अमेरिका  

(Search results - 306)
  • <p><strong>पहला बयान: 19 मई- ज्यादा केस सम्मान के तमके के जैसा</strong><br />
अमेरिकी राष्ट्रपति ने मंगलवार को कहा, अमेरिका में दुनियाभर की तुलना में सबसे ज्यादा केस होना सम्मान की बात है। उन्होंने व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, जब लोग कहते हैं कि हम संक्रमण के मामले में सबसे आगे हैं। तो इसमें मुझे बुरा नहीं लगता। इसका मतलब साफ है कि हमने अन्य देशों की तुलना में सबसे ज्यादा टेस्टिंग की। यह अच्छी बात है कि हमारी टेस्टिंग अन्य देशों से बेहतर है। यह हमारे लिए सम्मान के तमगे के बराबर है।&nbsp;</p>

    News27, May 2020, 12:45 PM

    ड्रैगन की बढ़ने वाली हैं मुश्किलें ट्रंप ने किया इशारा, आर्थिक तौर पर कंगाल हो सकता चीन

    अमेरिका मानता है कि चीन ने साजिश के तहत कोरोना को दुनिया भर में फैलाया। वहीं अभी तक सबसे ज्यादा नुकसान अमेरिका को हुआ है। अमेरिका आर्थिक तौर पर कमजोर हुआ है जबकि चीन आर्थिक तौर पर मजबूत हुआ है। लिहाजा अमेरिका चीन को बढ़ा झटका देने की तैयार में है। ट्रंप ने चीन को लेकर इस हफ्ते तक बड़ी घोषणा करने का वादा किया हैं। 

  • <p>अमांडा सिर्नी</p>

    News25, May 2020, 6:27 PM

    बिकिनी फोटोज से कहर ढा रही है अमांडा सिर्नी

    अमांडा सिर्नी अमेरिकी फिल्म इंडस्ट्री में जाना पहचाना नाम है। सोशल मीडिया में अमांडा सिर्नी के लाखों की संख्या में फैन है। अमांडा को देखकर अकसर लोग उसे जैकलीन फर्नांडिज बताते हैं। लेकिन अमांडा अपनी हॉट फोटोज को लेकर सुर्खियों में रहती है। अमांडा का जन्म अमेरिका के पेन्सिलवेनिया में 1991 में हुआ। अमांडा का परिवार पांच अलग-अलग राज्यों में रहा और बाद में फ्लोरिडा में बस गया। अमांडा ने ग्यारह वर्ष की आयु में कराटे में एक डार्क बेल्ट जीता और उसके बाद उसने फ्लोरिडा स्टेट यूनिवर्सिटी में हायर एजुकेशन के लिए एंट्री ली। उसके बाद उसने प्लेबॉय के काम किया और उसकी फोटोज ने सनसनी मचा दी। अमांडा की खूबसूरती के कारण सोशल मीडिया  में उसके लाखों चाहने वाले बन गए। इसके बाद अमांडा ने कई टीवी  सीरियल में काम किया। अमांडा ने 2013 में टीवी सीरियल हैलो लेडीज़ में काम किया। अमांडा को हॉलीवुड में सेक्सी और हॉट स्टार माना जाता है।

  • <p>जिनपिंग</p>

    News18, May 2020, 12:37 PM

    'चक्रव्यूह' में फंसेगा 'ड्रैगन', 62 देशों ने चीन के खिलाफ खोला मोर्चा

    अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने डब्लूएचओ के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और  उन्होंने डल्लूएचओ को चीन के हाथों की कठपुतली बताया है। असल में अभी तक डब्लूएचओ ने चीन के खिलाफ किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं की है। जबकि दुनिया के ज्यादातर देश चीन पर कोरोना संक्रमण फैलाने का आरोप लगा रहे हैं।  

  • <p>vedic chanting</p>

    News8, May 2020, 8:19 PM

    व्हाइट हाउस ट्रंप करा रहे हैं वैदिक मंत्रों का जाप, जानें क्यों

    अमेरिका  में कोरोना का कहर जारी है और हजारों की संख्या में लोगों की मौत हो गई है। वहीं देश में लॉकडाउन चल रहा है। लिहाजा कोरोना से मुक्ति दिलाने के लिए अमेरिका में प्रार्थना सभा की है। इस प्रार्थना में कोरोना वायरस से पीड़ित लोगों के स्वास्थ्य, सुरक्षा और कुशलता की कामना की गई।

  • undefined

    Nation23, Apr 2020, 7:29 PM

    कोरोना के चलते उत्तर भारत में 20 साल के सबसे कम स्तर पर पहुंचा प्रदूषण

    कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए शुरू हुए लॉकडाउन से पर्यावरण में काफी सुधार देखने को मिल रहा है। अमेरिका स्पेस एजेंसी नासा के लेटेस्ट सेटेलाइट डाटा से पता चला है कि इन दिनों उत्तर भारत में वायु प्रदूषण 20 साल में सबसे निचले स्तर पर है। नासा ने इसके लिए वायुमंडल में मौजूद एयरोसोल की जानकारी हासिल की। फिर ताजा आंकड़े की तुलना 2016 से 2019 के बीच खीचीं गई तस्वीरों से की। कोरोना संकट से निपटने के लिए देश में 25 मार्च से लॉकडाउन है, इसका दूसरा चरण 3 मई तक है।

  • undefined

    News15, Apr 2020, 7:47 PM

    अमेरिका में फंसे भारतीयों को मिली राहत, ट्रंप सरकार ने किया बड़ा ऐलान

    कोरोनावायरस के चलते अमेरिका में फंसे हजारों भारतीयों को बड़ी राहत मिलेगी। अमेरिकी सरकार ने एच-1बी वीजा धारकों का वीजा विस्तार करने का फैसला किया है। सरकार ने ऐसे एच-1बी वीजा धारकों से आवेदन मांगे हैं, जिनका वीजा परमिट खतम हो रहा है। ये लोग कोरोनावायरस के चलते देश से निकल नहीं पाए हैं। ऐसे लोगों को रुकने के लिए अतिरिक्त समय दिया जाएगा।
  • undefined

    News9, Apr 2020, 3:45 PM

    Hydroxychloroquine: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने पीएम मोदी को मानवता की मदद के लिए दिया धन्यवाद

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सहयोग देने के लिए भारत का धन्यवाद किया है।

  • undefined

    Nation26, Mar 2020, 4:26 PM

    कोरोनवायरस से निपटने को अमेरिका लाया मानव इतिहास का सबसे बड़ा राहत पैकेज

    कोरोनावायरस महामारी के कारण अर्थव्यवस्था में आ रही गिरावट को थामने के लिए अमेरिका 2 लाख करोड़ डॉलर (करीब 151 लाख करोड़ रुपए) का राहत पैकेज जारी करने जा रहा है। पैकेज को लेकर ह्वाइट हाउस और सीनेट के बीच सहमति बन गई है। इस खबर से अमेरिकी शेयर बाजार डाउ जोंस में मंगलवार को 11.4 फीसदी की उछाल देखी गई। यह 1929 की महामंदी के बाद से एक दिन में डाउ जोंस की सबसे बड़ी उछाल है। अमेरिका में बुधवार रात (भारतीय समयानुसार) को डील सीनेट में पेश होगी। वहां से पास हो जाने के बाद इससे जुड़ा पूरा ब्यौरा सामने आएगा।

  • undefined

    World16, Mar 2020, 1:23 PM

    कोरोना वायरस की चपेट में कारोबार ! 5% गिरे अमेरिकी शेयर बाजार

    अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व के नीतिगत ब्याज दर में दूसरी आपातकालीन कटौती करने के बाद अमेरिकी शेयर बाजार वायदा कारोबार में पांच प्रतिशत तक गिर गये

  • প্রত্যেক সময় খাবার আগে হাত ভালো করে পরিস্কার করলে এড়ানো যেতে পারে করোনার প্রকোপ।

    News9, Mar 2020, 8:47 AM

    इटली कोरोना का कहर: एक ही दिन में 121 की मौत, सरकार ने घरों से बाहर निकलने में लगाई रोक

    चीन से दुनियाभर में फैले वायरस के कारण इटली में मरने वालों की संख्या 366 पहुंच गई है और हजारों की संख्या में मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं। इटली की सरकार ने बचाव के लिए देश के सभी सिनेमाघरों, थियेटरों और संग्रहालयों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। इसके साथ ही इटली सरकार ने कोरोना वायरस से प्रभावित लोम्बार्डी और 14 दूसरे सूबों में लोगों के आने जाने पर रोक लगा दी है।

  • फिर मेलानिया दोनों बच्चियों का हाथ थामे उन्हें स्टेज से नीचे ले जाती दिखीं।

    News29, Feb 2020, 7:15 AM

    अमेरिकी चुनावों में भारत की यात्रा को भुनाने की तैयारी में टीम ट्रम्प

    ट्रंप टीम ने अमेरिका में भारतीयों को लुभाने के लिए एड लॉन्च किया। ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार हैं और उनकी पार्टी  भारतीय अमेरिकी मतदाताओं को लुभाने के लिए उनकी भारत की यात्रा को बड़ा मुद्दा बनाने जा रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की चुनाव प्रचार अभियान टीम ने भारतीय-अमेरिकी मतदाताओं को टारगेट करते हुए एक नए एड को लॉन्च किया है। 

  • इवांका भले ही मॉडल न हों, लेकिन उनकी पर्सनेलिटी काफी अट्रैक्टिव है

    News25, Feb 2020, 7:30 AM

    इवांका ट्रंप है भारत के दौरे पर, तस्वीरों से देखें कितनी ग्लैमरस है अमेरिकी राष्ट्रपति की बेटी

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के दौरे पर हैं। इस दौरे में उनके साथ उनकी बेटी इवांका ट्रंप भी है। इवांका अमेरिकी राष्ट्रपति की सलाहकार भी है। इवांका ने सोमवार को आगरा में ताजमहल का दीदार किया और उसकी तारीफ की। लेकिन क्या आपको मालूम है कि इवांका अमेरिका की सूखसूरत महिलाओं के साथ ही ताकतवर महिला मानी जाती है। वह वहां की सबसे सफल कारोबारियों और धनी महिलाओं में मानी जाती हैं।  इवांका काफी खूबसूरत और स्टाइलिश हैं और इसकी खूबसूरती के आगे हॉलीवुड की सुंदरियों की खूबसूरती फीकी पड़ जाती हैं। खुद उनके पिता डोनाल्ड ट्रंप ने 2006 में बयान दिया था कि इवांका का फिगर इतना जबरदस्त है कि वो अगर उनकी बेटी नहीं होती  तो वो उन्हें डेट पर ले जाते।
     

  • david j Ranz

    News7, Feb 2020, 7:18 AM

    संघ मुख्यालय पहुंचे अमेरिकी यूएस काउंसिल, जानें क्या है मामला

    यूएस के महावाणिज्य दूत डेविड रांज ने नागपुर में संघ के मुख्यालय पहुंचे और वहां उन्होंने स्मृति मंदिर में संघ के संस्थापक के बी हेडगेवार को पुष्पांजलि अर्पित की। अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के प्रवक्ता निक नोवाक ने कहा, "नागपुर में अपनी प्रारंभिक यात्रा पर, कॉन्सल जनरल डेविड जे रांज ने कई गतिविधियों में भाग लिया। 

  • undefined

    Nation4, Feb 2020, 5:56 PM

    पाकिस्तान में बढ़ते आतंकवाद पर अमेरिका की अपने नागरिकों को चेतावनी

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे अमेरिका के उस फैसले कि जिसमें उसने अपने नागरिकों को पाकिस्तान की यात्रा नहीं करने की सलाह दी है. अमेरिका ने अपने नागरिकों से पाकिस्तान की यात्रा पर जाने से बचने को कहा है। अमेरिका ने चौथे स्तर की एडवाइजरी जारी कर नागरिकों को पाकिस्तान जाने पर विचार करने की अपील की है। एडवाइजरी में कहा गया है कि पाकिस्तान जाने वाले नागरिक अपनी यात्रा के बारे में एक बार पुनर्विचार कर लें, क्योंकि वहां किसी खतरनाक स्थिति का सामना करने पर सरकार आपातकालीन सेवाएं मुहैया नहीं करा सकती है, इसकी वजह वहां फैला हुआ आतंकवाद है।

  • undefined

    News2, Feb 2020, 3:20 PM

    कोरोनावाइरस का खौफ: भारत ने चीनी यात्रियों का ई-वीजा किया निलंबित

    भारत सरकार ने शनिवार तड़के ही पहली उड़ान में 324 भारतीयों को चीन से निकाला है। इसमें 323 भारतीयों और सात मालदीव के नागरिकों को वापस भारत लाया गया है। भारत सरकार ने कोरोनोवायरस को देखते हुए नागरिकों को निकालने वुहान में स्पेशल विमान भेजा था।