आदिवासियों  

(Search results - 12)
  • Mamta Said, no money was received for Gangasagar fair kps

    News13, Feb 2020, 8:21 PM

    आदिवासी वोटरों में सेंध लगाने में जुटी ममता

    राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन से घबराई हुई हैं।  लिहाजा वह हर छोटे छोटे वोट बैंक पर सेंध लगाने की योजना बना रही है। हालांकि अभी राज्य में विधानसभा चुनाव में एक साल से अधिक का समय है। लेकिन ममता किसी भी मौके को हाथ से निकलना नहीं चाहती है। लिहाजा अपनी रणनीति के तहत ममता राज्य के आदिवासी वोट को सेंधने की तैयारी कर रही है।

  • murder

    News18, Jul 2019, 3:53 PM

    क्यों हुआ सोनभद्र में नरसंहार? 9 ग्रामीणों की हत्या का मामला समझिए 6 बिंदुओं में

    उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में 90 बीघा जमीन के लिए दबंगों ने 3 महिलाओं समेत 9 लोगों की हत्या कर दी। मामला इतना बड़ा था कि पूरे देश में सनसनी फैल गई। लेकिन किसी को इस विवाद की मूल वजह पता नहीं है। आईए आपको बताते हैं कि आखिर क्यों हुआ ये नरसंहार, कैसे भड़की इसकी चिंगारी, किसने किया इतना बड़ा साहस, क्या सरकार की थी लापरवाही-
     

  • मंत्री जी का डांस

    News18, Mar 2019, 5:31 PM

    जमकर नाचे मध्य प्रदेश के वन मंत्री

    मध्यप्रदेश के वन मंत्री उमंग सिंगार गंधवानी आज मांदल बजाते और आदिवासी कलाकारों के साथ झूमते हुए दिखाई दिए। यहां पर आदिवासियों का भगोरिया उत्सव चल रहा है। 

  • undefined

    News28, Jan 2019, 12:28 PM

    अब ओवैसी ने उठाए भारत रत्न दिए जाने पर सवाल

     एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि अभी तक कितने दलित, आदिवासियों और गरीब ब्राह्मणों को भारत रत्न दिया गया है? 

  • khandwa

    News29, Dec 2018, 5:15 PM

    खंडवा में अंधविश्वास के कारण मां ने काटी नवजात बच्ची की उंगली

    घटना के छह घंटे बाद नवजात बच्ची की मौत हो गई। मध्य प्रदेश के आदिवासियों में यह अंधविश्वास है कि हाथ पैर में 6 अंगुली होना अशुभ माना जाता है। इसी वजह से बच्ची की जान चली गई। गांव में आशा कार्यकर्ता भी है उसके बावजूद घर पर डिलेवरी हो गई और दो दिन बाद इन्हें पता चला।
     

  • rssrss

    News25, Nov 2018, 2:56 PM

    कैसे मध्य प्रदेश में बीजेपी की रीढ़ की हड्डी है आरएसएस का वनवासी कल्याण केन्द्र

    आरएसएस की सबसे बड़ी ताकत है मध्य प्रदेश के आदिवासी जिन्हें आरएसएस की भाषा में वनवासी कहा जाता है। इनकी संख्या मध्यप्रदेश में 23 फ़ीसदी हैं और इनके लिए 47 सीटें सुरक्षित हैं। पिछले तीन विधानसभा चुनावों से आदिवासियों के लिए रिज़र्व सीटों पर बीजेपी बड़े अंतर से जीत हासिल कर रही है।

  • shabar

    News16, Nov 2018, 4:27 PM

    बंगाल में ‘भूख’ से सात आदिवासियों की मौत, ममता फिल्म फेस्टिवल में मस्त

    जनजातीय शबर समुदाय से संबंधित 35 परिवार लालगढ़ के जंगलखाश गांव में रहते हैं, जिनमें से 7 पिछले 15 दिनों में जीवन के साथ चल रही जंग हार गए। आरोप लगाया जा रहा है कि इसमें से ज्यादातर मौतें भूख और कुपोषण की वजह से हुई हैं। लेकिन राज्य सरकार इन आरोपों से पूरी तरह इनकार कर रही है। 

  • naxal

    News13, Nov 2018, 5:55 PM

    माय नेशन एक्सक्लूसिवः पूर्व नक्सली ने बताई नक्सलवाद की हकीकत

    भले ही नक्सली ये दावा करें कि वे आदिवासियों के हक के लिए लड़ रहे हैं। लेकिन यह सफेद झूठ है। 'माय नेशन' पर मिलिए एक पूर्व नक्सली से, जिसने माओवादियों के प्रोपेगेंडा की पोल खोल दी है। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक रिफ्यूजी कैंप में रह रहे इस नक्सली ने हर दावे से पर्दा हटाया है।

  • setback for congress in chhattisgarh

    News13, Oct 2018, 2:30 PM

    छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका

    छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके बीजेपी में शामिल हो गए। वह फिलहाल पाली तानाखार सीट से विधायक है। उन्होंने  बीजेपी में शामिल होने के बाद कहा, कि ‘कांग्रेस में आदिवासियों की उपेक्षा हो रही है। कांग्रेस अब आदिवासियों की हितैषी नहीं रही। उसकी कथनी और करनी मे फर्क है’।
     

  • Mega MyNation Impact

    News8, Oct 2018, 3:43 PM

    माय नेशन की खबर का बड़ा असर

    सिमडेगा में कैथोलिक एजुकेशनल सोसायटी ने आदिवासियों की 20 एकड़ जमीन अवैध तरीके से खरीदी। इसके लिए एफसीआरए के पैसे का इस्तेमाल किया गया और कई सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ाई गई। सरकार ने सोमवार को यह डील कैंसिल करके जमीन वापसी की प्रक्रिया शुरु कर दी  है। 

  • Sudha Bharadwaj gautam navlakha urban naxals

    News28, Sep 2018, 6:56 PM

    शहरी नक्सलियों का देश के खिलाफ युद्ध: पीएम की हत्या की साजिश, आतंकवाद को फंडिंग, आदिवासियों का धर्मांतरण........

    भारत के प्रमुख शैक्षणिक संस्थानों में घुसपैंठ से लेकर, विचारधारा के नाम पर छात्रों का ब्रेनवाश, देश के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में आदिवासियों का धर्मांतरण तक इन शहरी नक्सलियों का हर कार्य का उद्देश्य भारत की लोकतांत्रिक प्रणाली वाली शासन व्यवस्था को ध्वस्त करना है, जिसमें प्रधानमंत्री की हत्या की साजिश का मामला भी शामिल है।

  • undefined

    News11, Aug 2018, 12:03 PM

    झारखंडः चर्च से जुड़े 88 एनजीओ पर छापे, धर्म परिवर्तन पर बड़ा खुलासा

    झारखंड पुलिस के सूत्रों के अनुसार, जल्द ही पूरी हो जाएगी छापेमारी की कार्रवाई, विदेश से आए धन से आदिवासियों के धर्म परिवर्तन का है मामला