अनंतनाग  

(Search results - 33)
  • Mobile bells started ringing in Kashmir, mobile-internet services restored

    News5, Sep 2019, 10:08 AM IST

    कश्मीर में फिर बजने लगी हैं मोबाइल की घंटियां, मोबाइल-इंटरनेट सेवाएं बहाल

    अब राज्य के अनंतनाग,कुपवाड़ा, उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिलों में मोबाइल फोन की घंटियां बजनी शुरू हो गई हैं। प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक राज्य के 95 टेलीफोन एक्सचेंजों में से 76 एक्सचेंजों में लैंडलाइन सेवाओं बहाल हो गई हैं और बाकी के बचे एक्सचेंजों में जल्द ही ये सेवाएं बहाल हो जाएंगी।

  • Army

    News1, Aug 2019, 11:35 AM IST

    घाटी में ‘मोसाद’ बने भारतीय सुरक्षा बल

    पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाजी को सुरक्षा बलों महज पांच दिनों में खोज निकाला था और उसका खात्मा कर दिया था। इससे साफ होता है कि भारतीय सुरक्षा बल इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद के नक्शेकदम पर चल कर आतंकियों का सफाया कर रहे हैं। अगर भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा घाटी में चलाए जा रहे पिछले कुछ ऑपरेशनों को देखें तो भारतीय सुरक्षा बल इजराइल की खूफिया एजेंसी मोसाद की तरह ही काम कर रहे हैं।

  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    News30, Jul 2019, 10:03 PM IST

    सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ में फिर मार गिराया जैश का टॉप कमांडर, एक अन्य आतंकी ढेर

    सुरक्षा बलों से मिली जानकारी के मुताबिक एक गोपनीय सूचना के आधार पर राज्य के अनंतनाग जिले के बिजबेहरा में सुरक्षा बलों ने अपनी कार्यवाही को अंजाम दिया। सुरक्षा बलों ने इसके लिए एक संयुक्त टीम बनाई और इस इलाके को चारों तऱफ से घेर लिया। इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

  • undefined

    News13, Jun 2019, 12:32 PM IST

    नम आंखों के साथ अनंतनाग के शहीदों को अंतिम सलामी

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को बृहस्पतिवार को अंतिम विदाई दी गई। सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में शहीद जवानों को नम आंखों से श्रद्धांजलि अर्पित की गई। अनंतनाग के केपी रोड पर हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे। सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में एक आतंकी भी मारा गया है। सीआरपीएफ के काफिले को बाइक सवार दो नकाबपोश आतंकियों ने निशाना बनाया था। 

  • undefined

    News12, Jun 2019, 7:58 PM IST

    कश्मीरी पंडितों का हत्यारा अनंतनाग हमले के पीछे, बालाकोट स्ट्राइक से भी कनेक्शन!

    अल-उमर-मुजाहिदीन का सरगना मुश्ताक अहमद जरगर है। वह उन तीन आतंकियों में शामिल था, जिन्हें साल 1999 में इंडियन एयरलाइंस के हाईजैक विमान आईसी-814 के अपहृत यात्रियों के बदले भारत ने रिहा किया था।

  • undefined

    News12, Jun 2019, 5:55 PM IST

    अनंतनाग में सुरक्षा बलों पर हमला, पांच जवान शहीद, एक आतंकी ढेर

    अनतंनाग के केपी रोड पर आतंकियों ने अचानक सुरक्षा बलों की एक टीम पर हमला बोल दिया। इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए हैं। कई अन्य घायल हैं। एक महिला भी गोली लगने से घायल हुई है। 

  • Security forces killed two terrorists, one terrorist body recovered

    News8, Jun 2019, 10:41 AM IST

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में मुठभेड़, जैश-ए-मोहम्मद का एक आतंकी ढेर

    आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के वेरिनाग क्षेत्र में घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया। इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिससे मुठभेड़ शुरू हो गई।

  • undefined

    News4, Jun 2019, 5:44 PM IST

    एक्शन में अमित शाह, सुरक्षा बलों को मिला इन टॉप-10 आतंकियों के खात्मे का निर्देश

    केंद्रीय गृहमंत्रालय द्वारा तैयार की गई सूची में हिजबुल मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और अल बद्र जैसे आतंकी संगठनों के प्रमुख आतंकियों को शामिल किया गया है।

  • Mehbooba Mufti

    News23, May 2019, 4:49 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में बीजेपी और एनसी को 3-3 सीट, महबूबा ने मान ली हार

    दोपहर तीन बजे तक पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती अनंतनाग सीट पर तीसरे नम्बर पर चल रहीं थी जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस के हसनैन मसूदी ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर पर बढ़त ली हुई है जो दूसरे स्थान पर हैं।

  • mehbooba mufti advice to congress to search amit shah for his party

    News23, May 2019, 3:29 PM IST

    जानें क्यों महबूबा ने दी राहुल गांधी को अमित शाह को तलाशने की नसीहत

    असल में महबूबा ने कांग्रेस को ये सलाह लोकसभा चुनाव में उसकी हार और बीजेपी की जीत में अहम रोल निभाने वाले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की भूमिका के लिए दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपनी हार के कारणों को जानना चाहिए। अभी तक जो रूझान आ रहे हैं उसके मुताबिक कांग्रेस को महज 53 सीटें मिल रही हैं जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 44 सीटें मिली थी।

  • जम्मू कश्मीर मुठभेड़

    News18, May 2019, 10:12 AM IST

    पुलावामा और अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी, 3 आतंकी मार गिराये

    सुरक्षा बलों से मिली जानकारी के मुताबिक अवंतीपोरा के पंजगाम गांव में सुरक्षा बलों ने एक संयुक्त आपरेशन चलाया गया और इसमें 130 बटालियन सीआरपीएफ, 55 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप की टीम शामिल है। इस सर्च आपरेशन में सुरक्षा की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हो गयी। जिसमें तीन आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

  • undefined

    News5, May 2019, 10:03 AM IST

    जम्मू-कश्मीर में भाजपा के ‘अटल’ की गोली मारकर हत्या, मोदी बोले देश में आतंक की जगह नहीं

    गुल मोहम्मद मीर अनंतनाग में भाजपा के जिला उपाध्यक्ष थे। हमलावरों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

  • Indian army Devastated Pakistan seven post in border, many pak solider killed

    News25, Apr 2019, 5:01 PM IST

    अनंतनाग के बिजबेहड़ा में हिजबुल के दो आतंकवादी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकवादियों को मार गिराया। खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस और सुरक्षा बलों ने अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा इलाके के बागेंद्र मोहल्ला में घेराबंदी करके तलाश अभियान शुरू किया था। प्रवक्ता ने बताया कि तलाश के दौरान आतंकवादियों ने तलाश दल पर गोलियां चलाईं, जिसका सुरक्षा बलों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया और मुठभेड़ शुरू हो गई। मारे गए आतंकवादियों में से एक की पहचान सफदर अमीन भट्ट (25) के तौर पर हुई है, जो अनंतनाग जिले के बिजबेहड़ा इलाके के जिरपोरा का नागरिक था। दूसरे आतंकवादी की पहचान बुरहान अहमद गनी उर्फ सैफुल्ला (25) के तौर पर हुई है, जो फिजियोथेरेपी में स्नातक की पढ़ाई कर रहा था। वह अनंतनाग जिले का निवासी था और जून 2018 में ही आतंकवादी संगठन में शामिल हुआ था। 

  • Security forces shoot down two terrorists in jammu-kashmir

    News25, Apr 2019, 10:54 AM IST

    अनंतनाग में सैन्य बलों ने मार गिराए दो आतंकी, पिछले चार महीनों में 71 को लगाया गया ठिकाने

     सुरक्षा बलों को खुफिया इनपुट मिला था कि अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके के बागेन्दर मोहल्ले में कुछ आतंकी हो सकते हैं। लिहाजा सुरक्षा बलों ने एक साझा आपरेशन के तहत इस इलाके को घेर लिया। आतंकियों को जब इस बात का अहसास हुआ कि वह सुरक्षा बलों द्वारा घेर लिए गए हैं तो उन्होंने फायरिंग कर दी। हालांकि इसमें सुरक्षा बलों को कोई नुकसान नहीं हुआ। लेकिन जब सुरक्षा बलों ने इसकी जवाबी फायरिंग की तो इसमें दो आतंकी ढेर हो गए। 

  • undefined

    News23, Apr 2019, 4:42 PM IST

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में धीमा मतदान

    जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग सीट पर 18  प्रत्याश‍ियों के बीच जंग हो रही है। इस सीट पर सीधा मुकाबला पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच है। अनंतनाग लोकसभा सीट पर पीडीपी से पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती फ‍िर से सांसद का चुनाव जीतने के ल‍िए मैदान में हैं। उनका मुकाबला नेशनल कॉन्फ्रेंस के हसनैन मसूदी से है। कांग्रेस ने यहां से गुलाम अहमद मीर तो भाजपा ने सोफी यूसुफ को खड़ा क‍िया है। अनंतनाग सीट पर काफी धीमा मतदान हो रहा है। चार बजे तक यहां महज 11.22% वोटिंग हुई है।