आम आदमी पार्टी  

(Search results - 86)
  • Kejriwal oath ceremony as CM for the third time at Delhi's Ramlila Maidan kps

    News16, Feb 2020, 9:44 AM IST

    खास नहीं आम होगा केजरीवाल का शपथग्रहण मार्शल, ऑटो ड्राइवर और टीचर होंगे विशेष आमंत्रित

    पीएम नरेन्द्र मोदी की तर्ज पर ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अपने शपथ  ग्रहण समारोह को कुछ खास बनाने जा रहे हैं। लिहाजा उन्होंने इस समारोह में विशेष आमंत्रित सदस्य बुलाए हैं जो राज्य की जनता को अलग संदेश देंगे। इस समारोह में पिछले पांच सालों वमें आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार में दिल्ली का निर्माण करने में मदद करने वाले लगभग 50 लोग मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मंच साझा करेंगे।

  • ১৬ ফেব্রুয়ারি দিল্লির রামলীলা ময়দানে তৃতীয়বার মুখ্যমন্ত্রী হিসাবে  শপথ নিতে চলেছেন অরবিন্দ কেজরিওয়াল।

    News13, Feb 2020, 8:13 PM IST

    महज दो दिन में आप से जुड़ गए हैं दस लाख सदस्य!

    आप का दावा है कि पिछले दो दिन के भीतर लगभग 11 लाख लोगों ने मिस्ड कॉल देकर अभियान में हिस्सा लिया है। ये नंबर आप ने विभिन्न मीडिया के माध्यम से देश भर में प्रचारित और प्रसारित किया था। लेकिन दिल्ली में चुनाव जीतने के बाद देशभर के 11 लाख से ज्यादा लोगों ने इस नंबर पर मिस्ड कॉल की है।

  • ভোটে  জিতে 'আই লাভ ইউ' বলে দিল্লিবাসীর প্রতি বার্তা দেন অরবিন্দ কেজরিওয়াল।

    News13, Feb 2020, 6:27 AM IST

    दिल्ली में नई सरकार, पर रह सकती है पुरानी कैबिनेट

    माना जा रहा है कि आप सरकार कैबिनेट में संगठन से ज्यादा लोगों के पक्ष में नहीं है और मंत्रियों के प्रदर्शन के आधार पर उन्हें बाद में शामिल किया जाएगा। पार्टी का मानना है कि निवर्तमान कैबिनेट के मंत्रियों ने अच्छा काम किया है लिहाजा नए लोगों को कैबिनेट में शामिल करने की जरूरत नहीं होगी। कैबिनेट में अरविंद केजरीवाल के साथ ही मनीष सिसोदिया ,सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, राजेंद्र पाल गौतम, इमरान हुसैन और कैलाश गहलोत को शुरूआत में शामिल किया जाएगा।

  • आइए उन 9 बड़ी वजहों को जानते हैं जो अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के सामने बीजेपी की हार के सबसे बड़े कारण बनकर सामने आ रहे हैं।

    News12, Feb 2020, 7:09 AM IST

    आप की जीत में मोहल्ला क्लीनिक ने निभाई अहम भूमिका, अब बढ़ाएगी क्लीनिकों की संख्या

    दिल्ली में आप सरकार ने 2015 से मोहल्ला क्लीनिक खोलना शुरू किया था। यही नहीं आप की देखा देखी में कई राज्यों में इस योजनाओं को अपने राज्यों में शुरू किया। मोहल्ला क्लीनिक में  डॉक्टर परामर्श, दवाओं और लैब परीक्षणों जैसी सुविधाओं को मु्फ्त में मुहैया कराया जा रहा था। 

  • undefined

    News11, Feb 2020, 8:22 PM IST

    दिल्ली चुनाव के परिणामों से न्यूजीलैंड के सिरीज जीतने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    दिल्ली विधानसभा चुनाव के रुझानों में 63 सीटों पर बढ़त बनाने वाली आम आदमी पार्टी को स्पष्ट बहुमत मिलना तय लग रहा है। खबर लिखे जाने तक उसे 4 सीटों का नुकसान हो रहा था तो वहीं भाजपा 7 सीटों पर आगे थी. भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए पिछले दो साल में सात राज्यों में सत्ता गंवा चुका है। दूसरी बार मोदी सरकार बनने के बाद 4 राज्यों में चुनाव हुए, जिसमें से तीन चुनाव भाजपा हार गई। न्यूजीलैंड ने भारत को वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। मंगलवार को खेले गए सीरीज के आखिरी मैच में कीवी टीम ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। 

  • आम आदमी पार्टी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए किशोर ने AAP को "गारंटी कार्ड" योजना का आइडिया दिया। जिसमें जनता के लिए ढेरों मूलभूत चीजों को मुफ्त मुहैया करवाने का वादा किया गया है।

    News11, Feb 2020, 8:05 PM IST

    आप की जीत के बाद पीके जल्द करेंगे अगले कदम का खुलासा


    दिल्ली विधानसभा चुनावों में आप की जीत ने फिर से चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को मजबूत किया है। हालांकि पहले ये कयास लगाए जा रहे थी कि चुनाव के बाद पीके या तो टीएमसी में शामिल हो सकते हैं या फिर वह आप का दामन थामेंगे। लेकिन आप  की जीत ने प्रशांत किशोर के लिए कई सियासी पार्टियों के दरवाजे खोल दिए हैं। 

  • undefined

    News11, Feb 2020, 2:50 PM IST

    दिल्ली वाले पूर्वांचलियों ने ही नकार दी बिहार की पार्टियां

    चुनाव में भाजपा ने जनता दल यूनाइेटड के लिए दो सीटें और एक सीट लोक जनशक्ति पार्टी के लिए छोड़ी थी जबकि कांग्रेस ने चार सीटें राजद के लिए छोड़ी थी। लेकिन चुनाव के बाद ये दल एक भी सीट नहीं जीत पाए यही नहीं पूर्वांचल बाहुल्य सीटों पर ये दल उम्मीद के मुताबिक वोट भी हासिल नहीं कर पाई हैं।

  • शुरुआती रुझान देखकर आप कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल है। पार्टी दफ्तर के सामने कार्यकर्ताओं ने ढोल-नगाड़ों पर जमकर डांस किया।

    News11, Feb 2020, 10:15 AM IST

    दिल्ली का दंगल: शुरूआती परिणाम में आप आगे पर भाजपा की सीटों में सुधार

    फिलहाल दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कार्यालय में जश्न का माहौल है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पार्टी कार्यालय में पहुंच गए हैं। रूझानों को देखकर लग रहा है कि पार्टी ने दिल्ली की सत्ता में वापसी कर ली है। हालांकि चुनाव परिणाम कोई चौंकाने वाले नहीं हैं। क्योंकि एक्जिट पोल में सभी ने फिर से दिल्ली की सत्ता पर आप की वापसी की भविष्यवाणी की थी। 

  • चुनाव में वोट डालने पहुंची 110 साल की कलितारा मंडल की भी काफी चर्चा हुई।

    News11, Feb 2020, 6:38 AM IST

    किसके लिए आज मंगल होगी दिल्ली की सत्ता, चुनाव परिणाम पर सबकी नजर


    दिल्ली चुनाव परिणामों को नागरिकता कानून से भी जोड़ा जा रहा है। क्योंकि इस कानून को लागू करने के बाद भाजपा झारखंड में चुनाव हार चुकी है। वहीं लोगों का कहना है कि नागरिकता कानून का असर भाजपा को दिल्ली में भी देखने को मिलेगा। वहीं सियासी पंडितों का कहना है कि दिल्ली में भाजपा को मजबूत करेगी।
     

  • undefined

    News9, Feb 2020, 7:47 PM IST

    क्या आप को मजबूत करने के लिए दिल्ली में कमजोर हुई है कांग्रेस!

    राज्यसभा सांसद केटीएस तुलसी ने कहा है कि कांग्रेस ने वोटों को ध्रुवीकरण को रोकने के लिए दिल्ली में खुद को कमजोर किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा को हराने के लिए कांग्रेस ने आप को दिल्ली में मजबूत किया है। लिहाजा चुनाव में कांग्रेस कहीं भी नजर नही आई और मुकाबला भाजपा और आप के बीच में सिमट गया।
     

  • दिल्ली डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने कहा कि आरोपी ने हवाई फायरिंग की। पुलिस ने उसे तुरंत पकड़ लिया। वहीं जब मीडिया ने आरोपी से पूछा कि यहां किसलिए आए हो, तब उसने कहा कि हमारे देश में और किसी की नहीं चलेगी, सिर्फ हिंदुओं की चलेगी।

    News5, Feb 2020, 7:44 AM IST

    आम आदमी पार्टी का कार्यकर्ता निकला कपिल गुर्जर, लगा चुनाव आप को झटका

    फिलहाल दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया है कि कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी का सक्रिय कार्यकर्ता है और उसके पिता भी आप के कार्यकर्ता हैं। जिसके बाद इस मामले में नया मोड़ आ गया है। हालांकि आप ने इस  मामले में भाजपा पर साजिश करने का आरोप लगाया। आप नेता संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली में  पुलिस केन्द्र सरकार की है और वह कुछ भी करा सकती है।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर द्वारका में हुई जनसभा में केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- दिल्ली में ऐसा नेतृत्व चाहिए जो सीएए, अनुच्छेद 370 जैसे राष्ट्रीय सुरक्षा के तमाम फैसलों पर देश का साथ देने वाला हो। दिल्ली विधानसभा चुनाव से चार दिन पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को घोषणा-पत्र जारी किया। आप ने घोषणापत्र में साफ-सुथरी दिल्ली और स्वच्छ यमुना की गारंटी ली है। राजस्थान के चूरू से 10 साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के प्रयास का मामला सामने आया है। दुष्कर्म के बाद आरोपी ने बच्ची के सिर पर पत्थर मारा। 21 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

    News4, Feb 2020, 8:01 PM IST

    दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली से आम आदमी पार्टी के घोषणा पत्र जारी करने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर द्वारका में हुई जनसभा में केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- दिल्ली में ऐसा नेतृत्व चाहिए जो सीएए, अनुच्छेद 370 जैसे राष्ट्रीय सुरक्षा के तमाम फैसलों पर देश का साथ देने वाला हो। दिल्ली विधानसभा चुनाव से चार दिन पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को घोषणा-पत्र जारी किया। आप ने घोषणापत्र में साफ-सुथरी दिल्ली और स्वच्छ यमुना की गारंटी ली है। राजस्थान के चूरू से 10 साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के प्रयास का मामला सामने आया है। दुष्कर्म के बाद आरोपी ने बच्ची के सिर पर पत्थर मारा। 21 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

  • undefined

    News4, Feb 2020, 8:20 AM IST

    आप आज दिल्ली के लिए जारी करेगी घोषणा पत्र

    दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होना है और 11 फरवरी को इसके परिणाम आने हैं। वहीं कांग्रेस और भाजपा पहले ही अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर चुकी हैं। आप दिल्ली की सत्ता मे 2015 से काबिज है। लिहाजा वह जनता को  कुछ अलग करने के वादे चुनाव में कर रही है। हालांकि पहले दिल्ली में आप सरकार दिल्ली को पूर्ण राज्य  का दर्जा  देने की मांग करती आई है। लेकिन इस बार आम लोगों से जुड़ी समस्याओं का वादा करेगी।

  • undefined

    News3, Feb 2020, 8:03 PM IST

    चुनाव विधानसभा चुनाव: 15 साल किया दिल्ली में राज, लेकिन 'ध्रुवीकरण' के मैदान में बाहर है कांग्रेस

    फिलहाल पार्टी के चुनाव प्रभारी पी सी चाको का दावा है कि वह विधानसभा चुनाव में चौकाने वाले परिणाम लाने जा रहे हैं। जिसे कांग्रेस के नेता ही हवा हवा बातें बता रहे हैं। कांग्रेस से स्थानीय नेताओं को लगने लगा है कि पार्टी ने मन से ही हार मान ली है। दिल्ली में कही भी प्रचार में कांग्रेस नहीं दिख रही है। ऐसा लग रहा है कि पार्टी महज खानापूर्ति के लिए चुनाव लड़ रही है।

  • undefined

    News31, Jan 2020, 8:10 AM IST

    आप को मिली 'ममता', दिल्ली चुनाव में आई जान

    दिल्ली में 8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। अभी तक आम आदमी पार्टी दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ रही थी और न ही किसी दल ने उसे दिल्ली में समर्थन देना का ऐलान किया था। जबकि भाजपा के साथ उसके सहयोगी दल चुनाव में समर्थन दे रहे हैं। बुधवार को ही भाजपा से नाराज चल रहे अकाली दल ने भाजपा को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपनी समर्थन देने का ऐलान किया है।