अफगान  

(Search results - 53)
  • undefined

    News29, Jan 2020, 6:59 AM IST

    ईरान ने लिया है सुलेमानी की मौत का बदला, अफगान प्लेन क्रैश में मारे गए हैं अमेरिकी एजेंट!

    सोमवार को ही अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में अमेरिका का मिलिटरी जेट क्रैश हो गया था। हालांकि पहले कहा जा रहा था कि ये एक यात्री विमान है और इसे तालिबान ने मार गिराया है। लेकिन बाद में ये पुष्टि हुई कि ये अमेरिकी मिलिटरी का विमान था। अब ईरानी मीडिया में दावा किया जा रहा है कि क्रैश विमान में ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी को मारे जाने की योजना बनाने वाले सीआईए का एक एजेंट भी था।

  • असम में लागू एनआरसी पर याचिका से शाहीन बाग पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    News27, Jan 2020, 7:12 PM IST

    असम में लागू एनआरसी पर याचिका से शाहीन बाग पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) से करीब 2000 ट्रांसजेंडरों को बाहर रखने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई। असम की पहली ट्रांसजेंडर जज जस्टिस स्वाति बिधान ने सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दायर की. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन पर सवाल उठाया। उन्होंने सोमवार को कहा कि शाहीन बाग में लोग सिर्फ मोदी का विरोध कर रहे हैं। अफगानिस्तान के गजनवी प्रांत में सोमवार को एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें क्रू समेत 83 लोग सवार थे। गर्वनर ऑफिस की ओर से बताया गया है कि यह विमान किसी विदेशी एयरलाइन का था।

  • 8 people died in bomb attack at afganistan

    News25, Dec 2019, 8:11 AM IST

    अफगानिस्तान सरकार ने शुरू किया आतंकियों का सफाई अभियान, 109 आतंकी ढेर

    असल में अफगानिस्तान में बढ़ रही आतंकी घटनाओं को रोकने के लिए अफगान सेना ने अमेरिकी सैनिकों के साथ इस अभियान को अंजाम दिया। ऐसा पहली बार हो रहा है कि जब इतनी संख्या में आतंकी मारे गए हो। ये देश में मौजूद तालिबान आतंकियों के लिए एक बड़ा झटका है। गौरतलब है कि मंगलवार को ही अफगानिस्तान के बल्ख प्रांत में तालिबान में आतंकियों ने हमला कर दिया था, जिसमें 10 अफगान सैनिकों की मौत हो गई थी। 

  • Pakistan,non muslims, robbery,

    News21, Dec 2019, 8:18 AM IST

    गैर मुस्लिमों के लिए नरक से कम नहीं है पाकिस्तान, लूट बलात्कार और धर्मांतरण हैं जीवन का हिस्सा

    पाकिस्तान में हिंदू अल्पसंख्यकों पर रोज अत्याचार होता है। नाबालिक हिंदू लड़कियों का अपहरण कर उनका धर्मांतरण कराया जाता है। यही नहीं बलात्कार और लूट तो हिंदू अल्पसंख्यकों आम बात है। मुस्लिम हिंदूओं की जमीन जायदाद पर जबरन कब्जा करते हैं और उन्हें फिर गुलाम की तरह जिंदगी जीने के लिए मजबूर करते हैं।

  • পেঁয়াজের ছবি

    News12, Dec 2019, 6:41 AM IST

    प्याज की तेजी पर लगा ब्रेक, कम हो रही हैं कीमतें कम

    जानकारी के मुताबिक राजधानी दिल्ली में पिछले सप्ताह की तुलना में दिल्ली में प्याज की कीमत में 15 रुपये प्रति किलोग्राम की कमी देखने को मिल रही है। वहीं पंजाब में भी प्याज की कीमत में कमी आई है। अफगानिस्तान का प्याज पंजाब के बाजार में भी पहुंच गया है और जिसके कारण वहां पर प्याज की कमी देखने को मिल रही है।

  • MyNation 100 seconds Hindi - Oct 30

    News30, Oct 2019, 8:02 PM IST

    यूरोपियन यूनियन के सांसदों के कश्मीर पर बयान से देवेंद्र फडणवीस के बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद यूरोपियन यूनियन (ईयू) के 23 सांसदों का प्रतिनिधिमंडल कश्मीर के दो दिन के दौरे पर है

  • undefined

    News9, Oct 2019, 9:29 AM IST

    जानें अलकायदा के मारे गये कमांडर का यूपी और दारुल उलूम से कनेक्शन

     पिछले महीने अमेरिकी सेना ने उसे अफगानिस्तान में हुई अमेरिकी एयर स्ट्राइक में मार गिराया था। उसके आतंक को देखते हुए अमेरिका ने उसे पिछले साल ग्लोबल टेररिस्ट की लिस्ट में डाल दिया था। वह मोस्ट वांटेड आतंकियों की लिस्ट में था। फिलहाल उमर के मारे जाने की पुष्टि अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय ने कर दी है। अमेरिकी सेना से मिली जानकारी के मुताबिक उमर को अफगानिस्तान के हेलमांड प्रांत के मूला काला जिले में 23 सितंबर को अमेरिकी एयर स्ट्राइक में मार गिराया था।

  • onion price hike in asian countries

    News8, Oct 2019, 6:45 AM IST

    अफगानिस्तान ने प्याज पर भारत से निभाई दोस्ती और आंसू बहा रहा है पाकिस्तान

    पाकिस्तान में प्याज की कीमत 100 रुपये प्रति किलोग्राम के पार हो गई हैं। यही नहीं वहां पर अफगानिस्तान से निर्यात होने वाला प्याज अब नहीं आ रहा है। जबकि गोदाम में रखा प्याज खत्म हो गया है। जिसके कारण व्यापारी प्याज की कीमतें तेजी से बढ़ा रहे हैं। यही नहीं पाकिस्तान में भी प्याज की फसल खराब हो गई है। जिसके कारण आने वाले दिनों में प्याज की कीमत और ज्यादा बढ़ सकती है। लिहाजा पाकिस्तान सरकार की मुसीबतें बढ़ने वाली है। 

  • undefined

    World7, Oct 2019, 7:18 PM IST

    अफगान तालिबान ने अपने 11 सदस्यों के बदले तीन भारतीय बंधकों को किया रिहा : रिपोर्ट

    अफगान तालिबान ने अपने 11 सदस्यों के बदले में तीन भारतीय इंजीनियरों को रिहा किया है। सोमवार को मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

  • undefined

    News25, Sep 2019, 6:59 PM IST

    अफगानिस्तान ने भारत से निभाई दोस्ती, भेजा प्याज

    असल में भारत में प्याज की कीमतों में जबरदस्त इजाफा हुआ है। देश में प्याज की कीमतें 80 से 90 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर पहुंच गई हैं। बाजार के जानकारों का कहना है कि अगर यही हालत रहे तो प्याज की कीमते 100 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर से ऊपर चले जाएंगे। लिहाजा भारत ने अफगानिस्तान से प्याज आयात करने का फैसला किया। 

  • Hamza bin Laden

    News16, Sep 2019, 9:55 AM IST

    पाकिस्तानी सेना के संरक्षण में था ओसामा बिन लादेन का बेटा हमजा, रक्षा विशेषज्ञ का दावा

    रक्षा विशेषज्ञ का दावा है कि हमजा बिन लादेन पाकिस्तान में पाक सेना के संरक्षण में रह रहा था।  हालांकि अमेरिकी प्रशासन ने अभी तक इसका खुलासा नहीं किया है कि अमेरिकी सैनिकों को कैसे मारा। 

  • undefined

    News11, Sep 2019, 9:26 AM IST

    शांति वार्ता टूटने के बाद अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमला

    आज अमेरिका में 26/11 को हुए आतंकी हमलों की 18वीं बरसी है। लिहाजा माना जा रहा है कि इसलिए तालिबान ने अमेरिकी दूतावास पर हमले की कोशिश की। हालांकि इसमें किसी जान माल का नुकसान नहीं हुआ। दूतावास के अफसरों का मानना है कि ये हमला एक तरह से धमकी या डराने के तौर पर किया गया है। अमेरिकी दूतावास के पास इस राकेट के हमले के बाद आसमान पर धुएं का गुबार देखा गया। इस हमले के बाद सायरन बजने लगे और लोगों को अलर्ट कर दिया गया।

  • Donald Trump

    News9, Sep 2019, 10:34 AM IST

    अब और अमेरिकी मरेंगे, तालिबान ने शांति वार्ता टूटने के बाद दी धमकी

    अमेरिका और तालिबान के बीच शांति वार्ता चल रही थी। लेकिन शनिवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक बम विस्फोट हुआ और इसमें एक अमेरिकी सैनिक के साथ ही 12 लोगों की मौत हो गई। इस बम विस्फोट की जिम्मेदारी तालिबान ने ली थी। इसके बाद अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तालिबान से हो रही वार्ता को रद्द कर दिया। 

  • Donald Trump

    News8, Sep 2019, 1:41 PM IST

    अफगान में शांति को लेकर क्या पाकिस्तान के जाल में फंस गए हैं ट्रंप, तालिबान के साथ तोड़ा शांति समझौता

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिलहाल तालिबान के साथ शांति समझौते को रद्द कर दिया है। ये फैसला अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा एक बम विस्फोट की जिम्मेदारी लेने का बाद लिया गया है। ट्रंप आज कैंप डेविड में तालिबान के शीर्ष नेताओं के साथ इस शांति समझौते के लिए मिलने वाले थे और इससे ठीक पहले उन्होंने इससे अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। 

  • modi trump

    World22, Aug 2019, 2:56 PM IST

    भारत को अफगान युद्ध में उलझाना चाहते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

    अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने अफगानिस्तान से आईएस के खात्मे के लिए भारत सहित कई देशों से सहयोग की मांग की है। उनके कहने का मतलब था कि जिस तरह आईएस अफगानिस्तान में खतरनाक तरीके से अपनी पहुंच बढ़ाता जा रहा है, उन परिस्थितियों को देखते हुए इस इलाके के देशों को उसके खिलाफ कार्रवाई की शुरुआत करनी चाहिए।