अंबाला  

(Search results - 8)
  • isi

    News28, Aug 2019, 8:36 AM

    हरियाणा में पकड़ा गया पाकिस्तानी मूल का आईएसआई का जासूस

    जांच एजेंसी द्वारा पूछताछ में अली मुर्तजा ने बताया कि वह इससे पहले भी भारत आ चुका है और यहां से एक सिम अपने साथ पाकिस्तान लेकर गया था और ये सिम उसने पाकिस्तानी आर्मी को दिया था। इस बार भी वह भारत आकर यहां जासूसी कर रहा है। उसके पास अंबाला का वीजा नहीं है। जबकि भारत आने का वीजा उसके पास है।

  • vikram sarabhai

    Tech13, Aug 2019, 4:00 PM

    देश को विक्रम साराभाई की क्या है देन, जानिए यहां

    कृतज्ञ राष्ट्र हमारे देश के महान वैज्ञानिक डॉक्टर विक्रम साराभाई का जन्मशती वर्ष मना रहा है। वह भारतीय अंतरिक्ष कार्यक्रम के जनक थे। उनका जन्म 12 अगस्त 1919 को अहमदाबाद में हुआ। विक्रम अंबालाल साराभाई भौतिक वैज्ञानिक और इंडस्ट्रीयलिस्ट थे जिन्होंने भारत में स्पेस रिसर्च की जरूरत समझी और न्यूक्लियर पावर विकसित करने में मदद की। उन्होंने विविध क्षेत्रों में अनेक संस्थाओं की भी स्थापना की। उनका देहांत 1971 में केरल के कोवलम में हुआ।

     

  • Fire in foam factory, fear of loss of lakhs loss

    News6, Jun 2019, 2:27 PM

    फैक्ट्री में लगी आग, लाखों का नुकसान होने का अंदेशा

    अंबाला के चंडीगढ़ रोड पर स्थित एक फोम फैक्ट्री में आग लगने से लाखों का नुकसान पहुंचा है। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।

  • PM Priyanka

    News10, May 2019, 1:16 PM

    जानिए क्यों प्रियंका गांधी कर रही हैं पीएम मोदी पर सीधा हमला?

    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को राजनीति में उतरे भले ही जुम्मा जुम्मा चार दिन हुए हैं। लेकिन उनके तेवर देखकर लगता है कि वह अपना राजनीतिक मुकाम बनाने के लिए बहुत हड़बड़ी में हैं। भले ही वह किसी भी लोकसभा क्षेत्र से चुनाव नहीं लड़ रही हैं, लेकिन उनके बयानों का निशाना सीधा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर ही रहता है। क्योंकि ऐसा करके ही वह ज्यादा से ज्यादा खबरों में बनी रह सकती हैं। 

  • Armymen from Ambala got martyred in a terrorist attack in jammu-kashmir

    Nation8, Aug 2018, 10:41 AM

    गुरेज सेक्टर में शहीद हुए अंबाला के विक्रमजीत, 7 महीने पहले हुई थी शादी, शहादत को सलाम


    जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सोमवार देर रात देश मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गये। शहीदों में अंबाला के तेपला का रहने वाला लांस नायक विक्रमजीत भी आज आतंकवादियो से लोहा सेते हुए वीरगति को प्राप्त हो गया। बहुत ही गरीब परिवार का विक्रम 5 साल पहले ही सेना में भर्ती हुए थे। उनके छोटे भाई भी भारतीय सेना में है। विक्रम की शादी को 7 महीने ही हुए थे। वो विक्रम की छुट्टी का इंतजार कर रही थी लेकिन ऐसा नही हो सका। गांव में जैसे ही मौत की खबर मिली, मातम छा गया। विक्रमजीत की मां और पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है। बेटे की शहादत पर परिजनों ने कहा कि कि उन्हें दुख जरूर है कि बेटा चला गया लेकिन एक दिल को तसल्ली है कि वो देश के लिए शहीद हुआ है। जम्मू में मौसम खराब होने के चलते बुधवार को विक्रमजीत का पार्थिव शरीर अम्बाला लाए जाने की संभावना है।

  • High alert in Yamunanagar after rise in Yamuna water level

    Nation28, Jul 2018, 2:59 PM

    उफनती यमुना से हरियाणा में हाई अलर्ट, दिल्ली की ओर बढ़ा सैलाब

    पहाडों पर हो रही बरसात के चलते यमुना नदी उफान पर है। यमुना नदी का जलस्तर देखते ही देखते खतरे के निशान से काफी उपर पहुंच गया है। हथनीकुंड बैराज से 5 लाख क्यूसेक पानी छोड़ा गया है जिससे हालात बेहद नाजुक हो गए है। यमुना खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। किसी भी खतरे के मद्देनज़र प्रशासन ने हाई अलर्ट की घोषणा करते हुए अंबाला में आर्मी और एयर फोर्स से संपर्क साधा है। यमुना में उफान को देखते हुए दिल्ली नहर विभाग को भी हाई अलर्ट की सूचना दे दी है। ऐसे में जिला उपायुक्त ने यमुना नदी से सटे इलाको को पूरी तरह से सचेत रहने की सलाह दी है। यमुना नदी की तरफ न जाने की हिदायत दी है। हथिनीकुंड बैराज से छोड़ा गया ये पानी अगले 72 घंटों में दिल्ली पहुंचने की आशंका है।
     

  • Case in court against mahbooba mufti

    Nation16, Jul 2018, 8:11 PM

    देश को आतंक की धमकी देने पर महबूबा के खिलाफ केस दर्ज

    देश के खिलाफ बयान देकर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री मुश्किलों में फंस सकती हैं। पार्टी तोड़ने की स्थिति में सलाउद्दीन पैदा होंगे वाले बयान पर उनके खिलाफ कोर्ट में केस दर्ज कराया गया है। महबूबा के खिलाफ ये मामला हरियाणा की अंबाला सीजेएम कोर्ट में दर्ज कराया गया है। एंटी टेररिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य और वकील सुमित शर्मा ने उनके खिलाफ अदालत में केस दर्ज कराया है। शांडिल्य ने अंबाला की सीजीएम कोर्ट में आईपीसी की धारा 121, 124 ए और 153 ए के तहत केस फाइल किया है, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है।
    महबूबा के बयान की कड़ी आलोचना करते हुए वीरेश शांडिल्य ने कहा कि धमकी से पूरे देश में गुस्सा है। हिजबुल मुजाहिदीन का चीफ कमांडर सलाउदीन, मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी है, और उसका नाम लेकर कोई धमकी नहीं दे सकता। ये देश के खिलाफ बयान है, ऐसे बयानों से देश की शांति को खतरा है। देशविरोधी बयान के खिलाफ अदालत का रुख करनेवालों का कहना है कि हम लंबी लड़ाई लड़ेंगे, देश तोड़ने और आतंकवाद के हिमायती लोगों को सबक सिखाकर रहेंगे।