अमित शाह  

(Search results - 281)
  • <p>cr patil</p>

    News20, Jul 2020, 7:17 PM

    भाजपा ने सीआर पाटिल को बनाया गुजरात का नया अध्यक्ष, हर महीने जनता ओर विभागों को लिखते हैं 2.5 लाख पत्र

    सीआर पाटिल के बारे में कहा जाता है कि पाटिल के कार्यालय से रोजाना 750 पत्र जनता से जुड़ी शिकायतों के लिए सरकारी विभागों और जनता को भेजे जाते हैं। उनके स्टाफ में करीब 47 लोगों हैं जो चिट्ठी लिखने से लेकर, कलेक्टर, निगम, राज्य और केंद्र से जुड़े मसलों जनता की शिकायतों को दूर करते हैं। 

  • Amit Shah Thumb

    News1, Jul 2020, 7:55 AM

    अमित शाह ने घाटी में खत्म कर दी पाकिस्तान परस्त 'हड़ताली चाचा' की सियासत,जानें कैसे

    असल में राज्य में धारा 370 हटाने के बाद राज्य में पाकिस्तान आतंक फैलाना चाहता था और उसे इन अलगाववादी नेताओं की जरूरत थी। लेकिन शाह ने इन  नेताओं को नजर बंद कर दिया और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ जो चाहती थी वह नहीं हो सका था। शाह के कारण आईएसआई की रणनीति को बड़ा झटका लगा था और घाटी में अंतिम बड़ा मोहरा पिट गया है। 

  • News28, Jun 2020, 3:51 PM

    राहुल गांधी को अमित शाह ने दिया करारा जवाब, संसद में दो-दो हाथ के लिए रहें तैयार

    न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में भाजपा के  चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष को उनके हैशटैग सरेंडर मोदी को लेकर आत्मचिंतन करना चाहिए क्योंकि इसके जरिए वह चीन और पाकिस्तान को बढ़ावा दे रहे हैं।

  • News25, Jun 2020, 9:18 AM

    मणिपुर में टला भाजपा सरकार पर संकट, कांग्रेस को बड़ा झटका

    पूर्वोत्तर में भाजपा के संकटमोचक माने जाने वाले हेमंत बिस्‍व सरमा एक बार फिर मजबूत होकर उभरे हैं। सरमा ने राज्य में सियासी संकट को खत्म करने के लिए अहम भूमिका निभाई और विधायकों को मनाने में कामयाब रहे। सरमा ने बताया कि एनपीपी मणिपुर में भाजपा सरकार को समर्थन जारी रखेगी। 

  • News24, Jun 2020, 8:58 AM

    ..तो अब भाजपा के चाणक्य खत्म करेंगे मणिपुर का सियासी संकट

    फिलहाल राज्य में राज्यसभा चुनाव में भाजपा को मिली जीत के बाद राज्य में गठबंधन सरकार को बचाने के लिए कोशिशों का दौर शुरू हो गया है।  भाजपा राज्यसभा चुनाव जीतने के बाद से ही उत्साहित है। जबकि कांग्रेसी खेमे में खामोशी देखी जा रही है। क्योंकि कांग्रेस ने जिस तरह की उम्मीद की थी।

  • News15, Jun 2020, 1:24 PM

    कोरोना संकट: अमित शाह ने केजरीवाल से अपने हाथ में ली दिल्ली की कमान

    अमित शाह ने आज उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की और इसके लिए राज्य के सभी राजनैतिक दलों को बुलावा भेजा था। दिल्ली में वायरस के प्रसार की जांच के लिए कई उपायों को लेकर भी इस बैठक में चर्चा की गई। दिल्ली में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बढ़कर लगभग 39,000 तक पहुंच गई है।

  • News10, Jun 2020, 6:39 PM

    नीतीश कुमार ने चुनाव से पहले खेला बड़ा दांव, विरोधियों को लगा बड़ा झटका

    बिहार में इसी साल आखिर में विधानसभा चुनाव के चुनाव होने की संभावना है। हालांकि कोरोना के कहर के देखते हुए इसके आगे बढ़ने की संभावना नहीं है। लिहाजा चुनाव साल होने के कारण राज्य बड़े फैसले कर रही है। ताकि जनता को लुभाया जा सके। नीतीश कुमार आचार संहिता लगने से पहले बड़े फैसले कर जनता को लुभाने के लिए चुनावी दांव चल रहे हैं। ताकि विरोधियों को परास्त किया जा सके।

  • <p><br />
बता दें कि राजद, कांग्रेस और वामपंथी दल, भाजपा की इस वर्चुअल रैली का विरोध कर थे। राजद ने पूरे बिहार में आज गरीब अधिकार दिवस मनाया है। </p>

    News9, Jun 2020, 8:20 AM

    आज बंगाल में अमित शाह की वर्चुअल रैली, बढ़ा सियासी तापमान

    अमित शाह ने 2019 के आम चुनावों से पहले राज्य में भाजपा के चुनाव अभियान की शुरूआत की थी और राज्य सरकार को घेरने में भाजपा सफल रही थी। राज्य की  42 सीटों में से 18 सीटें भाजपा ने जीती जबकि टीएमसी 22 सीटों पर ही सिमट गई थी। लिहाजा अब भाजपा को अमित शाह की रैलियों से बड़ी उम्मीद है।
     

  • Nation2, Apr 2020, 8:57 PM

    प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोनावायरस को हराने के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ की वीडियो कॉन्फेंस

    देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को दूसरी बार सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी भी मौजूद रहे। इससे पहले 20 मार्च को भी उन्होंने इसी तरह सभी राज्यों से कोरोना से निपटने की तैयारियों पर बात की थी। अब संक्रमितों की संख्या दो हजार के पार पहुंच गई है।

  • গোয়ায় বিধায়ক সংখ্যায় এগিয়ে থাকা সত্ত্বেও  ক্ষমতা দখল করতে পারেনি কংগ্রেস। রাতারাতি মনোহর পরিক্করকে কেন্দ্রীয় মন্ত্রী থেকে করে গোয়ার মুখ্যমন্ত্রী বানিয়ে সরকার গঠন করে বিজেপি।

    News14, Mar 2020, 10:41 PM

    अमित शाह के दरबार पहुंचे कमलनाथ, सरकार बचाने को लगाई गुहार

     मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अमित शाह को पत्र लिखकर मध्य प्रदेश के हालिया सियासी घटनाक्रम के बारे में बताया है। उन्होंने लिखा है कि भाजपा ने कांग्रेस के 22 विधायकों को बेंगलुरु में बंधक बनाया और इन विधायकों को कर्नाटक पुलिस का संरक्षण मिला हुआ है और भाजपा नेताओं ने इन विधायकों की ठहरने की व्यवस्था की है। 

  • News2, Mar 2020, 6:38 AM

    आज संसद में हंगामे के आसार, विपक्ष मांगेगा अमित शाह का इस्तीफा

    दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस पहले से ही केन्द्र सरकार पर आक्रामक है। कांग्रेस लगातार केन्द्र सरकार को दिल्ली में हुई हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहरा रही है।  दिल्ली पुलिस के जरिए कांग्रेस कांग्रेस केन्द्रीय गृहमंत्री पर निशाना साध रही है और उनके इस्तीफे की मांग कर रही है। माना जा रहा है कि कांग्रेस आज दोनों सदनों में कार्यस्थगन प्रस्ताव का नोटिस देकर दिल्ली हिंसा के मुद्दे पर बहस कराने की लोकसभा अध्यक्ष से मांग कर सकती है। 

  • Amit Shah Thumb

    News1, Mar 2020, 7:20 PM

    मिशन बंगाल के लिए अमित शाह ने भरी हुंकार, ममता सरकार के खिलाफ जारी किया मोबाइल नंबर

    अमित शाह ने कहा कि राज्य की जनता सोनार बांग्ला के सपने को साकार करने के लिए अगले पांच साल राज्य की सत्ता भाजपा के हाथ में सौंपे। क्योंकि राज्य में जनता के साथ अन्याय हो रहा है। लोकसभा चुनाव के बाद राज्य में अमित शाह की ये पहली रैली थी और जिसकी उम्मीद की जा रही थी अमित शाह ने वैसा ही आक्रामक तेवर रैली में दिखाए।

  • Amit Shah visits Kolkata to rally in support of CAA kps

    News1, Mar 2020, 1:56 PM

    टीएमसी और वामदलों के विरोध के बीच अमित शाह पहुंचे बंगाल

    अमित शाह आज सार्वजनिक रैली में हिस्सा लेने के लिए कोलकाता पहुंचे हैं।  इसके साथ ही वह राज्य में कई अन्य आयोजनों में हिस्सा लेंगे। कोलकाता में आयोजित रैली में सिंह राज्य की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे। माना जा रहा है कि राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा को देखते हुए शाह का ये दौरा काफी अहम है।

  • News20, Feb 2020, 5:05 PM

    गृह मंत्री अमित शाह से मिले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, कहा केंद्र के साथ मिलकर करेंगे काम

    दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पहली बार केजरीवाल ने गृह मंत्री अमित शाह से उनके घर पर मुलाकात की। मुलाकात के बाद अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई। यह काफी अच्छी और फलदायी बैठक थी। दिल्ली से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा की। हम दोनों सहमत है कि हम दिल्ली के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे।

  • Nation14, Feb 2020, 5:08 PM

    भाजपा नेताओं के बयानों का खामियाजा दिल्ली चुनाव में भुगतना पड़ा: अमित शाह

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे दिल्ली चुनाव के बाद आए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान के बारे में. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान भाजपा नेताओं को ‘गोली मारो’ और ‘भारत-पाक मैच’ जैसे बयान नहीं देने चाहिए थे। शाह ने कहा- इस तरह के बयानों की पार्टी ने भारी कीमत चुकाई। हमारी पार्टी ने इस तरह के बयानों से खुद को दूर कर लिया था।