आतंकवादी संगठन  

(Search results - 28)
  • undefined

    NewsMay 6, 2020, 7:46 AM IST

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में एनकाउंटर जारी, कई आतंकी घिरे

    कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। इलाके में आतंकियों की खबर मिलते ही इस इलाके को सुरक्षा बलों ने पूरी तरह से घेर लिया है। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने एक संयुक्त अभियान चलाया है।  जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के पंपोर के शार इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ की भी खबरें आ रही हैं।

  • undefined

    NewsApr 22, 2020, 2:21 PM IST

    शोपियां में सुरक्षा बलों ने मार गिराए 4 आतंकवादी

    जानकारी के मुताबिक सेना के 55 आरआर, शोपियां पुलिस और सीआरपीएफ की पुलिस की एक संयुक्त टीम ने मंगलवार देर शाम मेल्होरा गांव में घेराबंदी की।सुरक्षा बलों को इनपुट मिला था कि इस इलाके में आतंकी छिपे हुए है और इसके बाद संयुक्त अभियान चलाया गया और इस पूरे इलाके को घेर लिया गया।

  • ansarullah india 1

    NationSep 16, 2019, 7:02 AM IST

    सऊदी अरब को दहलाने वाला 'अंसारुल्लाह' का ये है इंडिया से कनेक्शन

    यमन के जिस आतंकवादी संगठन अंसारुल्लाह ने सऊदी अरब में तेल कंपनी पर हमला करके पूरी दुनिया को झटका दिया है, वह भारत में भी खौफ फैलाने की मंशा रखता है। पिछले दिनों तमिलनाडु में उसके विशाल संगठित नेटवर्क का पर्दाफाश किया गया। एनआई लगातार इसके खिलाफ जांच में जुटी हुई है। 
     

  • Terrorist attack may occur in southern states of India, army gets unclaimed boats

    NationSep 9, 2019, 5:48 PM IST

    दक्षिण भारत को दहलाने की 'नापाक' साजिश, समुद्री तटों से घुस रहे हैं आतंकवादी

    पाकिस्तान और उसके पिट्ठू आतंकवादी संगठन समुद्र से लगे तटीय इलाकों में खतरनाक आतंकवादी हमलों की साजिश रच रहे हैं। इस बार सेना को गुजरात के कच्छ में सर क्रीक इलाके में संदिग्ध नाव मिली है। आशंका है कि उससे पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी आए हैं। तटीय इलाकों में संदिग्ध नावें मिलने की यह पहली घटना नहीं है। मुंबई को दहलाने वाले 26/11 के हमले में भी पाकिस्तानी आतंकवादी समुद्र के रास्ते से ही भारत आए थे। 
     

  • hafiz saeed

    WorldAug 12, 2019, 8:01 PM IST

    अपने संगठन पर प्रतिबंध लगने के बाद भी आतंक फैलाने से बाज नहीं आ रहा है हाफिज सईद

    कुत्ते की दुम कभी सीधी नहीं होती है। वैसे ही कोई आतंकवादी कभी भी आतंक का गुनाह करने से बाज नहीं आ सकता। कुख्यात वैश्विक आतंकी सरगना हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा पर भले ही प्रतिबंध लगा दिया गया है लेकिन वह अब दूसरे आतंकवादी संगठनों के जरिए आतंक फैलाने साजिश में लगा हुआ है। 
     

  • know about these Five terrorists attack carried out in India, those helped Masood became announced a global terrorist

    NewsMay 2, 2019, 9:38 AM IST

    भारत में किए वो पांच गुनाह, जो मसूद अजहर को पड़े भारी

     चीन ने करीब चार बार इसे वैश्विक आतंकी घोषित करने के मामले में अड़ंगा लगाया जबकि पूरी दुनिया उसे वैश्विक आतंकी घोषित करने में जुटी थी। अजहर मसूद ने भारत में बड़े आतंकी हमलों को अंजाम दिया था, लेकिन फरवरी में पुलवामा में किए गए आतंकी हमला उसके लिए गले का फंदा बन गया है। हालांकि भारत में आतंकी हमलों में जैश या पाकिस्तान के ही आतंकी संगठनों का हाथ रहा है। 

  • Three member of UN council will take fresh proposal for ban on Azhar masood

    NewsApr 30, 2019, 5:16 PM IST

    मसूद अजहर पर भारत की बड़ी कूटनीतिक जीत, चीन ने प्रतिबंध को न रोकने के संकेत दिए

    पुलवामा हमले के लिए जिम्मेदार आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना को वैश्विक आतंकी की सूची में डालना मोदी सरकार की बड़ी कूटनीतिक जीत होगी। अभी तक चीन संयुक्त राष्ट्र में इन कोशिशों पर वीटो करता रहा है। 
     

  • Masood Azhar

    NewsApr 1, 2019, 5:47 PM IST

    मसूद अजहर मामले में दबाव में आया चीन, अब बोला - मामले में हुई सकारात्मक प्रगति

    चीन ने कहा, अमेरिका ने इस मुद्दे को सीधे सुरक्षा परिषद में ले जाकर 'गलत उदाहरण' पेश किया। यह हमारे प्रयासों को बर्बाद करने जैसा है।

  • undefined

    NewsMar 29, 2019, 3:01 PM IST

    ईडी का खुलासा, आतंकी संगठनों के लिए हवाला डीलर का काम कर रहा था अलगाववादी शब्बीर शाह

    प्रवर्तन निदेशालय की  जांच में यह भी खुलासा हुआ है कि शब्बीर शाह पाकिस्तान स्थित वैश्विक आतंकी और प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद के भी संपर्क में था।

  • undefined

    NewsMar 29, 2019, 10:40 AM IST

    अमेरिकी संसद में पाकिस्तान के खिलाफ प्रस्ताव, आतंकी ठिकानों को नष्ट करने की मांग

    रिपब्लिकन सांसद स्कॉट पेरी बोले, बहुत हो गया, अब पाकिस्तानी सरकार को जवाबदेह ठहराने का समय आ गया है। इस क्षेत्र में आतंकियों को जड़ से मिटाने के अमेरिकी प्रयासों के बावजूद पाकिस्तान का आतंकियों और आतंकवादी संगठनों से सहानुभूति रखने का लंबा इतिहास रहा है। 

  • undefined

    NewsMar 22, 2019, 1:33 PM IST

    मां-बाप आतंकियों से करते रहे मिन्नतें, 'हमारे बच्चे को छोड़ दो'

    जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। राज्य में पिछले 24 घंटे से चार अलग-अलग जगहों पर एनकाउंटर चल रहे हैं। अब तक छह आतंकियों के मारे जाने की खबर हैं। बांदीपोरा में मारे गए आतंकियों में एक आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तय्यबा का टॉप कमांडर अली भाई भी शामिल है। इस बीच, इस मुठभेड़ का एक वीडियो जारी हुआ है। दरअसल, आतंकियों ने सुरक्षा बलों से बचने के लिए 11 साल के एक बच्चे को बंधक बना लिया। इसके बाद बच्चे के परिजनों ने आतंकियों से मासूम बच्चे को छोड़ने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि ये जिहाद नहीं जहालत है। हमारे बच्चे को छोड़ दे। आतंकियों ने बच्चे के माता-पिता की अपील नामंजूर कर दी। मुठभेड़ के दौरान बच्चे की मौत हो गई। 

  • Masood

    ViewsMar 16, 2019, 5:28 PM IST

    मसूद को बचाने वाला चीन पड़ गया है दुनिया मे अकेला

    क्या यह मान लिया जाए कि आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद  के आका मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् द्वारा आतंकवादी घोषित न किया जाना भारत की कूटनीतिक विफलता है? कम से कम कांग्रेस का आरोप तो यही है। लेकिन क्या यह सच है?  पढ़िए वरिष्ठ पत्रकार अवधेश कुमार का विश्लेषण- 

  • Surgical strike 3

    NewsMar 15, 2019, 7:31 PM IST

    एक और सर्जिकल स्ट्राइक से भारत ने किया आतंकियों को तबाह

    भारतीय सेना ने फिर से अपनी बहादुरी साबित कर दी है। विदेशी जमीन पर जाकर एक बार फिर आतंकियों का अड्डा तबाह किया गया है। इस बार निशाना बने उत्तर पूर्व के आतंकवादी संगठन। भारतीय सेना ने म्यांमार जाकर उनके अड्डों को तबाह कर दिया। 

  • Masood

    WorldMar 14, 2019, 10:50 AM IST

    चौथी बार संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में चीन ने मसूद अजहर को बचाया

     वैश्विक आतंकी की सूची में शामिल करने के प्रस्ताव पर तकनीकी रोक लगाई। चार अन्य स्थायी देशों, अमेरिका, रूस, फ्रांस और ब्रिटेन ने किया था प्रस्ताव का समर्थन

  • mannan gilani

    NewsMar 9, 2019, 4:51 PM IST

    आतंकवादी मन्नान बशीर था हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी का करीबी

    एक कश्मीरी छात्र जो की अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से जियोलॉजी में पीएचडी कर रहा होता है। वह अचानक अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ देता है। वापस कश्मीर लौटता है और आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन में शामिल हो जाता है। बाद में उसे कुपवाड़ा के हंदवाड़ा में सुरक्षा बल एक मुठभेड़ में मार गिराते हैं।