अहम  

(Search results - 379)
  • <p>KP SHARMA OLI</p>

    News2, Jul 2020, 2:14 PM

    क्या नेपाल में पीएम ओली दे सकते हैं इस्तीफा, सियासी हलचल तेज

    फिलहाल नेपाल में प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली जनता के साथ ही पार्टी का भी विश्वास खो चुके हैं। पार्टी के ज्यादातर सदस्य ओली के खिलाफ हैं और उन पर आरोप लगा रहे हैं कि वह चीन के इशारे पर फैसला कर रहे हैं। खास तौर से वह चीन के इशारे पर भारत से संबंधों को खत्म करने पर तुले हैं। 

  • <p>corona</p>

    News22, Jun 2020, 9:17 AM

    अहमदाबाद बना वुहान, 19 हजार के करीब पहुंचे मामले, 1332 की मौत

    राज्य के स्वास्थ्य  विभाग के मुताबिक अहमदाबाद में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 18837 तक पहुंच गई है। जबकि अहमदाबाद शहर में अब तक कोरोना वायरस के 17,873 मामले सामने आए हैं। अहमदाबाद में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 273 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 18,837 पहुंच गई है जबकि इसी दौरान 20 मरीजों की मौत संक्रमण से हुई है।

  • <p>mahagathbandhan</p>

    News20, Jun 2020, 2:44 PM

    महागठबंधन में रार: मांझी और कुशवाहा के बाद अब कांग्रेस ने ठोका दावा, मांगी जदयू की सीटें

    फिलहाल महागठबंधन में सीटों को लेकर घमासान मचा हुआ है। राजद ने राज्य में सीएम के चेहरे के लिए पार्टी के नेता तेजस्वी यादव को सामने किया है। जबकि महागठबंधन के अन्य दल तेजस्वी के नाम पर सहमत नहीं है।  हम के नेता और पूर्व सीएम मांझी ने तो साफ कह दिया है कि तेजस्वी के चेहरे पर उन्हें आपत्ति है वहीं रालोसपा और अन्य क्षेत्रीय दल भी तेजस्वी के खिलाफ हैं।

  • <p><strong>क्या है विवाद?</strong><br />
चीन ने लद्दाख के गलवान नदी क्षेत्र पर अपना कब्जा बनाए रखा है। यह क्षेत्र 1962 के युद्ध का भी प्रमुख कारण था। इसका विवाद को सुलझाने के लिए कई स्तर की बातचीत भी हो चुकी है। 6 जून को दोनों देशों के बीच लेफ्टिनेंट जनरल लेवल की बैठक हुई थी। हालांकि, अभी विवाद पूरी तरह से निपटा नहीं है। (फोटो- सिम्बॉलिक)</p>

    News17, Jun 2020, 9:07 AM

    ड्रैगन की साजिश: प्वाइंट-14 पर कब्जा करना चाहती थी चीनी सेना

    चीन ने एक बार फिर भारत को धोखा दिया है और भारतीय जवानों पर हमला किया है। लेकिन इस झड़प में भारत से ज्यादा चीन को नुकसान पहुंचने की जानकारी आ रही है। हालांकि चीनी सरकार इस पर भी साजिश कर रही है और हर तरह की जानकारी दुनिया के सामने से छिपा रही है। 

  • Now Imran Khan will take refuge in Tantric Bushra Bibi

    News14, Jun 2020, 11:59 AM

    भारत को आर्थिक मदद का ऑफर देने वाले नियाजी के देश की गिरती अर्थव्यवस्था को संभालेंगे 'गधे'

    पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाकिस्तान गधे की जनसंख्या की वृद्धि के मामले में पूरे विश्व में अब तीसरे स्थान पर आ गया है। लिहाजा अब पाकिस्तान को उम्मीद है कि वह इस साल गधों बेचकर अच्छा मुनाफा कमाएगा। असल पाकिस्तान दुनिया में गधों का निर्यात करता है और अपने आका देश चीन को भारी संख्या में गधे निर्यात करता है और इससे भारी मुनाफा कमाता है। 

  • vWhere did Pakistan's small size nuclear bombs, Pak minister claiming war emanated

    News8, Jun 2020, 6:41 PM

    भारत पर पाव-पाव का एटम बम गिराने वाले पाक मंत्री पर फूटा कोरोना बम

    पाकिस्तान के रेलवे मंत्रालय ने जारी दी है कि शेख  कोरोना संक्रमित हैं और उन्हें दो हफ्ते के लिए क्वारंटीन कर दिया गया है। शेख के साथ ही पाकिस्तान  के पूर्व पीएम और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के  नेता शाहिद खाकान अब्बासी की कोरोना संक्रमित हैं और उन्हें भी घर में क्वारंटिन कर दिया है। 

  • <p><strong>2- भारत चीन को चुनौती देने के लिए तैयार</strong><br />
कोरोना के बीच तमाम कंपनियां चीन से बाहर आना चाहती हैं। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि ये कंपनियां भारत में आना चाहती हैं। इस पर चीन ने कहा था कि भारत चीन की जगह लेने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वह सफल नहीं होगा। दरअसल, चीन की चिंता इसलिए बढ़ गई, क्यों कि जर्मनी की एक जूता कंपनी ने चीन ने व्यापार समेटकर उत्तर प्रदेश में प्लांट शिफ्ट करने का ऐलान किया है। </p>

    News27, May 2020, 3:47 PM

    फिर ड्रैगन को मिलेगी शिकस्त, तैयार है टीम डोकलाम

    असल में चीन लद्दाख के दौलत बेग ओल्डी (डीबीओ) सेक्टर में भारत द्वारा किए जा रहे निर्माण को रोकना चाहता है। इसके जरिए चीन अपनी ताकत का एहसास कराना चाहता है।  लेकिन भारत ने साफ कर दिया है कि वह किसी के दबाव में नहीं आएगा और निर्माण कार्य को जारी रखेगा। असल में चीन को लगता है कि भारत के निर्माण से अक्साई चिन के लहासा-काशगर हाईवे को खतरा हो सकता है।

  • News26, May 2020, 12:45 PM

    क्या महाराष्ट्र सरकार पर है खतरा, शरद पवार से मिले उद्धव

    फिलहाल ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। एक दिन पहले ही भाजपा नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार विफल हो रही है और अभी तक राज्य सरकार ने ऐसे कोई कार्य नहीं किए जिससे ये कहा जा सके कि सरकार कोरोना संकट से निपटने के लिए कोई पहल कर रही है। वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने उद्धव ठाकरे से मिलने से पहले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>स्कूल टीचर से ऐसे आतंकी बन गया नायकू</strong><br />
रियाज नायकू स्कूल टीचर से आतंकी कैसे बना। इसके बारे में बताया जाता है कि 2010 में एक प्रदर्शन में 17 साल के अहमद मट्टो की आंसू गैस का गोला लगने से मौत हो गई थी। बताया जाता है कि उस प्रदर्शन में नायकू भी शामिल था। मौत के बाद घाटी में काफी कुछ बदला। इस दौरान पुलिस ने कई लोगों को पकड़ा था। उसमें रियाज नायकू भी शामिल था। 2012 में उसे जब छोड़ा गया  तब वह बिल्कुल बदल चुका था।</p>

    News17, May 2020, 6:32 PM

    हिजबुल को लगा बड़ा झटका, सुरक्षा बलों ने मार गिराया आईईडी एक्सपर्ट आतंकी

    सुरक्षा बलों के साथ मारे गए आतंकवादी की पहचान पुलवामा के ताहिर अहमद भट के रूप में की गई है। वह पिछले तीन वर्षों से इस इलाके में काम कर रहा था और उसने कई बड़े आतंकी हमलों को अंजाम दिया था और वह आईईडी निर्माण में निपुण था। पुलवामा हमले के बाद ताहिर ने अपने साथियों के साथ मिलकर बनिहाल के पास सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाने की एक और कोशिश की थी। 

  • News15, May 2020, 2:57 PM

    अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए गुजरात सरकार ने बनाया पैनल, श्रमिक समस्या पर देगा रिपोर्ट

    गुजरात सरकार ने पूर्व केंद्रीय वित्त सचिव हसमुख अधिया के नेतृत्व में एक पैनल का गठन किया। जो मौजूदा आर्थिक संकट में अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए एक व्यापक योजना तैयार करेगा। इस पैन में छह लोगों को शामिल किया गया है और ये एक एक महीने के भीतर अपनी व्यापक कार्य योजना (तत्काल, मध्यम अवधि और दीर्घकालिक)  को तैयार करेगा।

  • News12, May 2020, 1:09 PM

    अहमदाबाद बना गुजरात का वुहान, 6,000 के पार हुई संक्रमितों की संख्या

    पिछले 24 घंटे के दौरान अहमदाबाद में कोरोना वायरस के 268 नएम मामले दर्ज किए गए और इसके बाद मामलों की संख्या बढ़ 6,086 हो गई है। वहीं राज्य में मरने वालों की संख्या 513 हो गई है। जबकि अहमदाबाद में मृत्यु का आंकड़ा 400 तक पहुंच गया।  सोमवार को राज्य में कोरोना के 347 नए मामले दर्ज किए गए और  20 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

  • 2016 में आतंकियों ने उरी में सेना के कैंप पर हमला किया था। इसमें हमारे 17 जवान शहीद हो गए थे। इस हमला का जवाब भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर आतंकी कैंपों को तबाह कर लिया था। पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक के पीछे अजीत डोभाल का हाथ था। ऑपरेशन की निगरानी दिवंगत रक्षा मंत्री मनोहक पार्रिकर और डोभाल ही कर रहे थे।

    News8, May 2020, 11:55 AM

    नाइकू के मारे जाने के पीछे है डोभाल की 'रणनीति' और इजराइल की 'प्रेरणा'!

    रियाज पिछले आठ सालों से सुरक्षा एजेंसियों के लिए चुनौती बना हुआ था और इस दौरान उसने कई बड़े हमलों को अंजाम दिया। इन्ही की वजह से वह पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं का करीबी बन गया था। नाइकू पर पर 12 लाख रुपये इनाम रखा गया था। हालांकि नाइकू के मारे जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियों की चुनौतियां कम नहीं हुई हैं।

  • News27, Apr 2020, 2:01 PM

    पीएम संग सीएम की बैठक: लॉकडाउन में तीन मई के बाद मिल सकती है छूट

    कोरोना संकट के बीच आज  पीएम मोदी की राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ यह तीसरी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग थी। हालांकि इस बैठक में किसी बात पर कोई फैसला नहीं हुआ लेकिन आने वाले दिनों में लिए जाने वाले फैसलों के लेकर एक खाका तैयार हो गया है। इस बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि राज्य संक्रमण की रोकथाम के लिए क्या कदम उठा रहे हैं वहीं तीन मई के बाद कोरोना संक्रमण को लेकर क्या रणनीति रहेगी।

  • News22, Apr 2020, 2:32 PM

    शाह के करीबी मिश्रा को मिला सरकार बनाने का इनाम, शिवराज सरकार में बने नंबर-दो

    कोरोनोवायरस के कहर के बीच राज्य में शिवराज सिंह ने मंगलवार को कैबिनेट का विस्तार किया था और इसमें पांच मंत्रियों को शपथ दिलाई थी। मंत्रियों में दो ज्योतिरादित्य सिंधिया के करीबी थे जबकि तीन नेता भाजपा के थे। इसके बाद आज राज्य के सीएम शिवराज सिंह ने मंत्रियों को उनके विभागों का कार्यभार सौंप दिया है। शिवराज सिंह चौहान ने आखिरकार नरोत्तम मिश्रा पर भरोसा जताते हुए उन्हें राज्य का स्वास्थ्य मंत्री नियुक्त किया है।

  • आगरा के जमाती  दिल्ली की जमात से लौटने के बाद धर्म के प्रचार के लिए गोरखपुर गए थे। उसी दौरान वहां लॉकडाउन हो गया। जब उन्हें खाने-पीने की दिक्क्त सामने आई तो वह नेपाल चले गए क्योंकि वहां लॉकडाउन नहीं था। नेपाल में इन जमातियों ने एक मस्जिद में शरण ली।

    News14, Apr 2020, 12:15 PM

    छह हजार तब्लीगी जमाती हैं अंडरग्राउड !

    ये खबर शासन और प्रशासन के लिए होश उड़ाने वाली हो सकती है। क्योंकि देश में अभी तक छह हजार जमातियों की कोई खबर नहीं है।  वहीं अभी तक महज 3192 जमातियों की ही पहचान की जा सकी है। जबकि दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में नौ हजार से ज्यादा जमातियों से हिस्सा लिया था। लिहाजा अब पुलिस इन्हें ढूंढ रही है।