अयप्पा  

(Search results - 10)
  • Fight over sabrimala will start again2

    News5, Jan 2019, 10:35 AM

    सबरीमाला को लेकर जारी है हिंसक प्रदर्शन, पुलिस ने 1700 से ज्यादा लोगों को किया गिरफ्तार

    जब से श्रीलंका की रहने वाली एक 50 साल से कम उम्र की एक महिला ने अयप्पा मंदिर में प्रवेश पाने में सफल रही। जिसके बाद राज्य के विभिन्न हिस्सों में हिंसा की घटनाएं तेज हो गईं। इधर त्रावणकोर देवस्वओम बोर्ड (टीडीबी) ने सबरीमला मंदिर के मुख्य पुजारी से रजस्वला आयु वर्ग की दो महिलाओं बिंदू (42) और कनकदुर्गा (44) के दो जनवरी को प्रवेश के बाद मंदिर बंद करने तथा इसका शुद्धिकरण करने के उनके निर्णय के बारे में स्पष्टीकरण मांगा है।

  • rehana fatima

    News27, Nov 2018, 6:14 PM

    सबरीमला विवाद से चर्चा में आई रेहाना फातिमा गिरफ्तार

    अपनी फेसबुक पोस्ट के जरिए अयप्पा भक्तों की भावनाओं को नुकसान पहुंचाने के जुर्म में वामपंथी कार्यकर्ता रेहाना फातिमा को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बारे में कोच्चि के पथानामथिट्टा थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी। 

  • Fight over sabrimala will start again

    News3, Nov 2018, 1:37 PM

    एक बार फिर छिड़ सकती है सबरीमला में जंग

    पिछले महीने यानी अक्टूबर के शुरुआती पांच दिनों तक लगातार झगड़े और मारपीट के बाद सबरीमला मंदिर एक बार फिर खुलने के लिए तैयार है। लेकिन इस बार सरकार ने मंदिर के आस पास 144 लगाने का फैसला किया है। 

  • Amit shah in kannur of kerla

    News27, Oct 2018, 3:17 PM

    सबरीमला मामले पर बीजेपी अध्यक्ष ने दिया यह बड़ा बयान

    बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने केरल के कन्नूर का दौरा किया। उन्होंने यहां पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया। शाह ने सबरीमला विवाद के  बहाने केरल की वामपंथी सरकार पर जमकर हमला किया। 

  • smriti irani on sabrimala

    News23, Oct 2018, 4:59 PM

    सबरीमला विवाद पर बोलीं स्मृति ईरानी

    सबरीमला विवाद पर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने विचार व्यक्त किए हैं। वह मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रही थीं। 

  • Review petition in supreme court for sabrimala

    News22, Oct 2018, 5:08 PM

    सबरीमाला मामले पर सुप्रीम कोर्ट दोबारा सुनवाई के लिए तैयार

    सबरीमाला में हर आयुवर्ग की महिलाओं के प्रवेश के मामले पर भारी बवाल के बाद सुप्रीम कोर्ट ने दोबारा इस मामले में सुनवाई करने का फैसला किया है। अदालत के पुराने आदेश पर पुनर्विचार के लिए रिट और रिव्यू पीटिशन के लिए 19(उन्नीस) अर्जियां डाली गई हैं। 

  • How Sabarimala has triggered a massive Hindu upsurge in south India

    Views17, Oct 2018, 6:23 PM

    कैसे सबरीमाला के मुद्दे ने दक्षिण भारत में विराट हिंदू प्रतिरोध को जन्म दे दिया

    सबरीमाला मंदिर मामले से जुड़े कई बड़े सवाल हैं, जिनका जवाब तलाश करने के लिए कार्यकर्ताओं को संघर्ष करना होगा। जैसे एक कम्युनिस्ट सरकार, जो कि नास्तिक मानी जाती है, वह हिंदू परंपराओं में दखल दे रही है, लेकिन यही व्यवस्था 2017 में ऑरथोडॉक्स और जैकोबाइट चर्चों के मामले में दिए गए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के पालन में नदारद दिखती है। किस तरह से भारतीय राज्य मस्जिदों के मामले मे दखल नहीं देता, लेकिन हिंदू धर्म के स्तंभ माने जाने वाले भगवान अयप्पा की अपमान के लिए सेक्यूलरिज्म की आड़ लेने में तनिक भी नहीं हिचकता।  

  • News17, Oct 2018, 9:11 AM

    सबरीमला मंदिर खुलने से पहले निलक्कल में तनाव का माहौल

    सबरीमला मंदिर में मासिक धर्म की उम्र वाली लड़कियों और महिलाओं के प्रवेश का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस द्वारा बल प्रयोग किए जाने के बाद मंदिर जाने के मुख्य रास्ते निलक्कल में माहौल तनावपूर्ण हो गया।

  • Sabrimala on boil

    News16, Oct 2018, 6:38 PM

    सबरीमाला में भीषण घमासान की आशंका

    केरल के प्रसिद्ध सबरीमाला मंदिर में बुधवार से पांच दिन की मासिक पूजा की शुरुआत होने वाली है। श्रद्धालु सिर पर पोटली रखकर मंदिर के रास्ते पर चल पड़े हैं। लेकिन इस बार की पूजा शांतिपूर्ण नहीं रहेगी। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने 400 साल पुरानी परंपरा को खारिज करते हुए मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश को अनुमति दे दी है।