अंतरराष्ट्रीय  

(Search results - 119)
  • <p>बताया जाता है कि मान्या सुर्वे दाऊद से ज्यादा ताकतवर था। मान्या की मौत दाऊद के आगे बढ़ने के लिए काफी अहम रही। उसे इसका फायदा भी मिला।&nbsp;</p>

    NewsAug 22, 2020, 7:08 PM IST

    पाकिस्तान ने पहली बार कबूला की दाऊद है कराची में, इमरान सरकार का दावा जब्त होगी संपत्ति

    आतंकियों को संरक्षण देने वाले पाकिस्तान ने आखिरकार मान लिया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन और मुंबई धमाके का मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान के कराची में रहा है। दाऊद पाकिस्तान ककराची के क्लिफटन में रहता है।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsJun 12, 2020, 8:51 AM IST

    साल का सबसे बड़ा मजाक: कंगाल पाक पीएम करेंगे भारत की मदद, उड़ रही है खिल्ली

    भारत सरकार ने कहा कि इमरान खान को याद रखना चाहिए कि पाकिस्तान किस तरह अंतरराष्ट्रीय कर्जों के बोझ के तले दबा हुआ है और वहां कि  आर्थिक स्थिति किस तरह से खराब है और इमरान खान को भारत की चिंता छोड़कर अपने देश के समस्याओं पर ध्यान देना चाहिए।
     

  • <p>imran khan</p>

    NewsMay 30, 2020, 6:11 PM IST

    जानें दुनिया में नियाजी की कम हुई ताकत, क्या इसमें भी है मोदी फैक्टर

    दुनियाभर में पाकिस्तान के मददगार के तौर पर पहचाने जाने वाले महाथिर अब अपने ही देश में सत्ता से बेदखल हो चुके हैं। जो इमरान खान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। महाथिर अंतरराष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान के भारत विरोधी एजेंडे को आगे बढ़ाते थे। दुनियाभर के मुस्लिम देशों ने भी पाकिस्तान को कभी तवज्जो नहीं दी।

  • <p>Kim Jong</p>

    NewsMay 2, 2020, 7:58 AM IST

    किम ने दिया सभी अटकलों को विराम, सार्वजनिक कार्यक्रम में हुए शामिल लेकिन फोटो नहीं की जारी

    कोरियाई न्यूज एजेंसी के अनुसार किम जोंग उन एक फर्टिलाइजर फैक्ट्री में आयोजित कार्यक्रम में नजर आए हैं। हालांकि उत्तरी कोरिया की सरकार ने इस कार्यक्रम की फोटो को जारी नहीं किया है। लेकिन इस कार्यक्रम में शामिल होकर किम ने अंतरराष्ट्रीय मीडिया में चल रही अटकलों को खत्म कर दिया है। किम के बारे में तरह तरह की अटकलें लगाई जा रही थी।

  • undefined

    NationApr 30, 2020, 6:45 PM IST

    जान के साथ-साथ अब कोरोना के चलते नौकरियों पर भी मंडराया खतरा

    अंतरराष्ट्रीय श्रम संगठन (आईएलओ) ने बुधवार को कहा कि कोरोनावायरस महामारी के कारण दुनियाभर में अंसगठित क्षेत्र के 160 करोड़ से ज्यादा कामगारों के रोजगार पर संकट पैदा हो गया है। आईएलओ के मुताबिक यह संख्या दुनियाभर की कुल वर्कफोर्स में आधे से ज्यादा भागीदारी रखती है। आईएलओ के डायरेक्टर जनरल गे राइडर ने ब्रीफिंग के दौरान कहा कि संगठन के तीन सप्ताह पहले के अनुमान के मुकाबले अब रोजगार संकट और इसके परिणामों के ज्यादा गहरे होने की संभावना है।

  • undefined

    NewsApr 15, 2020, 3:56 PM IST

    कोरोनावायरस की बदहाली के दौरान पाकिस्तान में क्यों सताए जा रहे हैं हिंदू?

    पाकिस्तान में गैर इस्लामिक धर्मावलंबियों के साथ दुर्व्यहार और उन्हें प्रताड़ित करने के मामले पहले भी आते रहे हैं। सोमवार को अमेरिकी अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता आयोग(यूएससीआईआरएफ ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया कि कोरोना संकट के दौरान पाकिस्तान में गैर इस्लामिक लोगों को परेशान किया गया है। आयोग की कमिश्नर अनुरीमा भार्गव ने कहा, ‘‘हिंदुओं और ईसाइयों को जरूरी खाद्य सामग्री भी नहीं दी जा रही है। ये समुदाय भूख से लड़ रहे हैं।
  • undefined

    NationApr 1, 2020, 8:09 PM IST

    कोरोना के कहर पर सरकार का मलहम, गैस सिलेंडर हुआ सस्ता

    कोरोनावायरस के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चल रही मंदी का फायदा अब आम आदमी को मिलता दिख रहा है। प्राकृतिक गैस के बाद अब रसोई (एलपीजी) गैस की कीमतों में भी कटौती का तोहफा मिला है। देश की सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने रसोई गैस की कीमतों में राजधानी दिल्ली में नॉन सब्सिडी सिलेंडर (14.2 किलो) पर 61 रुपए प्रति सिलेंडर की कटौती की है।

  • undefined

    NationMar 16, 2020, 7:02 PM IST

    निर्भया के दोषियों की नयी चाल, अब अंतरराष्ट्रीय कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, क्या इससे रुक जाएगी फांसी ?

    निर्भया के तीन दोषी अक्षय, पवन और विनय ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में अपनी मौत की सजा पर रोक लगाने की मांग की है। 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे चारों दोषियों को फांसी होनी है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या अंतरराष्ट्रीय न्यायालय की वजह से निर्भया के दोषियों की फांसी पर कोई फर्क पड़ेगा?

  • vhp

    NewsFeb 10, 2020, 6:41 AM IST

    ममता सरकार में हनुमान चालीस के वितरण पर रोक, वीएचपी ने जताया विरोध

    कोलकाता में पुलिसकर्मियों ने विहिप कार्यकर्ताओं को 44 वें अंतर्राष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले के दर्शकों के बीच 'हनुमान चालीसा' के वितरण को रोक दिया। जिसके बाद वहां पर विवाद की स्थिति रही। पुलिस का कहना है कि मेले में किसी भी भी धार्मिक पुस्तक का वितरण नहीं किया जाएगा। हालांकि विहिप का कहना है कि ये धार्मिक पुस्तक है और इसमें किसी भी तरह की आपत्तिपूर्ण सामग्री नहीं है। 

  • This is the biggest proof of Pakistan's pauperism, sought plane from Saudi Arabia to go to America

    NewsFeb 6, 2020, 8:51 PM IST

    मुस्लिम देशों ने पाकिस्तान को दिया झटका, जम्मू कश्मीर भारत का आतंरिक मसला मामला माना

    असल में पाकिस्तान मुस्लिम देशों के संगठन के जरिए कश्मीर के मुद्दे को उठाने की नापाक  कोशिश कर चुका है। लेकिन हमेशा की तरह मुस्लिम  देशों ने माना है कि कश्मीर  भारत का मामला है और इसमें मुस्लिम देशों को किसी भी तरह हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। वहीं पाकिस्तान अपने प्रोपेगेंडा के तहत इसे उठाने की कोशिश कर रहा है। आईओसी मुस्लिम देशों का संगठन है और इसके सदस्य 57 मुस्लिम देश हैं। इन देशों की 9 फरवरी को जेहाद में  बैठक होने वाली है।

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    NewsJan 21, 2020, 7:50 AM IST

    क्या गुलाम कश्मीर का हिस्सा बेचने की तैयारी में पाकिस्तान!

    विशेषज्ञों का कहना है कि पाकिस्तान चीन पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर प्रोजेक्ट के कारण कर्ज में डूब चुका है। ये प्रोजेक्ट के तहत चीन के शिनजियांग प्रांत को ग्वादर बंदरगाह से जोड़ा जा रहा है। हालांकि पाकिस्तान को उम्मीद थी कि चीन के कारण उसके देश का विकास होगा। लेकिन अब इस प्रोजेक्ट के कर्ज का बोझ पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था पर पड़ने लगा है।

  • China raised Kashmir issue in UNSC for PAK, no country in the world gave support kps

    NewsJan 18, 2020, 8:28 AM IST

    पाकिस्तान संभल नहीं रहा है और नियाजी ने फिर अलापा 'कश्मीर राग'

    एक मीडिया हाउस को दिए गए इंटरव्यू में इमरान खान ने कहा कि वाणिज्यिक हितों की मजबूरी में  पश्चिमी देश कश्मीर मुद्दे को तवज्जो नहीं दे रहे हैं। जिसके कारण इस मामले पर पाकिस्तान का किसी का साथ नहीं मिला। इमरान खान ने आरोप लगया कि भारत एक बड़ा बाजार है। जिसके कारण कश्मीर के मुद्दे पर किसी भी देश ने उसका साथ नहीं दिया है।

  • undefined

    BollywoodJan 7, 2020, 10:56 AM IST

    जानिए एआर रहमान के बारे में पांच अनसुनी बातें

    आज अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त और देश की प्रसिद्ध संगीत हस्ती ए आर रहमान का जन्मदिन है। वे भारत की सबसे मशहूर हस्तियों में से एक हैं। उनके व्यक्तित्व से लाखों लोगों को प्रेरणा मिलती है। उनके 53वें जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ ऐसे तथ्यों के बारे में जो लोगों को कम ही पता हैं।

  • undefined

    NewsDec 24, 2019, 9:34 AM IST

    आखिर क्यों रिलायंस इंडस्ट्रीज और भारत सरकार के बीच हुई तनातनी?

    रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने पन्ना-मुक्ता और ताप्ती उत्पादन-साझाकरण अनुबंध मामले के अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थ पुरस्कार में 4.5 बिलियन डॉलर का भुगतान नहीं करने की भारत सरकार की कोशिश को 'समय से पहले' करार दिया।

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    NewsDec 23, 2019, 7:59 AM IST

    जानें कैसे पीएम मोदी ने खत्म करती नियाजी की नापाक मुस्लिम राजनीति

    पिछले कुछ समय से दुनिया भर में अलग थलग पड़ चुके इमरान खान मुस्लिम देशों को एक जुट करने में जुटे थे। खासतौर से कश्मीर से अनुच्छेद 370 के बाद इमरान खान ने मुस्लिम देशों को भारत के खिलाफ खड़ा करने की कोशिश की थी। लेकिन महज तुर्की और मलेशिया को छोड़कर किसी भी देश ने इमरान का साथ नहीं दिया।