैल की तारीख बहुत ही ज्यादा महत्व रखती है। आज से 100 साल पहले ब्रिटिश हुकूमत ने भारत को एक ऐसा जख्म दिया, जो आज भी सालता है। जिसको याद कर सिहरन सी होने लगती है।

  • undefined

    EntertainmentApr 6, 2019, 3:20 PM IST

    इस अनोखे किरदार को निभाते दिखाई देंगे इरफान खान अपनी फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' में

    कैंसर से जंग जीतने के बाद अभिनेता इरफान खान फिल्मी दुनिया में लौट आए हैं। उन्होंने फिल्म 'अंग्रेजी मीडियम' की शूटिंग भी शुरू कर दी है। इस फिल्म में वह किसका किरदार निभा रहे हैं इस बात का खुलासा हो गया है।