आईआईटी  

(Search results - 13)
  • undefined

    News27, Oct 2020, 3:09 PM

    आईआईटी-कानपुर और एएसआई मिलकर करेंगे स्मारकों का संरक्षण

    उन्होंने आगे कहा, "सभी संस्थानों को वैज्ञानिक अध्ययन और कौशल, नॉलेज, अनुभव का आदान-प्रदान किया जाएगा। शैक्षणिक सामग्री और प्रकाशन, कार्यशालाओं का संचालन, संयुक्त क्षेत्रों के अध्ययन और प्रौद्योगिकी के विकास के लिए सहयोग करने जैसे क्षेत्रों में सहयोग को बढ़ावा देना चाहिए।"
     

  • <p>ധാരാവിയടക്കം അതിതീവ്രബാധിത നഗരമേഖലകളിലും പുതിയ രോഗികളുടെ എണ്ണവും മരണ സംഖ്യയും നിയന്ത്രണവിധേയമായിട്ടുണ്ട്.&nbsp;</p>

    News13, Jun 2020, 7:41 PM

    कोरोना के कहर के बाद अब मुंबई में बरसेगी एक और आफत

    राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। राज्य में कोरोना के मामले बढ़कर 1 लाख से पार हो गए हैं। वहीं राज्य में अब तक 3717 लोगों की मौत कोरोना से हुई है। राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले में अब तक  दुनिया के 20 देशों को पीछे छोड़ दिया है। राज्य में कनाडा, चीन, दक्षिण अफ्रीका, बांग्‍लादेश से ज्यादा मामले सामने आए हैं।
     

  • Manohar Parrikar

    News18, Mar 2019, 7:31 PM

    राजनीति में काम करने वालों के लिए प्रेरणा बने रहेंगे मनोहर पर्रिकर

    मनोहर गोपालकृष्ण पर्रिकर का जाना किसी एक प्रदेश के मुख्यमंत्री या भाजपा के नेता का जाना भर नहीं है। भाजपा और गोवा के लिए तो यह बहुत बड़ी क्षति है ही। गोवा में वैसा सर्वस्वीकार्य और भाजपा को उस तरह उदाहरण देने लायक दूसरे नेता शायद ही मिले। किंतु इन सबसे अलग यह देश के लिए क्षति है। इस मायने में भी आडम्बर और पाखंड के इस दौर में बिल्कुल सहज, सरल, सादगी में आत्मविश्वास से काम करने वाले दूसरा कोई नेता राष्ट्रीय क्षितिज पर दिखाई नहीं पड़ता। 

  • Manohar parikkar

    News17, Mar 2019, 9:45 PM

    आईआईटी, आरएसएस से रक्षा मंत्री तक मनोहर पर्रिकर का सफरनामा

    13 दिसंबर 1955 को जन्मे पर्रिकर ने संघ के प्रचारक के रूप में अपना राजनीतिक करियर आरंभ किया था। उन्होंने आईआईटी-बंबई से इंजीनियरिंग में स्नातक करने के बाद भी संघ के लिए काम करना जारी रखा।

  • undefined

    News17, Mar 2019, 9:04 PM

    सादगी, ईमानदारी, बेबाकी और मुस्कान थी पर्रिकर की पहचान

    13 दिसंबर 1955 को जन्मे पर्रिकर ने 1978 में आईआईटी बॉम्बे से मेटलर्जिकल इंजिनियरिंग में ग्रेजुएशन किया। वह आईआईटी से ग्रेजुएशन करने के बाद किसी राज्य के मुख्यमंत्री बनने वाले पहले व्यक्ति थे। पर्रिकर पहली बार 1994 में पणजी विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए थे। 

  • undefined

    News12, Mar 2019, 4:38 PM

    आईआईटी दिल्ली में नौकरियों की बहार, टूटा 10 साल पुराना रिकॉर्ड

    आईआईटी दिल्ली के छात्रों के लिए अच्छी खबर है। इस साल नौकरियों की भरमार है। यहां प्लेसमेन्ट ड्राईव चल रही है। जो कि 31 मई तक जारी रहेगी। 

  • undefined

    Entertainment6, Jan 2019, 1:17 PM

    जानिए कौन है वो आईआईटियन जिस पर लगा बॉलीवुड हस्तियों की जमीन हड़पने का आरोप

    जिस शख्स से दिलीप कुमार को अपनी जमीन हड़पने का डर है वह एक मुंबई का जाना माना प्रॉपर्टी डीलर है। न केवल प्रॉपर्टी डीलर बल्कि एक आईआईटियन है। उसने आईआईटी मुंबई से केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। 

  • PM in bhubneshwer

    News24, Dec 2018, 6:37 PM

    प्रधानमंत्री ने ओडिशा को दिया 14500 करोड़ का उपहार

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज आईआईटी भुवनेश्वर का उद्घाटन किया और ओडिशा के लिए साढ़े चौदह हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की शुरुआत की। 

  • IITM students

    News3, Dec 2018, 7:14 PM

    आईआईटी मद्रास के छात्रों का हो रहा उत्पीड़न, अधिकारियों पर लगे आरोप

    आईआईटी मद्रास के छात्रावास में रहने वाली शोधार्थी छात्राओं और छात्रावास में रहने वाले अन्य लोगों ने वहां के अधिकारियों पर कमरे की तलाशी के दौरान उन लोगों के साथ उत्पीड़न करने और उनकी गोपनीयता का उल्लंघन करने का आरोप लगाया है। लेकिन इस आरोप को डीन ने खारिज कर दिया। 

  • undefined

    News30, Nov 2018, 12:41 PM

    सैनिकों को मिलेगा ‘मिस्टर इंडिया’ बनने वाला खास गैजेट

    भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर के विशेषज्ञों ने हीट रेडिएशन को रोकन में सक्षम मेटा मटेरियल से खास तरह के कपड़े और ऐसी वस्तुएं तैयार की हैं, जिन्हें पहनने के बाद रात में सैनिकों की मौजूदगी किसी भी उपकरण की पकड़ में नहीं आएगी।

  • agarwal

    News11, Oct 2018, 7:56 PM

    हम सब हैं ‘गंगापुत्र’ की मौत के जिम्मेदार

    ‘गंगापुत्र’ के नाम से विख्यात 86 साल के ‘महायोद्धा’ जी.डी.अग्रवाल का निधन हो गया। वह पिछले 112 दिनों से स्वच्छ और अविरल गंगा के लिए अनशन कर रहे थे। उनका संघर्ष निजी नहीं बल्कि सार्वजनिक हित के लिए था। मैं उनसे निजी तौर पर मिल चुका हूं। आपसी बातचीत में उन्होंने निराशा जताते हुए कहा था, कि सरकारें तो छोड़िए, रोजमर्रा की दिनचर्या में उलझे आम लोग भी स्वच्छ गंगा की अहमियत समझने के लिए तैयार नहीं हैं। जबकि स्वच्छ नदियों से उनका जीवन सीधे तौर पर जुड़ा हुआ है। 

  • Having Plastic with salt

    News4, Sep 2018, 6:09 PM

    नमक के साथ आप खा रहे हैं प्लास्टिक

    भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) बॉम्बे के एक अध्ययन में पता चला है कि देश में कई बड़े ब्रांड्स के नमक में माइक्रोप्लास्टिक पाया गया है