अखिलेश यादव  

(Search results - 135)
  • <p>बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी निशाना साधा था। ट्टीट कर उन्होंने कहा था, अगर बिहार की वर्तमान सरकार को इन वर्गों के हितों की इतनी ही चिन्ता थी तो उनकी सरकार अब तक क्यों सोई रही? जबकि इनको इस मामले में यूपी की बसपा सरकार से बहुत कुछ सीखना चाहिए था। अतः इन वर्गों से अनुरोध है कि वे नीतीश सरकार के बहकावे में न आएं।&nbsp;</p>

    NewsSep 17, 2020, 6:47 PM IST

    यूपी में माया बढ़ाएगी अखिलेश और प्रियंका की मुश्किलें, किया बढ़ा फैसला

    असल में पिछले साल समाजवादी पार्टी से संबंध तोड़ने के बाद मायावती ने विधानसभा के उपचुनाव में किस्मत आजमाने का फैसला किया था। जबकि इससे पहले बसपा उपचुनावों में अपने प्रत्याशी नहीं उतारती थी। लेकिन एक बार फिर बसपा ने सभी 8 सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला किया है। 

  • undefined

    NewsAug 22, 2020, 7:39 AM IST

    सामने आया सपा का दोहरा चेहरा, अखिलेश लुभा रहे हैं ब्राह्मणों को और पार्टी नेता ने बताया श्रीराम काल्पनिक पात्र

    असल में राज्य में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनैतिकों ने बिसात बिछानी शुरू कर दी है और राज्य में जातिवाद की राजनीति शुरू हो गई है। राज्य में ज्यादातर सियासी दल 11 फीसदी ब्राह्मण वोट को अपने पक्ष में करना चाहता है।

  • undefined

    NewsJul 31, 2020, 8:15 AM IST

    क्या प्रियंका गांधी ने सियासी प्रतिद्ंवदी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से लिया सबक, खाली किया सरकारी बंगला

    प्रियंका गांधी वाड्रा को 31 जुलाई तक तक दिल्ली के लोधी एस्टेट स्थित सरकारी बंगले को खाली कराना था। असल में प्रियंका गांधी वाड्रा की एसपीजी सुरक्षा वापस होने के बाद उन्हें बंगला खाली करना पड़ा है। फिलहाल प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए कहा जा रहा है कि वह गुरुग्राम में कुछ समय के लिए रहेंगी और उसके बाद दिल्ली में किराए के मकान में रहेंगी। 

  • <p>शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी से इटावा के जसवंतनगर से विधायक हैं। जसवंतनगर से मुलायम सिंह यादव विधायक हुआ करते थे, उनके लोकसभा सदस्य बनने के बाद से शिवपाल सिंह यादव 1996 से वहां से लगातार विधानसभा सदस्य हैं।<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 29, 2020, 1:40 PM IST

    क्या अखिलेश ने लिख दी है शिवपाल की सपा में वापसी की स्क्रिप्ट!

    असल में सपा ने 4 सितंबर, 2019 को पार्टी विधायक शिवपाल सिंह यादव की सदस्यता की अयोग्यता के लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा था और इसके बाद 23 मार्च को सपा ने अध्यक्ष को एक और पत्र लिखकर अपने याचिका को वापस लेने  की बात कही थी। लिहाजा अब सपा के अनुरोध पर इसे वापस ले लिया गया है।

  • समाजवादी पार्टी के मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी की योगी सरकार पर तंज कसा है। अखिलेश ने कहा कि सपा कार्यकर्ता अगर इस संकट काल में लोगों की मदद कर रहे हैं तो उन पर मुकदमे दर्ज करवाए जा रहे हैं।

    NewsApr 23, 2020, 7:06 PM IST

    अखिलेश यादव को याद आए आजम खान, योगी से लगा रहे हैं गुहार

    असल में आजम खान पर रामपुर में 80 से ज्यादा दर्ज मुकदमे हैं।  आजम खान पर सरकारी जमीन को कब्जाने से लेकर जौहर विश्वविद्यालय के लिए किसानों की जमीन को हड़पने का आरोप है। पिछले दिनों ही  जौहर विश्वविद्यालय के कब्जे से जमीन को जिला प्रशासन ने किसानों को लौटाया है। वहीं आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान की विधायकी फर्जी सर्टिफिकेट के कारण जा चुकी है।
     

  • <p><br />
राजस्थान के कोटा में विभिन्न कोचिंग इंस्टीट्यूट व कालेजों में पढ़ रहे प्रदेश के लगभग 8 हजार &nbsp;छात्रों को वापस उनके घर लाने के लिए CM योगी ने 300 बसें राजस्थान भेजी है। यहां पढ़ने वाले कुछ छात्रों ने वीडियो जारी कर अपनी व्यथा सरकार तक पहुंचाई थी और वापस घर पहुंचाने की मांग की थी। जिसके बाद CM &nbsp;एक्शन में आए और अधिकारियों के साथ बैठक की।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsApr 17, 2020, 9:30 PM IST

    योगी एक्शन: कोटा से छात्रों को निकालने के लिए गहलोत कर रहे हैं तारीफ तो सवाल उठा रहे हैं अखिलेश

    असल में उत्तर प्रदेश ने कोटा में दो सौ बसों को भेजने का फैसला किया है। जो कोटा में रह रहे राज्य के छात्र छात्राओं को वापस लाएंगे। क्योंकि लॉकडाउन होने के कारण वहां पर हजारों की संख्या में छात्र -छात्राएं फंसे हुए हैं और हास्टल और गेस्ट हाउस में रह रहे हैं। जबकि वहां पर कोचिंग बंद हो चुकी हैं। 

  • Mayawati - At present, Mayawati is the most powerful Dalit leader in India. Four-time chief minister of Uttar Pradesh, she belongs to the Jatav caste, which is at the upper end of the scheduled castes and communities. Her powerful influence over Uttar Pradesh's political spectrum has been revered by all the political leaders of the country and the general public.

    NewsApr 4, 2020, 1:53 PM IST

    अखिलेश, प्रियंका कर रहे हैं विरोध तो यूपी सरकार को मिला माया का साथ, योगी बोले धन्यवाद बहनजी

    बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती  ने कहा कि बसपा विधायक आपदा की इस घड़ी में सरकार का सहयोग करे जनता और बसपा विधायक विधानक निधि से एक-एक करोड़ रुपये दें। हालांकि इससे पहले मायावती लॉकडाउन के लिए केन्द्र की मोदी सरकार को अपना समर्थन दे चुकी है। लिहाजा एक बार फिर बसपा प्रमुख मायावती भाजपा के पक्ष में खड़े दिखाई दे रही है।

  • undefined

    NewsMar 30, 2020, 6:22 PM IST

    योगी सरकार पर अखिलेश यादव ने साधा निशाना

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बरेली में  प्रवासियों के एक समूह पर जिलाधिकारी के निर्देश पर रसायन स्प्रे किया गया है। जिसकी गलती अब जिलाधिकारी भी मान रहे हैं। लिहाजा प्रदेश की योगी सरकार भी अपनी गलती माने। सपा अध्यक्ष ने कहा कि यह घटना बरेली में हुई थी, जहां सड़क पर बैठे लोगों में रसायन छिड़का और यह एक रासायनिक था।

  • Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, PM Modi, Corona, Corona in India, Corona Delhi, Corona Report

    NewsMar 26, 2020, 12:50 PM IST

    विपक्षी दल भी कर रहे हैं पीएम मोदी की तारीफ, अखिलेश, माया के बाद अब सोनिया ने किया लॉकडाउन का स्वागत

    कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर डॉक्टरों और चिकित्सकों की रक्षा करने और दवाओं की आपूर्ति को बढ़ाने की मांग की। सोनिया गांधी ने लिखा है कि वह कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदम का समर्थन और सहयोग करेंगे।

  • undefined

    NewsMar 11, 2020, 6:54 AM IST

    होली पर एकजुट दिखा मुलायम परिवार,क्या साथ आएंगे चाचा-भतीजा

    करीब दो साल बाद सैफई में मुलायम सिंह के घर पर की होली के मौके पर मुलायम परिवार में दूरियां कम होती दिखी। मुलायम से नाराज चल रहे शिवपाल सिंह यादव भी होली के कार्यक्रम में पहुंचे और मुलायम सिंह के पैर छूकर आर्शीवाद दिया। शिवपाल सिंह यादव अपने धुरविरोधी कहे जाने वाले राम गोपाल यादव के भी पैर छूए। वहीं सपा अध्यक्ष भी अपने चाचा शिवपाल सिंह के पैर छूए औऱ शिवपाल ने मंच साझा कर सियासी खेमे में हलचल मचा दी। 

  • undefined

    NewsFeb 27, 2020, 7:21 AM IST

    आजम से जेल में मिलने जाएंगे अखिलेश

    कहा जा रहा है कि आज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सपा नेता और सांसद आजम खां से मिलने के लिए रामपुर जेल जाएंगे। वह आजम खान से मिलकर ये जताने की कोशिश करेंगे कि इस मौके पर पूरी पार्टी उनके साथ हैं। आजम  खान पूर्व की सपा सरकार के दौरान ताकतवर मंत्री माने जाते थे और अखिलेश यादव उनके कार्यों में दखल तक नहीं देते थे।

  • undefined

    NewsFeb 13, 2020, 6:15 AM IST

    पोस्टरवार के बीच प्रियंका पहुंची आजमगढ़, माया के बाद अब अखिलेश के निशाने पर

    प्रियंका गांधी समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में 5 फरवरी को पुलिस की कार्रवाई में घायल हुए प्रदर्शनकारियों से मिलने के लिए पहुंची। ये प्रदर्शन कारी नागरिकता कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन अभी तक अखिलेश यादव इन लोगों से मिलने के लिए नहीं पहुंचे हैं।

  • undefined

    NewsFeb 9, 2020, 10:53 AM IST

    अखिलेश हुए आजमगढ़ से गायब, लगे पोस्टर!

    अखिलेश यादव आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के सांसद हैं। आजमगढ़ को सपा का गढ़ माना जाता है। लेकिन अब इस गढ़ में सपा अध्यक्ष के खिलाफ नाराजगी देखी जा रही है। आजमगढ़ ने हमेशा ही सपा का साथ दिया है। पार्टी की सबसे खराब स्थिति में यहां की जनता ने सपा को जीताकर लोकसभा में भेजा है।  पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में सपा प्रदेश में महज पांच सीटें जीत सकी थी। जिसमें आजमगढ़ की भी सीट सपा के खाते में गई। 

  • undefined

    NewsJan 15, 2020, 5:04 PM IST

    बबुआ अखिलेश ने बुआ मायावती को कहा ‘हैप्पी बर्थडे’

    बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती का आज 64वां जन्मदिन है और पार्टी उनका जन्मदिन मना रही है और उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। लेकिन इसी बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मायावती को जन्मदिन की बधाई दी है। 

  • undefined

    NewsJan 10, 2020, 8:35 AM IST

    अखिलेश यादव कर एनआरसी का विरोध तो मुलायम की बहू कर रही है समर्थन

    अपर्णा ने कहा  कि इस मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए और उदारवादी नेताओं को समझना चाहिए कि यह राष्ट्र हित में किया गया कार्य है। हालांकि इससे पहले भी अपर्णा केन्द्र सरकार के समर्थन में खुलकर आई थी। वहीं आजम प्रकरण में भी अपर्णा यादव ने पार्टी के खिलाफ बयान दिया था। लेकिन उसके बावजूद अभी तक अखिलेश यादव अपर्णा के खिलाफ किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं कर सके हैं।