आंध्र  

(Search results - 50)
  • Learn why Jagan Reddy told Chandrababu Naidu, then you were keeping the asshole

    News13, Jul 2019, 9:02 AM IST

    जानें क्यों जगन रेड्डी ने चंद्रबाबू नायडू से कहा कि तब आप गधे पाल रहे थे

    आंध्र प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र की शुरूआत काफी हंगामे के साथ हुई। हंगामे का सबसे बड़ा कारण जल बंटवारा है। इसके बाद राज्य के विकास की बात पर जगन मोहन रेड्डी और चंद्रबाबू नायडू आपस में भीड़ गए तभी जगन ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू पर शब्दों के बाण छोड़े और कहा कि जब राज्य से बड़े प्रोजेक्ट बाहर जा रहे थे, तब आप गधे पाल रहे थे। 

  • Amit Shah and Modi

    News7, Jul 2019, 7:41 AM IST

    क्या मोदी और शाह के निशाने पर है दक्षिण भारत ? इन पांच घटनाओं से तो यही मिल रहा है संकेत

    शनिवार का दिन भारतीय जनता पार्टी के लिए बड़ा खास रहा। एक तरफ तो पार्टी ने महासदस्यता अभियान चलाया, दूसरी तरफ कर्नाटक में कांग्रेस जेडीएस विधायकों में इस्तीफा देने की होड़ मच गई, तेलंगाना में पूर्व मुख्यमंत्री को अमित शाह ने बीजेपी में शामिल कर लिया और बीजेपी नेता सुनील देवधर ने आंध्र प्रदेश में टीडीपी के कई विधायकों और विधान पार्षदों के संपर्क में होने का दावा किया। 

    क्या यह महज एक संयोग है?   जवाब है बिल्कुल नहीं।

    क्योंकि बीजेपी दक्षिण भारतीय राज्यों में पांव जमाने के लिए अंदरखाने बहुत सी कवायदें कर रही है। कर्नाटक, आंध्र और तेलंगाना की घटनाओं में तो उसके परिणाम की झलक मात्र है।   

  • BJP commenced operation lotus in andhra Pradesh, focus on TDP

    News6, Jul 2019, 5:47 PM IST

    कर्नाटक के बाद अब इस राज्य में बीजेपी ने शुरू किया 'ऑपरेशन लोटस'

     बीजेपी दक्षिण भारत में अपनी ताकत तो बढ़ाने के लिए रणनीति बना रही है। इसी रणनीति को तहत बीजेपी ने आंध्र प्रदेश में ऑपरेशन लोटस शुरू किया है। इससे पहले बीजेपी कर्नाटक में ऑपरेशन लोटस चला चुकी है। जिसके तहत कांग्रेस के विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया और जिसके बाद राज्य की कुमारस्वामी सरकार अस्थिर हो गयी थी। 

  • sridhar reddy MLA nellor rural

    News13, Jun 2019, 3:36 PM IST

    विधायक ने बनाया मुख्यमंत्री को भगवान

    राजनीति में चापलूसी शायद अनिवार्य शर्त होती जा रही है। अपने आकाओं के सामने वफादारी साबित करने के लिए राजनेता कुछ भी कर सकते हैं। कुछ ऐसा दिखा आंध्र प्रदेश में। जहां एक नवनिर्वाचित विधायक ने मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी को भगवान बना दिया। 

  • jagan mohan reddy

    News7, Jun 2019, 2:06 PM IST

    आंध्र में जगनमोहन का ऐतिहासिक फैसला, पांच डिप्टी सीएम बनाएंगे

    एससी, एसटी, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक और कापू समुदाय से आने वाले एक-एक व्यक्ति को आंध्र प्रदेश का उप मुख्यमंत्री बनाया जाएगा। कैबिनेट में वंचित वर्ग को ज्यादा जगह देने का ऐलान। शनिवार को शपथ लेगी नई कैबिनेट।

  • News30, May 2019, 3:33 PM IST

    ‘सब्र’ और ‘संघर्ष’ ने जगनमोहन रेड्डी को फर्श से अर्श तक पहुंचाया

    अविवाभाजित आंध्र प्रदेश के दिवंगत मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी के इकलौते बेटे जगनमोहन रेड्डी ने अपना कारोबारी करियर 1999-2000 में कर्नाटक में संदूर नाम की एक पावर कंपनी स्थापित कर शुरू किया था।

  • News30, May 2019, 3:04 PM IST

    जगनमोहन रेड्डी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ

    वाईएसआर कांग्रेस ने तेलंगाना के अलग होने के बाद आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बने एन चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी को बुरी तरह हराया है। लोकसभा चुनाव में भी उनकी पार्टी ने राज्य की 25 लोकसभा सीटों में से 22 पर जीत दर्ज की है।

  • News24, May 2019, 7:20 PM IST

    बिहार में सबसे ज्यादा चला 'नोटा का सोटा', हर जगह हुआ इस्तेमाल

    दमन और दीव में 1.7 फीसदी, आंध्र प्रदेश में 1.49 फीसदी, छत्तीसगढ़ में 1.44 फीसदी मतदाताओं ने नोटा का चयन किया। 16वीं लोकसभा के चुनाव में 2014 में पहली बार संसदीय चुनाव में नोटा की शुरुआत हुई थी।

  • PM Modi

    Views24, May 2019, 7:44 AM IST

    दक्षिण भारत में ऐसे बढ़ चला बीजेपी का विजय-रथ

    दक्षिण भारत के दो अहम राज्यों तमिलनाडु और केरल में बीजेपी को निराशा मिली। लेकिन कर्नाटक और आंध्र में बीजेपी जिस तरह पैर जमा रही है, उसे देखकर लगता है कि आने वाले वक्त में बीजेपी दक्षिण भारत में भी उत्तर की ही तरह बड़ी ताकत बन जाएगी। 

  • కేంద్రంలో ప్రభుత్వాన్ని ఏర్పాటు చేయడానికి అవసరమైన మద్దతును సంపాదించుకునే వ్యూహంలో భాగంగా బిజెపి వైఎస్సార్ కాంగ్రెసు పార్టీ అధ్యక్షుడు జగన్మోహన్ రెడ్డికి బిజెపి నాయకత్వం గాలం వేస్తోంది. ప్రత్యేక హోదా ఇస్తామని చెప్పి ఆయనను తమ వైపు తిప్పుకునేందుకు ప్రయత్నిస్తోంది

    News21, May 2019, 2:22 PM IST

    एक्जिट पोल: पीएम मोदी के कुनबे में आ सकता है दक्षिण का ये बड़ा राज्य

    सातवें चरण की वोटिंग के बाद अब सबकी निगाहें 23 मई की मतगणना पर हैं। लेकिन इस बीच एग्जिट पोल के नतीजे कई दिलचस्प समीकरण बनाते हुए दिख रहे हैं। इन नतीजों को मानें तो पीएम मोदी के नेतृत्व वाले एनडीए के खाते में एक और राज्य आ सकता है। 

  • Why Chandrababu naidu Getting restless for joint front of opposition parties

    News19, May 2019, 1:28 PM IST

    विपक्षी दलों के गठबंधन के जरिए 'राजनैतिक वजूद' को बचाने की जुगत में हैं चद्रबाबू नायडू

    कुछ दिन पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने उन्हें चुनाव परिणाम से पहले किसी भी तरह की बैठक के लिए मना किया था। लेकिन उसके बावजूद चंद्रबाबू नायडू बीजेपी के खिलाफ विपक्षी मोर्चा बनाने में जुटे हैं। अभी तक नायडू ज्यादातर विपक्षी दलों से मिल चुके हैं। असल में चंद्रबाबू नायडू अपने राजनैतिक अस्तित्व के लिए विपक्ष को एक मंच पर लाना चाहते हैं। पिछले साल तक चंद्रबाबू नायडू एनडीए के संयोजक थे। इसके कारण उनकी केन्द्र में हनक भी थी और पूछ भी। लेकिन एनडीए से बाहर जाने के बाद चंद्रबाबू नायडू की राजनैतिक हनक कम हो गयी। 

  • Mamta banerjee refused to meeting with opposition before election result declaration

    News11, May 2019, 11:27 AM IST

    जानें क्यों चुनाव परिणाम से पहले विपक्षी दलों के महागठबंधन पर ममता ने लगाया ब्रेक

    नायडू त्रिशंकु लोकसभा की स्थिति में क्षेत्रीय दलों की भूमिका को और ज्यादा मजबूत करने के लिए उनके मुखियाओं से मुलाकात कर रहे हैं। लिहाजा उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात कर आगे की रणनीति पर बातचीत की। लेकिन ममता से साफ कर दिया है कि चुनाव परिणाम से पहले इस मुद्दे पर बातचीत करना किसी के लिए फायदे का सौदा नहीं है।

  • Airforce jawan shot himself in train

    News3, May 2019, 6:41 PM IST

    एयफोर्स के जवान ने ट्रेन में गोली मारकर की आत्महत्या

    वी वेंकटेश नाम के एक एयर फोर्स के जवान ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। यह जवान आंध्र प्रदेश निवासी था और हलवारा में तैनात था। उसने छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में धौलपुर आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के बीच खुद को गोली मार ली। 
     

  • News2, May 2019, 6:58 PM IST

    चक्रवात 'फानी' हुआ और तेज, भारतीय तटों से पांच घंटे पहले टकरा जाएगा

    NDRF ने आंध्र प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, झारखंड, केरल, ओडिशा, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में अपनी 54 बचाव एवं राहत टीमों को तैनात कर दिया है।

  • Cyclone_fani_skyment

    News2, May 2019, 1:25 PM IST

    ओडिशा पहुंच रहा चक्रवात फानी, 8 लाख लोगों को हटाया गया

    मौसम विभाग का आंकलन है कि इस चक्रवात से 200 घंटा प्रति किलोमीटर की रफ्तार तेज आंधी आएगी। वहीं चक्रवात की रफ्तार और खतरे को मापते हुए फानी को मिड-रेंज कैटेगरी 3 का चक्रवात आंका गया है।