अधिकारी  

(Search results - 207)
  • undefined

    NewsNov 10, 2020, 1:27 PM IST

    सरकारी कर्मियों को एमपी में मिलेगी प्राइवेट अस्पतालों में भी इलाज की सुविधा

    मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि जिन निजी चिकित्सालयों को शासकीय कर्मचारियों एवं उनके आश्रितों के उपचार के लिए चिन्हित किया गया है, उनमें गंभीर बीमारियों में किडनी ट्रांसप्लांट, होमो डायलिसिस, कैंसर रोग, कूल्हे, घुटने, कोहनी और कंधों का आंशिक रूप से बदलने, मेमोग्राफी, एमआरआई, सिटी स्कैन, कोकालियर इम्पप्लांट, हृदय रोग, सिर में चोट, न्यूरो सर्जरी, स्पाइनल सर्जरी है।

  • <p><strong>শব্দের থেকেও দ্রুতগতি সম্পন্ন এই মিসাইলের গতি ম্যাক ২.৮। সমর বিশেষজ্ঞদের কথায় শব্দের থেকেও তিন গুণ দ্রুতগতিতে ছুটবে এটি।&nbsp;</strong><br />
&nbsp;</p>

    NewsOct 17, 2020, 7:34 AM IST

    भारत ने किया 500 किलोमीटर तक मार करने में सक्षम पृथ्वी-2 मिसाइल का सफल परीक्षण

    जानकारी के मुताबिक ओडिशा के बालासोर जिले के चांदीपुर स्थित अंतरिम परीक्षण परिसर आइटीआर से पृथ्वी-2 मिसाइल का शुक्रवार की रात को सफलतापूर्वक परीक्षण किया गया। हालांकि इससे पहले भी कई मिसाइल का परीक्षण सफलता पूर्वक कर चुके हैं।

  • <p>suraj singh parihar</p>

    NewsSep 22, 2020, 7:54 AM IST

    आईपीएस अफसर दे रहे हैं गरीब और कमजोर वर्ग के यूपीएससी उम्मीदवारों के लिए मुफ्त ऑनलाइन क्लासेस

    आईपीएस अफसर सूरज सिंह परिहार ने 2013 और 2014 में हिंदी माध्यम में यूपीएससी की परीक्षा 334 और 189 की अखिल भारतीय रैंक के साथ उत्तीर्ण की थी। उनका  कहना है कि जैसे कॉरपोरेट्स के पास सीएसआर की अपनी नीति है, मैं,व्यक्तिगत रूप इसकी नैतिक ज़िम्मेदारी लेता हूं और इसके लिए यूपीएससी के उम्मीदवारों की मदद करता हूं।

  • undefined

    NewsJul 28, 2020, 11:50 AM IST

    दैनिक राशिफल: जानें क्या कह रहे हैं आपके सितारे, आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

    वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन मध्यम है और आज कोई रिस्‍क न लें। कन्या राशि के जातकों को आज शासन-सत्‍ता पक्ष से लाभ मिलेगा। वरिष्ठ अधिकारी कार्य को लेकर तारीफ करेंगे।, जानें अन्य राशियों का हाल

  • <p style="text-align: justify;"><strong>भारतीय सैनिकों को बल प्रयोग न करने की सलाह&nbsp;</strong><br />
1962 के भारत-चीन युद्ध का केंद्र रहे गलवान इलाके में LAC के करीब घुसपैठियों को निकालने के लिए भारतीय सेना को बल का प्रयोग न करने की सलाह दी गई है। भारतीय सेना मौजूदा स्थिति पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रही है लेकिन सूत्रों का कहना है कि सीमा के करीब चीनी सेना की संख्या कहीं और ज्यादा है जो घुसपैठियों को सपोर्ट कर रहे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 16, 2020, 1:13 PM IST

    चीनी सैनिकों के साथ संघर्ष में 20 भारतीय जवान शहीद, 45 चीनी सैनिकों के हताहत होने की खबर

    फिलहाल पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ गया है। सेना से मिली जानकारी के मुताबिक गलवान घाटी में दोनों देशों की सेनाओं को पीछे हटने के दौरान दोनों देशों की सेनाओं में झड़प हो गई। इस हिंसक संघर्ष में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस झड़प में चीन के भी 45 से  ज्यादा सैनिक हताहत होने की खबर है। हालांकि चीनी  सरकार ने अभी तक  इसकी पुष्टि नहीं की है।

  • <p>यह तस्वीर चंडीगढ़ के सेक्टर-32 की है। यहां इस तरह शराब खरीदने लाइन देखी गई थी।</p>

    NewsMay 11, 2020, 1:18 PM IST

    पंजाब में संक्रमितों की संख्या पहुंची 1823, 67 फीसदी मामले नांदेड़ से जुड़े हुए

    राज्य में अभी तक 1,823 मामले दर्ज किए गए हैं और राज्य में 1,200 से अधिक मामले नांदेड़ से जुड़े हुए हैं। जो तीर्थयात्री नांदेड़ से लौटे हैं उनकी अभी  भी जांच हो रही है और आने वाले दिनों में संख्या और ज्यादा बढ़ सकती है। राज्य में पॉजिटिव मामलों से से 67 फीसदी मामले नादेड़ से जुड़े हुए हैं।

  • undefined

    NationApr 28, 2020, 9:20 PM IST

    क्या इस बार भी एक बार फिर बढ़ेगा लॉकडाउन, या 3 मई को मिलेगी राहत?

    देश में शैक्षणिक संस्थान, शॉपिंग मॉल्स, धार्मिक स्थल और पब्लिक ट्रांसपोर्ट 3 मई के बाद भी बंद रहने की संभावना है। एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया िक देश में 3 मई तक जारी लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा या नहीं, इस पर हफ्तेभर में फैसला ले लिया जाएगा। अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्रियों के साथ 3 घंटे तक चली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद जो डेवलपमेंट सामने आए हैं, उनके मुताबिक ग्रीन जोन में आने वाले जिलों में सीमित संख्या में निजी वाहनों के संचालन को मंजूरी दी जा सकती है।

  • undefined

    NationApr 2, 2020, 8:57 PM IST

    प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोनावायरस को हराने के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ की वीडियो कॉन्फेंस

    देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दूसरी बार सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद रहे। इससे पहले 20 मार्च को भी उन्होंने इसी तरह सभी राज्यों से कोरोना से निपटने की तैयारियों पर बात की थी। अब संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार पहुंच गई है।

  • undefined

    NationMar 30, 2020, 4:33 PM IST

    भारतीय रेलवे की कोरोना से निपटने की पहल, शुरू की ये सेवा

    कोरोनावायरस के कारण चल रहे लॉकडाउन के दौरान खाने-पीने की वस्तुओं की किल्लत को दूर करने के लिए भारतीय रेलवे ने पार्सल वैन सेवा को फिर से शुरू करने का फैसला किया है। इन पार्सल वैन के जरिए देश के अलग-अलग हिस्सों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी। यह जानकारी रविवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

  • undefined

    CricketMar 24, 2020, 5:16 PM IST

    कोरोनावायरस के चलते क्या इस साल नहीं हो पाएगा आईपीएल?

    देश में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस के प्रकोप के कारण इस साल आईपीएल होने की संभावना बेहद कम है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) हाल ही में टूर्नामेंट को 29 मार्च से 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया था। हालांकि, अभी यह भी तय नहीं है कि यह टूर्नामेंट होगा भी या नहीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि मई के शुरुआत में आईपीएल कराने का आखिरा मौका रहेगा।

  • আইবি আধিকারিক খুনে নাম জড়িয়েছে তাহির হুসেনের

    NewsMar 5, 2020, 3:28 PM IST

    पुलिस के हत्थे चढ़ा दिल्ली दंगों का दोषी ताहिर, कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

    ताहिर हुसैन में हुए दंगों का आरोपी है। दिल्ली में हुए दंगों में 48 लोगों की मौत हो गई थी। लेकिन दंगों के बाद से ही ताहिर हुसैन फरार चल रहा था। पुलिस को उसके घर से दंगों में इस्तेमाल किए गए पेट्रोल बम, गुलेल समेत कई हथियार मिले थे। यही नहीं वह वीडियो में दंगों के दौरान अपने घर में देखा गया था।

  • अफगानिस्तान के भारत में राजदूत ताहिर कादरी ने कहा, कश्मीर आना काफी शानदार है। लोगों द्वारा मेहमान नवाजी देख अच्छा लगा। हम यहां कुछ घंटों के लिए ही यहां आए थे। दुकानें खुली थीं, बच्चे स्कूल जा रहे थे। हमने सिविल सोसाइटी के सदस्यों से भी बात की, वे यहां शांति चाहते हैं।

    NewsFeb 13, 2020, 8:38 PM IST

    जम्मू और कश्मीर में आठ चरणों में होंगे पंचायत उपचुनाव

    राज्य में 5 मार्च से आठ चरणों में रिक्त सीटों के लिए पंचायत उपचुनाव होंगे। इसकी घोषणा राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शैलेंद्र कुमार ने की। पिछले साल अगस्त में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद ये राज्य में पहला बड़ा चुनाव होगा। उन्होंने बताया कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर के 274 ब्लॉकों में 1,011 सरपंचों और 11,639 पंचों के चुनाव के लिए उपचुनाव होंगे। 

  • UP Police

    NewsJan 23, 2020, 12:59 PM IST

    शादी के लिए छुट्टी लेने गई शिक्षिका रास्ते से गायब, रिपोर्ट दर्ज

    हरदोई जिले के संडीला इलाके में तैनात महिला शिक्षिका खंड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में छुट्टी के लिए आवेदन देने के लिए गई थी। लेकिन इसके बाद वह घर नहीं लौटी। शिक्षिका सुचिरानी गुप्ता की पांच फरवरी को शादी होनी थी। इसी सिलसिले में अधिकारी के कार्यालय गई। लेकिन से छुट्टी के लिए आवेदन देकर लौटते वक्त वह संदिग्ध हालात में लापता हो गई।

  • diwlai

    LifestyleOct 23, 2019, 9:39 PM IST

    दिवाली के दौरान अपनी त्वचा की देखभाल करें; इस वीडियो के साथ जानें कैसे

    कोई व्यक्ति आतिशबाजी के बीच कैसे हो सकता है और अभी भी दिवाली के दौरान महान त्वचा के अधिकारी हो सकते हैं? जानिए इस वीडियो में 

  • undefined

    NationOct 11, 2019, 5:32 PM IST

    आईएएस अधिकारी के पति की कार में मादक पदार्थ रखने के आरोप में सीआईएसएफ कमांडेट गिरफ्तार

    केंद्रीय विदेश मंत्रालय में सुरक्षा ब्यूरो निदेशक के पद पर तैनात सीआईएसएफ कमांडेंट रंजन प्रताप सिंह और अलीगढ़ के उसके वकील दोस्त नीरज चौहान को एक आईएएस अधिकारी के पति की कार में कथित तौर पर मादक पदार्थ रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।