आतंकवाद  

(Search results - 342)
  • News27, Nov 2019, 10:03 AM IST

    आखिर 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुआ क्या था?

    26 नवंबर, 2008 भारतीय इतिहास के सबसे काले दिनों में से एक है। इसी दिन आतंकी गिरोह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 10 आतंकवादियों ने मुंबई शहर में हमला किया था। आतंकियों ने चार दिनों तक ताबड़तोड़ गोलीबारी और बमबारी की थी। इस भयावह घटना के 11 साल हो चुके हैं। आतंकवादियों ने सीएसटी रेलवे स्टेशन, द ताज महल पैलेस होटल, ओबेरॉय ट्राइडेंट होटल, नरीमन हाउस, कामा और एल्बलेस हॉस्पिटल, लियोपोल्ड कैफे, मेट्रो सिनेमा और टाइम्स ऑफ इंडिया की इमारत के पीछे एक लेन पर हमला किया था। इसके अलावा सेंट जेवियर्स कॉलेज, मझगांव और विले पार्ले की एक टैक्सी में भी विस्फोट किए थे।

  • Mumbai ATS

    News14, Oct 2019, 8:09 AM IST

    नेपाल के जरिए टेरर फंडिंग कर रहा है पाकिस्तान

    पाकिस्तान खुफिया एजेंसी ने इसके लिए नेपाल को अपना नया ठिकाना बनाया है। पाकिस्तान से सीधे नेपाल पैसा पहुंचता है और उसके बाद भारत में एजेंटों के जरिए ये पैसा आतंकियों तक पहुंच रहा है। जांच में ये खुलासा हुआ है कि नेपाल से सटे भारतीय जिलों में पाकिस्तान ने एजेंटे बनाए हैं। जो नेपाल से पैसा ले जाकर भारत में आतंकियों को देते हैं। ये पैसा यूपी, एमपी, बिहार लेकर जम्मू कश्मीर तक पहुंच रहा है। 

  • Delhi police capture robber During in police encounter

    News3, Oct 2019, 10:59 AM IST

    जैश के 3 से 4 आत्मघाती आतंकी दिल्ली में घुसे, कई जगह छापेमारी में 2 संदिग्ध गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस को ए श्रेणी की खुफिया सूचना मिलने के बाद पूरे दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया है। संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली पुलिस कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। हालांकि अभी तक दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। फिलहाल दिल्ली पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है। पुलिस को सूचना मिली है कि दिल्ली में 3 से 4 आत्मघाती आतंकवादी घुस आए हैं। 

  • মাসুদকে আন্তর্জাতিক জঙ্গি ঘোষণা রাষ্ট্রসঙ্ঘের

    World24, Sep 2019, 4:55 PM IST

    भारत में आतंक फैलाने के लिए मसूद अजहर का नया प्लान

    पाकिस्तान में बैठे आतंकवादियों के सरगना मसूद अजहर ने भारत में आतंकवादी गतिविधियां भड़काने के लिए नया प्लान तैयार किया है। उसने अंतरराष्ट्रीय दबाव से बचने के लिए अपने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद का नाम बदल दिया है और इसकी कमान अपने भाई रऊफ असगर को  सौंप दी है। 
     

  • World24, Sep 2019, 10:24 AM IST

    आखिर इमरान खान ने कबूली पाकिस्तान की सबसे खौफनाक हकीकत

    अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का सबसे बड़ा कबूलनामा सामने आया है। उन्होंने स्वीकार किया कि पाकिस्तान की बदनाम खुफिया एजेन्सी आईएसआई ने ही अल कायदा के खूंखार आतंकवादियों को ट्रेनिंग दी थी। उन्होंने एक अमेरिकी थिंक टैंक द्वारा आयोजित बैठक में यह बयान दिया। 
     

  • News22, Sep 2019, 1:36 PM IST

    झारखंड में कर रहा था आतंकियों की भर्ती, अल कायदा का आतंकी हुआ गिरफ्तार

    झारखंड के जमशेदपुर में रहने वाले अल कायदा के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। वह स्थानीय स्तर पर आतंकियों की भर्ती करने की कोशिश कर रहा था। झारखंड एटीएस उसे गिरफ्तार करके और जानकारियां हासिल करने की कोशिश कर रही है। 
     

  • Nation22, Sep 2019, 8:39 AM IST

    पुलवामा से जैश के दो आतंकी गिरफ्तार

    जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले से जैश ए मोहम्मद के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। यह दोनों पंजाब के रास्ते कश्मीर में घुसने की फिराक में थे। 
     

  • World18, Sep 2019, 3:21 PM IST

    'पाकिस्तान ही भेजता है भारत में आतंकवादी'

    यूरोपीय संसद ने स्वीकार किया है कि भारत में हो रही आतंकवादी घटनाओं में पाकिस्तान का सीधा तौर पर  हाथ है। वहां पिछले 11 सालों में पहली बार कश्मीर मुद्दे पर खुलकर चर्चा हुई। जिसमें यूरोप के सांसदों ने पाकिस्तान  का आतंकवाद का जनक करार देते हुए उसकी कड़ी निंदा की है। 
     

  • ansarullah india 1

    Nation16, Sep 2019, 7:02 AM IST

    सऊदी अरब को दहलाने वाला 'अंसारुल्लाह' का ये है इंडिया से कनेक्शन

    यमन के जिस आतंकवादी संगठन अंसारुल्लाह ने सऊदी अरब में तेल कंपनी पर हमला करके पूरी दुनिया को झटका दिया है, वह भारत में भी खौफ फैलाने की मंशा रखता है। पिछले दिनों तमिलनाडु में उसके विशाल संगठित नेटवर्क का पर्दाफाश किया गया। एनआई लगातार इसके खिलाफ जांच में जुटी हुई है। 
     

  • naik

    Nation13, Sep 2019, 2:12 PM IST

    भारत से भागकर मलेशिया में छिपे बैठे जाकिर नाइक का सच जानिए

    विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक उन लोगों में से है। जो सामने से तो अच्छा बनने की कोशिश करते हैं, लेकिन उनके दिलों में जहर भरा हुआ होता है। जाकिर नाइक का हर भाषण में आतंकवाद का महिमामंडल तथा भारत और हिंदुओं के खिलाफ घृणा भरी होती है। आईए आपको बताते हैं इसका असली सच-
     

  • ak 47

    Nation12, Sep 2019, 1:33 PM IST

    भारी मात्रा में हथियारों के साथ जैश ए मोहम्मद के तीन दुर्दान्त आतंकवादी गिरफ्तार

    जम्मू कश्मीर पुलिस को आज बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। भारी मात्रा में हथियारों के साथ तीन खतरनाक आतंकवादी से गिरफ्तार किए गए हैं। यह हथियारों को एक ट्रक में लादकर ले जा रहे थे। 
     

  • Nation11, Sep 2019, 2:41 PM IST

    बाज नहीं आ रहा है पाकिस्तान, सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के लिए फिर से कर रहा है तैयारी

    घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मोर्चों पर लगातार मुंह की खा रहा पाकिस्तान अपनी घटिया हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना की शह पर नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों के 7 लांच पैड तैयार किए गए हैं। जिनके जरिए सैकड़ो आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसकर हिंसा फैलाने की तैयारी कर रहे हैं। 
     

  • kashmir

    Nation11, Sep 2019, 1:56 PM IST

    ढाई साल की बच्ची को गोली मारने वाले आतंकी को सेना ने मार गिराया

    जम्मू कश्मीर के सोपोर में सेना ने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है। आसिफ नाम के इसी आतंकवादी ने एक फल विक्रेता के परिवार पर गोलियां बरसाई थी। जिसमें उसकी ढाई साल की बच्ची भी घायल हुई थी। 
     

  • News11, Sep 2019, 9:26 AM IST

    शांति वार्ता टूटने के बाद अफगानिस्तान में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमला

    आज अमेरिका में 26/11 को हुए आतंकी हमलों की 18वीं बरसी है। लिहाजा माना जा रहा है कि इसलिए तालिबान ने अमेरिकी दूतावास पर हमले की कोशिश की। हालांकि इसमें किसी जान माल का नुकसान नहीं हुआ। दूतावास के अफसरों का मानना है कि ये हमला एक तरह से धमकी या डराने के तौर पर किया गया है। अमेरिकी दूतावास के पास इस राकेट के हमले के बाद आसमान पर धुएं का गुबार देखा गया। इस हमले के बाद सायरन बजने लगे और लोगों को अलर्ट कर दिया गया।

  • terrorists killed

    Nation10, Sep 2019, 1:31 AM IST

    जम्मू कश्मीर में 8 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

    जम्मू कश्मीर के बारामुला में आतंकवादियों का एक बड़ा अड्डा ध्वस्त करने में सुरक्षा बलों को सफलता मिली है। इस कार्रवाई में 8 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार भी किए गए हैं। इन लोगों से पूछताछ की जा रही है। पिछले दिनों इस इलाके में आतंकवादी गतिविधियां बढ़ गई थीं।