अमित शाह  

(Search results - 267)
  • undefined

    Nation14, Feb 2020, 5:08 PM IST

    भाजपा नेताओं के बयानों का खामियाजा दिल्ली चुनाव में भुगतना पड़ा: अमित शाह

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे दिल्ली चुनाव के बाद आए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान के बारे में. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान भाजपा नेताओं को ‘गोली मारो’ और ‘भारत-पाक मैच’ जैसे बयान नहीं देने चाहिए थे। शाह ने कहा- इस तरह के बयानों की पार्टी ने भारी कीमत चुकाई। हमारी पार्टी ने इस तरह के बयानों से खुद को दूर कर लिया था।

  • undefined

    News3, Feb 2020, 8:38 PM IST

    चुनाव प्रचार से पहले शॉटगन ने की पीएम मोदी और अमित शाह की तारीफ, क्या हैं मायने


    फिलहाल शत्रुघ्न सिन्हा के इस ट्वीट से सियासी तापमान बढ़ गया है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा के ट्वीट पर कड़े शब्दों में कहा, '' मैं आभार व्यक्त करता हूं, मैं आपको और आपके लोगों को आपातकालीन स्थिति में जल्द से जल्द जरूरत पड़ने पर सलाम करता हूं। सिन्हा को पीएम नरेन्द्र मोदी का विरोधी माना जाता है। लेकिन दिल्ली विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शॉट गन ने पीएम मोदी की तारीफ कर कई सवाल छोड़ दिए हैं।

  • nitish kumar

    News2, Feb 2020, 10:24 AM IST

    ऑल इज वेल, दिल्ली में आज नीतीश कुमार अमित शाह और नड्डा संग करेंगे रैली

    दिल्ली चुनाव प्रचार जोरों पर है। भाजपा चुनाव जीतने के लिए आक्रामक प्रचार कर रही है। अब उसे दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सहयोगी दलों का भी साथ मिल रहा है। दिल्ली में जदयू, लोजपा और अकाली दल भाजपा को सहयोग दे रही है। जबकि कांग्रेस राजद के साथ चुनाव मिलकर लड़ रही है। वहीं आज दिल्ली में नीतीश कुमार अमित शाह के साथ नीतीश कुमार चुनावी ताल ठोकेंगे। 

  • undefined

    News30, Jan 2020, 7:26 AM IST

    बागियों को पार्टी से बाहर करने के बाद नीतीश कुमार ने लिया एक और बड़ा फैसला, जानें क्या है मामला

    नीतीश कुमार के प्रशांत किशोर और पवन वर्मा को पार्टी से बाहर निकालने के बाद ये रैली काफी अहम है। क्योंकि ये दोनों नेता दिल्ली में भाजपा के साथ दो सीटों पर गठबंधन को लेकर नीतीश कुमार पर ही सवाल उठा रहे थे। 

  • undefined

    News28, Jan 2020, 9:04 PM IST

    पवन वर्मा के बाद अब पीके को नीतीश कुमार की दो टूक

    नागरिकता संसोधन कानून को लेकर पार्टी के नेताओं के बगावती तेवरों को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) के सुप्रीमो नीतीश कुमार ने मंगलवार को पटना में बैठक बुलाई थी। हालांकि इस बैठक में पार्टी के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर और महासचिव पवन वर्मा को नहीं बुलाया गया था। जिसे प्रशांत किशोर के लिए झटका माना जा रहा था। 

  • amit shah

    News23, Jan 2020, 10:25 AM IST

    अमित शाह के कश्मीर दौरे से पहले आतंक मुक्त कश्मीर, ऑपरेशन तेज

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के ख्रियू इलाके में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। जिसमें एक आतंकी को मारा गया है। वहीं सुरक्षा बलों ने इलाके में सर्च आपरेशन जारी रखा है। क्योंकि इस इलाके में और भी आतंकी हो सकते हैं। मंगलवार को ही इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान और विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) शहीद हो गए थे।

  • वैश्विक जीडीपी ग्रोथ पर दुनियाभर के सीईओ की चिंताओं से गृहमंत्री अमित शाह के उत्तर प्रदेश के दौरे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    News21, Jan 2020, 7:04 PM IST

    वैश्विक जीडीपी ग्रोथ पर दुनियाभर के सीईओ की चिंताओं से गृहमंत्री अमित शाह के उत्तर प्रदेश के दौरे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

     दुनिया भर के सीईओ के मन में ग्लोबल जीडीपी ग्रोथ को लेकर निराशा चरम पर है। ग्लोबल कंसल्टेंसी फर्म पीडब्ल्यूसी के सर्वे के मुताबिक, पहली बार 53% सीईओ ने ग्रोथ में गिरावट की बात कही है। पिछले साल ऐसा कहने वाले सिर्फ 29% थे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह मंगलवार को उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। उन्होंने लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में कहा कि मैं लखनऊ की भूमि से डंके की चोट पर कहने आया हूं कि जिसे विरोध करना हो करे, सीएए वापस नहीं होगा। स्विट्जरलैंड में दावोस वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की 50वीं समिट मंगलवार से शुरू हो गई। इस दौरान ट्रम्प ने कहा कि अमेरिका ऐसी आर्थिक तेजी के मध्य में है, जैसी दुनिया में पहले कभी नहीं देखी गई।

  • undefined

    News21, Jan 2020, 3:25 PM IST

    सीएए का विरोध करने वालों को शाह की दो टूक, किसी भी कीमत पर वापस नहीं होगा कानून

    अमित शाह ने कहा कि विपक्ष नागरिकता कानून का विरोध कर रहा है। और दुष्प्रचार फैला रहा है। लेकिन इस कानून से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि विपक्षी दल दुष्प्रचारऔर भ्रम फैला रहे हैं और भाजपा इसको सच्चाई बताने के लिए जन जागरण अभियान चला रही है।

  • Nadda was in-charge of Uttar Pradesh for the 2019 elections, and the party performed impressively in the state, restricting the much-hyped Mahagathbandhan to 15 seats. Later he was elevated as the party’s national working president.

    News20, Jan 2020, 8:35 AM IST

    भाजपा के ‘चाणक्य’ आज नड्डा को सौंपेंगे पार्टी की कमान, साथ में चुनौतियां भी

    भाजपा के कार्यकरी अध्यक्ष जेपी नड्डा की आज पार्टी के अध्यक्ष पद पर ताजपोशी आज होगी। हालांकि ये पहले ही तय था कि अमित शाह गृहमंत्री बनने के बाद पार्टी के अध्यक्ष का पद छोड़ देंगे। पार्टी के संविधान के मुताबिक एक व्यक्ति एक पद ही रह सकता है। फिलहाल आज पार्टी आम सहमति से नड्डा की ताजपोशी करेगी। पार्टी कार्यालय में बैठक के बाद दोपहर बाद नड्डा को अध्यक्ष निर्वाचित होने की घोषणा की जाएगी।

  • undefined

    Nation18, Jan 2020, 12:50 PM IST

    रतन टाटा ने लोगों से मोदी सरकार का समर्थन करने की अपील की

    टाटा ग्रुप के चेयरमैन रतन टाटा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उनके 'विजन फॉर इंडिया' मिशन को सराहा। गांधीनगर में बुधवार को इंस्टीट्यूट ऑफ स्किल्स के शिलान्यास कार्यक्रम में टाटा ने गृहमंत्री अमित शाह और पीएम मोदी के देश को मजबूत करने प्रयासों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा- हमारे प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के पास देश के लिए एक विजन है। उन्होंने कई दूरदर्शी कदम उठाए हैं। सरकार पर गर्व किया जा सकता है, हमें ऐसी दूरदर्शी सरकार की मदद करनी चाहिए।

  • 4- जगन मोहन रेड्डी: 2010 में कांग्रेस सांसद से लेकर 2019 में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री तक जगन मोहन रेड्डी ने पिछले एक दशक में अपनी राजनीतिक यात्रा की। पिता और आंध्रप्रदेश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री राजशेखर रेड्डी की 2009 में मौत के बाद जगन मोहन रेड्डी को समर्थक विरासत में मिले। वे पिता की मौत के बाद मुख्यमंत्री बनना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस हाईकमान ने इसकी इजाजत नहीं दी। 2010 में उन्होंने कांग्रेस छोड़ दी और नई पार्टी  वाईएसआर बनाई। पांच साल बाद उन्होंने सत्ताधारी पार्टी तेदेपा को सत्ता से बेदखल कर दिया। उनकी पार्टी ने 175 सीटों वाले राज्य आंध्र में विधानसभा चुनाव में 151 सीटों पर जीत हासिल की। लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी को 25 में से 22 पर जीत मिली।

    News2, Jan 2020, 8:18 AM IST

    ..तो ऐसे ममता दीदी का किला ढहा देने की तैयारी में है भाजपा के चाणक्य

    भाजपा लोकसभा चुनाव की सफलता को पश्चिम बंगाल में दोहराना चाहता है। हालांकि भाजपा को उम्मीद है कि चुनाव में उसे विरोधी मतों का फायदा मिलेगा। लोकसभा चुनाव में भाजपा को 18 सीटें मिली थी। जो ममता सरकार के लिए एक बड़ा झटका था, क्योंकि पिछले दस साल में ममता पश्चिम बंगाल में एकछत्र राज कर रही थी। लेकिन लोकसभा चुनाव में मिली हार से ममता बनर्जी उबर नहीं पाई। हालांकि राज्य में हुए उपचुनाव में ममता की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस ने तीन सीटें जीतकर भाजपा को झटका दिया है।

  • राजनाथ सिंह ने लिखा, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी आजाद भारत के उन महान राजनेताओं में थे, जिन्होंने देश की राजनीति के साथ-साथ राजनय को भी नई दिशा और नई ऊंचाई देने में कामयाबी हासिल की।

    News26, Dec 2019, 6:19 AM IST

    अमित शाह को एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने की दे रहे थे धमकी, इस मंत्री को नहीं मिला वीजा

     दो दिन पहले ही सिद्दीकुल्ला ने कहा था कि वह राज्य में इस कानून को लागू नहीं होने देंगे। हालांकि राज्य की सीएम ममता बनर्जी भी इस कानून का विरोध कर रही हैं और वह कई बार कह चुकी हैं कि वह राज्य में इस कानून को लागू नहीं करने देंगी। लेकिन इससे दो कदम आगे जाकर  सिद्दीकुल्ला ने कहा कि वह केन्दीय गृहमंत्री को कोलकाता एयरपोर्ट से बाहर से निकलने नहीं देंगे। 

  • undefined

    News24, Dec 2019, 8:14 AM IST

    आखिर कहां हुई भाजपा के चाणक्य से गलती, दो साल में हाथ से खिसका सातवां राज्य

    पिछले एक साल के दौरान महाराष्ट्र,छत्तीसगढ़,राजस्थान,मध्य प्रदेश हाथ से निकल गए हैं और अब झारखंड बी भाजपा के साथ से निकल गया है। पिछले एक साल के दौरान ये चौथा राज्य है जहां उसे सत्ता से बेदखल होना पड़ा है।   हालांकि भाजपा के साथ से जम्मू-कश्मीर और आंध्र प्रदेश भी फिसल गया था।

  • undefined

    News19, Dec 2019, 9:10 PM IST

    नागरिकता संशोधन कानून के विरोध को देखते हुए गृहमंत्री ने बुलाई आपात बैठक

    फिलहाल केन्द्रीय गृहमंत्रालय देशभर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे विरोध और हिंसक प्रदर्शकों को लेकर सख्त है। केन्द्र सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि इस कानून को किसी भी हाल में वापस नहीं लिया जाएगा। हालांकि विपक्षी दल केन्द्र सरकार पर इस कानून को वापस लेने के लिए दबाव बना रहे हैं।

  • undefined

    News18, Dec 2019, 6:52 AM IST

    अमित शाह ने बताया राहुल गांधी क्यों नहीं बन सकते हैं सावरकर, तीन कारण

    अमित शाह ने कहा कि वीर सावरकर ने अंडमान निकोबार की जेल में 12 साल काला पानी की सजा बिताए। जबकि राहुल गांधी ऐसे 12 दिन क्या 12 घटें भी नहीं बिता सकते हैं। हालांकि राहुल गांधी के बयान के कई दिनों के बाद अमित शाह का बयान आया है। लेकिन अमित शाह ने जिस तरह से राहुल गांधी पर तीखा हमला किया है। उसको देखकर लगता है कि कांग्रेस इसकी आलोचना करेगी।