अमेठी  

(Search results - 75)
  • sonia protection vapus

    NewsJun 23, 2020, 12:01 PM IST

    रायबरेली में दरक रहा है किला तो अमेठी में दुरूस्त करने में जुटी कांग्रेस

    हालांकि लोकसभा चुनाव के एक साल के बाद अब कांग्रेस को अमेठी का याद आई और वह अपने किले को फिर से मजबूत करने की रणनीति पर काम रही है। अमेठी में भाजपा नेता स्मृति ईरानी की जीत के सालभर बाद ही यहां के लोगों की थाह लेने में जुटी गई है।  इसके लिए कांग्रेस आलाकमान ने जिला कमेटी को निर्देश दिया है कि वह जिले कर छोटी बड़ी घटना पर नजर रखे।

  • undefined

    NewsMay 8, 2020, 11:51 AM IST

    जानें क्योंकि रायबरेली और अमेठी में लग रहे हैं सोनिया और कांग्रेस के खिलाफ नारे

    कुछ दिन पहले ही सोनिया के बयान के बाद विवाद शुरू हो गया था, जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने घोषणा की थी कि पार्टी प्रवासी श्रमिकों का ट्रेन किराया भुगतान करेगी। कांग्रेस ने भाजपा सरकार को भी घेरा था और आरोप लगाया था कि वह गरीबों पर बोझ डाल रही है। लेकिन सोनिया गांधी का बयान अब उनकी ही मुसीबत बन गया है।

  • <p>महाराष्ट्र के नासिक से वापस आए मजदूरों से ट्रेन के किराए के रूप में 370 रूपए&nbsp;लिए गए । इसको लेकर विभिन्न राजनैतिक दलों ने सरकार को घेरने की कोशिश की है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा ।</p>

    NewsMay 5, 2020, 6:04 PM IST

    अमेठी ऑरेंज जोन घोषित, जिले में कोरोना का पहला मामला आया सामने

     पिछले डेढ़ महीने में अमेठी में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला सामने नहीं आया था और इसके लिए जिला प्रशासन की जमकर तारीफ भी हो रही थी।  हालांकि जिला प्रशासन ने जिले में कोरोना का प्रसार रोकने के लिए कई तरह के कदम उठाए और जिले में बाहर से आने वालों को क्वारंटिन कर अलग रखा। 

  • gandhi family

    NewsJan 24, 2020, 1:09 PM IST

    अमेठी में बेटे की हार की टीस भुला नहीं पाई सोनिया, कांग्रेस के गढ़ में जनता से दिखाई बेरूखी

    अमेठी को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता था। देश में कांग्रेस की स्थिति कुछ भी रही हो, लेकिन अमेठी की जनता ने हमेशा ही कांग्रेस का साथ दिया। वह भले ही सत्ता में रही या फिर विपक्ष में। लेकिन पिछले साल लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस के इस गढ़ में सेंध लगाई। भाजपा ने कांग्रेस को इस गढ़ को ही गांधी परिवार से नही छिना बल्कि कांग्रेस के दिग्गज कहे जाने वाले संजय सिंह को भी भाजपा में शामिल करा लिया।

  • undefined

    NewsNov 14, 2019, 1:12 PM IST

    डीएम ने पकड़ा मृतक भाजपा नेता के भाई का कॉलर तो चली गई कलेक्टरी

    असल में उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में कलेक्टर प्रशांत शर्मा को मृतक भाजपा नेता के भाई का कॉलर पकड़ना का काफी महंगा पड़ा है। क्योंकि इस मामले ने इतना तूल पकड़ा कि स्थानीय सांसद स्मृति ईरानी और केन्द्रीय मंत्री को टवीट करना पड़ा। जिसके बाद राज्य सरकार सक्रिय हुई और सरकार ने जिलाधिकारी को उनके पद से हटा दिया है। 

  • 100 seconds Hindi Oct 31

    NewsOct 31, 2019, 7:43 PM IST

  • undefined

    NewsOct 30, 2019, 8:03 AM IST

    योगी राज में अमेठी में पुलिस हिरासत में अधेड़ की मौत, जांच के आदेश दिए

    जानकारी के मुताबिक पुलिस ने यूको बैंक मैनेजर से 26 लाख रुपये की लूट के माले में सत्यप्रकाश शुक्ला को गिरफ्तार किया था और थाने में ले जाकर जमकर पीटा। जिसके बाद उनकी मौत हो गई है। फिलहाल इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है। कानून व्यवस्था के मामले में यूपी की योगी सरकार पहले से कई आरोपों को झेल रही है और सुप्रीम कोर्ट ने भी सख्त टिप्पणी दी है।

  • suspecious death of a person in police custody

    NewsAug 25, 2019, 6:53 PM IST

    पुलिस हिरासत में संदेहास्पद मौत

    उत्तर प्रदेश के अमेठी में पुलिस अभिरक्षा में एक अभियुक्त की मौत के बाद हंगामा मच गया।  परिजनो ने पुलिसकर्मियों पर पीट-पीट कर मारने का आरोप  लगाया है।  
     

  • BJP candidate smriti irrani will file nomination today from amethi with top party leader

    NewsAug 1, 2019, 9:41 AM IST

    अमेठी ही नहीं लोकसभा में भी राहुल गांधी स्मृति से दूसरे नंबर पर, मोदी के साथ पहली पंक्ति में बैठेंगी

     राहुल गांधी की मां और यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी को पहली पंक्ति में स्थान मिला है। लेकिन नियमों के मुताबिक राहुल गांधी को दूसरी पंक्ति मिली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल के सदस्य और पहली बार लोकसभा में निर्वाचित अमित शाह, रविशंकर प्रसाद और स्मृति ईरानी को लोकसभा में पहली पंक्ति में बैठने की जगह मिली है।

  • Thieves killed retired army captain in amethi uttar pradesh

    NewsJul 29, 2019, 8:34 PM IST

    पहचान लिए जाने से नाराज चोरों ने की रिटायर्ड कैप्टन की हत्या

    उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक रिटायर्ड कैप्टन को चोरों को यह धमकी देना भारी पड़ गया कि मैं तुम्हें पहचान गया हूं। जिसके बाद चोरों ने बड़ी ही बेरहमी से उनकी हत्या कर दी। 
     

  • Rahul Gandhi will visit today in amethi lost general election from Gandhi bastion

    NewsJul 10, 2019, 6:08 AM IST

    लोकसभा चुनाव हार के बाद आज अमेठी जाएंगे राहुल

    अमेठी और रायबरेली को गांधी परिवार का गढ़ कहा जाता है। इस सीट पर राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी, संजय गांधी और राजीव गांधी लोकसभा का चुनाव जीत चुके हैं। राहुल गांधी भी यहां से तीन बार सांसद रहे। लेकिन इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाली इस सीट पर कब्जा जमाया।

  • After wayanad Rahul Gandhi will visit soon in amethi to give his thanks to voter

    NewsJun 8, 2019, 12:01 PM IST

    तो हार के बाद अब राहुल गांधी को आयी गांधी परिवार के गढ़ की याद

    कांग्रेस नेतृत्व को लगता है कि अगर राहुल अमेठी नहीं जाते हैं तो जनता की नाराजगी कांग्रेस के प्रति और ज्यादा बढ़ेगी और 2022 के विधानसभा चुनाव में पार्टी को अमेठी में और ज्यादा नुकसान उठाना पड़ सकता है। अमेठी की पांच विधानसभा सीटों में से एक पर ही कांग्रेस के प्रत्याशी ने 2017 के चुनाव में जीत हासिल की थी।

  • Rahul Gandhi today visit wayanad simultaneously PM modi will tour in kerala

    NewsJun 7, 2019, 10:43 AM IST

    लोकसभा चुनाव के बाद इस राज्य में पहली बार एक साथ होंगे पीएम मोदी और राहुल

    राहुल गांधी आज पहली बार वायनाड जाएंगे। जहां अपने समर्थकों और जनता को धन्यवाद देंगे। हालांकि लोकसभा चुनाव खत्म हुए दो हफ्ते से ज्यादा हो गया है, लेकिन राहुल गांधी अब वायनाड जाएंगे। राहुल गांधी ने वायनाड सीट से कुल 431770 वोटों से रिकॉर्ड जीत दर्ज की है। जबकि कांग्रेस का परंपरागत गढ़ माने जाने वाले अमेठी में राहुल गांधी को हार का सामना करना पड़ा था।

  • congress hidden team finding cause about Rahul gandhis defeat in amethi

    NewsJun 2, 2019, 11:01 AM IST

    जानें अमेठी में क्या कर रही है राहुल की ‘गुप्त टीम’

    अमेठी में राहुल गांधी को बीजेपी की केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पचपन हजार से ज्यादा वोटों से हराया है। निर्वतमान लोकसभा चुनाव में कांग्रेस राज्य में महज एक सीट ही जीत पायी है और इस बार उसका वोट प्रतिशत भी कम हुआ है। जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने दो सीटों पर जीत हासिल की थी और उसे 7.5 फीसदी वोट मिले थे। 

  • Rahul Gandhi

    ViewsJun 1, 2019, 2:55 PM IST

    कांग्रेस के सामने अस्तित्व का संकट

     कांग्रेस लंबे समय से नीति, नेतृत्व और रणनीति को लेकर भ्रम का शिकार रही है। नीति का मतलब है विचारधारा। कांग्रेस की विचारधारा क्या है यही आज स्पष्ट नहीं है। इस बार का उसका घोषणा पत्र कई पहलुओं में अतिवादी वामपंथियों का घोषणा पत्र लगता था। यह देश में सबसे ज्यादा समय तक राज करने वाली तथा स्वतंत्रता आंदोलन की विरासत की पार्टी के वैचारिक दिशाभ्रम का प्रमाण ही है।