अफवाह  

(Search results - 22)
  • Bin laden

    News14, Sep 2019, 9:26 PM IST

    मारा गया दहशत के आका लादेन का बेटा आतंकी हमजा बिन लादेन

    डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में जानकारी दी है कि ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन को मार गिराया है। ट्रंप ने जानकारी दी है कि अल-कायदा के संस्थापक ओसामा बिन लादेन के बेटे और इस संगठन के उत्तराधिकारी हमजा बिन लादेन को अमेरिकी सैनिकों ने अफगानिस्तान-पाकिस्तान बॉर्डर पर मार गिराया है। हालांकि अफगानिस्तान में तालिबान और अमेरिका के बीच रद्द हुए शांति समझौते के बाद ये अमेरिका की बड़ी कार्यवाही मानी जा रही है।

  • Delhi Police has filed an FIR against Shehla Rashid

    News6, Sep 2019, 4:40 PM IST

    सेना के खिलाफ झूठे आरोप लगाने वाली शेहला रशीद के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

    जवाहरलाल नेहरु विश्वविद्यालय यानी जेएनयू की छात्र संघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराया गया है। शेहला ने जम्मू कश्मीर के बारे में झूठी अफवाहें फैलाने की कोशिश की थी। उस पर यह भी आरोप है कि उसने झूठे आरोपों से सेना को बदनाम करने की कोशिश की। 
     

  • Patients are claimed to be cured with the touch of a child like jesus christ in uttar pradesh kaushambi

    Mysterious news1, Sep 2019, 6:08 PM IST

    एक बच्चे के पास अलौकिक शक्ति होने की फैली अफवाह, भीड़ ने घेर कर छीन लिया बचपन

    उत्तर प्रदेश के कौशांबी में कई दिनों से सैकड़ों लोगों की भीड़ ने एक बच्चे को घेर रखा है। क्योंकि उनका मानना है कि इस बच्चे के स्पर्श से असाध्य रोग ठीक हो जाते हैं। भीड़ के इस दबाव की वजह से यह बच्चा ना तो स्कूल जा पा रहा है और ना ढंग से उसे सोने दिया जा रहा है। 
     

  • conflict between police and villagers in pilibhit uttar pradesh

    News31, Aug 2019, 9:48 PM IST

    बच्चा चोर की अफवाह के बाद पुलिस और ग्रामीणों में भिड़ंत

    उत्तर प्रदेश के पीलीभीत के शेहरामऊ इलाके के गांव सोंधा में बच्चा चोर की अफवाह के बाद पहुंचे पुलिस वालों के साथ ग्रामीणों की भिड़ंत हो गई। पुलिस ग्रामीणों पर पथराव का आरोप लगा रही है, जबकि गांव वालों का आरोप है कि पुलिस ने घर में घुसकर महिलाओं से बदतमीजी की है। 
     

  • haryana roadways strike police school bus sirsa

    News25, Aug 2019, 9:34 AM IST

    ग्रामीणों ने बच्चा चोर समझकर पीट दिया हरियाणा पुलिस के दरोगा-दीवान को

    जानकारी के मुताबिक हरियाणा के अंबाला के बलदेव नगर थाने में तैनात दरोगा ओमप्रकाश और हेड कांस्टेबल सुरजीत सिंह लखनऊ हाईकोर्ट में किसी सरकारी कार्य से आए थे। इन लोगों को वापस अंबाला जाना था और ये अपनी निजी वाहन से आए थे। इन लोगों को सीतापुर से पलिया, शाहजहांपुर होते हुए अंबाला जाना था। लेकिन गूगल मैप धोखा दे गया। गलती से ये लोग धौरहरा होते हुए सिसैया क्रशर तक तो पहुंच गए, लेकिन बाद रास्ता भटक गए।

  • yasin malik

    News5, Aug 2019, 7:47 AM IST

    कश्मीर में माहौल खराब करने के लिए अगवावदियों ने की थी साजिश, प्रशासन ने खोली पोल

    कश्मीर में सरकार की सख्ती से बौखलाए कश्मीरी अलगाववादी वहां माहौल बिगाड़ने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। इसके लिए दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद यासीन मलिक की मौत की अफवाह उड़ा दी गई थी। जिससे कि घाटी में अशांति फैल जाए। लेकिन इस बात का अंदाजा होते ही तिहाड़ जेल के महानिदेशक ने बयान जारी करके इसकी पोल खोल दी। 
     

  • political leaders came under feared after Ajit Doval visit in vally, modi government may announced big decision15 august

    News3, Aug 2019, 1:18 PM IST

    कश्मीर मामले पर मोदी-डोभाल कर रहे हैं चौंकाने की तैयारी! जानिए क्या है 4 प्रमुख अटकलें?

    जम्मू कश्मीर मामले में मोदी सरकार कुछ बड़ा करने जा रही है। वहां चल रही गतिविधियों से ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है। लेकिन ये क्या हो सकता है, इसकी सिर्फ अटकलें ही लगाई जा रही हैं। दिल्ली से लेकर कश्मीर तक अफवाहों का बाजार गर्म है। आईए आपको बताते हैं कि जम्मू कश्मीर को लेकर मोदी सरकार के प्लान के बारे में क्या 4 प्रमुख खबरें फिजाओं में तैर रही हैं-  
     

  • Army

    News2, Aug 2019, 9:29 AM IST

    घाटी में 10 नहीं बल्कि 28 हजार अर्धसैनिक होंगे तैनात, अफवाहों के बीच स्कूलों में 10 दिनों की छुट्टी

    फिलहाल राज्य में अर्धसैनिक बलों की तैनाती को लेकर खलबली मची हुई है। राजनैतिक दल और अलगाववादियों की परेशानी बढ़ गयी है। क्योंकि इन लोगों को लग रहा है कि केन्द्र सरकार राज्य से 35 ए और 370 धारा को खत्म कर रही है। जिसके बाद राज्य की स्थिति बदल जाएगी। वहीं ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि केन्द्र सरकार राज्य में जल्द से जल्द चुनाव कराना चाहती है।

  • Nusrat jahan post her marriage picture in social media

    News29, Jun 2019, 9:26 AM IST

    सोशल मीडिया में विवादों के बीच नुसरत ने पोस्ट की नई Pic, जहां लग रही परी


    आजकल सोशल मीडिया में बंगाली एक्ट्रेस और तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां छायी हुई है। वह अपनी शादी को लेकर जहां मुस्लिम कट्टरपंथियों के निशाने पर है, तो कुछ लोग ये सवाल कर रहे हैं कि क्या नुसरत ने अपनी धर्म बदल लिया है। 

  • News10, Jun 2019, 3:53 PM IST

    अलीगढ़ मासूम हत्याकांड: अफवाहों का बाजार गर्म, इंटरनेट सेवा पर रोक

    अलीगढ़ में मासूम बच्ची के बेरहमी से हत्याकांड के बाद उबाल है। यहां के हालात संभाले नहीं संभल रहे हैं। इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैलने के डर से प्रशासन ने इंटरनेट सेवाएं बंद कर रखी है। 
     

  • Atishi

    News9, May 2019, 5:54 PM IST

    आप उम्मीदवार आतिशी के खिलाफ किसने फैलाई गंदी अफवाहें, गंभीर ने तो कर दिया है इनकार

    लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान पूर्वी दिल्ली में आरोप प्रत्यारोप की राजनीति जोर पकड़ रही है। यहां बीजेपी की तरफ से क्रिकेटर गौतम गंभीर मैदान में हैं जिन्हें टक्कर दे रही हैं आम आदमी पार्टी की आतिशी मार्लेना। 

  • अक्षय कुमार की इनकम इस साल कम हुई है जिसका असर हम उनके टैक्स पर देख सकते हैं। उन्होंने इस बार 29.5 करोड़ रुपये टैक्स दिया है।

    Entertainment22, Apr 2019, 6:01 PM IST

    Election 2019: अक्षय कुमार ने अपने ट्वीट से अफवाहों पर लगाई रोक

    अक्षय कुमार ने अपने एक ट्वीट के बाद से ही फैंस के बीच खलबली मचा दी थी। अक्षय के ट्वीट के बाद से ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि वह राजनीति में एंट्री लेने वाले हैं। 

  • no allaince with bjp

    Views5, Apr 2019, 3:38 PM IST

    जानिए मोदी सरकार के खिलाफ सोशल मीडिया पर वायरल इन दस खबरों का असली सच

    व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने मंच पर वायरल हुई फर्जी खबरों और अफवाहों के खिलाफ कड़ा रवैया अपनाया है।  कंपनी ने दावा किया है कि उन्होंने वायरल संदेशों की जांच करने और अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित रखने के लिए कई कदम उठाए हैं।
    इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को भारत सरकार के कड़े सवालों का सामना करना पड़ा है। उनसे कहा गया है कि वह अपने प्लेटफ़ॉर्म के दुरुपयोग की जाँच के लिए और प्रयास करना चाहिए।
    लेकिन ये कदम कितने प्रभावी हैं?
    उदाहरण के लिए व्हाट्सएप सेवा जिसको चेकपॉइंट टिपलाइन कहा जाता है। फर्जी खबरों पर रोक लगाने के लिए आम उपयोगकर्ताओं के लिए एक विशिष्ट नंबर जारी किया गया है जिसपर अपने संदेश, चित्र, वीडियो और पाठ भेजने के लिए कहा जा रहा है।
    यह सिस्टम संदेश या सामग्री को सत्यापित करेगा और उपयोगकर्ता को जवाब देगा कि यह वास्तव में सही है या फिर गलत, भ्रामक या विवादित है। इस तरह के कदमों का स्वागत किया जाना चाहिए। लेकिन इन कदमों से पहले ऐसे बहुत से संदेश विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर चक्कर काट रहे हैं। तो मैने सोचा कि चलिए पुराने तरीके से ही इसे जांच लेते हैं।

  • Army denied army soldier kidnap in valley, it is just rumor

    News9, Mar 2019, 10:03 AM IST

    जम्मू-कश्मीर में सेना के जवान के किडनैप के दावों को सेना ने किया खारिज, कहा अफवाहों पर ध्यान न दें

    जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सेना के एक जवान को घर से किडनैप करने खबर को सेना ने अफवाह बताया है। सेना का कहना है कि जवान अपने घर पर सुरक्षित है और इस तरह की कोई भी घटना नहीं हुई है।

  • Imran Khan in Fear

    News22, Feb 2019, 6:59 PM IST

    पुलवामा हमले के बाद खौफजदा है पाकिस्तान, डर के मारे कर रहा है ऐसी हरकतें

    पुलवामा में आतंकवादी हमला कराने के बाद से पाकिस्तान डरा हुआ है। उसने मुसीबत मोल तो ले ली लेकिन अब उसके परिणामों से चिंतित है। भारत के प्रतिशोध के डर से पाकिस्तान में गुरुवार की रात हवाई हमले की अफवाह फैल गई। वहीं इमरान सरकार ने सीमा के गांवों को खाली कराना और अस्पतालों में बिस्तर तैयार कराना शुरु कर दिया है।