आत्महत्या  

(Search results - 65)
  • undefined

    News30, Mar 2020, 1:06 PM

    कोरोना के कहर के बीच केरल सरकार करेगी शराब की ऑनलाइन बिक्री

    केरल सरकार ने भी आबकारी विभाग के अफसरों को आदेश दिया है कि वह शराबियों का मुफ्त इलाज करें और लोगों को नशामुक्ति केंद्रों में भर्ती कराएं। राज्य में आत्महत्या के मामले सामने आए हैं। त्रिशूर जिले के कोडंगलूर में शनिवार को एक युवक ने शराब ने मिलने के कारण नदी में कूदकर आत्महत्या कर ली।

  • wine shop target

    News30, Mar 2020, 11:44 AM

    शराबियों पर भारी पड़ रहा है कोरोना वायरस, केरल के बाद कर्नाटक में दो व्यक्तियों ने की आत्महत्या

    देशभर में चल रहे लॉकडाउन में शराब न मिलने से कर्नाटक में दो व्यक्तियों ने आत्महत्या की है। जिसको लेकर इलाके में चर्चा है। कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में दो व्यक्तियों ने लॉकडाउन में आत्महत्या की है। वहीं देशभर में कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन हैं और ये 14 अप्रैल तक जारी रहेगा। वहीं शराब न मिलने के कारण शराबी परेशान हैं और वह आत्महत्या जैसे खतरनाक कदम उठा रहे हैं।

  • corona

    News28, Mar 2020, 11:51 AM

    कोरोना के खौफ से मौत को लगाया था गले,अब रिपोर्ट निकली नेगेटिव

    पुलिस के मुताबिक युवक को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था और कहा जा रहा है कि वह कोरोना संक्रमित है। हालांकि युवक में वायरस की पुष्टि नहीं हुई और उसकी जांच की गई थी। इस युवक को एयरपोर्ट से अस्पताल में सीधे भर्ती कराया था। 

  • undefined

    Nation13, Feb 2020, 9:28 AM

    कोरोनावायरस के शक में की आत्महत्या, बाद में पता चला नहीं था बीमार

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज एक बार फिर हम बात करेंगे कोरोनावायरस के बारे में आंध्र प्रदेश में 50 साल के युवक ने कोरोनावायरस संक्रमण की आशंका के बाद मंगलवार को आत्महत्या कर ली। उनका इलाज करने वाले डॉक्टर ने पुष्टि की कि उसे वायरल बुखार था। हालांकि, कोरोनोवायरस के कोई लक्षण नहीं थे। उनके रिश्तेदारों ने बताया कि उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों को संक्रमण से बचाने के लिए खुद को मार डाला। वहीं, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने मंगलवार को नोवेल कोरोनावायरस का नया आधिकारिक नाम ‘कोविड-19’ रखा। को- कोरोना, वि- वायरस और डी का मतलब डिजीज है।

  • अमेरिका लाख कोशिशों के बाद भी छठे नंबर पर है। यहां खतरे का प्रतिशत 0.787 रखा गया है।

    News12, Feb 2020, 6:44 AM

    बुखार को समझा कोरोनावायरस, कर ली आत्महत्या

    अभी तक केरल में ही महज तीन मामले कोरोनोवायरस के मिले हैं और तीन मरीजों को चिकित्सकों की निगरानी में रखा गया है। लेकिन आंध्र प्रदेश में एक व्यक्ति ने सिर्फ इस बात के लिए आत्महत्या कर ली कि उसे शक था कि वह इस वाइरस से संक्रमित है। क्योंकि उसे डॉक्टरों ने मास्क पहनने के लिे कहा था। जिसके बाद उसने ये खतरनाक कदम उठाया।

  • Delhi Police, ISIS, Delhi, Terrorists

    News22, Jan 2020, 6:31 PM

    एटलस कंपनी की मालकिन ने की आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

     पुलिस को घटना की जानकारी दोपहर तीन बजे मिली और मौके पर पहुंची तो वहां पर एक सुसाइड नोट मिला है। हाईप्रोफाइल मामला होने के कारण पुलिस अभी कुछ भी कहने से कतरा रही है और इस मामले की जांच कर रही है। ये मामला तुगलक रोड थाने का है।

  • undefined

    News14, Jan 2020, 10:42 AM

    भारत में वर्ष 2018 में 10 हजार से भी अधिक किसानों ने की आत्महत्या

    आकस्मिक मौतों और आत्महत्याओं पर आए नेशनल क्राइम रिकॉर्ड्स ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार, 2018 में 10,349 किसानों और खेतिहर मजदूरों ने आत्महत्या की है। 2018 में किसानों की आत्महत्याओं में 2016 में दर्ज किए गए 11,379 मामलों को देखते हुए मामूली कमी आई है, लेकिन कृषि क्षेत्र में आत्महत्या की दर देश में कुल 134,516 आत्महत्याओं का 7.7 प्रतिशत है।

  • undefined

    News3, Dec 2019, 12:11 PM

    क्या है इंदिरापुरम सुसाइड केस में दिवार पर चिपके 500 रुपये के नोट का राज, पति, पत्नी के साथ कौन है ‘वो’

    आज ही सुबह गाजियाबाद के इंदिरापुरम में एक व्यक्ति द्वारा दो महिलाओं के साथ आत्महत्या करने का मामला सामने आया। हालांकि पहले ये कहा जा रहा है कि इस शख्स ने दो पत्नियों के साथ आत्महत्या की है। वहीं अब पुलिस के लिए दिवार में चिपकाए गए पांच सौ रुपये का मामला सस्पेंस बना हुआ है।  

  • undefined

    News24, Sep 2019, 8:04 AM

    यूपी में तनाव में पुलिसकर्मी, दो महिला सिपाहियों ने की खुदकुशी

    हालांकि राज्य के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह पिछले दिनों पुलिस कर्मियों का तनाव कम करने के लिए उन्हें साप्ताहिक अवकाश देने का ऐलान कर चुके हैं। लेकिन पुलिसकर्मियों की संख्या का कम होना भी आत्महत्या के बड़े कारणों में से एक है। क्योंकि इसके कारण पुलिसकर्मियों को कई कई घंटे काम करना पड़ रहा है। 

  • two students suicide in a old warehouse

    News20, Sep 2019, 6:30 PM

    बंद पड़े गोदाम में दो छात्रों ने की आत्महत्या

    उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक बंद पडे़ पेंट के गोदाम में दो छात्रो नें फांसी लगा कर जान दे दी है। उन्होंने अपने सुसाईड नोट में अपनी मौत के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं बताया है और लिखा है सॉरी मम्मी पापा आई लव यू फैमिली। 
     

  • undefined

    News19, Sep 2019, 8:13 AM

    लॉ छात्रा ने कहा गिरफ्तार हों स्वामी नहीं तो लगा लूंगी आग

    गौरतलब है कि तीन दिन पहले ही छात्रा ने मजिस्ट्रेट के सामने अपने बयान दर्ज कराए थे। हालांकि इसके बाद स्वामी चिन्मयानंद की तबीयत बिगड़ गई थी। कल ही उन्हें शाहजहांपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि इस मामले को हाईकोर्ट की निगरानी में एसआईटी की टीम देख रही है। लेकिन अभी तक चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। जबकि छात्रा ने एसआईटी को कई वीडियो क्लीप सौंपे हैं।

  • Protest against alleged killing of Hindu girl Namrata Chandni in Pakistan

    News18, Sep 2019, 8:59 AM

    पाकिस्तान में हिंदू लड़की की हत्या, चली न्याय की मुहिम पर जांच की मांग पर खामोश हैं इमरान

    जब से पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार आई है तब से वहां पर कट्टरपंथियों ने अल्पसंख्यकों को और ज्यादा निशाना बनाना शुरू कर दिया है। पाकिस्तान में एक हिंदू लड़की नम्रता चंदानी की उसके हास्टल में हत्या कर उसे आत्महत्या करार दिए जाने की कोशिश की गई। मेडिकल की इस छात्रा ने दो घंटे पहले ही लोगों को मिठाई बांटी थी। लेकिन उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। अब पाकिस्तान के सिंध प्रांत में लोगों ने प्रदर्शन कर इमरान खान सरकार को घेरा है। सोशल मीडिया में भी नम्रता चंदानी की न्याय दिलाने के लिए मुहिम चल रही है।

  • undefined

    News9, Sep 2019, 11:48 AM

    जेल में चिदंबरम, जानें पूर्व वायुसैनिक ने पूर्व वित्तमंत्री पर आरोप लगाकर प्रयागराज में क्यों की आत्महत्या

    उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में असम के मूल निवासी और पूर्व वायुसैनिक बिजन दास ने आत्महत्या कर ली है और इसके लिए उन्होंने पूर्व वित्तमंत्री को जिम्मेदार ठहराया है। 

  • undefined

    News3, Sep 2019, 12:31 PM

    तनाव में है यूपी पुलिस के अफसर और जवान, एएसआई ने की खुदकुशी

    जानकारी के मुताबिक पुलिस विभाग के मिनिस्ट्रियल स्टॉफ में तैनात एएसआई धर्मेंद्र कुमार लखनऊ के सहारा एस्टेट में अपने साढ़ू के घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि पुलिस को मौके से कोई सूइसाइड नोट नहीं मिला है। हालांकि परिवारावालों का कहा है कि धर्मेन्द्र भदोही से सीतापुर पीएसी में ट्रांसफर होने के कारण तनाव में और अपना तबादला रूकवाने के लिए वह लखनऊ में अफसरों का चक्कर काट रहा था। लेकिन अफसरों ने उसकी एक नहीं सुनी।

  • undefined

    News29, Aug 2019, 10:17 AM

    कमीशनखोरी से परेशान ठेकेदार ने चीफ इंजीनियर के सामने मारी खुद को गोली, मौत

    जानकारी के मुताबिक गाजीपुर के रहने वाले अवधेश श्रीवास्तव पीडब्ल्यूडी में ठेकेदारी करते हैं। उन्हें कबीरचौरा महिला अस्पताल के निर्माण का 20 करोड़ रुपये का ठेका मिला हुआ था और ये अस्पताल की बिल्डिंग इसी महीने हैंडओवर होनी थी। निर्माण कार्य के कारण उन पर 4 करोड़ रुपये बकाया गया था और अवधेश पर देनदारी लगातार बढ़ रही थी। जबकि पीडब्लूडी ठेकेदार को भुगतान नहीं कर रहा था। अवधेश ने यहां तक अपनी पत्नी के जेवर और गहने बेच कर निर्माण कार्य में लगाया। जिसके कारण वह मानसिक तनाव में चल रहे थे और विभागों के चक्कर काटकर परेशान हो गए थे।