आतंकी हमले  

(Search results - 75)
  • News26, Jun 2020, 4:02 PM

    जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ टीम पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    फिलहाल सुरक्षा बलों का कहना है कि जल्द ही आतंकियों को मार गिराया जाएगा।  आज सुबह ही सुरक्षा बलों ने त्राल इलाके में एक एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया था। वहीं कल सुरक्षा बलों ने सोपोर में दो आतंकियों मार गिराया था।  

  • <p>आईएमडी ने अपने बुलेटिन में गिलगिट और बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद को शामिल किया है। इसे काफी अहम माना जा रहा है। आईएमडी के डायरेक्टर जनरल मृत्युंजय महापात्रा ने कहा, मौसम विभाग जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लिए वेदर रिपोर्ट जारी करता है। गिलगिट और बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद भारत का अभिन्न हिस्सा है, इसलिए अब इस क्षेत्र की वेदर रिपोर्ट भी जारी करनी शुरू कर दी गई है। </p>

    News10, May 2020, 2:05 PM

    खौफ में हैं नियाजी और बाजवा, पाकिस्तान ने बढ़ाई हवाई सुरक्षा

    असल में पाकिस्तान की सेना और इमरान खान हंदवाड़ा आतंकी हमले के बाद भारत द्वारा जवाबी कार्रवाई से डरे हुए और पाकिस्तान की सेना ने अपनी हवाई सीमाओं के भीतर अभ्यास करना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान के विमान लगातार हवाई  सीमा के भीतर अभ्यास कर रहे हैं और उन्हें उन्हें भारत की ओर से किसी भी संभावित जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार किया जा रहा है। असल में हंदवाड़ा एनकाउंटर में एक कर्नल और एक मेजर सहित पांच बहादुर सैनिक शहीद हो गए।

  • Nation14, Feb 2020, 3:39 PM

    देश के वीरों के बलिदान को कभी नहीं भूलेगा देश

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे पुलवामा में हुए आतंकी हमले कि जो आज से ठीक एक साल पहले हुआ था और उसमें हमारे 40 जवान शहीद हुए थे. पुलवामा आतंकी हमले को आज एक साल पूरा हो गया। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। पिछले एक साल में सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने की रणनीति में बदलाव किया है। अब आतंकियों के खिलाफ जॉइंट ऑपरेशन ही चलाए जा रहे हैं।

  • सुदर्शन पटनायक ने इस तरह किया सैल्यूट।

    News14, Feb 2020, 10:42 AM

    पुलवामा आतंकी हमला: भारत की जवाबी कार्यवाही से आज भी खौफ में है पाकिस्तान

    पिछले साल 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर के हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा चरम पर था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर उसके आतंकियों के ट्रैनिंग कैंपों को तबाह कर दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान में खौफ सा छा गया था।

  • Nation13, Feb 2020, 4:38 PM

    कुख्यात आतंकी हाफिज सईद को मिली 11 साल की सजा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले हाफिज सईद और उसे टेरर फंडिंग के मामलों में दोषी पाए जाने पर. पाकिस्तान में लाहौर की एक अदालत ने बुधवार को मुंबई हमले के मुख्य आरोपी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामले में दोषी पाया। इसके साथ ही अदालत ने 5 साल कैद की सजा सुनाई। सईद के खिलाफ आतंकी फंडिंग, मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध कब्जे के कुल 23 मामले दर्ज हैं।अदालत ने 6 फरवरी को इस पर सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

  • News5, Feb 2020, 7:48 AM

    सरकार ने पूरा नहीं किया वादा तो पुलवामा के शहीद की मां ने शुरू किया स्मारक का काम

    पुलवामा शहीद की मां सुधा देवी ने कहा कि पिछले 11 महीनों से वह कलेक्ट्रेट और कमिश्नरी के चक्कर काट रही है। ताकि जो वादा सरकार की तरफ से किया गया था। वह पूरा हो सके। लेकिन जिला प्रशासन के अफसरों नियमों का हवाला दे कर स्मारक को नहीं बनाने की दलील दे रहे हैं। लिहाजा अब वह खुद ही जमीन पर स्मारक का निर्माण करा रही हैं।

  • On February 14, 2019, a convoy of vehicles carrying security personnel on the Jammu-Srinagar National Highway was attacked by a vehicle-borne suicide bomber at Lethpora in the Pulwama district of Jammu and Kashmir. The attack resulted in the deaths of 40 Central Reserve Police Force personnel and the attacker.

    News3, Feb 2020, 7:12 PM

    पुलवामा के शहीद की पत्नी ने छोड़ा परिवार,दयनीय स्थिति में हैं परिजन

    पिछले साल जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 45 जवान शहीद हो गए थे। जिसमें मनोज कुमार बेहरा भी थे। लेकिन उनके शहीद हो जाने के बाद उनके परिवार में ही पारिवारिक जंग शुरू हो गई है। क्योंकि बेहरा की पत्नी ने सरकार से मिली धनराशि को अपने एकाउंट में ही रखा और अब वह घर छोड़कर चली गई है।

  • Nation31, Jan 2020, 3:45 PM

    जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, सैन्यबलों ने मार गिराए तीन आतंकी

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे जम्मू कश्मीर में एक बार फिर हुए एक और आतंकी हमले के बारे में. जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर शुक्रवार तड़के एक ट्रक में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। ट्रक को नगरोटा के बन टोल प्लाजा पर चेकिंग के लिए रोका गया था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। आईजी (जम्मू) मुकेश सिंह ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकी मारे गए, जबकि एक पुलिस जवान जख्मी हो गया। टोल प्लाजा के पास 2 धमाकों की आवाज भी सुनी गई। बताया जा रहा है कि इन आतंकियों की साजिश आत्मघाती हमला करने की थी. आतंकवादी ट्रक में छिप कर घाटी में घुसने की फिराक में थे.

  • News4, Nov 2019, 8:52 PM

    दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट की सख्ती से कश्मीर में आतंकी हमले तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राज्य और केंद्र सरकारों पर तल्ख टिप्पणियां कीं

  • News17, Oct 2019, 6:06 PM

    दिवाली में बड़े हमले कर सकते हैं पाक समर्थित आतंकी

    राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी और खुफिया विभाग को जो जानकारी मिली है। उसके मुताबिक आतंकी देश के कई हिस्सों में बम ब्लास्ट कर सकते हैं। इसके लिए आतंकियों ने रणनीति में बदलाव किया है। ताकि एजेंसियों को किसी भी तरह की भनक न लग सके। जानकारी के मुताबिक आतंकी नेपाल या अन्य देशों के रास्ते भारत में प्रवेश कर रहे हैं। या फिर प्रवेश कर चुके हैं। लिहाजा एनआईए ने सभी राज्यों की पुलिस को अलर्ट किया है।

  • masood azhar

    News25, Sep 2019, 9:15 AM

    जैश के निशाने पर हैं पीएम मोदी, शाह और डोभाल, कई शहरों में एयरपोर्ट को उड़ाने की दी है धमकी

    जैश ने अपने धमकी भरे संदेश मे कहा कि वह भारत के कई शहरों में हमला कर कश्मीर का बदला लेगा। इसके साथ ही जैश ने देश के चार शहरों के हवाई अड्डों पर हमले की धमकी दी है। जैश का धमकी भरा खत लखनऊ स्थित ब्यूरो आफ सिविल एविएशन को मिला है। हालांकि सुरक्षा एजेंसियों ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

  • ఈ సందర్భంగా ఇక్కడ మాట్లాడుకోవాల్సిన ఒక ముఖ్యమైన అంశం ఉంది. 1947 నుంచి కాశ్మీర్ విషయంలో పాకిస్థాన్ మొదటగా ఏదోఒక కవ్వింపు చర్యలకు దిగితే దానికి భరత్ ప్రతిస్పందించేది. కాకపోతే ఇప్పుడు ఆ పరిస్థితులు పూర్తిగా తారుమారయ్యాయి. 1947లో ఆపరేషన్ జీబ్రాల్టర్ నుంచి మొదలు 1965లో ఆపరేషన్ గ్రాండ్ స్లాం వరకు పాకిస్థాన్ మొదటగా కాశ్మీరులో ఏదో ఒక అల్లకల్లోలం సృష్టించే దిశగా ముందు దాడులకు దిగేది. 1972 షిమ్లా ఒప్పందం కుదిరేవరకు ఇదే పరిస్థితి.

    News16, Aug 2019, 6:31 PM

    पुलवामा जैसे आतंकी हमले कराने के फिराक में पाकिस्तान, घाटी में हाई अलर्ट

    जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के बाद भी अमन चैन कामय है और ये पाकिस्तान से नहीं देखा जा रहा है। लिहाजा पाकिस्तान में बैठ जैश के आका घाटी में मौजूद अपने आतंकियों को सुरक्षा बलों र हमला करने के लिए तैयार कर रहे हैं। यही नहीं पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन कर ज्यादा गोलाबारी कर रहा है। इसके जरिए पाकिस्तान आतंकियों को भारत की सीमा में घुसपैठ कराने की फिराक में है और अभी तक भारतीय सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान की हर कोशिश को नाकाम किया है।

  • Jaish terrorists are planing to  Pulwama like attack in kashmir, Pakistan army and ISI are helping

    News12, Aug 2019, 8:04 AM

    पुलवामा जैसे हमले की फिराक में हैं जैश के आतंकी, पाकिस्तानी सेना और आईएसआई कर रही है मदद

    भारतीय खुफिया मिली जानकारी के मुताबिक आईएसआई ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद को सौंपी है। इन आतंकियों को पाकिस्तान सेना की मदद से भारत की सीमा में पहुंचा दिया गया है। हालांकि जम्मू कश्मीर के चप्पे चप्पे पर भारतीय सुरक्षा बलों की नजर है।

  • Pakistan is preparing for 'Marine Jihad', India's Army is ready, will not be able to do terrorist attack like 26/11 again

    News10, Aug 2019, 8:55 PM

    'समुद्री जिहाद' के जरिए 26/11 से ज्यादा खतरनाक आतंकी हमले की तैयारी में है पाकिस्तान

    फिलहाल पाकिस्तान को ये नहीं मालूम की भारतीय सेना ने 26/11 के हमले के बाद पाकिस्तान पर हमले की तैयारी कर ली थी। लेकिन तत्कालीन सरकार ने इसकी इजाजत नहीं दी। लिहाजा इस बार बार अगर पाकिस्तान इस तरह की कोशिश करता है तो भारत की सेना इसका मुंहतोड़ जवाब देगी। असल में जम्मू-कश्मीर को दिए गए विशेष दर्जे को खत्म करने और उसके पुनर्गठन से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।

  • Army

    News1, Aug 2019, 11:35 AM

    घाटी में ‘मोसाद’ बने भारतीय सुरक्षा बल

    पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाजी को सुरक्षा बलों महज पांच दिनों में खोज निकाला था और उसका खात्मा कर दिया था। इससे साफ होता है कि भारतीय सुरक्षा बल इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद के नक्शेकदम पर चल कर आतंकियों का सफाया कर रहे हैं। अगर भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा घाटी में चलाए जा रहे पिछले कुछ ऑपरेशनों को देखें तो भारतीय सुरक्षा बल इजराइल की खूफिया एजेंसी मोसाद की तरह ही काम कर रहे हैं।