अहमद  

(Search results - 111)
  • <p>sea plane</p>

    NewsNov 1, 2020, 10:17 AM IST

    देश में पहली सी-सेवा शुरू, जानें क्या है किराया

    असल में दीपावली से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गृह राज्य गुजरात में इसकी शुरूआत की है।  लौह पुरूष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर पहली सी-प्लेन सेवा की शुरूआत हो चुकी है। देश में पहली बार इस सेवा को शुरू किया जा रहा है। हालांकि विदेशों में कई देशों में ये सेवा चल रही है।

  • <p>उत्तर प्रदेश के पशुधन विभाग में करोड़ों के घोटाले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में दो सीनियर IPS डीआईजी रूल्स और मैनुअल दिनेश दुबे और डीआईजी PAC अरविंद सेन को सस्पेंड कर दिया है।</p>

    NewsAug 28, 2020, 6:47 PM IST

    योगी आदित्यानाथ ने खत्म कर दी अंसारी और अतीक की बादशाहत, पिछली सरकारों में चलते थे दरबार

    फिलहाल राज्य में सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद यूपी पुलिस ने माफियाओं के खिलाफ अभियान छेड़ा है। राज्य में यूपी पुलिस बड़े माफियाओं की बादशाहत को खत्म करने में जुटी है।  फिलहाल यूपी पुलिस के निशाने पर मुख्य रूप से माफिया डॉन मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, अनिल दुजाना और सुंदर भाटी हैं। 

  • 1993 में  सिसोदिया ने पत्रकार के तौर पर जी न्यूज और ऑल इंडिया रेडियो के लिए काम किया। साथ ही साथ यह परिवर्तन नामक एनजीओ में स्वयंसेवी के तौर पर काम कर चुके हैं। सिसोदिया ने ऑल इंडिया रेडियो के लिए 'जीरो अवर्स' नामक एक कार्यक्रम की मेजबानी की थी। सिसोदिया ने 2006 में पब्लिक कॉज़ रिसर्च नामक फाउंडेशन की स्थापना की।

    NewsAug 14, 2020, 10:35 PM IST

    दिल्ली के सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल को आईआईएम कर रहा है प्रशिक्षित, सिसोदिया बोले मिलेंगे अच्छे परिणाम

    आईआईएम अहमदाबाद के सहयोग से दिल्ली सरकार के स्कूल प्रमुखों के लिए हर साल यह प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित कर रहा है। लीडरशिप ऑफ एक्सेलेंस इन एजुकेशन प्रोग्राम के तहत अब तक 700 से अधिक प्रिंसिपल को प्रशिक्षित किया जा चुका है और कोरोना संक्रमण को देखते हुए पहली बार यह प्रशिक्षण ऑनलाइन आयोजित किया गया। 

  • <p>Gulf corona Qatar</p>

    NewsJul 19, 2020, 11:15 AM IST

    गुजरात में 47 हजार पार हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, अहमदाबाद अभी सबसे ज्यादा संक्रमण प्रभावित

    राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 1,061 रोगियों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई और इसके बाद राज्य में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 34,005 हो गई है।

  • undefined

    NewsJul 13, 2020, 4:01 PM IST

    सचिन पायलट की हो गई है कांग्रेस से डील! गहलोत ने जताया अब नहीं जरूरत

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कांग्रेस में अब सचिन पायलट को मनाने की कोशिशें तेज हो गई हैं। क्योंकि पार्टी को लग रहा है कि राजस्थान अब हाथ से जा सकता है। हालांकि सीएम अशोक गहलोत दावा कर रहे हैं उनके पास 100 से ज्यादा विधायकों का समर्थन प्राप्त है। 

  • <p>corona</p>

    NewsJun 22, 2020, 9:17 AM IST

    अहमदाबाद बना वुहान, 19 हजार के करीब पहुंचे मामले, 1332 की मौत

    राज्य के स्वास्थ्य  विभाग के मुताबिक अहमदाबाद में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या 18837 तक पहुंच गई है। जबकि अहमदाबाद शहर में अब तक कोरोना वायरस के 17,873 मामले सामने आए हैं। अहमदाबाद में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 273 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 18,837 पहुंच गई है जबकि इसी दौरान 20 मरीजों की मौत संक्रमण से हुई है।

  • vWhere did Pakistan's small size nuclear bombs, Pak minister claiming war emanated

    NewsJun 8, 2020, 6:41 PM IST

    भारत पर पाव-पाव का एटम बम गिराने वाले पाक मंत्री पर फूटा कोरोना बम

    पाकिस्तान के रेलवे मंत्रालय ने जारी दी है कि शेख  कोरोना संक्रमित हैं और उन्हें दो हफ्ते के लिए क्वारंटीन कर दिया गया है। शेख के साथ ही पाकिस्तान  के पूर्व पीएम और पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के  नेता शाहिद खाकान अब्बासी की कोरोना संक्रमित हैं और उन्हें भी घर में क्वारंटिन कर दिया है। 

  • <p style="text-align: justify;"><strong>स्कूल टीचर से ऐसे आतंकी बन गया नायकू</strong><br />
रियाज नायकू स्कूल टीचर से आतंकी कैसे बना। इसके बारे में बताया जाता है कि 2010 में एक प्रदर्शन में 17 साल के अहमद मट्टो की आंसू गैस का गोला लगने से मौत हो गई थी। बताया जाता है कि उस प्रदर्शन में नायकू भी शामिल था। मौत के बाद घाटी में काफी कुछ बदला। इस दौरान पुलिस ने कई लोगों को पकड़ा था। उसमें रियाज नायकू भी शामिल था। 2012 में उसे जब छोड़ा गया &nbsp;तब वह बिल्कुल बदल चुका था।</p>

    NewsMay 17, 2020, 6:32 PM IST

    हिजबुल को लगा बड़ा झटका, सुरक्षा बलों ने मार गिराया आईईडी एक्सपर्ट आतंकी

    सुरक्षा बलों के साथ मारे गए आतंकवादी की पहचान पुलवामा के ताहिर अहमद भट के रूप में की गई है। वह पिछले तीन वर्षों से इस इलाके में काम कर रहा था और उसने कई बड़े आतंकी हमलों को अंजाम दिया था और वह आईईडी निर्माण में निपुण था। पुलवामा हमले के बाद ताहिर ने अपने साथियों के साथ मिलकर बनिहाल के पास सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाने की एक और कोशिश की थी। 

  • undefined

    NewsMay 15, 2020, 2:57 PM IST

    अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए गुजरात सरकार ने बनाया पैनल, श्रमिक समस्या पर देगा रिपोर्ट

    गुजरात सरकार ने पूर्व केंद्रीय वित्त सचिव हसमुख अधिया के नेतृत्व में एक पैनल का गठन किया। जो मौजूदा आर्थिक संकट में अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए एक व्यापक योजना तैयार करेगा। इस पैन में छह लोगों को शामिल किया गया है और ये एक एक महीने के भीतर अपनी व्यापक कार्य योजना (तत्काल, मध्यम अवधि और दीर्घकालिक)  को तैयार करेगा।

  • undefined

    NewsMay 12, 2020, 1:09 PM IST

    अहमदाबाद बना गुजरात का वुहान, 6,000 के पार हुई संक्रमितों की संख्या

    पिछले 24 घंटे के दौरान अहमदाबाद में कोरोना वायरस के 268 नएम मामले दर्ज किए गए और इसके बाद मामलों की संख्या बढ़ 6,086 हो गई है। वहीं राज्य में मरने वालों की संख्या 513 हो गई है। जबकि अहमदाबाद में मृत्यु का आंकड़ा 400 तक पहुंच गया।  सोमवार को राज्य में कोरोना के 347 नए मामले दर्ज किए गए और  20 लोगों की मौत कोरोना से हुई है।

  • undefined

    NewsMar 7, 2020, 7:08 AM IST

    जानें क्यों सोनिया के करीबी अहमद पटेल पर है इनकम टैक्स की नजर

    इनकम टैक्स विभाग का मानना है कि कांग्रेस के एकाउंट से कई तरह के लेनदेन में अनियमितताएं की गई हैं। असल में पिछले दिनों लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई नेताओं के घरों से नगदी बरामद हुई थी। सबसे ज्यादा नगदी मध्य प्रदेश से बरामद की गई थी। जिसे पार्टी का पैसा बताया गया था।

  • undefined

    NewsFeb 24, 2020, 4:30 PM IST

    हिंदी में ट्वीट से लेके आयुष्मान खुराना की फिल्म पर ट्वीट तक, ऐसे जीता ट्रम्प ने लोगो का दिल

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सोमवार को दो दिन के भारत दौरे पर आ रहे हैं। यह उनका पहला आधिकारिक दौरा है। ट्रम्प 11.40 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचें । हालांकि, इससे पहले उन्होंने एक हिंदी में ट्वीट कर सबको चौंका दिया। ट्रम्प ने लिखा, हम भारत आने के लिए तत्पर हैं। हम रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे!

  • undefined

    NewsFeb 24, 2020, 7:06 AM IST

    अमेरिकी राष्ट्रपति की यात्रा के लिए तैयार है भारत, आज ताजनगरी पहुंचेगे ट्रंप

    आगरा संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनके परिवार के लिए तैयार है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनका परिवार आगरा में एक घंटे तक रहेगा। आगरा में उनका स्वागत राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। ट्रंप के आगमन को लेकर आगरा के खेरिया हवाई अड्डे से ताजमहल के पूर्वी गेट तक की 10 किलोमीटर की दूरी में पाँच दिनों में से सफाई और सौंदर्यीकरण अभियान चलाया गया है।

  • undefined

    NewsFeb 20, 2020, 7:01 PM IST

    निर्भया केस के दोषी विनय की नई चाल से अमेरिकी राष्ट्रपति के भारत दौरे तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    निर्भया के गुनहगार विनय शर्मा ने फांसी से बचने के सभी कानूनी विकल्प खत्म होने के बाद अब नया पैंतरा चला है। उसके वकील एपी सिंह ने गुरुवार को कोर्ट में अर्जी दायर की। इसमें विनय ने खुद को मानसिक बीमार और सिजोफ्रेनिया से पीड़ित बताया है। मोटेरा स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के करीब 70 लाख लोगों के आने के दावे को अहमदाबाद प्रशासन ने गलत बताया है। प्रशासन ने कहा कि इस रोड शो में सिर्फ 1 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। उत्तर कर्नाटक के गडग जिले के एक 350 साल पुराने लिंगायत मठ ने 33 साल के एक मुस्लिम व्यक्ति दीवान शरीफ रहिमनसब मुल्ला को मुख्य पुजारी बनाने का फैसला किया है।

  • ddep dive

    NewsJan 6, 2020, 9:26 PM IST

    हिंदुत्व और मूर्ति पूजा के खिलाफ हैं फैज की कविताएं, तो भारत में व्यवहारिक कैसे

    फैज़ अहमद फ़ैज़ एक पाकिस्तानी कवि हैं। पाकिस्तान जैसे अत्याचारी राष्ट्र में मूर्तियों को तोड़ना बिल्कुल सामान्य बात है, लेकिन भारत में ऐसा नहीं करना हो सकता है। मूर्तिपूजन हिंदू धर्म का एक अभिन्न अंग है और ऐसी कविताएं हिंदू धर्म का अपमान करने के लिए अलावा कुछ नहीं हैं। हालांकि फैज की मूल कविताएं पाकिस्तानी तानाशाहों के खिलाफ थी जो इस्लाम के नियमों का पालन करने में विफल रहे।