अलर्ट  

(Search results - 70)
  • <p><br />
मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाने में पानी घुस गया। सीतामढ़ी में डूबने से दो की मौत हो गई। वहीं, कई मकान, स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र गिरकर पानी में समा गए।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsJul 20, 2020, 12:18 PM IST

    बिहार में अगले 48 घंटे तक भारी बारिश और वज्रपात की आशंका, कई जिलों को किया अलर्ट

    मौसम विभाग का कहना है कि राज्य में पिछले 24 घंटे में उत्तर बिहार सहित कई जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गई और सबसे ज्यादा बारिश पश्चिम चंपारण के गौनाहा में हुई जहां 120 मिमी बारिश रिकार्ड की गई है। 

  • <p>मुंबई में आगे भी ऐसी ही बारिश की चेतावनी दी गई है।</p>

    NewsJul 19, 2020, 11:19 AM IST

    दिल्ली समेत उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में आसमान से बरसेगी आफता, भारी बारिश की आशंका


    विभाग का कहना है कि दिल्ली और इसके आसपास के राज्यों पंजाब और हरियाणा में रविवार को लगातार बारिश हो सकती है। वहीं इन राज्यों में मानसून के सामान्य स्थिति में आने का अनुमान है। हालांकि अभी तक इन राज्यों में मानसून अच्छी तरह से सक्रिय नहीं हो सका है।

  • <p>कोरोना को देखते हुए मुंबई प्रशासन को बारिश में ज्यादा सतर्क रहना पड़ रहा है।</p>

    NewsJul 16, 2020, 12:29 PM IST

    मौसम विभाग में मुंबई में जताई भारी बारिश की आशंका, जारी किया ऑरेंज अलर्ट

    राज्य में कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र ने बारिश के कारण मुश्किलें बढ़ाई हुई हैं।  मुंबई में दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण जलजमाव हो गया है और सड़के में पानी के कारण गाड़ियां बंद हो गई है। 

  • ഫോട്ടോ കടപ്പാട് : twitter

    NewsJul 9, 2020, 3:17 PM IST

    मुंबई और गुजरात में आसमान से बरसेगी आफत, हाईटाइ्ड को लेकर अलर्ट

    मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात के सौराष्ट्र-कच्छ में मॉनसून काफी सक्रिय है और इस क्षेत्र में मूसलाधार बारिश होने की आशंका है। वहीं विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र में अगले कुछ दिनों तक रुक-रुक कर तेज बारिश हो सकती है और कहीं पर भारी बारिश की आशंका है।

  • <p>यह तस्वीर मसूरी की है। इसे जून, 2019 में खींचा गया था।</p>

    NewsJul 4, 2020, 2:21 PM IST

    महाराष्ट्र, राजस्थान, बिहार के कई शहरों में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

    जानकारी के मुताबिक मुंबई में हो रही है बारिश के कारण मुंबई एयरपोर्ट के पास मीठी नदी का जलस्तर बढ़ गया है और वहीं मौसम विभाग ने मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई शहरों में भारी बारिश की आशंका जताई है।

  • सेंट्रल रेंज के एक पुलिसकर्मी ने बताया कि ड्यूटी से घर जाने के बाद वह आजकल अपने कपड़े खुद ही धोते हैं। कुछ पुलिसकर्मियों को इस बात भी शिकायत थी कि इतने कठिन समय में ड्यूटी पर तैनात रहने के बावजूद डिपार्टमेंट उनकी सेहत का ख्याल नहीं रख रहा और उनके रेगुलर चेकअप की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। उनकी मांग थी कि उनकी भी रोज स्क्रीनिंग होनी चाहिए।

    NewsJun 22, 2020, 9:22 AM IST

    दिल्ली हाई अलर्ट, राजधानी में घुसे चार आतंकी

    देश की राजधानी दिल्ली पहले से ही कोरोना वायरस के कहर से कराह रही है। वहीं अब आतंकियों ने दिल्ली सरकार और लोगों की चिंता पहले से ही बढ़ा  दी है। क्योंकि खुफिया एजेंसियों को खबर मिली है कि दिल्ली में चार से पांच आतंकी दाखिल हुए हैं और जो किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी में हैं।

  • <p>तूफान के वक्त कोलकाता में इस तरह दिन में ही&nbsp;अंधेरा छा गया।</p>

    NewsJun 1, 2020, 12:11 PM IST

    अरब सागर में चक्रवाती तूफान, महाराष्ट्र और गुजरात में रेड अलर्ट

    आईएमडी के साइक्लोन वार्निंग डिवीजन ने कहा, "कम दबाव वर्तमान में पूर्व-मध्य अरब सागर और लक्षद्वीप द्वीप समूह पर है। अगले 24 घंटों में चक्रवाती तूफान होने की संभावना है। लिहाजा मछुआरे समुद्र की तरफ रूख न करें। चक्रवात का कम दबाव अरब सागर में बन रहा है और इसके बाद ये चक्रवाती तूफान में विकसित हो सकता है। 

  • ലോക്ക് ഡൗൺ നിലനിൽക്കെ അപ്രസക്തമായ കാര്യങ്ങൾക്കടക്കം ജനങ്ങൾ വാഹനങ്ങളുമായി റോഡിലിറങ്ങതും വിവിധയിടങ്ങളിൽ കൂട്ടം കൂടുതന്നതും ശ്രദ്ധയിൽപ്പെട്ടിട്ടുണ്ടെന്നും ഇതിനെതിരെ ശക്തമായ നടപടികൾ തുടർ ദിവസങ്ങളിലുണ്ടാവുമെന്നും ജില്ലാ പൊലിസ് മേധാവി യു അബ്ദുൽ കരീം പറഞ്ഞു.

    NewsMay 28, 2020, 3:16 PM IST

    टिड्डियों से फसलों को बचाने के लिए पंजाब में हाई अलर्ट, ड्रोन से छिड़का जा सकता कीटनाशक

    केन्द्र सरकार ने टिड्डे के हमले के बारे में राजस्थान, गुजरात, हरियाणा और पंजाब सरकार को सलाह जारी की है।  वहीं पंजाब सरकार का कहना है कि टिड्डी के प्रभावी नियंत्रण और कीटनाशकों के लिए आवश्यक उपाय किए जाएं। हालांकि पंजाब सरकार ने यूके स्थित कंपनी माइक्रोन से 60 छिड़काव मशीनें खरीदने के लिए एक आदेश दिया है। 

  • Locusts Affected Agriculture

    NewsMay 26, 2020, 6:15 PM IST

    पाकिस्तान से आए नए दुश्मन, यूपी के मथुरा में तैयार है हथियार

    उत्तर प्रदेश में कम से कम 10 जिलों को अलर्ट किया गया है। क्योंकि ये ट्टिडी दल ,मध्य प्रदेश और राजस्थान की सीमा उत्तर प्रदेश की तरफ से प्रवेश कर रहे हैं। दोनों राज्यों में फसलों पर हमले के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है। टिड्डियों ने शुरू में पाकिस्तान से राजस्थान में प्रवेश किया। राजस्थान से पिछले कुछ दिनों में टिड्डियों के झुंडों ने मध्य प्रदेश में भी प्रवेश किया। जहां इन्होंने फसलों को नुकसान पहुंचाया है।

  • heat wave

    NewsMay 24, 2020, 6:48 PM IST

    मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, आसमान से बरसेगी आग

    विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए ऑरेंज चेतावनी जारी कै है। वहीं विभाग का कहना कि देश के उत्तरी राज्यों में गर्मी में तेजी से इजाफा हुआ है और आने वाले दिनों में इन हिस्सों में लू चल सकती है। इसके साथ ही अगले 2-3 दिनों में कुछ हिस्सों में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है। शनिवार को राजस्थान के पिलानी में तापमान 46.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

  • कब हुआ था कार्यक्रम: दरअसल, यहां 1 से 15 मार्च तक तब्लीगी जमात के मरकज में 5 हजार लोग आए। इसमें बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, मलेशिया, सऊदी अरब, इंग्लैंड और चीन के नागरिक भी शामिल थे। 22 मार्च यानी जनता कर्फ्यू के बाद भी यहां 2000 लोग ठहरे हुए थे। अब इनमें से 200 लोगों को संक्रमण की आशंका है।

    NewsMar 31, 2020, 1:23 PM IST

    मस्जिद के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वालों ने कश्मीर से तमिलनाडू तक फैलाया खौफ, तीन राज्य अलर्ट में

    जानकारी के मुताबिक दिल्ली मस्जिद के कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले तेलंगाना के  6 लोगों की मौत कोरोना वायरस के संक्रमण से हो गई है वहीं चार अन्य लोगों की मौत की खबर है। छह लोगों की मौत की खबर तेलंगाना की केसीआर सरकार ने दी।  इसके बाद तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है। 

  • undefined

    NewsMar 11, 2020, 1:58 PM IST

    एमपी के सियासी ड्रामे को देख अलर्ट हुई महाराष्ट्र सरकार

    मध्य प्रदेश में पिछले एक हफ्ते से सियासी ड्रामा चल रहा है।  लिहाजा माना जा रहा है मध्य प्रदेश में ऑपरेशन सफल होने के बाद इसकी आंच महाराष्ट्र में आ सकती है। लिहाजा महाराष्ट्र की शिवसेना सरकार सजग हो गई है। तीन दलों के सहयोग से चल रही सरकार में किसी भी तरह का विवाद न हो इसके लिए शिवसेना की अगुवाई ने सभी दलों के नेताओं के बैठक बुलाई है।

  • थाईलैंड की हेल्थ वर्कर्स महिला पुलिसकर्मियों और अन्य लोगों की जांच करते हुए।

    NewsMar 3, 2020, 2:41 PM IST

    जानें क्यों अलर्ट में है ताजनगरी आगरा

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रमुख पर्यटन केंद्र आगरा में कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी किया है।  सरकार ने आगरा के होटलों और पर्यटन स्थलों को निर्देश दिया है कि वे इटली, ईरान और चीन से आने वाले पर्यटकों की जानकारी सीएमओ कार्यालय तुरंत उपलब्ध कराएं।

  • undefined

    NewsFeb 4, 2020, 7:33 AM IST

    कोरोना की दहशत: केरल सरकार ने घोषित की आपदा

    कोरोना वायरस को देखते हुए केरल सरकार ने इसे राज्य आपदा घोषित किया है। क्योंकि राज्य में पीड़ित तीसरे शख्स की पुष्टि हुई है। यह मरीज केरल का है और हाल ही में चीन के वुहान शहर से लौटा था। राज्य की स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने कहा कि  कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अलर्ट जारी किया गया है।

  • जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड: उत्तर भारत के अलावा पहाड़ों पर भी काफी ठंड पड़ रही है। द्रास सेक्टर में तापमान -31 डिग्री तक पहुंच गया। गुरेज सेक्टर में जवान -7 डिग्री तापमान में भी देश की सुरक्षा में तैनात हैं। सीआईएसएफ ने फोटो भी शेयर की है।

    NewsDec 29, 2019, 10:07 AM IST

    बर्फीली ठंड बढ़ा रही सितम, छह राज्यों में रेड अलर्ट जारी

    राजधानी दिल्ली, हरियाणा,उत्तर प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में ठंड का कहर जोरों पर है। तापमान में लगातार गिरावट आ रही है और रोज तापमान के ननए रिकॉर्ड बना रहे हैं। राजधानी दिल्ली में शनिवार को तापमान गिरकर 2.0 डिग्री तक चला गया और इस सीजन का सबसे न्यूनतम तापमान है। उत्तरी राज्यों में पड़ी रही ठंड के हालात को देखते हुए मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है।