आतंकवाद  

(Search results - 361)
  • Search operation underway in Baramula district in Jammu Kashmir, two terrorists may hidden in area

    News6, Aug 2020, 11:45 AM

    घाटी में भाजपा से जुड़े नेताओं को निशाना बना रहे हैं आतंकी, 48 घंटे में दूसरे सरपंच की हत्या

    आतंकवादी राज्य में राजनीतिक दलों खासतौर से भाजपा से जुड़े नेताओं और गांव के सरपंचों को निशाना बना रहे हैं। राज्य में पिछले 48 घंटे में आतंकवादियों ने एक और सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी है और मृतक भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए थे और उन्हें आतंकवादियों ने निशाना बनाया है।

  • <p><strong>এই আইনের কঠোর নিন্দা করেছে আমেরিকা ও ব্রিটেন। মার্কিন স্টেট সেক্রেটারি মাইক পম্পেও বলেছিলেন, "৫০ বছরেরে স্বাধীনতা দেওয়ার কথা ছিল হংকং পেল মাত্র ২৩ বছর।"</strong></p>

    News25, Jul 2020, 2:47 PM

    नेपाल के बाद अब म्यामांर से भारत के खिलाफ मोर्चा खोल रहा है ड्रैगन, आतंकवादियों को भेज रहा है हथियार

    फिलहाल सीमा पर हथियार मिलने के बाद भारत सरकार की चिंता बढ़ गई हैं क्योंकि सरकार ने बड़ी कोशिशों के बाद पूर्वोत्तर के आतंकी संगठनों पर काबू पाया है और इन राज्यों में पिछले कुछ सालों के दौरान आतंकी घटनाएं कम हुई हैं। 

  • News30, Jun 2020, 9:24 AM

    घाटी के अनंतनाग में एनकांउटर में दो आतंकी ढेर, सुरक्षा बलों ने लिया सीआरपीएफ जवान की मौत का बदला

    सुरक्षा बलों ने हाल के दिनों में घाटी में आतंक के खिलाफ कार्रवाई और तेज कर दी है। सोमवार को ही अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था और आज फिर एक एनकांटनर में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। 

  • <p><strong>युवा अब कम आतंकी संगठनों में शामिल हो रहे</strong><br />
लेफ्टिनेंट जनरल ने कहा, घाटी क लोग हिंसा से बाहर आना चाहते हैं। वे शांति चाहते हैं। यही कारण है कि इस साल आतंकी संगठन में जुड़ने वाले स्थानीय युवाओं की संख्या में कमी आई है। वहीं, स्थानीय युवा बड़ी संख्या में सेना में भर्ती होने के लिए रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं। </p>

    News19, Jun 2020, 12:01 PM

    सुरक्षा बलों को घाटी में मिली बड़ी कामयाबी, ठोक डाले आठ आतंकी

    जम्मू-कश्मीर के शोपियां और अवंतिपोरा जिले में सुरक्षाबलों को एक बड़ी कामयाबी मिली है और राज्य में एक साथ दो एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने  8 आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों ने शोपियां में पांच और पंपोर में तीन आतंकियों ढेर कर दिया है। वहीं आठ आतंकियों को मार गिराने के बाद दोनों इलाकों में सुरक्षा बलों द्वारा सर्च ऑपरेशन चल रहा है। 

  • <p>इससे पहले 4 जून को जवानों ने जैश-ए- मोहम्मद के टॉप पाकिस्तानी कमांडर और आईईडी एक्सपर्ट अब्दुल रहमान उर्फ फौजी भाई समेत 3 आतंकियों को ढेर कर दिया। फौजी जैश सरगना मसूद अजहर का रिश्तेदार था। फौजी 14 फरवरी 2019 को हुए पुलवामा हमले में कार में आईईडी लगाने की साजिश में शामिल था।</p>

    News16, Jun 2020, 9:16 AM

    सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के शोपियां में ढ़ेर किए तीन आतंकी, अजय पंडिता का लिया बदला

    जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने अब तक इस साल 109 आतंकियों को मार गिराया है वहीं पिछले 10 दिनों में 23 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है। जानकारी  के मुताबिक सुरक्षा बलों को जानकारी की मिली थी शोपियां जिले तुर्कवांगम गांव में  आतंकी छिपे हुए हैं और किसी बड़े साजिश को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं तो सुरक्षा बलों ने संयुक्त टीम बनाकर आतंकियो को घेर लिया। 

  • News10, Jun 2020, 8:57 AM

    घाटी में सुरक्षा बलों ने फिर मार गिराए पांच आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी

    सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आज सुबह तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। शोपियां में सुरक्षा बलों का ये पिछले पांच दिनों में यह तीसरा एनकाउंटर है। अब तक वहां पर 12 आतंकी मारे गए हैं।  जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी शोपियां जिले के सुगू गांव में आतंकी मौजूद और सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

  • News7, Jun 2020, 1:08 PM

    जम्मू और कश्मीर सुरक्षा बलों ने मार गिराए पांच आतंकी, एनकाउंटर जारी

    जानकारी के मुताबिक जिले के रेबन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी है और सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरा हुआ है और इलाके में तलाशी अभियान चलाया हुआ है। जो जानकारी  रही है उसके मुताबिक सुरक्षा बलों ने अभी तक पांच आतंकियों को मार गिराया है। वहीं इलाके में इंटरनेट सेवा और मोबाइल सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

  • News30, May 2020, 1:17 PM

    कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने मार गिराए दो आंतकी, टूटी हिज्बुल की कमर

    जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद इलाके की घेराबंदी की गई। सुरक्षा बलों को मौके पर भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक मिले हैं। जानकारी के मुताबिक दक्षिण कश्मीर कुलगाम जिले के वानपुरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने संयुक्त अभियान चलाकर इलाके की घेराबंदी की गई।

  • Pakistani Army Chief Bajwa gets shock from Supreme Court, service extension suspended

    News22, May 2020, 1:17 PM

    नए आतंकी संगठन बनाकर दुनिया को गुमराह कह रहा है 'नापाक' पाकिस्तान

    असल में पाकिस्तान पर अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष और एफएटीएफ की तलवार लटकी है।  क्योंकि एफएटीएफ ने पाकिस्तान से साफ कहा कि वह पाकिस्तान में मौजूद आतंकी संगठनों को बंद करे।  अगर पाकिस्तान ऐसा नहीं करता है तो पाकिस्तान को मिलने वाली आर्थिक सहायता बंद कर दी जाएगी। पिछले दिनों एफएटीएफ की बैठक में पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में ही रखा गया है। 

  • News21, May 2020, 6:19 PM

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    जानकारी के मुताबिक गुरुवार दोपहर में पर्चू पुल के पास  सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त गश्ती दल कानून व्यवस्था की स्थिति सुनिश्चित करने लिए मौजूद था।  तभी आतंकियों ने  गश्ती दल पर हमला कर दिया। जिसमें एक सुरक्षा कर्मी शहीद हो गया।

  • News17, May 2020, 12:45 PM

    डोडा में सुरक्षा बलों और आतंकियों में मुठभेड़ में एक जवान शहीद, जारी है मुठभेड़

    पुलिस प्रवक्ता और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) मनोज शीरी ने कहा कि अभी मुठभेड़ जारी है और ये रात से शुरू हुई थी। जिसमें एक जवान शहीद हो गया है जबकि सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में तेजी आई है और सुरक्षा बलों ने कई आतंकियों को मार गिराया है।

  • <p>wani</p>

    News16, May 2020, 1:40 PM

    जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़

    सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े एक ओवर-ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) को शनिवार को गिरफ्तार किया। जो आतंकियों को मदद उपलब्ध कराया गया था और वहीं जम्मू-कश्मीर में बडगाम जिले के अरज़ल गांव में एक आतंकवादी ठिकाने का खुलासा हुआ है। जहां पर आतंकी छिपा करते थे।

  • News6, May 2020, 7:46 AM

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में एनकाउंटर जारी, कई आतंकी घिरे

    कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इलाके में आतंकियों की खबर मिलते ही इस इलाके को सुरक्षा बलों ने पूरी तरह से घेर लिया है। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने एक संयुक्त अभियान चलाया है।  जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर के शार इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ की भी खबरें आ रही हैं।

  • News22, Apr 2020, 2:21 PM

    शोपियां में सुरक्षा बलों ने मार गिराए 4 आतंकवादी

    जानकारी के मुताबिक सेना के 55 आरआर, शोपियां पुलिस और सीआरपीएफ की पुलिस की एक संयुक्त टीम ने मंगलवार देर शाम मेल्होरा गांव में घेराबंदी की।सुरक्षा बलों को इनपुट मिला था कि इस इलाके में आतंकी छिपे हुए है और इसके बाद संयुक्त अभियान चलाया गया और इस पूरे इलाके को घेर लिया गया।

  • News20, Feb 2020, 7:23 AM

    मुंबई के पांच होटलों में सुरक्षा बढ़ाई गई, हमले की धमकी

    मुंबई पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास स्थित पांच सितारा होटलों और अंधेरी, जुहू, सांताक्रूज़ और मीरा रोड में सुरक्षा बढ़ा दी है। क्योंकि मुंबई पुलिस को कुछ ईमेल मिले हैं।  जिसमें मुंबई के होटलों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। पुलिस के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा ने बम विस्फोट के जरिए होटलों को उड़ान की धमकी देने वाले ईमेल भेजे हैं।