अमेरिकी संसद  

(Search results - 8)
  • undefined

    NationFeb 6, 2020, 4:07 PM IST

    महाभियोग के सभी आरोपों से बरी हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के महाभियोग से बरी होने के बारे में. अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट में बुधवार को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प महाभियोग के सभी आरोपों से बरी हो गए। उन पर सत्ता का दुरुपयोग करने और कांग्रेस (अमेरिकी संसद) के काम में रुकावट डालने का आरोप था। सीनेट में रिपब्लिकंस (ट्रम्प की पार्टी) का बहुमत है। लिहाजा सत्ता के दुरुपयोग के आरोप पर ट्रम्प को 52-48 और कांग्रेस के काम में रुकावट डालने के आरोप पर 53-47 वोट मिले। महाभियोग के संकट से निकलने वाले ट्रम्प अमेरिकी इतिहास के तीसरे राष्ट्रपति हैं।

  • undefined

    NewsJan 16, 2020, 8:39 AM IST

    ट्रंप के खिलाफ चलेगा महाभियोग, जानें क्या पड़ेगा भारत पर असर

    ट्रंप पर चलाए जाने वाले महाअभियोग का भारत पर भी असर हो सकता है। क्योंकि ट्रंप के अगले महीने तक भारत आने की चर्चा है और अगर उन पर महाअभियोग इस दौरान चलाया जाता तो उनकी भारत यात्रा खतरे में पड़ सकती है। इस यात्रा के दौरान ट्रंप कई करारों में हस्ताक्षर कर सकते हैं।

  • Today good news come from America, voting on green card limit

    NewsJul 9, 2019, 11:46 AM IST

    अमेरिका से आज भारतीयों के लिए आ सकती है अच्छी खबर !

    नियमों के मुताबिक हर साल हर देश के लिए अमेरिका 7 फीसदी ग्रीन कार्ड जारी करता है। लेकिन इस बिल के पारित हो जाने के बाद यह सीमा खत्म हो जाएगी। ग्रीन कार्ड धारकों को अमेरिका अपने देश में स्थायी तौर पर बसने और काम करने की इजाजत देता है।

  • Donald Trump

    NewsJun 3, 2019, 9:58 AM IST

    वॉलमार्ट और अमेजन की भारत में बड़ी एंट्री के लिए दबाव बना रहे डोनाल्ड ट्रंप

    खासबात है कि ट्रंप के इस फैसले से पहले अमेरिकी संसद में कम से कम 50 सांसदों ने मांग की थी कि भारत के लिए इस राहत को बंद न किया जाए। लेकिन राष्ट्रपति ट्रंप ने इन सभी मांगों को ठुकराते हुए 5 जून 2019 से भारतीय उत्पादों को राहत से मुक्त करने का फैसला कर लिया। लिहाजा, अब इस तारीख के  बाद अमेरिका पहुंचने वाले हजारों उत्पादों पर अधिक टैक्स लगना शुरू हो जाएगा।
     

  • undefined

    NewsMar 29, 2019, 10:40 AM IST

    अमेरिकी संसद में पाकिस्तान के खिलाफ प्रस्ताव, आतंकी ठिकानों को नष्ट करने की मांग

    रिपब्लिकन सांसद स्कॉट पेरी बोले, बहुत हो गया, अब पाकिस्तानी सरकार को जवाबदेह ठहराने का समय आ गया है। इस क्षेत्र में आतंकियों को जड़ से मिटाने के अमेरिकी प्रयासों के बावजूद पाकिस्तान का आतंकियों और आतंकवादी संगठनों से सहानुभूति रखने का लंबा इतिहास रहा है। 

  • undefined

    NewsJan 13, 2019, 7:02 PM IST

    ...तुलसी, जिन्होंने किया अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में दावेदारी का ऐलान

    तुलसी गबार्ड अमेरिकी संसद की पहली हिंदू सांसद हैं। उन्होंने 2020 में डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देने का ऐलान किया है। हालांकि वह डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने की दावेदारी करने वाली दूसरी महिला हैं। 37 साल की तुलसी 2013 से प्रतिनिधि सभा की सदस्य हैं। तुलसी गबार्ड हिंदू हैं लेकिन भारतीय मूल की नहीं हैं। वह समोआ में एक कैथोलिक परिवार में जन्मी। उनकी मां ने हिंदू धर्म अपनाया। बाद में तुलसी ने भी इसे अपना लिया। तुलसी सुर्खियों में तब आईं जब उन्होंने प्रतिनिधि सभा की शपथ गीता पर हाथ रखकर ली। वह अपने भारत प्रेम के चलते अमेरिका में रहने वाले भारतीय मूल के लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। 

  • undefined

    WorldOct 6, 2018, 11:05 AM IST

    काटसा प्रतिबंध से छूट का मकसद देशों को रूसी उपकरणों से मुक्त कराना : अमेरिका

    ट्रंप प्रशासन ने कहा है कि इस संदर्भ में अमेरिकी संसद द्वारा मंजूर और राष्ट्रपति की तरफ से दी गई रियायत बेहद सीमित है। इसका मकसद देशों को रूसी उपकरणों के जंजाल से मुक्त कराना है। 

  • usa

    WorldSep 21, 2018, 9:45 AM IST

    ईरान पर अमेरिका के प्रतिबंधों का विरोध करेगा भारत, अमेरिकी संसद में पेश रिपोर्ट में दावा

    अमेरिका की तरफ से इरान पर लागाए गए प्रतिबंधों का भारत विरोध कर सकता है। यह बात अमेरिकी संसद की एक रिपोर्ट में कही गई है। रिपोर्ट में यह कहा गया है कि भारत इस तरह के मामलों में संयुक्तराष्ट्र संघ की तरफ से लगाए गए प्रतिबंधों का ही पालन करता है।