आंध्र  

(Search results - 75)
  • <p>భవిష్యత్తులో ఈ అంశాలు రాజకీయంగా ఎలా ప్లే అవుట్ అనేది చాలా జాగ్రత్తుగా గమనించాల్సి ఉంటుంది. ఈ సిబిఐ విచారణల డిమాండ్ ఇక్కడితో ఆగుతుందా, లేదా ఇదే రోజు వారి తతంగంగా&nbsp;మారి అధికార పక్షాన్ని ఇబ్బంది పెడుతుందా చూడాలి.&nbsp;</p>

    NewsSep 15, 2020, 11:00 AM IST

    ऐसे तो आंध्र प्रदेश में जगन का हो जाएगा एकछत्र राज

    असल में राज्य में जगन मोहन सरकार के पास विधान परिषद में बहुमत नहीं है। लिहाजा किसी बिल को पारित करने में राज्य सरकार को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। राज्य की विधानपरिषद में चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई वाली तेलगू देशम पार्टी का बहुमत है। 

  • <p>PM Modi, Lockdown, CM Kejriwal, CM of Maharashtra, CM of Chhattisgarh Bhupesh Baghel, Corona, corona virus, corona epidemic, corona, corona death in india<br />
&nbsp;</p>

    NewsMay 11, 2020, 9:39 PM IST

    पीएम के साथ सीएम बैठक: ट्रेन चलाने के खिलाफ हैं तीन राज्य

    तीन राज्यों के सीएम ने कल से शुरू होने वाली ट्रेन सेवाओं पर जोर देते हुए कहा कि इससे राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ेंगे। क्योंकि अन्य प्रदेशों या फिर एक स्थान से दूसरे स्थान में लोगों का आवागमन होगा।  जिसके कारण कोरोना के मामलों के बढ़ने की आशंका है।

  • undefined

    NewsMay 7, 2020, 12:32 PM IST

    विशाखापट्टनम में रासायनिक गैस लीक, आठ लोगों की मौत

    विशाखापत्तनम में आसपास के बीस गांव प्रभावित हुए हैं और सैकड़ों मवेशियों के मरने की खबर है।  बताया जा रहा है कि इस गैस के रिसाव के कारण हजारों लोग बीमार हुए हैं।  मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत अभियान चला रखा है।  टीम को आसपास की कॉलोनियों से लोगों को निकाल रही है और फायर टेंडर पानी का उपयोग करके गैस के प्रभाव को कम करने की कोशिश कर रही है।

  • <p>YS Jagan corona test</p>

    NewsApr 17, 2020, 8:09 PM IST

    जानें क्यों जगन मोहन रेड्डी का किया गया कोरोना टेस्ट

    आंध्र प्रदेश  में गुंटूर और कुरनूल जिसे कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित हैं। कुरनूल और गुंटूर में कोरोना संक्रमित मामलों की संख्या 124 और 122 पहुंच गई है। गौरतलब है कि राज्य में अब तक कोरोनोवायरस के 572 मामले सामने आ गए हैं। जबकि कोरोना वायरस से आंध्र प्रदेश में 14 लोगों की जान चली गई है।
     

  • यह तस्वीर उत्तराखंड पुलिस की है। जो गरीब परिवारों के लिए खाना लेकर उनके घर तक जा रही है। ताकि इस संकट के समय में कोई भूखा नहीं सोए।

    NewsApr 1, 2020, 2:39 PM IST

    आंध्र प्रदेश में सरकार ने निजी अस्पतालों को लिया नियंत्रण में, तो तेलंगाना सचिवालय में अफसर ने फैलाया संक्रमण

    बहरहाल आंध्र प्रदेश सरकार ने साफ कर दिया है कि अगर कोई राज्य में निजी अस्पतालों को सरकार नियंत्रण में रखने विरोध करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। राज्य में अभी तक 44 कोरोना पॉजिटिव के मामले पाए गए हैं। वहीं एक मरीज को अस्पताल से घर भेज दिया गया है। 

  • కంటి వెెలుగు కార్యక్రమం... ప్రసంగిస్తున్న ముఖ్యమంత్రి జగన్

    NewsMar 6, 2020, 5:57 AM IST

    जगन की चेतावनी निकाय चुनाव हारे तो जाएगी मंत्री की कुर्सी

    राज्य के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मंत्रियों और प्रभारी मंत्रियों से कहा कि निकाय चुनाव में अगर उन्हें बहुमत नहीं मिलता है तो मंत्रियों को राज्य कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा।  लिहाजा वह निकाय चुनाव के लिए पूरी तरह तैयारी करें और पार्टी को जीत दिलाएं।

  • undefined

    NewsFeb 27, 2020, 9:13 PM IST

    चंद्रबाबू नायडू पर चले अंडे, टमाटर और जूते

    तेलुगु देशम पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू को विशाखापत्तनम हवाई अड्डे पर पुलिस ने हिरासत में लिया। असल में नायडू अपनी दो दिवसीय 'प्रजा चैतन्य यात्रा' (लोग जागृति यात्रा) पर लगभग 11.45 बजे हवाई अड्डे पर उतरे और कुछ दलितों के साथ बातचीत करने के लिए शहर के पेंडुर्थी क्षेत्र का दौरा करने वाले थे। 

  • undefined

    NewsFeb 15, 2020, 7:38 PM IST

    राजग का कुनबा बढ़ाने की तैयारी में भाजपा!

    दिल्ली विधानसभा चुनाव नतीजे आने के बाद केन्द्र में मोदी मंत्रिमंडल में विस्तार की  चर्चा शुरू होने लगी है। माना जा रहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जदयू को केन्द्रीय कैबिनेट में शामिल कर राजग को मजबूत किया जा सकता है। ऐसा कर बिहार में भाजपा और जदयू की दोस्ती और ज्यादा मजबूत होगी। वहीं इसका फायदा चुनाव में भी मिलेगा। हालांकि पिछली बार जदयू ने कैबिनेट में शामिल होने से मना कर दिया था। 

  • अमेरिका लाख कोशिशों के बाद भी छठे नंबर पर है। यहां खतरे का प्रतिशत 0.787 रखा गया है।

    NewsFeb 12, 2020, 6:44 AM IST

    बुखार को समझा कोरोनावायरस, कर ली आत्महत्या

    अभी तक केरल में ही महज तीन मामले कोरोनोवायरस के मिले हैं और तीन मरीजों को चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है। लेकिन आंध्र प्रदेश में एक व्यक्ति ने सिर्फ इस बात के लिए आत्महत्या कर ली कि उसे शक था कि वह इस वाइरस से संक्रमित है। क्योंकि उसे डॉक्टरों ने मास्क पहनने के लिे कहा था। जिसके बाद उसने ये खतरनाक कदम उठाया।

  • ys jagan

    NewsFeb 9, 2020, 8:11 PM IST

    चंद्रबाबू नायडू के करीबी अफसर को देशद्रोह के आरोप में किया निलंबित

    आईपीएस अफसर एबी वेंकटेश्वर राव को पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू का करीबी अफसर माना जाता था। वह टीडीपी सरकार के दौरान राज्य में इंटेलीजेंस विभाग के डीजी हुआ करते थे। लेकिन राज्य में जगन मोहन रेड्डी सरकार के सत्ता में आने के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था और पिछले एक साल से वह वेटिंग में थे।

  • kia motors plant anantapur

    NewsFeb 6, 2020, 8:59 PM IST

    आंध्र प्रदेश में किआ मोटर्स के बाहर जाने के चर्चे, जानें क्या बोली जगन मोहन सरकार

    असल में इस बात की अफवाह चल रही है कि किआ मोटर्स अपने प्लांट को राज्य  से बाहर ले जा सकता है। लिहाजा राज्य सरकार ने इस तरह की अफवाह को खारिज किया है। राज्य सरकार ने कहा कि उनके पास किसी भी तरह की  रिपोर्ट नहीं है जिसके तहत किया अपने प्लांट को आंध्र प्रदेश से बाहर स्थानांतरित की योजना बना रही है। 
     

  • YS JAGAN

    NewsFeb 5, 2020, 7:45 PM IST

    जगन ने केन्द्र से मांगा विशेष राज्य का दर्जा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में, मुख्यमंत्री ने कहा है  कि वित्त आयोग ने पिछले सप्ताह 2020-21 के लिए अपनी रिपोर्ट में स्पष्ट रूप से कहा कि विशेष श्रेणी की स्थिति की मांग केन्द्र सरकार से की जा सकती है। इस पर निर्णय भी केन्द्र सरकार को करना है। उन्होंने केन्द्र सरकार को याद दिलाया कि संयुक्त आंध्र प्रदेश के विभाजन के समय संप्रग सरकार ने वादा किया था कि राज्य के लोगों को विशेष श्रेणी का दर्जा दिया जाएगा। 

  • jagan

    NewsFeb 5, 2020, 7:40 AM IST

    राजधानी पर जगन को मिला केन्द्र का साथ, हस्तक्षेप से इंकार

    असल में रेड्डी राज्य की राजधानी को तीन स्थान पर बनाना चाहते हैं। ताकि राज्य की जनता को समुचित संसाधन मिल सके और अपने सरकारी कार्यों के लिए जगह जगह नहीं भागना पड़े। इसका विरोध राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू कर कर रहे हैं। वहीं राज्य सरकार का मानना है कि अमरावती के राजधानी बनने के वक्त राज्य में जमीन के कई घोटाले हुए हैं राज्य में कई राजनैतिक दलों ने अमरावती में जमीन खरीदी है। 

  • chandrababu naidu

    NewsFeb 4, 2020, 12:28 PM IST

    अमरावती जमीन घोटाला: सीआईडी और ईडी की जांच में फंसेंगे कई नेता और अफसर

    प्रवर्तन निदेशालय ने राजधानी क्षेत्र में भूमि सौदों में कथित अनियमितताओं के मामले में जांच शुरू कर दी है। इसमें जो बात अभी तक सामने आई है। उसमें जिन लोगों के पास पैन कार्ड नहीं थे और जो बीपीएल कार्ड धारक हैं। उन्होंने दो हजार करोड़ रुपये की जमीन खरीदी है। अभी तक जो जानकारी सामने आयी है उसके मुताबिक राशन कार्ड धारकों, गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों ने 2014-15 के दौरान 2000 करोड़ रुपये से अधिक की 700 एकड़ जमीन खरीदी।

  • অন্ধ্রপ্রদেশ জুড়ে বিক্ষোভের আঁচ

    NewsFeb 3, 2020, 7:29 PM IST

    नायडू के गांव में जगन ने की बैठक, टीडीपी ने हल्दी पानी से धुलवाया मैदान

    राज्य के सीएम जगन मोहन रेड्ड़ी नायडू के पैतृक गाँव नरवरिपल्ले में तीन राजधानियों के लिए बैठक की और इसके बाद रैली निकालने की कोशिश की। राज्य सरकार के सलाहकार अजय कल्लम, डिप्टी सीएम नारायणस्वामी और मंत्री कन्नबाबू ने नरवरिपल्ले में एक सार्वजनिक बैठक की। जिसके कारण तेदेपा प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के पैतृक गांव नरवरिपल्ले में कुछ समय के लिए तनाव बना रहा।