अधिकारियों  

(Search results - 147)
  • <p>bhagat Singh koshiyari<br />
&nbsp;</p>

    News28, May 2020, 6:18 PM

    महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी ने की राजभवन के खर्चों में कटौती

    महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने गुरुवार को राजभवन के खर्च को कम करने के लिए सरकारी खर्चों में कटौती का ऐलान किया। राज्यपाल ने राजभवन के लिए कार की खरीद पर भी रोक लगा दी साथ ही राज्यपाल के आधिकारिक निवास पर वीआईपी आगंतुकों का स्वागत करते हुए गुलदस्ते देने पर भी रोक लगा दी है। 

  • undefined

    News20, May 2020, 6:43 PM

    बस विवाद में प्रियंका को नहीं मिला पार्टी विधायक का साथ, अकेले पड़ी कांग्रेस महासचिव

    बस विवाद में अब कांग्रेस की विधायक और कभी प्रियंका गांधी की करीबी माना जानी वाली अदिति सिंह भी उतर गई है। उन्होंने सीधे तौर पर प्रियंका गांधी पर हमला बोला है। अदिति सिंह ने प्रियंका गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि  'बस' को लेकर पार्टी की फजीहत हुई  है।

  • <p>corona</p>

    News6, May 2020, 11:55 AM

    कैसे होगा कोरोना संकट कम, बिहार के अस्पतालों में 362 डॉक्टरों गायब

    राज्य में कोरोना का कहर जारी है और पिछले कुछ दिनों के दौरान राज्य में कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है।  वहीं राज्य में बाहर से प्रवासी मजदूर  भी आ रहे हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना के मामले बढ़ने आशंका है। लेकिन एक तरह जहां हजारों डाक्टर दिन रात कोरोना से लड़ रहे हैं वहीं राज्य के अस्पतालों में 362 डाक्टर गायब पाए गए हैं।  कोरोनावायरस के प्रकोप के बीच डॉक्टरों के गायब होने के बाद स्पष्टीकरण मांगा गया है।

  • undefined

    Nation24, Jan 2020, 10:18 AM

    उत्तर प्रदेश के अधिकारियों ने बच्चों के जन्म प्रमाणपत्र में जोड़ दिए 100 साल

    देश में एनआरसी को लागू किए जाने के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शनों के बीच कई प्रबुद्ध लोगों ने कहा है कि गरीबों को अपनी नागरिकता साबित करने के लिए कागजात बनवाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। अब इन विचारों का समर्थन करने वाला एक दिलचस्प मामला उत्तर प्रदेश से सामने आया है। बरेली में एक भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने हाल ही में पुलिस को एक ग्राम विकास अधिकारी और एक ग्राम प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया, जिन्होंने रिश्वत नहीं मिलने के कारण एक परिवार के दो बच्चों के जन्म प्रमाण पत्र में कथित तौर पर उनकी उम्र 100 साल बढ़ा दी थी।

  • undefined

    Nation21, Jan 2020, 7:44 PM

    219 साल के इतिहास में पहली बार सिद्धिविनायक मंदिर में हुआ ऐसा

    दिल्ली के एक श्रद्धालु ने मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर को 35 किलो सोना दान में दिया। इसकी कीमत 14 करोड़ रुपए है। मंदिर के 219 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। मंदिर प्रबंधन के अधिकारियों के मुताबिक, सिद्धिविनायक मंदिर सिंदूर लेपन के लिए 4 दिनों (15 जनवरी से 19 जनवरी तक प्राण प्रतिष्ठा के लिए) तक बंद था। जानकारी के अनुसार मंदिर को यह दान पिछले हफ्ते मिला है। सिद्धिविनायक मंदिर में हर साल श्रद्धालु करोड़ों रुपयों का दान देते हैं। जहां कुछ लोग नगदी के तौर पर दान देते हैं। वहीं कुछ सोना, चांदी या कीमती रत्न दान करते हैं।

  • undefined

    News3, Jan 2020, 10:22 AM

    दिल्ली में अभी भी कोयले के प्लांट उत्सर्जन की समयसीमा के बाद भी काम कर रहे

    नई दिल्ली के आसपास कोयले से चलने वाले वर्कशॉप अभी भी काम कर रहे हैं, जबकि अधिकारियों ने उन्हें बंद करने की चेतावनी दी थी, अगर उन्होंने उन्होंने साल के अंत तक सल्फर ऑक्साइड के उत्सर्जन में कटौती करने के लिए उपकरण स्थापित नहीं किए। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 11 ऐसे वर्कशॉप में से केवल एक ने ऐसा उपकरण लगाया है।

  • MN 100 secs - HINDI

    News22, Nov 2019, 7:34 PM

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चल रही उठा-पटक से भारत-बांग्लादेश के बीच पहले टेस्ट मैच तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन का ऐलान जल्द हो सकता है शुक्रवार को राकांपा-कांग्रेस और घटक दलों की बैठक हुई

  • undefined

    News28, Oct 2019, 9:38 AM

    मरने से पहले कायर बगदादी ने तीन बच्चों को बनाया था ढाल, लेकिन मारा गया

    अमेरिकी सैनिकों ने बगदादी को उसी स्टाइल में मारा है। जिस स्टाइल से उन्होंने ओसामा बिन लादेन को मौत के घाट उतारा था। इसके लिए एक विशेष ऑपरेशन चलाया गया। जिसके बाद अमेरिकी सैनिकों ने दुनिया के मोस्ट वॉटेड आंतकी को मार गिराया है।  अमेरिकी सेना के मुताबिक बगदादी को उत्तर पश्चिमी सीरिया में एक ऑपरेशन में खत्म कर दिया है।

  • undefined

    Nation11, Oct 2019, 3:26 PM

    सड़क पर गड्ढे में गिरने पर पत्रकार के पैर की हड्डी टूटी, अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

    हैदराबाद शहर में सड़क पर बने गड्ढे में एक पत्रकार की मोटरसाइकिल फंस गई और इसके चलते गिरने पर उसके पैर की हड्डी टूट गई।

  • tension between indian and chinese army in ladakh area

    Nation12, Sep 2019, 4:00 PM

    चीन और भारत के बीच तनाव बढ़ा, दोनों की सेनाओं के बीच हुई हाथापाई

    लद्दाख में चीन और भारत के सैनिक आमने सामने आ गए। दरअसल पेन्गॉन्ग झील के इलाके में  पेट्रोलिंग करते हुए भारतीय सैनिकों को चीनी सेना के जवान अपनी सीमा में दिखाई दिए। जिसका उन्होंने विरोध किया। लेकिन मामला हाथापाई तक पहुंच गया। बाद में इस तनाव को खत्म करने के लिए ब्रिगेडियर रैंक के अधिकारियों के बीच बैठक करनी पड़ी। साल 2017 में भी भूटान की सीमा के पास डोकलाम के इलाके में दोनों देशों की सेनाएं आमने सामने आ गई थीं। 

  • rape1

    News9, Sep 2019, 7:50 PM

    सरकारी अधिकारियों पर गैंगरेप का मुकदमा दर्ज

    उत्तर प्रदेश के देवरिया में सरकारी विभाग के अधिकारियों पर गैंगरेप का मामला दर्ज किया गया है। यह सभी अधिकारी विकास विभाग के हैं। इनपर आरोप है कि उन्होंने एक युवती बहाने से बुलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इस मामले में डीपीआरओ समेत पांच पर केस दर्ज किया गया है। 
     

  • Chidambaram

    Nation30, Aug 2019, 5:26 PM

    चिदंबरम को फिर नहीं मिली राहत, 2 सितंबर तक बढ़ी सीबीआई कस्टडी

    पूर्व वित्त और गृहमंत्री पी. चिदंबरम को शुक्रवार को भी अदालत से राहत नहीं मिली है। उनकी सीबीआई हिरासत 2 सितंबर के लिए बढ़ा दी गई है। जिसके बाद चिदंबरम को अगले पांच दिन और सीबीआई के अधिकारियों के सवालों के जवाब देते हुए बिताने होंगे। 
     

  • srinagar

    Nation9, Aug 2019, 1:06 PM

    कश्मीरी लोगों को केन्द्र सरकार ने दी थोड़ी राहत, आंशिक रुप से बहाल की गई फोन और इंटरनेट सेवा

    जम्मू कश्मीर में केन्द्र सरकार ने अपने कड़े रुख को थोड़ा नरम करते हुए फोन और इंटरनेट सेवा पर से आंशिक रुप से पाबंदी हटा ली है। कर्फ्यू में भी थोड़ी ढील दी गई है। यह राहत जुमे की नमाज को देखते हुए दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि अगर नमाज के दौरान किसी तरह का हंगामा नहीं होता है तो पाबंदियां और कम की जाएंगी। 
     

  • eight officials of Uttar Pradesh is suspended by the Chief Minister

    News15, Jul 2019, 2:11 PM

    प्रदेश में गोवंश की मौत पर मुख्यमंत्री हुए सख्त, आठ अधिकारी निलंबित

    सोनभद्र, मिर्जापुर, अयोध्या हरदोई आदि जिलों में बीते दिनों कई गायों की मौत का मामला सामने आया है। मौतों के पीछे बदइंतजामी व चारे की अनुपलब्धता सबसे बड़ी वजह सामने आई। जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आठ सरकारी अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। 

  • yogi

    News11, Jul 2019, 7:14 PM

    खनन घोटाला मामले में फंसे बुलंदशहर के डीएम समेत तीन अधिकारियों का तबादला

    उत्तर प्रदेश सरकार ने तीन आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इसमें खनन घोटाला मामले में फंसे बुलंदशहर के डीएम अभय सिंह भी शामिल हैं। उनके घर पर सीबीआई ने छापेमारी की थी।